बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

प्रधान के भतीजे को पीटा दुकान में तोड़फोड़

plibhit Updated Tue, 15 Dec 2015 10:52 PM IST
विज्ञापन
Sheriff 's nephew beaten Demolition in store
ख़बर सुनें
गांव भिकारीपुर में हार से बौखलाए एक प्रत्याशी के समर्थकों ने प्रधान के भतीजे अबरार अहमद के मेडिकल स्टोर पर धावा बोल दिया और उनकी पिटाई कर दी। आरोप है कि हमलावरों ने उसकी कनपटी पर तमंचा सटाकर फायर किया, लेकिन फायर मिस हो गया। दुकान में तोड़फोड़ कर बिक्री के रखे 10 हजार रुपये लूट ले गए। इस घटना से कुछ देर पहले हमलावरों ने पीड़ित अबरार अहमद के मामू हबीब अहमद की पिटाई की थी। पुलिस ने दोनों पीड़ितों की तहरीर पर एनसीआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
विज्ञापन

भिकारीपुर निवासी अबरार अहमद ने बताया कि उसके चाचा खुशतर अली प्रधान पद का चुनाव जीते हैं। हार से बौखलाए दूसरे प्रत्याशी के समर्थकों मोहम्मद साबिर, मोहम्मद ताहिर, मोहम्मद हाफिज मोहम्मद साहिर और तौसीफ रजा ने पहले टेंपो स्टार्ट करने जा रहे उसके मामू हबीब अहमद की पिटाई की। बाद में सुबह करीब साढ़े नौ बजे उसके मेडिकल स्टोर पर पहुंचे और उसकी पिटाई कर दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। काउंटर में रखे 10 हजार से अधिक रुपये लूट लिए। आरोप है कि ताहिर ने उसकी कनपटी पर तमंचा रखकर गोली चला दी, लेकिन फायर मिस होने से वह बाल-बाल बच गया। शोरशराबा होने पर तमाम लोग मौके पर पहुंच गए तो आरोपी जान से मार देने की धमकी देते हुए भाग निकले।

सूचना पर प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह भिकारीपुर चौकी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अबरार अहमद और हबीब अहमद की ओर से आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वसूली जाएगी मुचलका पाबंद की धनराशि
पीलीभीत। प्रधानी चुनाव संपन्न होने के बाद गांवों में उपजी चुनावी रंजिश को लेकर हो रही मारपीट की घटनाओं पर एसपी सख्त हो गए हैं। एसपी जवाहर ने बताया कि हिम्मतनगर, नौगवा, शाही और भिकारीपुर में मारपीट के मामले में नामजद आरोपी पहले से ही मुचलका पाबंद हैं। इन आरोपियों से मुचलके की धनराशि वसूली जाएगी। इसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

गिरफ्तारी न होने से नाराज
लोगों ने एसपी आवास घेरा
गांव भिकारीपुर में चुनावी रंजिश में नवनिर्वाचित प्रधान के भतीजे के साथ मारपीट और दुकान में तोड़फोड़ करने के मामले में एनसीआर दर्ज करने से लोग भड़क उठे। शाम करीब साढ़े चार बजे गुस्साए तमाम लोगों ने एसपी आवास पहुंचकर उनके बंगले का घेराव कर लिया। एसपी ने प्रधान खुशतर और पीड़ितों को बुलाकर वार्ता की। जिस पर पीड़ितों ने बताया कि पुलिस ने घटना की मात्र एनसीआर दर्ज की है। आरोपियों की भी गिरफ्तारी नहीं कर रही है। एसपी ने प्रभारी निरीक्षक को दर्ज एनसीआर को उचित धाराओं में तरमीम करने के आदेश दिए। तब जाकर लोग शांत हुए। प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि मैं खुद मौके पर गया था। घटना साधारण मारपीट की थी। एनसीआर को तहरीर के आधार पर उचित धाराओं में तरमीम कराया जा रहा है, लेकिन अग्रिम कार्रवाई विवेचना के बाद होगी।

जुलूस निकालने पर दो पक्षों
में झगड़ा, नोंकझोंक
गांव पुन्नापुर में घर के सामने से निकाले जा रहे विजयी जुलूस में नारेबाजी करने का विरोध करने पर प्रधान के समर्थकों ने पराजित प्रत्याशी राकेश के चाचा से नन्हेलाल के साथ गाली-गलौज की। नन्हेलाल का आरोप है कि जब वह मंगलवार की सुबह प्रधान के घर शिकायत करने गए तो प्रधान ने कमरे में बंद कर उसकी पिटाई की। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ बलरामपुर चौकी पुलिस को तहरीरें दी हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
गांव पुन्नापुर निवासी नन्हेलाल ने बताया कि गांव के ही धर्मपाल ने उनके भतीजे राजेश को हराकर प्रधानी जीती है। सोमवार की देर शाम धर्मपाल के समर्थक गांव में विजय जुलूस निकाल रहे थे। जुलूस जब उनके घर के पास पहुंचा तो उन्होंने नारेबाजी न करने को कहा। इससे जुलूस में शामिल लोग भड़क गए और उसके साथ गालीगलौज करने लगे। जबरन नारेबाजी के साथ जुलूस निकाल ले गए। मंगलवार की सुबह वह प्रधान धर्मपाल से मामले की शिकायत करने गए थे। आरोप है कि शिकायत करने से नाराज प्रधान ने उसे कमरे में बंद कर लिया और पिटाई कर दी। उधर प्रधान धर्मपाल का कहना है नन्हेलाल जंगल की ओर से आ रहे थे। रास्ते में मिले नन्हेलाल ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं। इस पर दोनों के बीच गालीगलौज हुआ था। कमरे में बंद कर मारपीट करने का आरोप गलत है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ बलरामपुर चौकी पुलिस को तहरीर दी है। चौकी प्रभारी भोला सिंह ने बताया कि तहरीरों की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X