आरसी के ‘खेल’ पर अब लगेगी लगाम

Moradabad Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
मुरादाबाद। आरसी के ‘खेल’ पर अब लगाम लगेगी। हर आरसी का पूरा ब्यौरा कंप्यूटर में दर्ज करना होगा। इतना ही नहीं हर सप्ताह में समीक्षा करके रिपोर्ट भेजनी होगी कि कितनी वसूली की गई और कितनी आरसी सही जानकारी न मिलने पर वापस की गईं।
आरसी में बड़ा गोलमाल चल रहा है। आलम यह है कि वर्षों से आरसी पड़ी हैं लेकिन वसूली के लिए कोई कसरत नहीं की गई। पिछले दिनों जब शासन के आदेश पर समीक्षा कराई गई थी तब बड़ा घोटाला सामना आया। स्टांप की सैकड़ों आरसी गायब हो गईं थीं। दूसरे विभागों से जारी होने वाली आरसी का भी यही हाल है। अब शासन इन लापरवाही को लेकर गंभीर हो गया है। बुधवार को राजस्व परिषद के आयुक्त एवं सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में अफसरों को आदेश दिए। कहा कि हर हाल में पूरा रिकार्ड कंप्यूटराइज्ड कर लिया जाए। इसके साथ ही सरकारी विभागों में विकलांग जन का जो तीन प्रतिशत का कोटा होता है उसे तत्काल भरने को कहा गया। एडीएम प्रशासन केएन सहगल ने बताया कि पूरा रिकार्ड कंप्यूटर में फीड करने का आदेश दिया गया है। इसके लिए अब कवायद तेज की जाएगी। जिन विभागों में विकलांग जन का कोटा पूरी तरह से नहीं भरा जा सका है उसे तत्काल भरा जाएगा। राजस्व वसूली बढ़ाने के आदेश भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में दिए गए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मुरादाबाद में पानी की टंकी में मिला छात्र का शव

मुरादाबाद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

22 जनवरी 2018