Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Meerut ›   Maha Shivratri 2020, Now the girls worship Bhole Baba Nath for a career

महाशिवरात्रि: बदल रही युवतियों की सोच, अब वर नहीं कॅरियर के लिए कर रही भोलेनाथ की पूजा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Published by: कपिल kapil Updated Fri, 21 Feb 2020 04:01 PM IST

सार

शिवजी को प्रसन्न करो और अच्छा वर पाने की सोच अब बदलकर कॅरियर पर आ गई है। युवतियां अब अच्छे वर नहीं बल्कि अच्छे कॅरियर के लिए भोलेनाथ को मनाती हैं।
वर्षा शर्मा, वर्षा शर्मा और जाह्नवी
वर्षा शर्मा, वर्षा शर्मा और जाह्नवी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अच्छे घर और वर की तलाश पूरी करने के लिए भगवान शंकर का व्रत, पूजन करें। शिवजी को प्रसन्न करो और अच्छा वर पाने की सोच अब बदलकर कॅरियर पर आ गई है। शहर की युवतियां अब अच्छे वर नहीं बल्कि अच्छे कॅरियर के लिए भोलेनाथ को मनाती हैं। परीक्षा में अच्छे अंक मिलें और पास हो जाएं। हे भोलेनाथ इंटरव्यू में पास करा दो, ताकि नौकरी मिल जाए। कुछ इसी तरह शहर की युवतियां अब अच्छे कॅरियर की चाह में औघड़दानी को मना रही हैं...

विज्ञापन


हर साल रखती हूं शिवरात्रि का व्रत
वर्षा शर्मा कहती है कि मेरा सपना एक अच्छी फैशन डिजायनर बनने का है। दोस्तों ने बताया कि भगवान शिव सबकी पुकार सुनते हैं। शिवजी ही ऐसे भगवान हैं जो बहुत जल्दी खुश होते हैं, इसलिए मैंने भगवान शिव का व्रत रखना शुरू किया है। साल में दो बार शिवरात्रि होती है दोनों ही बार व्रत रखती हूं। कभी न कभी तो भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होंगे और मेरी प्रार्थना सुनेंगे।


यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि 2020: बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठे शिवालय, कई लाख शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

परेशानी में करती हूं शिवजी को याद 
मुस्कान मदान बताती है कि ब्रह्मा, विष्णु, महेश सृष्टि के संचालक कहे जाते हैं। बचपन से ही सुना है कि भगवान शिव बहुत भोले हैं। वो हमेशा भक्तों के कष्टों को दूर करते हैं। मुझे शिवजी में अपार श्रृद्धा और विश्वास है। जब भी कोई मुश्किल आती है या परेशान होती हूं तो सबसे पहले भोलेनाथ को याद करती हूं। भगवान हमेशा ताकत देते हैं। मैं मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करना चाहती हूं, उम्मीद है कि भोलेनाथ मेरी मेहनत को सफल करेंगे और जॉब भी मिलेगी।

शिव में है अटूट विश्वास
जाह्नवी का कहना है कि कभी भी तनाव में होती हूं तो ऊं नम: शिवाय का जाप करती हूं इससे मन को शांति, सुकून मिलता है। शास्त्रों में भी लिखा है कि भगवान शिव बहुत दयालु हैं, भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। मेरा सपना मीडिया फील्ड में कॅरियर बनाना है इसलिए हर रोज भगवान शिव के नाम का 108 बार जाप करती हूं। बैठकर पूजा करने का वक्त नहीं मिलता, लेकिन मन में जाप कर लेती हूं और शिवरात्रि का व्रत भी करती हूं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00