विज्ञापन
विज्ञापन

सेक्स, लूट और ट्रिपल मर्डर

अमर उजाला ब्यूरो/मेरठ Updated Sat, 25 Jun 2016 01:48 AM IST
ट्रिपल मर्डर के आरोपियों को पेश करते आईजी सुजीत पांडेय, एसएसपी जे. रविंदर गौड़, एसपी सिटी ओमप्रकाश और एसपी क्राइम अजय सहदेव।
ट्रिपल मर्डर के आरोपियों को पेश करते आईजी सुजीत पांडेय, एसएसपी जे. रविंदर गौड़, एसपी सिटी ओमप्रकाश और एसपी क्राइम अजय सहदेव। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
शास्त्रीनगर के सनसनीखेज ट्रिपल मर्डर केस का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया। वारदात के पीछे सेक्स और लूट की कहानी सामने आई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से मृतका रिया की स्कूटी और हत्या में प्रयुक्त दो चाकू भी बरामद कर लिये हैं। आईजी जोन ने बताया कि हत्यारोपियों का मकसद रिया की हत्या कर बीमा कंपनी मैनेजर चंद्रशेखर गुप्ता के घर में लूटपाट करना था। इस बात की भी पुष्टि की है कि चंद्रशेखर के घर में सेक्स रैकेट चलता था।
विज्ञापन
आईजी जोन सुजीत पांडेय ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में हत्यारोपी सचिन सक्सेना उर्फ टीनू निवासी माधवपुरम, विकास उर्फ विक्की निवासी ठठेरवाड़ा कोतवाली और उदयवीर उर्फ भालू निवासी बरेली को मीडिया के सामने पेश किया। इनमें विक्की ट्रिपल मर्डर का मास्टर माइंड बताया गया। 18 जून को शास्त्रीनगर सेक्टर-5 में बीमा कंपनी के मैनेजर चंद्रशेखर गुप्ता, उनकी पत्नी पूनम गुप्ता और एक युवती रिया उर्फ रेनू की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस तिहरे हत्याकांड के इन तीनों आरोपियों को सोहराब गेट बस अड्डे के सामने से गिरफ्तार किया गया।

रिया कर रही थी विक्की की अनदेखी
आईजी ने इस हत्याकांड के कारणों के बारे में बताया कि हत्यारोपी विकास उर्फ विक्की की शेरगढ़ी मेडिकल निवासी रिया से करीब डेढ़ साल पहले दोस्ती हुई थी। रिया के कॉल गर्ल होने की पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि विक्की ग्राहक के रूप में उसके संपर्क में आया था। बाद में वह उसके लिये दलाली करने लगा। इस दौरान ही चंद्रशेखर के घर में उसका आना-जाना हो गया। पिछले कुछ दिनों से रिया विक्की की अनदेखी करने लगी थी। इससे विचलित विक्की ने रिया की हत्या की योजना बना डाली।

आईपीएल का सट्टा हारा था सचिन
उधर
, विक्की का दोस्त सचिन आईपीएल में तीन लाख रुपये का सट्टा हार गया था। मंडपों में सजावट का काम करने वाले सचिन पर दो लाख रुपये का कर्ज चढ़ गया था। सचिन ने विक्की से कहा कि मुझे किसी भी तरह से पैसे की जरूरत है, कहां से मिलेंगे।

दोनों कनेक्शन बने हत्या की वजह
आईजी
के अनुसार विक्की और रिया के बीच काफी समय से संबंध थे। विक्की जानता था कि रिया गलत काम करती है। कुछ दिनों से विक्की रिया की अनदेखी से परेशान था तो सचिन एक झटके में मोटा पैसा कमाना चाहता था। इस पर विक्की ने सचिन से रिया की हत्या शास्त्रीनगर में चंद्रशेखर के मकान में करने की बात कही थी। इनकी सोच थी कि चंद्रशेखर के मकान में लाखों रुपये की नकदी और जेवरात मिलेंगे। इससे सचिन अपना कर्जा चुका लेगा तो विक्की रिया से बदला ले लेगा। दोनों ने हत्या की प्लानिंग बनाते हुए इसमें बरेली निवासी अपने दोस्त उदयवीर उर्फ भालू को भी मेरठ बुलाकर शामिल कर लिया था।

फर्जी आईडी पर लिये सिम से की कॉल
विक्की
ने 17 जून को फर्जी आईडी पर तारापुरी, लिसाड़ीगेट से सिम लिया था। उस नंबर से रिया को फोन कर मुलाकात करने की बात कही। इस पर रिया ने 18 जून को उसे चंद्रशेखर के घर बुलाया था। इस दौरान सचिन और उदयवीर भी विक्की के साथ पहुंचे थे।

चंद्रशेखर के घर में चलता था सेक्स रैकेट
आईजी
ने आरोपियों के हवाले से बताया कि चंद्रशेखर के मकान में सेक्स रैकेट चलता था। इसके लिए विक्की, सचिन और उदय रिया से मिलने पहुंचे थे। इसमें सचिन ग्राहक बनकर गया था। इस दौरान सचिन ने रिया को 1200 रुपये का पेमेंट किया। जबकि, चंद्रशेखर को 100 रुपये देकर कंडोम लाने के लिये भेज दिया। चंद्रशेखर बाहर से ताला बंद कर बाजार के लिये निकला तो सचिन ने रिया को चाकू से गोद डाला। चीख-पुकार सुनकर पूनम दौड़ी तो उसे उदयवीर ने मार दिया। इस बीच, चंद्रशेखर जब ताला खोलकर घर में घुसा तो आरोपियों ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया।

हरिद्वार भाग गए थे सचिन और उदयवीर
ट्रिपल
मर्डर को अंजाम देने के बाद सचिन और उदयवीर हरिद्वार भाग गए थे। हरिद्वार के बाद बरेली जाने की फिराक में थे। बृहस्पतिवार देर रात दोनों आरोपी जब सोहराब गेट बस अड्डा पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, विकास को कोतवाली इलाके से पुलिस ने बृहस्पतिवार शाम गिरफ्तार कर लिया था।
स्कूटी और एलसीडी बरामद
पुलिस
ने आरोपियों की निशानदेही पर रिया की स्कूटी कबाड़ी बाजार स्थित नाले के पास से बरामद की। साथ ही चंद्रशेखर के घर से गायब एलसीडी सरायलाल दास से एक कमरे से बरामद की। पुलिस ने आरोपियों की एक स्कूटी भी बरामद की, जिससे तीनों आरोपी चंद्रशेखर के घर पहुंचे थे। विकास स्कूटी लेकर चंद्रशेखर के घर के बाहर ही टहल रहा था। पुलिस का दावा है कि विकास ने मकान में एंट्री नहीं की थी।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bijnor

मस्जिद में रुककर धर्म प्रचार कर रहे थे विदेशी नागरिक, एलआईयू रिपोर्ट के बाद पुलिस एक्टिव, नोटिस जारी

टूरिस्ट वीजा पर आए थाईलैंड व मलयेशिया के 14 नागरिक यूपी में बिजनौर जिले की एक मस्जिद में रुककर धर्म प्रचार कर रहे थे। एलआईयू (लोकल इंटेलीजेंस यूनिट) की रिपोर्ट के बाद एसपी ने इन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree