लखनऊ तक गूंजा किठौर का खूनी संघर्ष, आरोपी फरार

Meerut Bureau Updated Fri, 08 Dec 2017 02:25 AM IST
किठौर/मेरठ। किठौर में दुकान पर कब्जे को लेकर बुधवार को चेयरपर्सन और पूर्व चेयरमैन के समर्थकों के बीच हुए खूनी संघर्ष की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई है। एसएसपी ने नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताते हुए सीओ और एसओ किठौर को जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। वहीं, तनाव को देखते हुए बृहस्पतिवार को कस्बे में दस थानों की पुलिस, एक्शन मोबाइल और पीएसी का पहरा रहा।
इस मामले में बृहस्पतिवार को वसीम, नफीस तथा फारूख की ओर से दी गई तहरीर पर फरमान, सलमान, कमाल, जमाल, खालिद, साजिद, माजिद, जीशान, शुएब, गुफरान, वसीम, अब्दुल कलाम, खिजर, वसीम, छोटन, इजहार और आसिफ के खिलाफ बलवा और जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा कायम कराया है। वहीं, सीओ किठौर ने बस में तोड़फोड़ तथा हापुड़ स्टैंड पर महिला के साथ अभद्रता तथा मारपीट करने के मामले में मुकदमा कायम करने के निर्देश दिए हैं। सीओ ने वायरल वीडियो से सुबूत जमा किए।
पुलिस नहीं मानेगी समझौता
सूत्रों के अनुसार इस प्रकरण में मुजफ्फरनगर के एक बसपा नेता दोनों पक्षों में समझौते कराने के प्रयास में हैं। खास बात यह है कि उक्त नेता दोनों पक्षों के ही रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं। पुलिसकर्मी भी इस संभावना से इंकार नहीं कर रहे हैं। जिस पर सीओ किठौर हरीमोहन ने कहा कि भले ही आपस में समझौता कर लें, पुलिस को इससे कोई लेनादेना नहीं है। लेकिन सरेआम बाजार में गाली चलाने, बस और दुकान पर तोड़फोड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।
दलित हुए दो फाड़
हापुड़ स्टैंड पर डॉ. वीर सिंह के आवास तथा क्लीनिक में हुई तोड़फोड़ के बाद पीड़ित की तहरीर पर बसपा चेयरपर्सन पति और उनके समर्थकों पर एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसको लेकर कस्बे के दलित दो फाड़ नजर आ रहे हैं। कई जगह पोस्टर तो सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मेसेज भेजे गए हैं। वहीं, पूर्व चेयरमैन समर्थक डॉ. वीर सिंह ने बसपा समर्थकों के हमले के बाद कस्बा से पलायन करने की धमकी दी है। उधर, कुछ दलितों ने डॉ. वीर सिंह को दलित विरोधी बताते हुए सामाजिक बहिष्कार की धमकी दी है।
एसओ पर गिर सकती है गाज
खूनी संघर्ष के मामले में एसओ किठौर राजेंद्र त्यागी पर मौके पर देरी से पहुंचने के आरोप लगे हैं। जिस पर भी जांच बैठ गई है। एक पुलिस अधिकारी की मानें तो एसओ पर गाज भी गिर सकती है। यदि एसपी देहात फोर्स के साथ न पहुंचते तो मामला और भी बढ़ सकता था।
जेल जाएंगे आरोपी
एसएसपी मंजिल सैनी दहल का कहना है कि पूरे मामले में एसओ किठौर की लापरवाही रही है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। तहरीर के आधार पर गंभीर धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी किसी भी पार्टी के हों पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजेगी। जिन्होंने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की उनकी भी वीडियो फुटेज से जांच कराई जा रही है।
खास बातें:
एसएसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर जतायी नाराजगी
सीओ किठौर और एसओ को दिए सख्त निर्देश
तनाव को देखते हुए तैनात रही पुलिस और पीएसी

Spotlight

Most Read

Una

तेज रफ्तारी कार ने रौंदा आठ वर्षीय बच्चा

तेज रफ्तारी कार ने रौंदा आठ वर्षीय बच्चा

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बागपत में बच्चे के साथ कुकर्म, 60 हजार रुपये के लेन-देन का मामला

बागपत में एक युवक ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक की हैवानियत यहीं नहीं रुकी उसने हत्या के बाद बच्चे के शव के साथ कुकर्म भी किया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper