विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मासूम को टॉफी खिलाने के बहाने अंदर ले गया किशोर फिर किया दुष्कर्म, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

बैंक मैनेजर समेत तीन लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा

महोबा। किसान की भूमि के फर्जी कागजात तैयार कर धोखाधड़ी करके एचडीएफसी बैंक से 6 लाख रुपये का कर्ज लिए जाने के मामले में न्यायालय के आदेश पर तत्कालीन बैंक मैनेजर समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच कोतवाली के एसआई हरीराम सिंह को सौंपी गई है। मुकदमा दर्ज होने से बैंक मैनेजर व दलालों में हड़कंप मचा है।
मध्यप्रदेश के जनपद छतरपुर के थाना लवकुश नगर के ग्राम भिटरिया निवासी गोवर्धन पुत्र रामाधार पाल की कृषि योग्य भूमि है। 21 जुलाई 2015 को दलालों ने धोखाधड़ी करके भूमि के फर्जी कागजात तैयार करा लिए। इसके बाद तत्कालीन बैंक प्रबंधक से साठगांठ कर 6 लाख रुपये का कर्ज ले लिया। जब किसान को उसकी भूमि से कर्ज की जानकारी हुई तो उसने बैंक पहुंच जानकारी की। हकीकत उजागर होने पर पीड़ित ने पुलिस व उच्चाधिकारियों को लिखा पढ़ी करके कार्रवाई की मांग की लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। तब पीड़ित ने धारा 156 (3) के तहत न्यायालय में वाद दायर किया।
कोर्ट के आदेश पर बुधवार को शहर कोतवाली में एचडीएफसी बैंक के तत्कालीन मैनेजर आशीष पांडे, सज्जन सिंह निवासी छतरपुर व शंकर अहिरवार निवासी बमीठा छतरपुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली प्रभारी विपिन कुमार त्रिवेदी का कहना है कि न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की विवेचना कराई जा रही है। जल्द ही जांच रिपोर्ट भेजी जाएगी।
... और पढ़ें

बदमाशों ने छह घरों को बनाया निशाना, लाखों की संपति चोरी

पनवाड़ी (महोबा)। थाना क्षेत्र में आधा दर्जन घरों में घुसकर बदमाशों ने लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली। सुबह परिजनों ने सामान बिखरा देखा तो चोरी होने की जानकारी हुई। पीड़ितों ने घटना की तहरीर थाना पनवाड़ी में दी है।
थाना क्षेत्र के महुआ गांव निवासी मुजीब पुत्र मोहम्मद बक्स के घर से बदमाशों ने जेवरात और 16 हजार रुपये नगद ले गए। सुबह जागने पर परिजनों को इसकी जानकारी हुई। मुजीब ने घटना की तहरीर थाना पनवाड़ी में दी है। इसके बाद बदमाशों ने गांव के ही नकरा पुत्र जयपाल लोधी के घर को निशाना बनाया। जहां से 5,000 रुपये नगद, जेवर व 30 हजार रुपये का अन्य सामान ले गए।
गांव के ही सज्जन पुत्र खेमचंद्र के घर में बदमाश पीछे की दीवार फांदकर चढ़े। गृहस्वामी बच्चों के साथ सो रहा था। बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़कर तीन हजार रुपये नगद, सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। इसकी कीमत 80 हजार रुपये बताई जा रही है। इसके बाद बदमाशों ने गांव के ही हरनाथ सोनी के घर में घुसकर बक्से व अलमारी का ताला तोड़कर दो हजार नगद व एक लाख के जेवरात चोरी कर ले गए। रत्नेश साहू के मकान से पांच हजार नगद, सोने की झुमकी व चांदी के जेवर ले गए। इसके बाद कल्लू के घर से बदमाश 20 हजार रुपये ले गए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
... और पढ़ें

महोबा: पूर्व बार अध्यक्ष को कार सवारों ने दिनदहाड़े किया अगवा, ट्रैफिक सिपाही की मुस्तैदी से टली घटना

महोबा जिले में बार एसोसिएशन महोबा के पूर्व अध्यक्ष को कार सवारों ने दिनदहाड़े अगवा कर लिया। जीजीआईसी के पास अधिवक्ता के गले से सोने की चेन लूट ली और कनपटी पर तमंचा लगाकर कार में बैठा लिया। सुभाष चौकी के समीप ड्यूटी पर तैनात हेडकांस्टेबल ज्ञान सिंह ने मुस्तैदी दिखाते हुए चीख सुनकर सड़क पर बैरियर लगाकर कार रोक ली।

चार आरोपी मौके से फरार हो गए। कार व चालक को हिरासत में लेकर अधिवक्ता को मुक्त कराया। अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने छह लोगों पर अपहरण व लूट का मुकदमा दर्ज किया है। शहर के मोहल्ला मलकपुरा निवासी राजकिशोर तिवारी बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हैं।

बुधवार सुबह करीब 10 बजे वह अपनी पत्नी कल्पना को रामकथा मार्ग स्थित सरस्वती बालिका विद्या मंदिर कॉलेज में छोड़ने गए थे। बाइक से लौटते समय जीजीआईसी गेट के समीप कार सवारों ने बाइक में टक्कर मारकर गिरा दिया और खींचकर गाड़ी में डालकर भाग निकले।

मौजूद दुकानदार कुछ समझ पाते, तब तक वे अगवा हो चुके थे। घटनास्थल से एक किमी दूर सुभाष चौक में ड्यूटी पर तैनात ट्राफिक सिपाही ज्ञान सिंह ने जब कार से बचाने की आवाज सुनी तो आशंका होने पर बेरियर लगा दिया।
... और पढ़ें
कोतवाली में लगी भीड़ कोतवाली में लगी भीड़

शर्मनाक! नगदी और जेवर के लिए बेटे-बहू ने मां को पीटा, वृद्ध मां ने कोतवाली पहुंच सुनाई घटना की दास्तां

महोबा जिले में कोतवाली क्षेत्र के बिलवई गांव में नगदी और जेवर के लिए बेटे और बहू ने मां की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं पीटने के बाद बेटा तीन तोला सोना व दस हजार रुपये भी ले गए। पीड़ित मां ने शहर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिलवई गांव निवासी हीराबाई रविवार को घर में अकेली थीं। पति खेतों पर काम करने गया था। हीराबाई का आरोप है कि इसी दौरान दूसरे मकान में रहने वाला बेटा बृजेंद्र और बहू सीमा उसके घर आ धमके और नगदी व जेवर देने की बात कहने लगे।

उसने विरोध किया तो बेटा लाठी लेकर मां को पीटने लगा। मां को कमरे में बंद कर बेटे और बहू ने बेरहमी पिटाई की और घर में रखे दस हजार रुपये और तीन तोले सोने के आभूषण भी ले गए। शोर सुनकर ग्रामीण भी एकत्र हो गए। पीड़िता का आरोप है कि बेटे और बहू ने जान से मारने की धमकी दी।

वृद्धा ने शहर कोतवाली पुलिस से बेटे और बहू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली प्रभारी विजय कुमार सिंह का कहना है कि पीड़िता ने मारपीट की तहरीर दी थी। परिजनों और रिश्तेदारों ने आकर दोनों पक्षों का सुलह-समझौता कराया। मां-बेटे का मामला होने और पीड़िता के समझौता कर लेने से कोई कार्रवाई नहीं की गई।
... और पढ़ें

महोबा: नौ साल की बच्ची से 13 वर्षीय किशोर ने किया दुष्कर्म, हालत बिगड़ने पर बच्ची को छोड़कर भागा आरोपी

महोबा जिले के खन्ना कस्बा क्षेत्र में 13 साल का लड़का पड़ोस की नौ वर्षीय बच्ची को बहाने से एक खंडहरनुमा मकान में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। लड़की की हालत बिगड़ने पर भाग गया। पीड़ित बच्ची लहूलुहान हालत में घर पहुंची और मां को पूरी बात बताई।

पुलिस ने बच्ची को अस्पताल भेजा है। साथ ही, दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर किशोर को गिरफ्तार कर लिया। उसे किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया गया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में बाल सुधार गृह, चित्रकूट भेज दिया गया।

कस्बा निवासी नमकीन (चुरमुरा) बनाने वाले एक शख्स की नाबालिग बेटी गांव के ही एक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है। उसके घर में गांव के एक मजदूर के नाबालिग बेटे का आना-जाना था। इसलिए दोनों एक साथ खेलते भी थे। छात्रा के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को बेटी घर के बाहर खेल रही थी।

शाम करीब चार बजे मजदूर का बेटा साथ खेलने के बहाने अपने साथ पास स्थित एक खंडहरनुमा मकान में ले गया। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। लड़की के शोर मचाने व उसकी हालत देख कर आरोपी वहां से भाग गया। शाम को परिजन पीड़ित लड़की को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह, चित्रकूट भेजा है। फिलहाल पीड़ित लड़की का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वाह री पुलिस, दे दिया नाबालिग का नाम
आम लोगों को कानून व नियमों का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस खुद के कायदे-कानून भूल गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत किसी भी मामले में नाबालिग आरोपी अथवा पीड़ित के नाम व पते का खुलासा नहीं किया जा सकता है। पर, एसपी का मीडिया सेल और खन्ना थाना पुलिस इस बात को भूल गई। थानाक्षेत्र में हुए दुष्कर्म के मामले में एसपी के मीडिया सेल की तरफ से जारी प्रेस नोट में नाबालिग आरोपी का ही नहीं, उसके पिता का नाम व घर का पता तक खोल दिया गया।
... और पढ़ें

महोबा: प्रेम प्रसंग में युवक ने दोस्त की गोली मारकर की हत्या, आरोपी फरार

महोबा जिले में थाना अजनर के महुआबांध गांव में प्रेम प्रसंग के विवाद को लेकर युवक ने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी  तमंचा लहराते हुए भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुए परिजनों व आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की।

अभी तक परिजनों ने किसी प्रकार की तहरीर थाने में नहीं दी है। ग्राम महुआबांध निवासी गौरीशंकर (20) पुत्र राजू का एक वर्ष से गांव के ही अपने दोस्त से एक लड़की को लेकर प्रेम प्रसंग का विवाद चल रहा था।

एक वर्ष पहले दोनों में कहासुनी होने पर परिजनों ने समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया था। इसी बात को लेकर दोस्त खुन्नस रखता था। मंगलवार की शाम गौरीशंकर गांव के बाहर स्थित शिव मंदिर से दर्शन करके घर लौट रहा था।

तभी बाइक से पहुंचे दोस्त ने अवैध तमंचे से गौरीशंकर पर फायर झोंक दिया। गोली गले में लगने से युवक गिरकर घायल हो गया। तब आरोपी मौके से भाग निकला।  सूचना पर पहुंचे परिजन आनन फानन गौरीशंकर को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाए।

जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष अजनर शशि कुमार पांडेय का कहना है कि प्रथम दृष्टत्या मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। प्रेम प्रसंग के साथ ही अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। परिजनों ने शिवम नामक युवक पर हत्या का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जल्द खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

महोबा: जमीनी विवाद में खूनी रिश्तों का कत्ल, ताऊ ने भतीजे को मौत के घाट उतारा

सांकेतिक तस्वीर
महोबा जिले में कोतवाली कुलपहाड़ के अंडवारा गांव में रविवार को खूनी रिश्ते कलंकित हो गए। दिवाली की परेवा पर जमीनी विवाद को लेकर ताऊ ने ही भतीजे को लाठी डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

मारपीट की घटना में मृतक का पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर किया गया है। हमलावर हत्याकांड को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

अंडवारा गांव निवासी सुंदर के दो बेटे नृपत और कडोरी हैं। नृपत और कडोरी में लंबे समय से जमीनी  विवाद चल रहा है। सात बीघा भूमि को लेकर रविवार को दोनों पक्षों में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ा कि कडोरी ने परिजनों के साथ मिलकर अपने भतीजे नरेंद्र (25) पर लाठी डंडो से हमला कर दिया।

जिससे उसकी मौत हो गई। बीच-बचाव करने आए छोटे भाई नृपत को भी मारपीट कर घायल कर दिया। नृपत को गंभीर हालत मे जिला अस्पताल लाया गया। जहां से डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी व पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पहुंचे। मृतक के छोटे भाई ने कोतवाली कुलपहाड़ में तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मामला भूमि विवाद का है। विधिक कार्रवाई की जा रही है। तहरीर के आधार पर रिपार्ट दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।
... और पढ़ें

महोबा: आरती कार्यक्रम से लौट रही युवती से सामूहिक दुष्कर्म, तीन गिरफ्तार

महोबा जिले में पनवाड़ी थानाक्षेत्र के एक गांव में आरती कार्यक्रम से लौट रही ग्राम पंचायत सदस्य की बेटी के साथ गांव के तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपियों के चंगुल से छूटकर घर पहुंची युवती ने परिजनों को आपबीती बताई।

पुलिस ने युवती के परिजनों की तहरीर के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म, एससीएसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

ग्राम पंचायत सदस्य ने बताया कि गांव में लगे एक पंडाल में उसकी 19 वर्षीय बेटी आरती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई थी। वहां से घर लौटते समय उनके घर के पीछे पहले से घात लगाए खड़े गांव के तीन युवकों ने उसे दबोच लिया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद युवती अपने घर पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजन उसे थाने ले गए। पुलिस ने युवती के बताने और पिता की तहरीर के आधार पर गांव के अशोक अहिरवार, सतीश राजपूत व एक अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

गुरुवार को एसपी अरुण श्रीवास्तव, सीओ रामप्रवेश राय ने घटनास्थल का मुआयना किया। पीड़ित युवती से पूछताछ की। पुलिस ने युवती को डाक्टरी परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा है। थाना प्रभारी विनोद कुमार यादव ने बताया कि तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

महोबा: जमीन के विवाद में ग्रामीण की गोली मारकर हत्या, ये है पूरा मामला

महोबा जिले के पनवाड़ी थानाक्षेत्र के ग्राम नटर्रा में जमीन के विवाद में ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का पड़ोस के ही युवक से आधा बीघा खेत पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था।
ग्राम नटर्रा निवासी आशाराम कुशवाहा (65) सेवानिवृत्त होमगार्ड  था।

उसके परिवार में पत्नी व तीन बेटे जगदीश (40), रामेश्वर (37) और जागेश्वर (32) हैं। बेटे भी उसके साथ खेती में सहयोग करते थे। आशाराम का पड़ोसी अमरचंद्र विश्वकर्मा से आधा बीघा खेत पर कब्जे को लेकर एक साल से विवाद चल रहा था।

रविवार की रात करीब दस बजे आशाराम गांव में नंदकिशोर की दुकान के बाहर टीवी देख रहा था। तभी अमरचंद्र अपने साथी चांदबाबू के साथ तमंचा लेकर वहां पहुंच गया और आशाराम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा और हमलावर तमंचा लहराते हुए भाग निकले।

गोलियों की आवाज सुन घटनास्थल पर भगदड़ मच गई। परिजन आशाराम को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पनवाड़ी ले गए। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार व सीओ कुलपहाड़ अवध सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया और थानाध्यक्ष पनवाड़ी अशोक कुमार सिंह को जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। आशाराम के बेटे जगदीश ने चांदबाबू और अमरचंद्र के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
 
... और पढ़ें

यूपी: नशेबाज पिता ने तौलिया से दो बेटों का गला घोंटा, पहले बड़े बेटे, बाद में छोटे की मौत

महोबा: पशुबाड़े गई महिला से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर दी धमकी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X