विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

महोबा

शनिवार, 18 जनवरी 2020

हर्ष फायरिंग में गोली लगने से किशोरी घायल, झांसी रेफर

कबरई (महोबा)। थाना कबरई के ग्राम रिवई में गुरुवार की रात कुआं पूजन के दौरान हर्ष फायरिंग से एक किशोरी घायल हो गई। घटना के दौरान परिजनों व ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। परिजन घायल किशोरी को जिला अस्पताल लाए। जहां डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
ग्राम रिवई निवासी कल्लू कुशवाहा के घर गुरुवार की रात कुआं पूजन कार्यक्रम चल रहा था। जिसमें परिजन, रिश्तेेदार व ग्रामीणों की भीड़ थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। जिससे पड़ोस में ही छत पर खड़े होकर कार्यक्रम देख रही रोशनी (14) पुत्री चुन्ना अनुरागी को एक गोली लग गई। वह गंभीर रूप से घायल हो गई। किशोरी के घायल होने पर आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। गंभीर हालत में किशोरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कबरई लाया गया। जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल और फिर झांसी के लिए रेफर किया। परिजन उसे झांसी ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हर्ष फायरिंग करने वाले की तलाश शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष कबरई राजकुमार का कहना है कि अभी तक घायल किशोरी के परिजनों ने किसी प्रकार की तहरीर थाने में नहीं सौंपी है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

आरसी जारी होने से परेशान किसान ने सलफास खाकर दी जान

अमर उजाला ब्यूरो आरसी जारी होने पर किसान के घर वसूली करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने चार दिन के अंदर 14,700 रुपये की धनराशि जमा करने की चेतावनी दी लेकिन पैसे का इंतजाम न होने पर चौथे दिन शुक्रवार को किसान ने घर पर सलफास खा लिया। जिससे उसकी मौत हो गई।
कोतवाली चरखारी के ग्राम रिवई निवासी राधिका सोनी (75) पुत्र रज्जू प्रसाद सोनी का बिजली का बिल बकाया होने पर बिजली विभाग ने 2015 में उसका कनेक्शन काटकर बकाया धनराशि वसूलने के लिए तहसील महोबा में पत्र भेजा था। तहसीलदार परशुराम ने राधिका सोनी के खिलाफ वसूली के लिए आरसी जारी कर दी थी। 10 जून 2019 को तहसीलदार परशुराम पटेल, अमीन पवन व चपरासी गाड़ी से ग्राम रिवई गए थे। परिजनों ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम ने किसान से 14,700 रुपये बकाया बिजली का बिल जमा करने को कहा था।
किसान ने पैसा न होने की बात बताई। जिस पर राजस्व विभाग की टीम चार दिन के अंदर पैसा का इंतजाम कर बकाया धनराशि जमा करने की चेतावनी देकर लौट आई। टीम के जाने के बाद किसान 10 जून से लगातार पैसे के इंतजाम में जुटा रहा लेकिन पैसे की व्यवस्था न होने पर शुक्रवार को किसान ने सलफास खा ली। गंभीर हालत में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरखारी ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तहसीलदार परशुराम का कहना है कि वह वसूली के लिए गांव गए थे लेकिन उसकी स्थिति दयनीय देखकर विद्युत विभाग से बात करके बिल माफ करने की बात कहीं थी। उन्होंने चार दिन के अंदर पैसा जमा करने की चेतावनी देने की बात से इंकार किया है।
... और पढ़ें

मकान की दीवार तोड़कर चोरों ने उड़ाया लाखों का माल

कबरई (महोबा)। कस्बा कबरई के मोहल्ला मोचीपुरा में बुधवार की रात चोरों ने पक्के मकान की दीवार तोड़कर कमरे में रखी 45 हजार की नगदी समेत लाखों के सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए। घटना के समय भीषण गर्मी के चलते परिजन मकान की छत पर गहरी नींद में सोते रहे। सूचना पर पुलिस ने घटना की जांच पड़ताल करते हुए शव के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।
मोहल्ला मोचीपुरा निवासी मदन पुत्र रामशरण बुधवार रात खाना खाने के बाद गर्मी होने के चलते परिवार सहित छत पर चला गया। रात के समय जब परिजन गहरी नींद में सो गए तभी चोरों ने पक्के मकान की दीवार तोड़ दी और कमरे में प्रवेश कर गए। चोरों ने अटैची व बक्सों के ताले तोड़कर वहां रखी 45 हजार की नगदी, सोने-चांदी के आभूषण समेत करीब तीन लाख रुपये कीमत का सामान चोरी कर लिया। गुरुवार सुबह जब परिजन जागे तो टूटी दीवार और सामान बिखरा देख हक्के-बक्के रह गए। घटना की सूचना तत्काल थाना कबरई पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। परिजनों ने मोहल्ले के ही एक युवक पर चोरी की घटना को अंजाम देने की आशंका जताई है। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इस चोरी से लोग भयभीत हैं।
... और पढ़ें

महोबा: पशुबाड़े गई महिला से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर दी धमकी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

महोबा: रंजिश के चलते युवक की पत्थर से कुचलकर हत्या, अगवा करके अपने घर ले गया था पड़ोसी

नेत्रहीन किशोरी से युवक ने किया दुष्कर्म, अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट पढ़कर उड़े परिजनों के होश

महोबा जिले में कोतवाली चरखारी के एक गांव में नेत्रहीन किशोरी से दुष्कर्म किए जाने के बाद गर्भ ठहर जाने का मामला उजागर हुआ है। किशोरी के पेट में दर्द होने पर जिला अस्पताल पहुंची मां ने जब जांचे व अल्ट्रासाउंड कराया तो पुत्री के पेट में चार माह का गर्भ निकला। पीड़िता ने अज्ञात युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर तहरीर सौंपी है।

कोतवाली चरखारी के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी नेत्रहीन है। पिता की मौत के बाद उसकी मां मेहनत मजदूरी का काम करती है जबकि चार भाई दिल्ली में रहकर मजदूरी करते है। चार माह पूर्व जब मां मजदूरी करने चली गई तभी दबंग ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया। दोनों आंखों से दिखाई न देने के चलते युवक कौन और कहां का निवासी है यह किशोरी नही समझ सकी। आरोपी द्वारा धमकी दिए जाने पर उसने किसी से कुछ नही बताया।

पेट में तेज दर्द होने पर सोमवार को नेत्रहीन किशोरी ने मां को बताया। तब मां उसे जिला अस्पताल लाई। जहां अल्ट्रासाउंड व जांच होने पर डाक्टरों ने किशोरी के पेट में चार माह का गर्भ होने की पुष्टि की। जिसके बाद मां के होश उड़ गए। पीड़िता ने बताया कि डर के चलते उसने किसी से कुछ नही बताया।

पीड़िता की मां ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म किए जाने से गर्भ ठहरने का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी है। मामले में कोतवाली प्रभारी अनूप कुमार दुबे का कहना है कि अभी तक उनके पास किसी तरह की तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

मासूम को टॉफी खिलाने के बहाने अंदर ले गया किशोर फिर किया दुष्कर्म, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

प्रतीकात्मक तस्वीर

बैंक मैनेजर समेत तीन लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा

महोबा। किसान की भूमि के फर्जी कागजात तैयार कर धोखाधड़ी करके एचडीएफसी बैंक से 6 लाख रुपये का कर्ज लिए जाने के मामले में न्यायालय के आदेश पर तत्कालीन बैंक मैनेजर समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच कोतवाली के एसआई हरीराम सिंह को सौंपी गई है। मुकदमा दर्ज होने से बैंक मैनेजर व दलालों में हड़कंप मचा है।
मध्यप्रदेश के जनपद छतरपुर के थाना लवकुश नगर के ग्राम भिटरिया निवासी गोवर्धन पुत्र रामाधार पाल की कृषि योग्य भूमि है। 21 जुलाई 2015 को दलालों ने धोखाधड़ी करके भूमि के फर्जी कागजात तैयार करा लिए। इसके बाद तत्कालीन बैंक प्रबंधक से साठगांठ कर 6 लाख रुपये का कर्ज ले लिया। जब किसान को उसकी भूमि से कर्ज की जानकारी हुई तो उसने बैंक पहुंच जानकारी की। हकीकत उजागर होने पर पीड़ित ने पुलिस व उच्चाधिकारियों को लिखा पढ़ी करके कार्रवाई की मांग की लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। तब पीड़ित ने धारा 156 (3) के तहत न्यायालय में वाद दायर किया।
कोर्ट के आदेश पर बुधवार को शहर कोतवाली में एचडीएफसी बैंक के तत्कालीन मैनेजर आशीष पांडे, सज्जन सिंह निवासी छतरपुर व शंकर अहिरवार निवासी बमीठा छतरपुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाली प्रभारी विपिन कुमार त्रिवेदी का कहना है कि न्यायालय के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की विवेचना कराई जा रही है। जल्द ही जांच रिपोर्ट भेजी जाएगी।
... और पढ़ें

व्यापारी की हत्या की घटना का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

महोबा। थाना अजनर क्षेत्र में दो दिन पहले व्यापारी की लूटपाट के बाद हत्या किए जाने की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। तीन बदमाशों ने लूट के इरादे से घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई बाइक व नगदी बरामद की है। जबकि मुख्य आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।
थाना श्रीनगर के ग्राम लुहेड़ी निवासी गल्ला व्यापारी जाहर अहिरवार 15 जून को थाना अजनर के ग्राम रामूपुरा से गल्ले की खरीद करके बाइक से घर वापस लौट रहा था। तभी रामूपुरा गांव के बाहर पहले से घात लगाए बैठे बदमाशों ने व्यापारी की लाठी डंडों से हमला कर हत्या कर दी और बाइक व नगदी लूट ली थी। पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए जल्द खुलासे के आदेश दिए थे। पुलिस की विवेचना में तीन लोगों के नाम उजागर हुए।
रविवार की रात थानाध्यक्ष अजनर आनंद कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने बबलू उर्फ नीतेश पटेल निवासी ग्राम रामूपुरा व रोहित यादव निवासी ग्राम लुहेड़ी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के पास से लूटी गई बाइक व 250 रुपये की नगदी बरामद की गई। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि घटना की योजना सवा सिंह पुत्र भज्जू यादव निवासी ग्राम लुहेड़ी ने बनाई थी। जो अभी फरार चल रहा है। जिसकी गिरफ्तारी में पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस अधीक्षक ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये की नगद धनराशि से पुरस्कृत किया।
... और पढ़ें

बदमाशों ने छह घरों को बनाया निशाना, लाखों की संपति चोरी

पनवाड़ी (महोबा)। थाना क्षेत्र में आधा दर्जन घरों में घुसकर बदमाशों ने लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली। सुबह परिजनों ने सामान बिखरा देखा तो चोरी होने की जानकारी हुई। पीड़ितों ने घटना की तहरीर थाना पनवाड़ी में दी है।
थाना क्षेत्र के महुआ गांव निवासी मुजीब पुत्र मोहम्मद बक्स के घर से बदमाशों ने जेवरात और 16 हजार रुपये नगद ले गए। सुबह जागने पर परिजनों को इसकी जानकारी हुई। मुजीब ने घटना की तहरीर थाना पनवाड़ी में दी है। इसके बाद बदमाशों ने गांव के ही नकरा पुत्र जयपाल लोधी के घर को निशाना बनाया। जहां से 5,000 रुपये नगद, जेवर व 30 हजार रुपये का अन्य सामान ले गए।
गांव के ही सज्जन पुत्र खेमचंद्र के घर में बदमाश पीछे की दीवार फांदकर चढ़े। गृहस्वामी बच्चों के साथ सो रहा था। बदमाशों ने अलमारी का ताला तोड़कर तीन हजार रुपये नगद, सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। इसकी कीमत 80 हजार रुपये बताई जा रही है। इसके बाद बदमाशों ने गांव के ही हरनाथ सोनी के घर में घुसकर बक्से व अलमारी का ताला तोड़कर दो हजार नगद व एक लाख के जेवरात चोरी कर ले गए। रत्नेश साहू के मकान से पांच हजार नगद, सोने की झुमकी व चांदी के जेवर ले गए। इसके बाद कल्लू के घर से बदमाश 20 हजार रुपये ले गए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।
... और पढ़ें

दबंगों ने किसान को अगवाकर किया अधमरा

दबंगों ने किसान को अगवा कर किया अधमरा
चरखारी (महोबा)। खेत में दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने से नाराज किसान ने अपना खेत बेच दिया। इससे गुस्साएं दबंगों ने किसान को अगवा कर उसकी जमकर लाठी-डंडों से पिटाई कर अधमरा कर दिया। जिससे उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया। घायल के पिता ने दबंगों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट और घर में घुसकर हमला किए जाने का मुकदमा दर्ज करा दिया है।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सूपा निवासी करिया अहिरवार के खेत में गांव के ही कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया था। जिससे वह अपनी खेत में फसल की बुुआई नहीं कर पा रहा था। इससे परेशान होकर उसने अपना खेत दूसरे लोगों को भेज दिया। इससे दबंग करिया को घर से अगवा कर जमकर मारपीट की और मरणासन्न हालत में छोड़कर चले गए। परिजनों ने उसे घायलावस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरखारी पहुंचाया।
घायल के पिता नंदिया अहिरवार ने कोतवाली चरखारी में तहरीर देकर दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है। कोतवाली प्रभारी चरखारी अनूप कुमार दुबे का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

खुद को कमरे में बंद कर युवती ने लगाई आग, मौत

खन्ना (महोबा)। थाना खन्ना के ग्राम कहरा में एक युवती ने खुद को कमरे में बंदकर आग लगा ली। मकान से धुआं उठता देख पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़कर उसे
बाहर निकाला। तब तक उसकी मौत हो गई। पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।
ग्राम कहरा निवासी रेखा (19) पुत्री लालू शनिवार को घर पर अकेली थी। जबकि परिजन दूसरे मकान में निर्माण कार्य देखने गए थे। तभी रेखा ने खुद को कमरे के अंदर बंदकर कुंडी लगा ली और शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। पड़ोसियों ने जब मकान से धुआं निकलता देखा तो परिजनों को सूचना दी। ग्रामीणों और परिजनों ने दरवाजे तोड़कर युवती को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों ने बताया कि घर पर किसी प्रकार का कोई विवाद नही हुआ। थानाध्यक्ष खन्ना अनिल कुमार सिंह का कहना है कि युवती मानसिक इलाज ग्वालियर में चल रहा था। घटना की जांच कराई जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के कारण स्पष्ट हो सकेंगे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन