चचेरे भाई के हत्यारे को आजीवन कारावास

अमर उजाला ब्यूरो Updated Fri, 10 Nov 2017 12:31 AM IST
brother murder
murder, lalitpur news - फोटो : demo
पत्नी के साथ अवैध संबंधों के विवाद में चचेरे भाई की हत्या करने में दोषी ग्राम सुनौरी निवासी एक व्यक्ति को दोषी पाते हुए अपर सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम) मनोज कुमार शुक्ला की अदालत ने आजीवन कारावास और दस हजार रुपये अर्थदंड लगाया है।  
सहायक शासकीय अधिवक्ता लखनलाल यादव ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व थाना तालबेहट अंतर्गत ग्राम सुनौरी निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उसके पुत्र की पत्नी के उसके भतीजे से अवैध संबंध थे। 10 मई 2016 को रात्रि साढ़े दस बजे उसके भतीजे सुम्मीलाल व उसके पुत्र प्रभु के बीच कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि सुम्मीलाल ने अपने हाथ में लिए कुल्हाड़ी से प्रभु के ऊपर प्रहार कर दिया। जिससे प्रभु की मौके पर ही मौत हो गई। शोरशराबा सुनकर सुम्मी भाग गया। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने उसके पुत्र की हत्या में मुकदमा दर्ज कर दिया और आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी थी।

अगले ही दिन हत्यारोपी को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसी के घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और हत्यारोपी के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र पेश किए थे। तब से यह मामला न्यायालय में विचाराधीन चल रहा था। बृहस्पतिवार को अभियोजन पक्ष की ओर से पेश की गई दलीलों, साक्ष्यों व गवाहों के आधार पर अपर सत्र न्यायाधीश ने अपने ही चचेरे भाई की हत्या में दोषी पाते हुए अभियुक्त सुम्मी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही दस हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया। अर्थदंड अदा न करने की स्थिति में एक वर्ष के अतिरिक्त कारावास भी भुगतना होगा।

Spotlight

Most Read

National

सिरफिरे ने स्कूली छात्रा का काटा गला, मौके पर मौत

स्कूल के गेट के बाहर 11वीं की छात्रा का तलवार से गला काटकर हमलावर भाग गया।

23 फरवरी 2018

Related Videos

झांसी में हारे हुए प्रत्याशी ने नवनिर्वाचित पार्षद को मारी गोली

झांसी में नवनिर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सोनी को गोली मार दी गई। गोली हारने वाले निर्दलिय प्रत्याशी मोहित चौहान ने मारी है। बता दें गोली जीते हुए प्रत्याशी अनिल सोनी के सिर से छूते हुए निकली। फिलहाल अनिल सोनी की हालत स्थिर बनी हुई है।

2 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen