बिजली चोरी

Jhansi Bureau Updated Fri, 10 Nov 2017 01:50 AM IST
फोटो सहित क्रमांक - 1
कैप्सन = चोरी से विद्युत संयोजन लिए ग्रामीण

चोरी से जला रहे बिजली, 11 के खिलाफ एफआईआर
तालबेहट। इस समय विद्युत विभाग के अधिकारी तहसील मुख्यालय के आसपास के गांवों में जमकर विद्युत चेकिंग कर रहे हैं। परंतु वह दूरस्थ गांवों में इस अभियान को गति नहीं दे रहे हैं। जहां वास्तव में व्यापक पैमाने पर विद्युत चोरी हो रही है। तहसील क्षेत्र के कई गांवों में तो गांव चोरी से विद्युत का उपयोग कर रहा है।
थाना पूराकलां अंतर्गत ग्राम कंधारी खुर्द में विभागीय अधिकारियों के अनुसार एक भी बिजली कनेक्शन नहीं है और उस गांव के प्रत्येक परिवार में विद्युत जलती है। कई घरों में बाकायदा बिजली की फिटिंग है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां कार्यरत एक कर्मचारी ही इस पूरे तानेबाने का कर्ताधर्ता है। उसकी भूमिका हमेश संदेहात्मक रही है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया जाता है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस अभियान को दिशा दें।

ग्यारह लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर
तालबेहट। बुधवार को विद्युत चेकिंग करने गांव में आए दल पर पथराव करने वाले 11 लोगों के खिलाफ विभागीय अधिकारियों की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया। इस संबंध में उपखंड अधिकारी महेश चंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपी भैयन, मुकेश, लखन, गनपत, पप्पू, नेबू, धूपसिंह, रामसेवक, चिम्मा, इमरत और शी्रीराम निवासीगण ग्राम पवा मजरा जामुन झौरा के खिलाफ विद्युत अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ।

Spotlight

Most Read

Unnao

जिंदा जलाई गई युवती के मोबाइल से खुलेगा राज

युवती से किसी युवक के संबंध होने का शक, कई से पूछताछ ब्लैकमेलिंग के एंगल पर भी पुलिस कर रही है जांच

23 फरवरी 2018

Related Videos

आचरण के हिसाब से सीनियर नेता नहीं यशवंत सिन्हा: डॉ महेंद्र नाथ पांडेय

झांसी पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि यशवंत सिन्हा अब आचरण के हिसाब से पार्टी के सीनियर नेता नहीं रहे। यह बात उन्होंने यशवंत सिन्हा के गैर राजनैतिक पार्टी बनाने की घोषणा पर किए सवाल पर कहीं।

16 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen