धुंध और कोहरे की चादर से घिरा हाथरस

अमर उजाला ब्यूरो हाथरस।  Updated Wed, 08 Nov 2017 11:29 PM IST
Hathras surrounded by mist and fog sheet
जानलेवा धुंध - फोटो : Amar Ujala
लोग जब बुधवार की सुबह सोकर उठे तो हर तरफ धुआं-धुआं देखकर सकते में आ गए। लोगों के यह समझना मुश्किल हो रहा था यह दिल्ली-एनसीआर से आई खतरनाक धुंध है या कोहरा। मंगलवार देर रात से बुधवार दोपहर करीब 12 बजे तक हाथरस शहर धुएं की चादर में लिपटा रहा। सिकंदराराऊ, सादाबाद, सासनी, मुरसान, मैंडू समेत पूरे देहात क्षेत्र में भी हालात कमोेवेश ऐसे ही रहे। 
धुंध के कारण कुछ लोगों की आंखों में जलन भी हुई। लोगों में डर रहा कि यहां भी दिल्ली जैसे हालत पैदा न हो जाएं। हालांकि दोपहर बाद में धुआं छट गया और मौसम साफ हो गया। धुंध और कोहरे के कारण यातायात चरमरा गया। रोड पर वाहन रेंगते नजर आए। ट्रेनें भी निर्धारित समय से काफी देरी से स्थानीय स्टेशन पर पहुंचीं। हाइवे   पर भी वाहन काफी धीमी गति       से गुजरे। 

हाथरस में छाई धुंध स्मॉग नहीं, फॉग (कोहरा) थी। अगर यह स्मॉग होता तो जल्दी नहीं छंटता। स्मॉग बिना हवा या बारिश के नहीं छंटता है। कोहरे से फसलों को कोई नुकसान नहीं है। गेहूं और सरसों की फसल के लिए तो यह फायदेमंद है। आलू की जो फसल अभी जमी नहीं है, उसके लिए भी यह फायदेमंद साबित होगा।
-डॉ.श्याम सिंह, कृषि वैज्ञानिक
 

Spotlight

Most Read

Lucknow

राहुल गांधी के काफिले का विरोध करने पर बवाल, भाजपाइयों को कांग्रेसियों ने पीटा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विरोध जताने पहुंचे भाजपाइयों की कांग्रेसियों से भिड़ंत हो गई। जिसमें कांग्रेसियों ने भाजपाइयों की पिटाई कर दी।

15 जनवरी 2018

Related Videos

लुटेरे का है AMU से कनेक्शन, CCTV से हुआ खुलासा

अलीगढ़ पुलिस ने पिछले एक महीने से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार लुटेरों के गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का सामान भी बरामद किया है। इसी के साथ आरोपियों के दूसरे साथियों की तलाश भी की जा रही है।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper