1.73 करोड़ से दुरुस्त होगा ट्रैक एप्रन

अमर उजाला ब्यूरो/गोंडा Updated Wed, 19 Oct 2016 11:35 PM IST
1.73 crore would be recovered track apron
रेलवे क्रासिंग अंडरब्रिज का काम तेज - फोटो : demo
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से आने-जाने वाली गाड़ियों की रफ्तार बढ़ाने और उसके ट्रैक के टूटे एप्रन को ठीक करने के लिए रेलवे बोर्ड ने करीब पौने दो करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी दी है। जिससे आने वाले दिनों में इस प्लेटफार्म से जो ट्रेनें अभी तक 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरती थीं, उनकी स्पीड ठीक दो गुना बढ़कर 30 किलोमीटर प्रति घंटे हो जाएगी। 
यह बात बुधवार को पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने अमर उजाला सेे एक खास बातचीत में कही। कोचीन एक्‍सप्रेस से आए जीएम ने स्टेशन का विंडो निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि गोंडा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रोजाना 55 जोड़ी गाड़ियों का संचालन  होता है। लेकिन ट्रैक के टूटे एप्रन के चलते गाड़ियों की स्पीड 15 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा नहीं रहती। इसके लिए जल्द ही टूटे एप्रन को ठीक करने का काम शुरू होगा। जिस पर करीब 1.73 करोड़ रुपये खर्च आएगा।

वहीं जीएम ने बुजुर्ग व बीमार लोगों के एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक आने-जाने की समस्या के लिए प्लेटफार्म पर निर्माणाधीन एस्केलेटर की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए इसके काम में लगे इंजीनियरों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जब इंजीनियरों को पहले से पता था कि इसका काम अक्तूबर महीने में पूरा हो जाना चाहिए था, तो फिर काम में इतनी देरी कैसे हुई। इसके लिए उन्होंने जिम्मेदारों से जवाब भी मांगा है।

जीएम ने बताया कि जल्द ही गोंडा गस्टेशन भी लखनऊ व गोरखपुर स्टेशनों जैसा होगा। जिसके लिए यहां की योजनाओं की समीक्षा वह कर रहे हैं। जहां काम में देरी हो रही है। उसके जिम्मेदारों को काम में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हंै। उन्होंने बताया कि स्टेशन की साफ-सफाई का इश्यू बड़ा है। जिसपर अलग से विचार-विमर्श किया जा रहा है। वहीं उन्होंने प्लेटफार्म पर एक फूड प्लाजा के निर्माण की भी बात कही। 
 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Meerut

मुख्यमंत्री ने सहारनपुर को उतराखंड से मिलाने के दिए संकेत

मुख्यमंत्री ने सहारनपुर को उतराखंड में मिलाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाने की मांग काफी समय से उठ रही है।

20 फरवरी 2018

Related Videos

राहुल गांधी को लेकर बीजेपी सांसद के विवादित बोल, ‘":{*’ से की तुलना

लगता है राजनेता एक-दूसरे का सम्मान करना भूल गए हैं। किसी के बारे में भी कुछ भी बोल देते हैं। यूपी के कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है। सुनिए, क्या-क्या बोल गए सांसद बृजभूषण शरण सिंह।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen