बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

घाटमपुर में ग्राम प्रधान के वकील पति की हत्या, पुलिस गिरफ्त में हिस्ट्रीशीटर, क्षेत्र में तनाव

दिनदहाड़े भाजपा नेता समेत 2 को गोलियों से भूना, वर्चस्व और जमीनी विवाद वजह, गांवों में पीएसी तैनात

युवक ने ससुराल में गोली मारकर जान दी

सजेती (कानपुर)। थानाक्षेत्र के गांव रामपुर में बुधवार की दोपहर एक युवक ने अपनी ससुराल में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मौके से तमंचा और मृतक की जेब से दो कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृत के पिता की तहरीर पर थाने फौरी सूचना दर्ज की गई है। अभी किसी ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर नहीं दी है।


कानपुर देहात जिले के गांव मुसराही झोर थाना देवराहट निवासी रामबाबू निषाद ने बताया कि उसके बेटे नीरज (28) की शादी 10 वर्ष पूर्व गांव रामपुर (सजेती) निवासी रामा देवी से हुई थी। उसके दो बच्चे भी हैं। बताया कि कुछ दिन पहले किसी वजह से पति-पत्नी के बीच विवाद होने हो गया। पत्नी रामा देवी अपने बच्चे को लेकर मायके रामपुर आ गई थी। बड़े बेटे को गांव मुसराही में छोड़ आई थी। बुधवार की सुबह नीरज पत्नी को लिवाने के लिए ससुराल पहुंचा। लेकिन, पत्नी ने साथ जाने से मना कर दिया। इसी बात पर उनके बीच विवाद हुआ।


नीरज घर से बाहर निकल आया और गली में पहुंचकर उसने तमंचा निकालकर खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर लोग उधर दौड़े तो देखा कि नीरज जमीन पर लहूलुहान पड़ा तड़प रहा था। जबतक उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की गई उसकी मौत हो गई। सजेती थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। जांच-पड़ताल में तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या करने की पुष्टि हुई। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा और मृतक की जेब से निकले दो कारतूस कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजे हैं।


पुलिस का मानना है कि नीरज तमंचा लेकर ससुराल आया था। एसओ ने बताया कि घटना की जांच और तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
वहीं पड़ोसियों ने बताया कि नीरज का पत्नी से विवाद हुआ था। पहले उसने तमंचा निकालकर पत्नी और बच्चे को मार डालने की धमकी दी थी। लेकिन, कुछ देर बाद वह खुद ही घर से बाहर निकला और जबतक ससुराल वाले कुछ समझ पाते तबतक उसने गली में पहुंचकर खुद को गोली मार ली।



युवक ने ससुराल में गोली मारकर जान दी


अमर उजाला ब्यूरो

... और पढ़ें

घाटमपुर: चुनाव नतीजों को लेकर हुआ बवाल, गोली लगने से तीन लोग घायल, पुलिस फोर्स मौके पर

मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स

घाटमपुर: रेलवे ट्रैक पर युवक का गर्दन कटा शव मिला, हादसा-हत्या व आत्महत्या में उलझी पुलिस

यूपी: पत्नी व बेटियों के सामने बेटे को पीटकर मार डाला, मां ने दर्ज कराई रिपोर्ट, आरोपी पिता गिरफ्तार

घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र में मूसानगर रोड स्थित एक ईंट भट्ठे में रहने वाले पिता ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। बिस्तर पर लघुशंका करने से नाराज पिता ने पत्नी व बेटियों के सामने पांच वर्षीय इकलौते पुत्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पुलिस ने मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पिता को गिरफ्तार कर लिया। जनपद हमीरपुर के थाना बिवार के छानी खुर्द निवासी संतराम के परिवार में पत्नी अनीता के अलावा बेटी अंजना (10) व खुशी (7) और एकलौता पुत्र रविंद्र (5) था। संतराम एक माह पूर्व मूसानगर रोड स्थित हथेरूआ गांव के समीप स्थित एक ईंट भट्ठे में मजदूरी करता था।

वहीं पर ही झोपड़ी में परिवार के साथ रहता था। तहरीर देकर मां अनीता ने बताया कि सोमवार शाम को रोज की तरह सभी लोग खाना खाने के बाद साथ सो रहे थे। मंगलवार भोर पहर पिता संतराम के बगल में सो रहे बेटे रविंद्र ने बिस्तर पर लघुशंका कर दी।
... और पढ़ें

भाजपा नेता के भतीजे को दबंगों ने मारपीट कर रेलवे ट्रैक पर फेंका, मालगाड़ी से कटा हाथ

घाटमपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में रामलीला के आयोजन में हुए विवाद के बाद बुधवार सुबह भाजपा नेता के भतीजे को दबंग मारपीट के बाद वैन से उठा ले गए। इसके बाद गांव के समीप स्थित रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। ट्रैक से गुजरी मालगाड़ी के पहिए के नीचे आने से उसका एक हाथ कंधे से कट गया।

सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उसे हैलट रेफर किया गया। जहां से गंभीर हालत में लखनऊ भेजा दिया गया। भाजपा के स्थानीय संगठन के नगर महामंत्री समेत अन्य पदों पर रहे उमेश द्विवेदी पुत्र जगत नारायण निवासी गांव गोपालपुर के भतीजे ललित (28) पुत्र करूणेश द्विवेदी का गांव में ही मंगलवार रात हो रहे रामलीला के आयोजन के दौरान मध्य रात्रि को दबंगों से विवाद हो गया था।

उमेश ने बताया कि जिसकी सूचना पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर मामले में बीचबचाव कर भतीजे को समझा बुझाकर घर भेज दिया था। इधर सुबह भतीजा दोबारा रामलीला स्थल पर पहुंच गया था, जहां से दबंगों से फिर विवाद हो गया। जिस पर मारपीट के बाद उसे वैन में उठा ले जाने के बाद कानपुर-बांदा रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

ट्रैक से गुजरी मालगाड़ी की चपेट में आकर ललित का बायां हाथ कट गया। सूचना पर सुबह करीब छह बजे परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद आनन-फानन में ललित को सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद ललित को गंभीर हालत में हैलट रेफर कर दिया।

घायल का हाल जानने के लिए विधायक उपेंद्र पासवान समेत अन्य भाजपाई अस्पताल भी पहुंचे। ललित को हैलट से लखनऊ भेजा दिया गया है। एसओ राजीव सिंह ने बताया कि परिजनों ने घटना के बाबत तहरीर नहीं दी है, सूचना के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी: काले जादू की किताब पढ़ संतान प्राप्ति को दी थी बच्ची की बलि, सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर अंग निकाले

सांकेतिक तस्वीर

घाटमपुर में निठारी जैसा कांड: छह साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्म, गला काटकर सिर फोड़ा, दिल निकालकर खाया

घाटमपुर: धारदार हथियार से वार कर किसान की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

अधिवक्ता व साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म का केस, विरोध करने पर परिवार को झूठे केस में फंसाने व जान से मारने की धमकी

घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने स्थानीय कचहरी के अधिवक्ता व उसके साथियों पर बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोपित अधिवक्ता पूर्व में भी रेप के मामले में जेल जा चुका है और घाटमपुर उपचुनाव में खुद को एक दल का प्रत्याशी घोषित कर चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहा है। 

गिरसी गांव निवासी अधिवक्ता राजेंद्र धमाका घाटमपुर कचहरी में वकालत करता है। एक युवती ने उस पर व उसके साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करा दिया।

युवती का आरोप है कि अगस्त 2020 में वह घाटमपुर बस स्टैंड पर थी तो उसे झांसा देकर किराये के मकान में रहने वाले अधिवक्ता राजेंद्र धमाका अपने साथ घर ले गया और घर में बंधक बना लिया।
... और पढ़ें

घाटमपुर: मछली विक्रेता की चापड़ मारकर निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन