विज्ञापन

घाटमपुर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

घाटमपुर: पूर्व फौजी के साथ 3 लाख की टप्पेबाजी, बाइक का टायर पंचर करके डिग्गी से निकाले रुपए

घाटमपुर में शातिर टप्पेबाजों ने सोमवार की दोपहर बाद एक पूर्व फौजी को अपना निशाना बनाया। उसकी बाइक का टायर पंचर करने के बाद डिग्गी में रखे 3 लाख 8 हजार रुपये पार कर दिए। जानकारी होने पर किसान कोतवाली पहुंचा और घटना की तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना दोपहर बाद करीब 3.30 बजे की है।

थाना सजेती के अमौली गांव निवासी किसान सुभाष सिंह सेना का रिटायर जवान और संपन्न किसान है। उसने बताया कि बेटे सौरभ सिंह को व्यापार कराने के लिए सोमवार की दोपहर घाटमपुर कस्बा के मूसानगर रोड पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा से 2 लाख रुपये जबकि, कानपुर रोड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा से 1 लाख 8 हजार रुपये निकालने के बाद एक बैग में रखे।
... और पढ़ें

खेत में चारे का गट्ठर उठवाने के नाम पर बुलाकर छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

घाटमपुर में पुलिस चौकी साढ़ क्षेत्र के एक गांव में कक्षा-छह की एक छात्रा से गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया। पीड़िता के पिता का आरोप है कि वह बेटी को लेकर पुलिस के पास पहुंचा तो उसकी सुनी नहीं गई। परेशान होकर वह एसएसपी के यहां गुहार लगाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गुरुवार को थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

लड़की के पिता ने बताया कि उसकी 10 वर्षीय बच्ची कक्षा-छह में पढ़ती है। 6 अक्तूबर (रविवार) को उसकी बेटी हमजोली सहेलियों के साथ खेतों के पास खेल रही थी। उधर चारा काटने जा रहे गांव के युवक रामचंद्र (24) ने उसकी बेटी को चारे का गट्ठर उठवाने के नाम पर बाजरे के खेत में बुलाया।
... और पढ़ें

घाटमपुर में ग्राम प्रधान के वकील पति की हत्या, पुलिस गिरफ्त में हिस्ट्रीशीटर, क्षेत्र में तनाव

घाटमपुर: जमीन के विवाद में कुल्हाड़ी से काटकर युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र के रजीतपुर गांव में बुधवार रात जमीन के विवाद में युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

क्षेत्र के पतरसा गांव के रामगिरि (70) रंजीतपुर गांव के बाहर गजनेर रोड पर ग्राम समाज की भूमि पर कई वर्षों से कुटिया बनाकर शिष्या भाग्यवती (75) के साथ रहकर पूजा-पाठ करते हैं। साथ में उनका ममेरा भाई सर्वेश (30) भी रहता था।

बुधवार शाम रोज की तरह पूजा-पाठ करने के बाद रामगिरि एक ग्रामीण के घर सोने चले गए। कुटिया में सर्वेश व भाग्यवती सो रहे थे। भाग्यवती ने बताया कि रात में दो लोग कुटिया में आए। एक आरोपी ने उसे रजाई के ऊपर से दबोच लिया और दूसरे ने कुल्हाड़ी से सर्वेश की गर्दन पर कई वार कर हत्या कर दी।

आरोपियों के चंगुल से छूटकर भाग्यवती ने देखा तो सर्वेश का रक्तरंजिश शव जमीन में पड़ा था। उसकी चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों के साथ रामगिरि मौके पर पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली प्रभारी राम अवतार सिंह ने बताया कि सर्वेश की हत्या के आरोप में मुंशीलाल समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें
मौके पर लगी भीड़ मौके पर लगी भीड़

घाटमपुर: जमानत पर छूटते ही दुष्कर्म पीड़िता किशोरी को उठा ले गया आरोपी, अब तक सामने आई ये बात

घाटमपुर में छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के आरोप में जेल में बंद आरोपी जमानत पर छूटकर आने के बाद साढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी पीड़िता किशोरी को ही उठा ले गया। आरोप है कि तीन दिन दुष्कर्म के बाद हालत बिगड़ने पर घर के बाहर फेंककर भाग गया था।

पुलिस ने शिकायत पर आरोपी को पकड़ लिया है। किशोरी के परिजनों ने साढ़ थाने में दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि अरविंद पासवान के खिलाफ एक वर्ष पहले छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

जमानत पर छूटने के बाद 17 अगस्त की देर शाम किसी काम से निकली किशोरी को वह नशीला पदार्थ सुंघाकर उठा ले गया। उसके साथ तीन दिन तक दुष्कर्म करता रहा, फिर गंभीर हालत में घर के बाहर फेंक कर भाग गया। लोकलाज के डर से परिजन तीन दिन मामला दबाए रहे।

मंगलवार को किशोरी को लेकर थाने आकर तहरीर दी। साढ़ थानाध्यक्ष रविंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता द्वारा शिकायत करते ही आरोपी अरविंद को हिरासत में ले लिया गया। प्रथमदृष्ट्या मामला प्रेम प्रसंग लग रहा है, फिर भी आरोपों की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

घाटमपुर: रेलवे ट्रैक पर युवक का गर्दन कटा शव मिला, हादसा-हत्या व आत्महत्या में उलझी पुलिस

यूपी: 50 रुपये का लालच देकर मासूम से दुष्कर्म, खेत में ले जाकर युवक ने की दरिंदगी

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मामा के घर आए युवक ने 50 रुपये का लालच देकर मासूम को खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया। चीख पुकार सुनकर पहुंचे भाई को गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपी मौके से फरार हो गया।

भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। कानपुर देहात के थाना देवराहट के गांव लखनापुर निवासी ब्रजेश कुमार उर्फ लल्लू (45) पुत्र विशराम सिंह यादव कोतवाली क्षेत्र के एक गांव स्थित ननिहाल में मामा के घर आया था।

बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे गांव की रहने वाले किसान की पांच वर्षीय पुत्री घर से निकली थी। भाई ने पुलिस को बताया कि घात लगाए बैठे ब्रजेश ने बहन को दबोच लिया और लाही के खेत में ले जाकर दुष्कर्म करने लगा। एसओ राजीव सिंह ने बताया कि भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। मासूम को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

यूपी: पत्नी व बेटियों के सामने बेटे को पीटकर मार डाला, मां ने दर्ज कराई रिपोर्ट, आरोपी पिता गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर
घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र में मूसानगर रोड स्थित एक ईंट भट्ठे में रहने वाले पिता ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। बिस्तर पर लघुशंका करने से नाराज पिता ने पत्नी व बेटियों के सामने पांच वर्षीय इकलौते पुत्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पुलिस ने मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पिता को गिरफ्तार कर लिया। जनपद हमीरपुर के थाना बिवार के छानी खुर्द निवासी संतराम के परिवार में पत्नी अनीता के अलावा बेटी अंजना (10) व खुशी (7) और एकलौता पुत्र रविंद्र (5) था। संतराम एक माह पूर्व मूसानगर रोड स्थित हथेरूआ गांव के समीप स्थित एक ईंट भट्ठे में मजदूरी करता था।

वहीं पर ही झोपड़ी में परिवार के साथ रहता था। तहरीर देकर मां अनीता ने बताया कि सोमवार शाम को रोज की तरह सभी लोग खाना खाने के बाद साथ सो रहे थे। मंगलवार भोर पहर पिता संतराम के बगल में सो रहे बेटे रविंद्र ने बिस्तर पर लघुशंका कर दी।
... और पढ़ें

भाजपा नेता के भतीजे को दबंगों ने मारपीट कर रेलवे ट्रैक पर फेंका, मालगाड़ी से कटा हाथ

घाटमपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में रामलीला के आयोजन में हुए विवाद के बाद बुधवार सुबह भाजपा नेता के भतीजे को दबंग मारपीट के बाद वैन से उठा ले गए। इसके बाद गांव के समीप स्थित रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। ट्रैक से गुजरी मालगाड़ी के पहिए के नीचे आने से उसका एक हाथ कंधे से कट गया।

सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उसे हैलट रेफर किया गया। जहां से गंभीर हालत में लखनऊ भेजा दिया गया। भाजपा के स्थानीय संगठन के नगर महामंत्री समेत अन्य पदों पर रहे उमेश द्विवेदी पुत्र जगत नारायण निवासी गांव गोपालपुर के भतीजे ललित (28) पुत्र करूणेश द्विवेदी का गांव में ही मंगलवार रात हो रहे रामलीला के आयोजन के दौरान मध्य रात्रि को दबंगों से विवाद हो गया था।

उमेश ने बताया कि जिसकी सूचना पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर मामले में बीचबचाव कर भतीजे को समझा बुझाकर घर भेज दिया था। इधर सुबह भतीजा दोबारा रामलीला स्थल पर पहुंच गया था, जहां से दबंगों से फिर विवाद हो गया। जिस पर मारपीट के बाद उसे वैन में उठा ले जाने के बाद कानपुर-बांदा रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

ट्रैक से गुजरी मालगाड़ी की चपेट में आकर ललित का बायां हाथ कट गया। सूचना पर सुबह करीब छह बजे परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद आनन-फानन में ललित को सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद ललित को गंभीर हालत में हैलट रेफर कर दिया।

घायल का हाल जानने के लिए विधायक उपेंद्र पासवान समेत अन्य भाजपाई अस्पताल भी पहुंचे। ललित को हैलट से लखनऊ भेजा दिया गया है। एसओ राजीव सिंह ने बताया कि परिजनों ने घटना के बाबत तहरीर नहीं दी है, सूचना के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

घाटमपुर में निठारी जैसा कांड: छह साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्म, गला काटकर सिर फोड़ा, दिल निकालकर खाया

अधिवक्ता व साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म का केस, विरोध करने पर परिवार को झूठे केस में फंसाने व जान से मारने की धमकी

घाटमपुर में कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने स्थानीय कचहरी के अधिवक्ता व उसके साथियों पर बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोपित अधिवक्ता पूर्व में भी रेप के मामले में जेल जा चुका है और घाटमपुर उपचुनाव में खुद को एक दल का प्रत्याशी घोषित कर चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहा है। 

गिरसी गांव निवासी अधिवक्ता राजेंद्र धमाका घाटमपुर कचहरी में वकालत करता है। एक युवती ने उस पर व उसके साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करा दिया।

युवती का आरोप है कि अगस्त 2020 में वह घाटमपुर बस स्टैंड पर थी तो उसे झांसा देकर किराये के मकान में रहने वाले अधिवक्ता राजेंद्र धमाका अपने साथ घर ले गया और घर में बंधक बना लिया।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00