विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

चोरों ने दो घर से लाखों के जेवर व नगदी किए पार

भीतरगांव (कानपुर)। कस्बे के सतरहुली और ढूहरपुर गांवों में चोरों ने धावा बोलकर लाखों रुपये के जेवर और नगदी पार कर दिए। पुलिस में मामलों की तहरीर दी गई है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है।


पहली घटना पुलिस चौकी भीतरगांव के सतरहुली गांव में हुई। ओमकार यादव ने बताया कि सोमवार को वह अपनी भांजी की शादी तय करने के लिए पुखरायां (कानपुर देहात) गया था। घर में बच्चे और पत्नी विमला अकेली थी। बताया कि रात में छत पर सोने चली गई। इधर, मौका देखकर चोरों ने घर में धावा बोला। मकान की चहारदीवारी फांदकर अंदर घुसे चोरों ने कमरे के दरवाजे की कुंडी-ताला तोड़ा। इसके बाद अलमारी और बक्से का ताला तोड़ने के बाद उनमें रखे सोने-चांदी के जेवरात और पांच हजार रुपये नगद पार कर दिए। ओमकार यादव ने बताया कि चोर सोने का हार, चेन, मंगलसूत्र, दो अंगूठी, बाले, हाफपेटी और तोड़िया सहित कुछ अन्य जेवर ले गए हैं। सुबह पत्नी जब छत से नीचे आई तो उसको घटना की जानकारी हुई।

दूसरी घटना पुलिस चौकी साढ़ के ढूहरपुर गांव निवासी रामपाल सविता के घर हुई। बताया कि सोमवार की रात वह परिवार के सदस्यों के साथ पड़ोसी गांव छतेरुआ गया था। तभी घर बंद देखकर चोरों ने ताला तोड़कर नगद और जेवर चोरी कर ले गए। रमपाल ने चोरी की घटना में अपने पड़ोस के ही एक युवक पर शक जाहिर करते हुए पुलिस चौकी में तहरीर दी है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।


चोरों ने दो घर से लाखों के जेवर व नगदी किए पार

अमर उजाला ब्यूरो
... और पढ़ें

कुंडी काटकर चोरों ने जेवर-नगदी पार किए

भीतरगांव (घाटमपुर)। पुलिस चौकी साढ़ के कुड़नी कस्बे में बीती रात चोरों ने एक मकान में धावा बोलकर जेवर-नगदी समेत लाखों रुपये का माल पार कर दिया। शुक्रवार की सुबह जब घर के लोग छत से नीचे पहुंचे तो उनको घटना की जानकारी हुई। पुलिस में मामले की तहरीर दी गई है।

रमेश कुरील ने बताया कि गुरुवार की रात परिवार के साथ मकान की छत पर सोया था। शुक्रवार की सुबह सभी लोग जागने के बाद नीचे उतरे तो जीने के दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद थी। पत्नी विमला ने पड़ोसी को आवाज लगाकर दरवाजे की कुंडी खुलवाई। लेकिन, जब घर में पहुंची तो देखा कि मुख्य दरवाजा खुला था उसकी कुंडी कटी हुई थी।

कमरों में रखे बक्से और अलमारी खुले थे और उनमें रखा सामान जमीन पर बिखरा पड़ा था। तब घरवालों को चोरी होने की जानकारी हुई। चोर कमरों में रखे दो बक्से और एक अटैची भी उठाकर ले गए थे। चोरी गए बक्से घर से कुछ दूर स्थित गांव के ही अंगनू के नलकूप के गड्ढे में पड़े मिले। रमेश कुरील ने बताया कि चोर उसके यहां से 25 हजार रुपये नगद के अलावा करीब डेढ़ लाख रुपये का जेवर भी ले गए हैं।


गांववालों ने बताया कि चार माह पहले भी कुड़नी कस्बे के एक मकान में लाखों रुपये की चोरी हुई थी। तब भी चोरी गए बक्से-अटैची अंगनू के खेत पर बने नलकूप के गड्ढे में पड़े मिले थे। चोरी की घटनाओं को लेकर गांववालों में रोष है। वहीं, साढ़ चौकी के दरोगा प्रमोद कश्यप ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली भेजा गया है। बताया कि पुलिस मामले की जांच और चोरों की तलाश कर रही है।



कुंडी काटकर चोरों ने जेवर-नगदी पार किए


अमर उजाला ब्यूरो
... और पढ़ें

लापता युवक के परिजनों ने कोतवाली घेरी

घाटमपुर। बुधवार को गांव कंसाई थाना बकेवर (फतेहपुर) से आए लोगों ने घाटमपुर कोतवाली का घेराव कर हंगामा किया। पुलिस हिरासत से युवक के लापता होने का आरोप लगा उसकी हत्या की आशंका जताई। सीओ ने कोतवाली पहुंचकर परिजनों को समझाया और मुकदमा दर्ज कराने को कहा। लापता युवक की पत्नी की तहरीर पर 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ ने बताया कि लापता युवक को ढूंढने के लिए टीमें लगी हैं।

फतेहपुर जिले के गांव कंसाई निवासी बबली सोनकर ने बताया कि वह पति राजेलाल सोनकर और बच्चों के साथ रामबाग (कानपुर) में किराए के मकान में रहती है। पति वहीं मजदूरी करता है। 17 मई की शाम 5 बजे पति कानपुर से अपने गांव कंसाई जाने को निकला था। शाम 7.30 बजे वह पुरईहार मोड़ पर बस से उतरने के बाद गांव कंसाई जा रहा था।

आरोप लगाया कि तभी पड़ोसी गांव जसरा, घाटमपुर निवासी राजकुमार यादव, बिरजी लाल, इंद्रपाल, अजमेर, अजीत, महेंद्र, लक्ष्मी, मधू, रामसिंह, ननका पासवान, रजेाल, पवन यादव और सुरेंद्र पासवान सहित अन्य गांववालों ने उसके पति को घेर लिया। आरोप है कि एक युवती से छेड़खानी का आरोप लगा पति को भीड़ ने लाठी-डंडों से पीटा। मरणासन्न होने पर यूपी 100 पुलिस को बुलाकर सौंप दिया। पत्नी ने बताया कि यूपी 100 पुलिस पति को रात में कोतवाली घाटमपुर ले गई। लेकिन, उस दिन से उसका कोई अतापता नहीं चल पा रहा है।


बताया कि जब उसने पति के बाबत घाटमपुर पुलिस से संपर्क किया तो बताया गया कि उसको उसी रात ही छोड़ दिया गया था। बबली ने पति की मौत हो जाने और उसका शव गायब किए जाने की आशंका जताई है। बुधवार को कंसाई गांव के महिला-पुरुष घाटमपुर कोतवाली आए और हंगामा किया।
सीओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि राजेलाल सोनकर की पत्नी बबली की तहरीर पर कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया कि मामले में यूपी 100 और कोतवाली पुलिस की भूमिका की भी जांच की जा रही है।



हिस्ट्रीशीटर है राजेलाल
पुलिस हिरासत से गायब युवक राजेलाल सोनकर पुराना हिस्ट्रीशीटर है। यह बात उसके गांव कंसाई (फतेहपुर) से आए लोगों ने भी बताई। राजेलाल सोनकर के भाई कमलेश सोनकर ने बताया कि राजेलाल अपने परिवार के साथ रामबाग (कानपुर) में रहता है। बताया कि शहर के थानों में उसके खिलाफ लूट, चोरी, मारपीट, राहजनी और हत्या के प्रयास जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं। कोतवाल हरमीत सिंह ने बताया कि राजेलाल सोनकर और उसका भाई कमलेश सोनकर (दोनों) हिस्ट्रीशीटर हैं। थाना बकेवर (फतेहपुर) के साथ ही शहर के गोविंदनगर थाने में भी उनकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। बताया कि पुलिस को यह जानकारी हाल ही में हुई है।

लापता युवक के परिजनों ने कोतवाली घेरी

अमर उजाला ब्यूरो
... और पढ़ें

घाटमपुर: धारदार हथियार से वार कर किसान की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

धारदार हथियार से किसान की हत्या धारदार हथियार से किसान की हत्या

घाटमपुर: पुलिस मुठभेड़ में अपराधी के दाहिने पैर में लगी गोली, एक गिरफ्तार

घाटमपुर: पूर्व फौजी के साथ 3 लाख की टप्पेबाजी, बाइक का टायर पंचर करके डिग्गी से निकाले रुपए

मुठभेड़ में शातिर के पैर में लगी गोली
घाटमपुर में शातिर टप्पेबाजों ने सोमवार की दोपहर बाद एक पूर्व फौजी को अपना निशाना बनाया। उसकी बाइक का टायर पंचर करने के बाद डिग्गी में रखे 3 लाख 8 हजार रुपये पार कर दिए। जानकारी होने पर किसान कोतवाली पहुंचा और घटना की तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना दोपहर बाद करीब 3.30 बजे की है।

थाना सजेती के अमौली गांव निवासी किसान सुभाष सिंह सेना का रिटायर जवान और संपन्न किसान है। उसने बताया कि बेटे सौरभ सिंह को व्यापार कराने के लिए सोमवार की दोपहर घाटमपुर कस्बा के मूसानगर रोड पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा से 2 लाख रुपये जबकि, कानपुर रोड पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा से 1 लाख 8 हजार रुपये निकालने के बाद एक बैग में रखे।
... और पढ़ें

खेत में चारे का गट्ठर उठवाने के नाम पर बुलाकर छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

घाटमपुर में पुलिस चौकी साढ़ क्षेत्र के एक गांव में कक्षा-छह की एक छात्रा से गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म किया। पीड़िता के पिता का आरोप है कि वह बेटी को लेकर पुलिस के पास पहुंचा तो उसकी सुनी नहीं गई। परेशान होकर वह एसएसपी के यहां गुहार लगाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गुरुवार को थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

लड़की के पिता ने बताया कि उसकी 10 वर्षीय बच्ची कक्षा-छह में पढ़ती है। 6 अक्तूबर (रविवार) को उसकी बेटी हमजोली सहेलियों के साथ खेतों के पास खेल रही थी। उधर चारा काटने जा रहे गांव के युवक रामचंद्र (24) ने उसकी बेटी को चारे का गट्ठर उठवाने के नाम पर बाजरे के खेत में बुलाया।
... और पढ़ें

दिनदहाड़े भाजपा नेता समेत 2 को गोलियों से भूना, वर्चस्व और जमीनी विवाद वजह, गांवों में पीएसी तैनात

घाटमपुर में ग्राम प्रधान के वकील पति की हत्या, पुलिस गिरफ्त में हिस्ट्रीशीटर, क्षेत्र में तनाव

युवक ने ससुराल में गोली मारकर जान दी

सजेती (कानपुर)। थानाक्षेत्र के गांव रामपुर में बुधवार की दोपहर एक युवक ने अपनी ससुराल में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मौके से तमंचा और मृतक की जेब से दो कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृत के पिता की तहरीर पर थाने फौरी सूचना दर्ज की गई है। अभी किसी ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर नहीं दी है।


कानपुर देहात जिले के गांव मुसराही झोर थाना देवराहट निवासी रामबाबू निषाद ने बताया कि उसके बेटे नीरज (28) की शादी 10 वर्ष पूर्व गांव रामपुर (सजेती) निवासी रामा देवी से हुई थी। उसके दो बच्चे भी हैं। बताया कि कुछ दिन पहले किसी वजह से पति-पत्नी के बीच विवाद होने हो गया। पत्नी रामा देवी अपने बच्चे को लेकर मायके रामपुर आ गई थी। बड़े बेटे को गांव मुसराही में छोड़ आई थी। बुधवार की सुबह नीरज पत्नी को लिवाने के लिए ससुराल पहुंचा। लेकिन, पत्नी ने साथ जाने से मना कर दिया। इसी बात पर उनके बीच विवाद हुआ।


नीरज घर से बाहर निकल आया और गली में पहुंचकर उसने तमंचा निकालकर खुद को गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर लोग उधर दौड़े तो देखा कि नीरज जमीन पर लहूलुहान पड़ा तड़प रहा था। जबतक उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की गई उसकी मौत हो गई। सजेती थानाध्यक्ष अमरेंद्र बहादुर सिंह मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। जांच-पड़ताल में तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या करने की पुष्टि हुई। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा और मृतक की जेब से निकले दो कारतूस कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजे हैं।


पुलिस का मानना है कि नीरज तमंचा लेकर ससुराल आया था। एसओ ने बताया कि घटना की जांच और तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
वहीं पड़ोसियों ने बताया कि नीरज का पत्नी से विवाद हुआ था। पहले उसने तमंचा निकालकर पत्नी और बच्चे को मार डालने की धमकी दी थी। लेकिन, कुछ देर बाद वह खुद ही घर से बाहर निकला और जबतक ससुराल वाले कुछ समझ पाते तबतक उसने गली में पहुंचकर खुद को गोली मार ली।



युवक ने ससुराल में गोली मारकर जान दी


अमर उजाला ब्यूरो

... और पढ़ें

बालिका से दो युवकों ने किया दुष्कर्म का प्रयास

घाटमपुर (कानपुर)। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दो युवकों ने बालिका (12) से दुष्कर्म का प्रयास किया। घटना के बाद से आरोपी फरार हो गए। इधर, जानकारी होने पर बालिका की मां उसे लेकर बुधवार को घाटमपुर कोतवाली आई। मामला दो वर्गों का होेने से पुलिस तत्काल हरकत में आई और कार्रवाई शुरू की है। देर शाम आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी व पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। बालिका को डाक्टरी परीक्षण के लिए सीएचसी भेजा गया।


एक गांव निवासी महिला ने बताया कि पति ट्रक चालक है जिसके चलते वह घर से बाहर था। मंगलवार को महिला किसी रिश्तेदारी में गई थी। घर पर उसकी दो पुत्रियां बड़ी 12 वर्ष और छोटी 9 वर्ष थीं। देररात पड़ोस में ही रहने वाले दो युवक आजाद (24) और अजमेरी (22) उसके घर पर घुस गए। आरोपियों ने घर में सो रही बड़ी बेटी से दुष्कर्म का प्रयास किया। इस दौरान छोटी बहन जाग गई, दोनों ने मिलकर शोर मचाया। जब तक पड़ोस के लोग आते, आरोपी वहां से फरार हो गए।


इधर, बुधवार सुबह बालिका की मां घर लौटी तो घटना मालूम हुई। दोपहर बाद महिला अपनी दोनों बेटियों को साथ लेकर कोतवाली आई। कोतवाल हरमीत सिंह ने बताया कि जानकारी होते ही वह गांव पहुंचे जांच में घर में घुसकर छेड़खानी करने की बात सामने आई है। बताया कि बालिका की मां ने भी इसे स्वीकार किया, जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी व पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू की गई है।

कोतवाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ इससे पहले भी थाने में छेड़खानी और दुष्कर्म के प्रयास का मुकदमा दर्ज हो चुका है जिसमें वह जमानत पर हैं। बताया कि दोनों घरों से फरार हैं। मामला दो वर्गों का होने के चलते गांव में सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।


बालिका से दो युवकों ने किया दुष्कर्म का प्रयास

अमर उजाला ब्यूरो
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन