लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Deoria ›   Furious mob broke glass of SO car by pelting stones in deoria

देवरिया: अग्निपथ योजना के खिलाफ उग्र हुई भीड़, एसओ की गाड़ी का शीशा तोड़ा, पुलिसकर्मियों ने छिपकर बचाई जान

संवाद न्यूज एजेंसी, देवरिया। Published by: vivek shukla Updated Sun, 19 Jun 2022 04:44 PM IST
सार

सुबह कब्रिस्तान के निकट एक बागीचे में युवाओं की भीड़ जुटने लगी। सैकड़ों युवा ईदगाह स्थित रामजानकी मार्ग पर पहुंचकर बवाल काटने लगे। सूचना पर थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र हमराहियों के साथ पहुंच गए। भीड़ को पुलिसकर्मी समझाते हुए घर जाने को कहने लगे लेकिन वह जमे रहे।

देवरिया समाचार।
देवरिया समाचार। - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देवरिया जनपद में रविवार दोपहर अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं ने उग्र रूप दिखा दिया। उन्होंने बरहज कस्बे के पैना बाइपास स्थित ईदगाह के निकट करीब 300 से अधिक की संख्या में जुटे युवा बवाल पर उतारू हो गए। पुलिस के समझाने के बावजूद उपद्रवी उग्र हो गए। एसओ के वाहन पर पथराव करते हुए पुलिस को दौड़ा लिया। बेकाबू भीड़ को देखकर पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई।



पुलिसकर्मी बगल में स्थित पेट्रोल पंप के कार्यालय में जाकर छिपे तो पुलिसकर्मी को बाहर निकालने को लेकर भीड़ ने तोड़फोड़ और पथराव किया। घटना की जानकारी होने पर चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है।


रविवार सुबह करीब नौ बजे कब्रिस्तान के निकट एक बागीचे में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए युवाओं की भीड़ जुटने लगी। लोगों के अनुसार, सैकड़ों की संख्या में युवा ईदगाह स्थित रामजानकी मार्ग पर पहुंचकर बवाल काटने लगे। सूचना पर थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र हमराहियों के साथ पहुंच गए। भीड़ को पुलिसकर्मी समझाते हुए घर जाने को कहने लगे लेकिन वह जमे रहे।

 

पुलिस ने भागकर बचाई जान

इसी बीच दोपहर में भीड़ उग्र हो गई और थाना प्रभारी के गाड़ी का शीशा तोड़कर उन पर धावा बोल दिया। सिपाही अखिलेश ने निकट के ही पेट्रोल पंप में छिपकर जान बचाई। सिपाही के छिपे होने की जानकारी होने पर उप्रदवियों ने पेट्रोल पंप पर धावा बोल दिया। परिसर में खड़ी कार का शीशा तोड़ने के साथ पेट्रोल पंप पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया, जिससे अफरातफरी मच गई।

उपद्रवियों ने सेल्समैन से 87 हजार कैश के अलावा करीब 15 हजार के मोबिल आयल आदि सामान लूट लिया। मनबढ़ युवा घंटों उपद्रव मचाने के बाद लवरछी गांव के बाइपास पर पहुंच गए। हालात को देखते हुए मदनपुर, भलुअनी, मईल सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी बुला ली गई है।

घंटों हुए बवाल से नगर में अफरातफरी का माहौल रहा। हालात से निपटने के लिए एसडीएम गजेंद्र सिंह, सीओ देवआनंद कमान संभाले हुए थे। एसडीएम ने बताया कि हालात पर नियंत्रण कर लिया गया है। धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00