सिंचाई विभाग को क्लीन चिट से कांग्रेसी नाखुश

Chitrakoot Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
चित्रकूट। जिला कांग्रेस की बैठक में पिछले दिनों आए प्रमुख सचिव लघु सिंचाई विभाग के दौरे में विभाग को क्लीन चिट दिए जाने की आलोचना की गई। कांग्रेसियों का कहना था कि सभी काम सही ठहरा दिए जाने से ऐसा लगता है कि दौरे में महज खानापूरी की गई है।
जिलाध्यक्ष नत्थू कोल की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में जिले में सरकारी विभागों के कामकाज की तीखी आलोचना की गई। कांग्रेसियों का कहना था कि ज्यादातर विभागों के अधिकारियों को लोगों की समस्याओं और उनकी बेहतरी से कोई लेना देना नहीं है। जिला महासचिव सुनील पांडे ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रमुख सचिव लघु सिंचाई विभाग ने जिले का दौरा किया था। इसमें विभागीय कामकाज को सही ठहराया गया था। जबकि कुओं का काम अधूरा पड़ा है। आरोप लगाया कि विभागीय लोगों ने इसकी धनराशि निकाल ली है और काम पूरा दिखा दिया है। आज भी किसानों के खेतों में कुएं अधूरे खुदे हैं। गड्ढा खोदकर खेत को बेकार कर दिया गया है। कुलदीप मिश्रा का कहना था कि विभागीय लोग ठेकेदारों से मिलीभगत कर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। कुशल पटेल ने कहा कि सभी कुओं की जांच की जानी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। लक्ष्मण त्रिपाठी ने किसानों को इसका मुआवजा दिए जाने की भी जरूरत बताई। बैठक में नगर अध्यक्ष जलालुद्दीन सिद्दीकी, रजनीश पांडे, विनोद गुप्ता, मुन्ना गौतम, चुनबाद एडवोकेट, बड़कू महाराज, मुबीन बाबा, पुरुषोत्तम शुक्ला, लखनलाल गुप्ता, रणजीत सिंह, सुंदरलाल, रामप्रकाश पांडे आदि मौजूद रहे। इनका कहना था कि सभी लोग इस संबंध में जिलाधिकारी से मिलकर जांच की मांग करेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls