विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बाराबंकी

बुधवार, 22 जनवरी 2020

18 घंटे गुल रही 53 गांवों की बिजली

18 घंटे गुल रही 53 गावों की बिजली
बाराबंकी। बहरेला फीडर में आई खराबी के चलते करीब 53 गांवों की बिजली करीब 18 घंटे गुल रही। इससे 20 हजार की आबादी सोमवार रात और मंगलवार दोपहर बाद तक परेशानी हुई।

रामसनेहीघाट के बहरेला फीडर में सोमवार रात करीब नौ बजे छिपकली जाने से पैनल अचानक जल गया। इससे इब्राहिमाबाद, पूरे गिरधर, बहेरला, मौलारा, उजिउद्दीनपुर, टड़िया, भानपुर समेत 53 गांवों की आपूर्ति ठप हो गई। सूचना पर कर्मचारी व तकनीकी सहायक मौके पर पहुंचे लेकिन पैनल पूरी तरह जल जाने के कारण मरम्मत का कार्य नहीं हो सका। मंगलवार दोपहर बाद तीन बजे पैनल दुरुस्त होने के बाद विद्युत आपूर्ति शुरू हो सकी। अधिशाषी अभियंता राधेश्याम भास्कर ने बताया कि पैनल में छिपकली जाने से पैनल जल गया था।
... और पढ़ें

220 लीटर शराब बरामद 11 गिरफ्तार

एटीएम का क्लोन बनाने वाला धरा गया, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

एटीएम कार्ड बदल स्कैन कर रहे युवक को दबोचा, पीटा
बाराबंकी। शहर के एटीएम बूथ में एक व्यक्ति का कार्ड बदलकर उसे अपनी मशीन से स्कैन करने दौरान एक युवक दबोच लिया गया। उसका एक साथी भाग निकला। स्थानीय लोगों ने पकड़े गए युवक की पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। खुद को बिहार निवासी बताने वाले युवक के कार, पांच एटीएम कार्ड व एक स्कैनर बरामद हुआ है। पुलिस से पूछताछ कर रही है।

सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह के मुताबिक शहर में नाका सतरिख के पास मंगलवार दोपहर एक एटीएम पर पैसे निकालने पहुंचे लखपेड़ाबाग के संजीव खरे को अंदर दो युवक खड़े मिले। संजीव की मदद करने के बहाने युवकों ने उनका एटीएम ले लिया और उसे एक डिवाइस से स्वैप करने लगे। संजीव खरे को शक हुआ तो उन्होंने युवकों को घेरकर शोर मचाया। इस बीच एक युवक भाग निकला। अन्य लोगों की मदद से दूसरे को संजीव ने पकड़ लिया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई करने के बाद चौकी प्रभारी शीतला प्रसाद मिश्रा के हवाले कर दिया।

सीओ के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रोशन कुमार पुत्र कारू शर्मा निवासी नेवादा, बिहार बताया है। साथी का नाम राकेश कुमार निवासी हरियाणा बताया। रोशन के पास से पुलिस ने विभिन्न बैंकों के पांच एटीएम कार्ड, एक एटीएम स्कैनर व हरियाणा के नंबर की एक कार बरामद की है। सीओ सिटी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों के बारे में जानकारी की जा रही है।

शहर में देवा तिराहे के पास एटीएम में एक युवती का एटीएम बदलने के आरोप में 10 जून को सत्यप्रेमीनगर निवासी सत्यम को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।
... और पढ़ें

बाराबंकीः फार्म हाउस में महिला के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

बाराबंकीः बेटा व बहू ने मां की हत्या कर नहर में फेंका शव, इस बात से थे नाराज

बाराबंकी में दस दिन से लापता एक वृद्ध महिला का शव नहर में बरामद हुआ है। शनिवार की सुबह मामले की जानकारी पर पहुंचे पुलिस ने शव को नहर से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस जांच में पता लगा है कि  बेटे व बहू ने महिला की गला दबाकर हत्या की थी।

वारदात के पीछे महिला द्वारा अपना घर बेचने का कारण बताया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच के साथ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।पुलिस के मुताबिक मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के भिखारीपुर मजरे चंद्र सिहाली से 10 दिन पूर्व लापता हुई वृद्धा का शव शनिवार की सुबह फतेहपुर थाना क्षेत्र के गुरसेल गांव के पास नहर में मिला है।

बताया जा रहा है कि मकान बेचने के विरोध पर बेटे व बहू ने गला दबाकर हत्या करने के बाद बुजुर्ग महिला का शव नहर में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी पुत्र व उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। एसओ मनोज शर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

बाराबंकी : रिश्तों को कलंकित करते हुए पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

बाराबंकी में रिश्तों को कलंकित करते हुए एक वहशी बाप ने अपनी ही बेटी के साथ मुंह काला कर डाला। मामले की जानकारी हुई तो आरोपी की पत्नी ने उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

जैदपुर थाने के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह के मुताबिक कस्बे के एक मोहल्ला निवासी एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस से शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि उसने अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ बीते नौ जुलाई की रात दुष्कर्म किया है। 

आरोप है कि जब पिता रात में घर पहुंचा तो अपनी बेटी के कमरे में चला गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर बेटी के साथ रेप करने की धारा में आरोपी पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। और पीड़ित किशोरी को मेडिकल के लिए जिला महिला चिकित्सालय में भेजा है। अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है मेडिकल रिपोर्ट आने की वाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बाराबंकी में पुलिस से मुठभेड़, दो बदमाश ढेर, दोनों पर घोषित था इनाम

बाइक लूट कर भाग रहे बदमाशों को मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया। इस दौरान गोली लगने से एक इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। मोहम्मदपुर खाला थाने में लूट के दौरान घायल शिक्षमित्र की मौत समेत कई मामलों में यह दोनों बदमाश वांछित थे। मुठभेड़ में दोनों घायल पुलिसकर्मियों व शातिर अपराधियों को जिला अस्पताल लाया गया।

जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस कर्मियों को ट्राॅमा सेंटर रेफर कर दिया। दोनों शातिर अपराधी सीतापुर जिले के रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के हैं। इसमें एक पर 75 हजार तो दूसरे पर 25 हजार का इनाम था। इन बदमाशों पर चार दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि मोहम्मदपुर खाला थाना इलाके के सूरतगंज कस्बे में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सीतापुर जनपद के दो पेशेवर इनामी अपराधी ढेर हो गए। इस मुठभेड़ में पुलिस के बड्डुपुर थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर सुमित कुमार श्रीवास्तव और सिपाही शमशुल हसन को भी गोली लगने से घायल हो गए।
... और पढ़ें

जिला जेल में बन्दी ने लगाई फांसी, एक सिपाही निलंबित

बाराबंकी- मुठभेड़ में घायल एसओ बड्डूपुर सुमित श्रीवास्तव व सिपाही शमशुल
जिला जेल में बंदी ने लगाई फांसी, एक रक्षक निलंबित
बाराबंकी। सगे भाई की हत्या के आरोप में जेल में बंद एक आरोपी शुक्रवार दोपहर फांसी के फंद से लटका मिला। इस घटना से जेल में हड़कंप मच गया। जेल में गोशाला के पास पेड़ में बंधे फंदे से लटके बंदी के शव को उतारने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। इस मामले में एक बंदी रक्षक को निलंबित किया गया है।

जेल अधीक्षक आरके जायसवाल के मुताबिक सगे भाई की हत्या के आरोप में 23 मार्च को रामधन (48) निवासी ग्राम नयापुरवा कोतवाली बदोसराय को जिला जेल भेजा गया था। रामधन पर 20 मार्च को अपने भाई तिलकराम की धारदार हथियार से हत्या करने का आरोप था। शुक्रवार दोपहर जेल परिसर में गोशाला के पास कटहल के पेड़ में रस्सी का फंदा लगाकार रामधन ने जान दे दी है। सूचना मिलने पर शव नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

तहसीलदार जितेंद्र कुमार और कोतवाल धर्मेद्र सिंह रघुवंशी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जेल अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में लापरवाही मिलने पर जेल के बंदी रक्षक ओमप्रकाश यादव को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे मामले की न्यायिक जांच भी कराई जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक डीआईजी जेल लखनऊ रेंज श्रीपर्णा गांगुली ने फोन पर जेल अधीक्षक से घटना की जानकारी ली और जांच के निर्देश दिए।
... और पढ़ें

मासूमों के शव पहुंचते ही सरांय पांडेय में मचा हाहाकार

मासूमों के शव पहुंचते ही सरांय पांडेय में मचा हाहाकार
बाराबंकी। लखनऊ के नगराम क्षेत्र में पिकअप (डाला) समेत नदी में गिरने से मरने वाले मासूमों के शव शुक्रवार को उनके घर लाए गए तो सरांय पांडेय गांव में हाहाकार मच गया। अपने लाड़लों के शव कपड़े में लिपटे देख उनकी मां के साथ परिवार की महिलाएं चीखने लगीं। बिलखते-बिलखते कई महिलाएं बेहोश हो गईं। यह मंजर देख तमाम लोगों के आंसू फूट पड़े।

नगराम थाना क्षेत्र में बुधवार रात शारदा नहर में डाला गिर गया था। उसमें सवार क्षेत्र के सरांय पांडेय गांव के सात मासूम पानी में डूब गए थे। गुरुवार को एक बच्चे का शव निकला गया और बाकी तलाश चल रही थी। शुक्रवार दोपहर सौरभ, सनी, मानसी व साजन के शव सफेद चादर में लिपटेकर गांव लाए गए तो कोहराम मच गया। गुरुवार से ही गांव में लोगों का जमावड़ा लगा था।

शुक्रवार को बच्चों के शव लाए जाने पर लोग रो पड़े। बच्चों की माताओं के साथ परिवार अन्य महिलाओं में चीख-पुकार मच गई। कई महिलाएं तो बेहोश हो गईं। काफी देर तक उनके होश में नहीं आने पर डॉक्टर को बुलाया गया। यह मंजर देख आस-पड़ोस व बाहर से आए लोग भी अपने आंसू रोक नहीं पाए। भीड़ को देखते हुए एसडीएम हैदरगढ़, राजस्व व पुलिस कर्मियों के साथ गांव पहुंचे। नम आंखों से ग्रामीणों ने बच्चों के शवों का अंतिम संस्कार कराया। देर शाम सचिन पुत्र बाबूलाल का शव भी पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा तो फिर चीख-पुकार गई।

घायलों का डॉक्टर ने किया इलाज
डाला समेत नहर में गिरने से घायल हुए लोगों का सीएचसी के डॉक्टर की टीम ने सरांय पांडेय गांव पहुंचकर इलाज किया। डॉ. सुभीर रस्तोगी ने हादसे के समय डाला पर सवार लक्ष्मी, लवकुश, अशोक, विशाल, अमर, पूजा और नीलम की जांच कर दवाएं दीं। मृतक सौरभ की बीमार मां रेखा और बुआ का भी उपचार किया गया।

इन बच्चों की गई जान
1- सौरभ पुत्र तेजनारायण (8 वर्ष)
2- सनी के पुत्र इंद्र बहादुर (5 वर्ष)
3- सचिन पुत्र बाबूलाल (6 वर्ष)
4- साजन पुत्र आशाराम (8 वर्ष)
5- मानसी पुत्री राजू (4 वर्ष)
6- मानसी पुत्री राम बहादुर (6 वर्ष)
... और पढ़ें

हाईवे पर पलटी कार, दो भाईयों की मौत, चार घायल

हाईवे पर पलटी कार, दो भाईयों की मौत, चार घायल
बाराबंकी। शहर कोतवाली क्षेत्र में बाईपास पर शुक्रवार सुबह एक तेज रफ्तार कार अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कार सवार दो मौसेरे भाईयों की मौत हो गई। एक भाई की पत्नी, दो बच्चे व एक महिला रिश्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गई। सभी घायलों को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

एएसपी उत्तरी आरएस गौतम के मुताबिक शुक्रवार की सुबह शहर से लगे हाईवे बाईपास पर बड़ेल के पास एक तेज रफ्तार कार अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे की सूचना मिलने पर पहुंचे बड़ेल चौकी प्रभारी अवधेश यादव व अन्य पुलिस कर्मियों ने कार में फंसे लोगों को बाहर निकला और जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी। मृतकों की पहचान अजीत (18) पुत्र सुजीत सिंह निवासी ग्राम मुजरहा थाना तुरकौलिहा जिला मोतिहारी बिहार व सोनू (25) पुत्र सुबोध निवासी ग्राम अजगनी जिला मोतिहारी, बिहार के रूप में हुई है। सोनू की पत्नी अर्चना (30) व बच्चे शिवाय (3), बेबी (1) और अर्चना की बहन सरिता (40) निवासी मोतिहारी गंभीर रूप से घायल हो गई। एएसपी ने बताया कि यह सभी लोग बिहार से गुरुवार रात 11 बजे कार से लखनऊ के लिए निकले थे। शुक्रवार सुबह के समय संभवता चालक को नींद आने के चलते हादसा हो गया। हादसे के समय कार सोनू चला रहा था।

लखनऊ में व्यापार करते थे सोनू
सड़क हादसे का शिकार हुए सोनू अपने मौसेरे भाई अजीत के साथ लखनऊ के विकास नगर मोहल्ले में रहकर प्रिटिंग प्रेस का कारोबार करते थे। चौकी प्रभारी ने बताया कि सभी गर्मी की छुट्टी मनाने अपने गांव बिहार गए थे। वहां से लौटते समय यह हादसा हो गया।
... और पढ़ें

बस हादसे में घायल दूसरे युवक की भी मौत

रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत, एक गंभीर

बस की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, एक गंभीर
बाराबंकी। रोडवेज की अनुबंधित बस की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। नाराज लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों युवकों की शाम तक पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में सूरतगंज मार्ग पर गुरुवार को बाइक सवार दो युवकों को सामने से आ रही रोडवेज की एक अनुबंधित बस ने टक्कर मार दी। टक्कर में दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद चालक व परिचालक बस छोड़कर भाग निकले। इससे नाराज लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। इस दौरान पहुंचे एसओ मनोज शर्मा ने सभी को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से दोनों युवकों को सीएचसी सूरतगंज पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। दूसरे की हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसओ बताया कि दोनों युवकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है।

ट्रक पलटा, टूटे बिजली के तार
बाराबंकी। देवा कस्बे के पास गुरुवार सुबह एक ट्रक सीएचसी के पास दुकान से भिड़ने के बाद पलट गया। ट्रक पर लदे पत्थर सड़क पर फैल गये। ट्रक की टक्कर से एचटी लाइन टूट कर गिरने से शॉर्ट सर्किट होने लगा। इस बीच ड्राइवर व मजदूर ट्रक से निकल भागे। सूचना पर उपकेंद्र अधिकारियों ने विद्युत आपूर्ति बंद कराई। पुलिस ने सड़क से बोल्डर हटवाकर रास्ता साफ कराया। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि ड्राइवर व क्लीनर को मामूली चोट आई थी उनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन