विज्ञापन

बाराबंकी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर हादसा : कंटेनर ने पिकअप में मारी टक्कर, तीन की मौत, पिकअप से बर्फ उतारते समय हुई घटना

तेज रफ्तार कंटेनर ने बर्फ लदी पिकअप में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में दो भाइयों समेत तीन की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। यह हादसा मंगलवार को रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के कोटवासड़क के निकट सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ।

थाना क्षेत्र के पनई का पुरवा निवासी राजेंद्र (32) बाराबंकी के कोल्ड स्टोर से पिकअप में बर्फ लादकर हमेशा की तरह मंगलवार को भी सप्लाई करने आया था। बर्फ उतराने के लिए उसने कोटवासड़क के निकट एक ढाबे के पास हाईवे की सर्विस लेन पर वाहन रोका। वहां पर बर्फ बेचने वाले थोरथिया गांव निवासी जयनारायन (15) अपने चचेरे भाई दुर्गेश (14)  के साथ पहुंचकर बर्फ लेने लगा। इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित कंटेनर ने खड़ी पिकअप में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। यह टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप घटनास्थल से करीब ढाई सौ मीटर दूर घिसटती हुई एक पेड़ से जा टकराई। इस हादसे में बर्फ दे रहे चालक राजेंद्र और बर्फ खरीद रहे दुर्गेश व जय नारायण की मौके पर ही मौत हो गई। सुबह हुए हादसे के बाद कोहराम मच गया। हादसे के बाद कंटेनर चालक वाहन छोड़कर भाग निकला। सड़क पर तीनों शव व बर्फ बिखरी हुई पड़ी थी। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाकर कंटेनर को कब्जे में लिया। प्रभारी निरीक्षक विनोद बाबू मिश्र ने बताया कि हादसे में दो चचेरे भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कमासुत बेटों की मौत से सदमे में परिवार
खेलने-खाने व पढ़ाई की उम्र में रोजीरोटी के लिए गांव-गांव में फेरी लगाकर बर्फ बेचने वाले दो किशोरों की मौत से परिवार ही नहीं पूरे गांव में मातम छा गया। राजित राम कश्यप का बेटा जयनारायन तीन भाइयों में सबसे छोटा था जो अपने चचेरे भाई दुर्गेश के साथ बर्फ बेचने का काम करता था। रोजाना सुबह पिकअप से बर्फ लेकर आने वाले राजेद्र से हाईवे पर बर्फ लेते, उसके बाद गांव-गांव में फेरी लगाकर उसे बेचते थे। मंगलवार को भी वह बर्फ ले रहे थे। इसी दौरान तीनों की मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया। इतनी कम उम्र में परिवार की जिम्मेदारी संभालने वाले कमासुत बेटों की मौत से जहां परिवारीजन काफी आहत हैं। वहीं बर्फ के धंधे के लिए स्वयं का पिकअप खरीदने वाला चालक राजेंद्र भी अपने पीछे पत्नी निर्मला 9 वर्षीय बेटा राज को छोड़ गया। हादसे की खबर मिली तो परिवारीजनों का रो-रोकर हाल बेहाल था।

परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे राज्यमंत्री
रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में हुए दर्दनाक हादसे का जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने ट्वीट कर दुख जताया। वहीं क्षेत्रीय विधायक व राज्य मंत्री सतीश कुमार शर्मा ने शव विच्छेदन गृह पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने आर्थिक मदद का भरोसा दिलाते हुए मौके से फोन पर एसडीएम रामसनेहीघाट से बात की। राज्यमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिवारीजनों को शीघ्र ही आर्थिक मदद उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

सड़क हादसों में दो युवकों की सांसे थमीं
जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं दोनों परिवारों में कोहराम मचा रहा।  पहली घटना नगर कोतवाली क्षेत्र में पल्हरी चौराहे के समीप हुई। इसमें पैदल सड़क पार कर रहे पैसार निवासी जाकिर (25) को बाइक सवार ने टक्कर मार दी। इसकी सूचना पर पहुंची पीआरवी ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। दूसरी घटना मंगलवार की देर शाम बदोसरायं थाना क्षेत्र में अरियामऊ के पास हुई। बहन की ससुराल से लौट रहे अमेठी जिले के इन्हौना थाना क्षेत्र निवासी सुशील यादव (22) को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। इस हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


 
... और पढ़ें

बाराबंकी: सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पीछे टाइम बम मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के करीब दो सौ मीटर पीछे टाइमर बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन पुलिस के आला अधिकारी व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। अफसरों ने हिम्मत जुटाई और पास जाकर देखा तो खुले पड़े कैरी बैग में करीब पांच बम व एक डिजिटल टाइमर दिखाई पड़ा।

जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को देकर मौके पर बम डिस्पोजल दस्ता को बुलाया गया है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने रेलवे स्टेशन के पीछे एक कैरी बैग में टाइमर बम रखा देखा। इसकी सूचना से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसके बारे में डायल 112 को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस महकमा हरकत में आ गया।

आनन-फानन सीओ सिटी आतिश कुमार सिंह, सीओ नवीन सिंह व सुमित त्रिपाठी के साथ मौके पर पहुंच गए। पहले से मौजूद शहर कोतवाल व सतरिख के प्रभारी निरीक्षक भले ही मौके पर जाने की हिम्मत ना जुटा रहे हो। मगर अधिकारियों ने कैरी बैग के समीप पहुंच कर देखा तो उसमें करीब 5 बम व एक डिजिटल टाइमर होने की बात सामने आई।

इस संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बाद बम डिस्पोजल दस्ता बुलाया गया है जिसकी जांच के बाद ही बम होने के मामले की पुष्टि हो सकेगी। सीओ सिटी आतिश कुमार सिंह ने बताया की बम डिस्पोजल दस्ते को बुलाया गया है। बम होने की पुष्टि के बाद मामले की जांच की जाएगी।
... और पढ़ें

बाराबंकी: भूमि विवाद में वृद्ध की हत्या, गांव के ही छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज

खेत की रखवाली करने गए वृद्ध की भूमि विवाद में हत्या कर दी गई। सुबह शव मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस व परिजन मौके पर पहुंचे। मृतक के भाई ने हत्या का आरोप लगा गांव के ही छह लोगों को नामजद किया है।

पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की जांच में जुटी है। घटना मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बबुरी गांव की है। यहां के निवासी रामविलास ने बताया कि उनके सात भाइयों में संतराम (62) सबसे बड़े हैं।

गांव के ही कुछ लोगों ने उसकी भूमि पर मवेशी बांधकर अवैध कब्जे कर रखे थे। जिसको लेकर उन लोगों से विवाद के बाद पैमाइश की अर्जी दी गई थी। जिस पर विपक्षियों ने जान से मारने की धमकी दी। उसका वृद्ध भाई गांव में ही एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने गया था। उसके बाद वहीं से खेत की रखवाली करने चला गया।

सुबह उसका शव खेत के पास पड़ा होने की सूचना मिली। जिसके बाद सीओ योगेंद्र कुमार व प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंच गए। मृतक के भाई ने पुलिस को दी तहरीर में गांव के ही छह लोगों को नामजद किया है। सीओ योगेंद्र कुमार ने बताया कि वृद्ध की हत्या की गई है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

Barabanki: डीजे पर गाना बजाने को लेकर हुआ विवाद, सात फेरे होने से पहले ही बरात लौटी, समझौता नहीं तो होगा केस

बाराबंकी जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में डीजे पर गाना बजाने को लेकर बराती और जनजातियों में हुई कहासुनी ने बड़ा रूप ले लिया। हंगामे के बीच वर वधू के सात फेरे लेने से पहले ही बरात वापस लौट गई। पुलिस समझौता कराने का प्रयास कर रही हैं।

जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार रात अयोध्या जनपद के मवई थाना क्षेत्र से बारात आई थी। बरात में बज रहे डीजे पर नर्तकियां नृत्य कर रही थी। द्वारचार की रस्म निभाने की तैयारी चल रही थी। इस दौरान मनचाहा गाना बजाने को लेकर बराती व जनाती के कुछ लोगों में कहासुनी शुरू हो गई। मारपीट की बारी आ गई। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे।

ये भी पढ़ें -
शादियों का पैकेज: 25 लाख से एक करोड़ तक में तय हो रहे रिश्ते, दहेज का रूप बदला, सरकारी सेवकों की लग रही बोली

ये भी पढ़ें - डेस्टिनेशन वेडिंग का बढ़ा चलन: शादियों के लिए ऋषिकेश, जिम कार्बेट, मसूरी और जयपुर बना पहली पसंद


कुछ ही देर में वर पक्ष ने विवाह करने से मना कर दिया। रात करीब एक बजे बरात वापस चली गई। इस दौरान हंगामा और बरात वापस जाते देख दुल्हन रो पड़ी। कुछ बड़े बुजुर्गों ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की मगर बात नहीं बनी।

शनिवार सुबह वधू पक्ष की ओर से पिता ने जहांगीराबाद थाने में तहरीर देकर दहेज में बाइक की मांग को लेकर विवाह से इंकार करने का आरोप वर पक्ष पर लगाया। शादी ना होने से दुखी युवती ने आत्महत्या की चेतावनी दी तो पुलिस के होश उड़ गए।

आनन फानन पुलिस सक्रिय हुई और दूल्हे और परिजनों से बात कर उन्हें तलब किया। थाना प्रभारी विनोद यादव ने बताया कि तहरीर पर जांच की जा रही है यदि दोनों पक्षों में समझौता हो जाता है तो ठीक है, नहीं तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें
बरात जाने के बाद सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गईं। बरात जाने के बाद सारी व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गईं।

Barabanki News: युवक की गोली मारकर हत्या, शव कुएं में फेंका, गैर धर्म की युवती से की थी शादी

बाराबंकी शहर कोतवाली क्षेत्र में युवक की गोली मारकर  हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने शव को कुएं में फेंक दिया। इस दौरान युवक के दो साथी बाल-बाल बच गए। युवक ने 8 साल पहले गैर धर्म की एक युवती से शादी की थी।

शहर कोतवाली क्षेत्र के आलापुर निवासी 35 वर्षीय नसीम उर्फ राजू आलापुर में ही कॉस्मेटिक की दुकान चलाता था। शुक्रवार की रात करीब 10 बजे नसीम आलापुर में ही रहने वाले अपने दो साथियों इम्तियाज और शफीकू के साथ पड़ोस के गांव कटरा में लगा मेला देखने गया था। रात करीब 11 बजे तीनों एक ही बाइक से वापस घर लौट रहे थे।

इस दौरान बदनपुरवा गांव के पास एक बाइक से आए तीन नकाबपोश लोगों ने नसीम की बाइक रोक ली। उन लोगों ने इम्तियाज और शफीकू को धमका कर भगा दिया। इन दोनों युवकों ने यह बात जाकर गांव में बताई तो नसीम के परिजन मौके पर पहुंचे। लेकिन नसीम का कहीं अता पता नहीं चला। उसकी बाइक रास्ते के बगल में पड़ी थी।

इस बात की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस पूरी रात नसीम की तलाश करती रही। सुबह करीब 7 बजे बदनपुरवा गांव के पास ही कुएं में नसीम का शव बरामद हो गया। उसके सिर में गोली मारे जाने के निशान थे। परिजनों ने बताया कि नसीब ने करीब 8 साल पहले गैर धर्म की एक युवती से प्रेम विवाह किया था। शहर कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

Barabanki: किशोरी का अपहरण कर तीन दिन किया दुष्कर्म, पुलिस ने रातों-रात मामला रफा-दफा कर दिया

लखनऊ से चार दिन पहले अपहृत की गई किशोरी को दो युवकों ने घर लगाकर बंधक बनाया। उसके बाद नशे की डोज देकर तीन दिन तक दुष्कर्म किया। उनके चंगुल से भागी युवती शोर मचाते हुए दूसरे गांव पहुंची। जहां ग्रामीणों ने उसकी आपबीती सुन पुलिस को सूचना दी। मगर,  पुलिस ने रातों- रात किशोरी के परिजनों को बुलाया और उसे सौंपा मामले को रफा-दफा कर दिया।

बदोसराय कोतवाली क्षेत्र के नसीमापुर निवासी गुड्डू मौर्य व श्रवण विश्वकर्मा लखनऊ में मजदूरी करते हैं। चार दिन पहले उन्होंने लखनऊ के मुंशी पुलिया के पास से एक युवती को अगवा कर गांव लाए। यहां पर उसे नशे की डोज देकर तीन दिन बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। शुक्रवार की देर रात उनके चंगुल से छूटी किशोरी चीखते-चिल्लाते हुए पड़ोस के गांव रूपऊपुर पहुंची। यहां ग्रामीणों ने किशोरी से रूक कर कारण ही पूछ ही रहे थे कि पीछा करते हुए दोनों युवक पहुंच गए।

इस पर ग्रामीणों ने युवकों को खदेड़ने के बाद डायल 112 बुला किशोरी को सौंप दिया। इसके बाद किशोरी थाने लाई गई। जहां पर पुलिस ने उससे बातचीत की तो उसने आपबीती के साथ अपना नाम व पता बताया। यह सुन पुलिस की नींद उड़ गई। आनन-फानन परिजनों को सूचना देकर पुलिस ने थाने बुलाया। उसके बाद रातों-रात युवती को परिजनों को सौंप मामले को रफा-दफा कर दिया।

थाना प्रभारी अमित मिश्रा ने बताया कि लखनऊ की रहने वाली किशोरी को कुछ लोग लेकर आए थे। विवाह कराने की बात कहकर यहां छोड़ गए थे। जिसे परिजनों को सौंप दिया गया है। परिजनों ने बताया कि किशोरी की मानसिक स्थित ठीक नहीं है। वह कई बार घर से भाग चुकी है।
... और पढ़ें

Barabanki: छह साल की बच्ची से दुष्कर्म, जीजा पर आरोप, बहन ने अपने पति के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। कंट्रोल रूम में आई सूचना के बाद शहर कोतवाली व सफदरगंज पुलिस हलकान रही। बच्ची की बहन ने अपने ही पति के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार, बुधवार दोपहर किसी ने कंट्रोल रूम में सूचना दी कि शहर कोतवाली के एक मोहल्ले में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है। इसके बाद पीआरवी व फिर शहर कोतवाल मौके पर पहुंच गए। यहां अपनी बड़ी बहन के साथ छह वर्ष की बच्ची मिल गई। बच्ची को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची।

बच्ची की बड़ी बहन ने अपने पति यानी बच्ची के जीजा पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। उसने बताया कि वह अपनी छोटी बहन के साथ सफदरगंज थाना क्षेत्र में अपने पति के साथ रहती थी। एक सप्ताह पहले पति से विवाद होने के बाद वह अपनी छोटी बहन को पति के पास छोड़कर शहर में रहने चली आई थी। यहां पर नगर कोतवाली में शिकायत की तो पुलिस ने उसके पति का शांतिभंग में चालान किया था।

महिला ने बताया कि तीन दिन पहले सफदरगंज का ही एक व्यक्ति उसकी छोटी बहन को उसके पास शहर छोड़कर चला गया। उस समय उसकी छोटी बहन काफी सहमी थी। बुधवार को उसने निजी अंगों में दिक्कत होने की बात बताई। इस पर देखा तो होश उड़ गए। फिर बहन से पूछा तो उसने जीजा की करतूत बताई।

इसकी सूचना उसने पुलिस के कंट्रोल रूम में गई। इसके बाद एएसपी मनोज पांडेय के बाद सफदरगंज पुलिस जिला अस्पताल पहुंच गई। सीओ सदर नवीन सिंह ने बताया कि पति-पत्नी के बीच मारपीट को लेकर शांतिभंग की कार्रवाई की गई थी। बुधवार को महिला ने पुलिस को तहरीर देकर पति पर छोटी बहन के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

दुष्कर्मी को 10 साल की कैद, 25 हजार जुर्माना
अपर सत्र न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट अंकिता शुक्ला ने अपहरण व दुराचार के अभियुक्त को 10 वर्ष का कठोर कारावास व 25 हजार रुपये अर्थदंड भुगतने की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक लव त्रिपाठी ने बताया कि 10 अप्रैल 2014 को फतेहपुर थाना क्षेत्र की एक किशोरी खेत गई थी। काफी देर तक वापस नहीं आई तो वादी व परिवारीजनों ने उसकी खोज शुरू की।

इसमें पता चला कि गांव का ही महेंद्र प्रताप उसे बहला-फुसलाकर ले गया और वहां दुष्कर्म किया। न्यायालय में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से छह गवाह पेश किए गए। पीड़िता समेत सभी गवाहों के बयान व दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद न्यायाधीश ने अपहरण व दुराचार के अभियुक्त महेंद्र को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। जुर्माना जमा होने पर 15 हजार पीड़िता को दिए जाएंगे।

दुराचारी को सात साल का कारावास
अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट अंशुमान पटनायक ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के मामले में अभियुक्त को सात वर्ष की कैद व 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता आदित्य सिंह ने बताया कि बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र की एक युवती का सीतापुर के कस्बा बिसवां मिरदही टोला निवासी मुबीन यौन शोषण करता रहा।
पीड़िता द्वारा कई बार शादी के लिए दबाव बनाने पर उसने उससे संपर्क छोड़ दिया। अभियुक्त तथा उसकी बहनों ने उसे मारापीटा और भगा दिया। पीड़िता ने घटना की सूचना 18 जुलाई 2012 को एसपी बाराबंकी को दी। एसपी के आदेश पर फतेहपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर विवेचना की। कोर्ट में सुनवाई के बाद पीड़िता व गवाहों के बयान के आधार पर न्यायाधीश ने अभियुक्त को दोषी पाते हुए सजा सुनाई है। संवाद
... और पढ़ें

Barabanki: युवक को भाले से गोदकर मार डाला, कटिया लगाने को लेकर हुआ था विवाद

प्रतीकात्मक तस्वीर
बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के तेलवारी गांव में 10 दिन पहले कटिया लगाने को लेकर हुए विवाद मे खेत गए युवक की भाले से गोदकर हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह गांव के बाहर शव मिलने पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एसपी शिवा कई थानों के प्रभारी मौके पर पहुंच गए।

यहां के निवासी विक्रम (36) का बिजली की कटिया लगाने को लेकर 10 दिन पहले पड़ोसी नवमी और दुलारे से विवाद हुआ था। शुकवार की शाम विक्रम खेत गया था। शनिवार की सुबह उसका शव गांव के बाहर गलियारा के पास गड्ढे में पड़ा मिला था।

सुबह धान लगाने जा रहे गांव के लोगों ने इसकी सूचना परिजनों को और पुलिस को दी। इसके बाद कोहराम मच गया। आनन फानन एएसपी पूर्णेन्दु सिंह, सीओ योगेन्द्र कुमार कई थानों के प्रभारी व फोरेंसिक टीम के साथ पहुंच कर जांच शुरू की।
... और पढ़ें

Barabanki News: पटरी के किनारे पड़े मिले प्रेमी युगल के शव, आत्महत्या की आशंका

बाराबंकी जिले के जहीराबाद थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव के पास शनिवार की सुबह शारदा नहर की पटरी पर प्रेमी युगल के शव मिले। पास में कीटनाशक की सीसी मिलने के कारण जहर खाकर आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है।

सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। मौके पर एसपी सीओ व कई थानों की पुलिस पहुंची। इसमें मृतक युवक की पहचान भयारा निवासी हरि (25) पुत्र मुकेश नाम के युवक के रूप में हुई है।

वहीं, लड़की की पहचान निबहा मजरे भयारा निवासी रानी (20) पुत्री विजय गुप्ता के रूप में हुई है। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

एएसपी पूर्णेन्दु सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेमी युगल के आत्महत्या करने का मामला प्रतीत हो रहा है। मामले की जांच की जा रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

Murder in Barabanki: गांव के दूसरे युवक से संबंध रखने पर महिला को ईंट से कूचकर मार डाला

बाराबंकी जिले के बदोसराय थाना क्षेत्र के तासीपुर गांव में बुधवार को एक महिला की ईंट से कूच कर निर्मम हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, तासीपुर निवासी गुलाब देवी उर्फ शारदा सिंह के पति का एक साल पहले देहांत हो चुका है। गुलाब देवी का गांव के ही अशोक तिवारी और जीतू से अवैध संबंध था।

बताया जाता है कि बुधवार सुबह गुलाब देवी अशोक से मिलने जा रही थी इस पर जीतू ने उसे टोका। कहासुनी बढ़ गयी तो जीतू ने ईंट से कूच कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया।

वहीं,पुलिस घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर निकली। मगर रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया। मृतका के भतीजे दुर्गेश सिंह ने स्थानीय पुलिस को दी तहरीर में कहा कि गांव के अशोक तिवारी से उसकी चाची गुलाब देवी का अवैध संबंध था।

उसी ने फोन करके मृतका को बुलाया था और उसके बुलाने पर मृतका जा रही थी। गांव के बाहर पहुंचने पर आरोपी जीतू ने गुलाब देवी से कहा कि अशोक तिवारी से संबंध मत रखा करो। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इस पर आक्रोशित युवक ने उसकी हत्या कर दी। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि हत्यारोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है। छानबीन जारी है।
... और पढ़ें

Barabanki News: मेडिकल लाइसेंस बनाने के लिए 70 हजार रुपये में तय हुआ सौदा, रिश्वत लेने का वीडियो वायरल

मेडिकल स्टोर के लाइसेंस बनाने के नाम पर रिश्वत खोरी का खुलासा हुआ है। कलेक्ट्रेट स्थित औषधि निरीक्षक कार्यालय के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा 70 हजार की रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा है।

जिलाधिकारी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। वायरल हुआ वीडियो औषधि निरीक्षक कार्यालय का बताया जा रहा है जिसमें यहां तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विपिन कुमार द्वारा किसी से रिश्वत ली जा रही।

वीडियो के अनुसार सौदा 70 हजार रुपये में तय हुआ। इस पूरे प्रकरण का वीडियो बनाने के बाद किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पिछले दो दिन से यह वीडियो पूरे जिले में कई मोबाइल में मौजूद है। जिलाधिकारी से जुड़े कार्यालय में रिश्वतखोरी का ऐसा वीडियो जारी होने के बाद हड़कंप मचा है।

डीएम आदर्श सिंह के निर्देश के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। औषधि निरीक्षक सीमा सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। जांच की जा रही है। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिली तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

Murder in Barabanki: घर में मृत मिली महिला, पति व दूसरी पत्नी फरार

बाराबंकी शहर कोतवाली क्षेत्र के गायत्री पुरम मोहल्ले में एक महिला की हत्या कर दी गई। घटना के बाद से मृतका का पति व उसकी दूसरी पत्नी फरार है।

शहर कोतवाली के मोहल्ला गायत्री पुरम निवासी संतोष कुमार का विवाह करीब 25 साल पहले सफदरगंज थाना क्षेत्र के खिदरापुर गांव निवासी सीलम देवी (42) से हुआ था। दोनों के कोई संतान नहीं थी। डेढ़ साल पहले संतोष कुमार ने एक दूसरी महिला के साथ शादी कर ली थी और गायत्रीपुरम में ही एक दूसरे मकान में उसको लेकर रहने लगा था। इस कारण दोनों पत्नियों के बीच तनाव के हालात थे।

सोमवार की सुबह सीलम देवी की बहन काजल बाराबंकी दवा लेने आई थी। उसने सोचा कि बहन से मुलाकात कर लूं और वह गायत्रीपुरम पहुंची तो दरवाजा बाहर से बंद था। काजल के अनुसार दरवाजा खोल कर जब वह अंदर पहुंची तो बहन मृत हालत में पड़ी थी। उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे।

सूचना पाने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई। शहर कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि आरोपी पति संतोष कुमार अपनी दूसरी पत्नी के साथ फरार है। कोतवाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर छानबीन शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

Barabanki News: मेंथा व्यापारी से लूट करने वाले बर्खास्त सिपाही समेत चार गिरफ्तार

फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र में मेंथा व्यापारी को लूटने वाले बर्खास्त सिपाही समेत चार लोगों को पुलिस व सर्विलांस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से लूट के 25 हजार रुपये, एक करपा मेंथा आयल व घटना में प्रयोग की गई कार बरामद की है। इसका  खुलासा शनिवार को एएसपी उत्तरी पूर्णेंदु सिंह ने किया।

एएसपी ने बताया कि फतेहपुर थाना क्षेत्र के मेंथा व्यापारी अजमत की अफजा ट्रेडिंग कंपनी है। शुक्रवार की शाम को वह अपने भतीजे अरसलान व चालक निजामुद्दीन के साथ 10 करपा मेंथा आयल एसयूवी से लेकर फतेहपुर के बीएल इंटरप्राइजेज बेचने जा रहा था।

इस दौरान कार सवार चार बदमाशों ने मेंथा लदी एसयूवी को अपने कब्जे में ले लिया। पहले तो मेंथा लदे वाहन को लेकर पुलिस लाइन बाराबंकी पहुंचे। यहां पर 15 मिनट एक करपा मेंथा आयल कार चालक को दे दिया। उसके बाद वहां लेकर देवा थाने की माती चौकी क्षेत्र में किसान पथ ओवरब्रिज के पास पहुंचे । जहां पर 30 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए थे।

इसकी सूचना मेंथा व्यापारी ने शुक्रवार की रात ही एसपी अनुराग वत्स को दी। इस पर एसपी के आदेश पर फतेहपुर कोतवाली में लूट की रिपोर्ट दर्ज कर घटना के खुलासे में फतेहपुर के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पाण्डेय, स्वाट के प्रभारी बृजकिशोर सिंह व करूणेश पाण्डेय की टीम को लगाया।

पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए लूट करने वाले बर्खास्त सिपाही विशाल सिंह, प्रकाश द्विवेदी व कार मालिक विकेंद्र सिंह व चालक राजू गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि इन अपराधियों का एक गिरोह है।

जो सीतापुर, बाराबंकी, बहराइच व लखनऊ आदि जिलों में लूट की घटनाओं को अंजाम देता था। यह ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे जो घटना की शिकायत न कर सके। सभी आरोपियों का नाम दर्ज रिपोर्ट में शामिल कर जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00