विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

रोडवेज बस की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत, एक गंभीर

बस की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, एक गंभीर
बाराबंकी। रोडवेज की अनुबंधित बस की टक्कर से बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। नाराज लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों युवकों की शाम तक पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में सूरतगंज मार्ग पर गुरुवार को बाइक सवार दो युवकों को सामने से आ रही रोडवेज की एक अनुबंधित बस ने टक्कर मार दी। टक्कर में दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद चालक व परिचालक बस छोड़कर भाग निकले। इससे नाराज लोगों ने बस में तोड़फोड़ की। इस दौरान पहुंचे एसओ मनोज शर्मा ने सभी को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से दोनों युवकों को सीएचसी सूरतगंज पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। दूसरे की हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसओ बताया कि दोनों युवकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है।

ट्रक पलटा, टूटे बिजली के तार
बाराबंकी। देवा कस्बे के पास गुरुवार सुबह एक ट्रक सीएचसी के पास दुकान से भिड़ने के बाद पलट गया। ट्रक पर लदे पत्थर सड़क पर फैल गये। ट्रक की टक्कर से एचटी लाइन टूट कर गिरने से शॉर्ट सर्किट होने लगा। इस बीच ड्राइवर व मजदूर ट्रक से निकल भागे। सूचना पर उपकेंद्र अधिकारियों ने विद्युत आपूर्ति बंद कराई। पुलिस ने सड़क से बोल्डर हटवाकर रास्ता साफ कराया। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि ड्राइवर व क्लीनर को मामूली चोट आई थी उनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया गया है।
... और पढ़ें

ट्रेन की चपेट में आने से गई चार युवकों की जान

ट्रेन की चपेट में आने से गई चार युवकों की जान
बाराबंकी। जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए ट्रेन हादसों में चार युवकों की जान चली गई। शहर कोतवाली इलाके में एक जहांगीराबाद क्षेत्र में एक व फतेहपुर में दो युवकों की मौत हुई है। पुलिस ने सभी के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की है।

पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार सुबह कोतवाली फतहेपुर क्षेत्र के ग्राम रसूलपनाह के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत होने की सूचना पर पुलिस ने मृतक युवक की शिनाख्त कराई। मृतक की शिनाख्त लखनऊ जिले के इंदिरानगर निवासी सिराज (35) पुत्र मेराज के रूप में हुई। मृतक के पिता ने बताया कि उसका पुत्र मानसिक रूप से बीमार था। वहीं इसी थाना क्षेत्र के ग्राम आइम्बा के पास से गुजरी रेलवे लाइन के किनारे एक और युवक का शव पड़ा हुआ मिला। मृतक युवक की पहचान बड्डूपुर थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर निवासी गुड्डू (30) पुत्र कल्लू के रूप में हुई। मृतक के पिता कल्लू ने बताया कि उसका पुत्र एक पैर से दिव्यांग था वह अपनी पत्नी संजू देवी, पुत्र आकाश, आशीष व अर्पित के साथ अपनी ससुराल आइम्बा में रहता था।

मृतक किन परिस्थितयों में ट्रेन की चपेट में आ गया इसकी जांच पुलिस कर रही है। कोतवाल शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि दो स्थानों पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हुई है। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं शहर कोवताली क्षेत्र में बृहस्पतिवार की सुबह रेलवे ट्रैक किनारे एक युवक क शव पड़ा मिला। मृतक के पास मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त छिन्नू लाल (20) पुत्र संतराम निवासी तुलसी तिवारी का पुरवा जिला अयोध्या के रूप में हुई। जानकारी पर पहुंची आरपीएफ ने शव पोस्टर्माटम के लिए भेजा है। वहीं जहांगीराबाद के पास बिहार प्रांत के पश्चिम चंपारन के निवासी अनिरूद्व(24) पुत्र रामकिशोर की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हो गई। मृतक के भाई बीरबल ने बताया कि वह नौकरी करने पंजाब जा रहा था तभी यह हादसा हुआ है।
... और पढ़ें

नृतकियों के साथ डांस करने को लेकर बवाल, लाठीचार्ज, पुलिस जीप तोड़ी

जहांगीरबाद (बाराबंकी)। ग्राम दरहरा में सालाना उर्स के समापन कार्यक्रम में म्यूजिक कान्फ्रेंस के दौरान नतृकियों के साथ डांस करने को लेकर पुलिस व युवकों के बीच जमकर बवाल हुआ।


एक ओर जहां पुलिस ने लाठीचार्ज किया वहीं दूसरी तरफ से गुस्साए युवकों ने पुलिस की जीप तोड़ डाली। इस घटना में छह लोग चोटिल हुए हैं। हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी के खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। घटना के बाद मेला परिसर में अफरातफरी मच गई।


पुलिस के मुताबिक थाना जहांगीराबाद क्षेत्र के ग्राम दरहरा में हजरत उस्मान शहीद बाबा का सालाना उर्स के अंतिम दिन मंगलवार की रात को लखनऊ का म्यूजिक कान्फ्रेंस का प्रोग्राम था। फिल्मी गीतों पर आधा दर्जन डांसर मंच पर हजारों युवाओं का मनोरंजन कर रहीं थीं।


इस दौरन बड़ी संख्या में युवा पंडाल में थिरक रही युवतियों के साथ नाचने लगे। इससे जब माहौल बिगड़ने लगा तो पुलिस ने पहले तो कई बार समझाया और मंच से अपील भी की लेकिन हद से ज्यादा भीड़ उमड़ने से कंट्रोल करना संभव न हो पाया। इससे परेशान पीएसी के एक जवान ने युवकों पर लाठी चार्ज कर दिया। इसके चलते भीड़ भड़क गई।


इधर पुलिस की लाठियां फटकने लगीं तो उधर भीड़ की तरफ से पत्थर चल रहे थे। बवाल में भीड़ ने पुलिस जीप को पत्थर मार कर तोड़ दिया। इसमें छह युवक चोटिल हुए हैं लेकिन वह बिना इलाज कराए ही भाग गए।


मेला सचिव हकीम सफीक के मुताबिक प्रोग्राम 10 बजे रात शुरू हो गया था। लेकिन अनुमान से कई गुना भीड़ ज्यादा पहुंच गयी जो बेकाबू थी। बार-बार प्रोग्राम रोकना पड़ता था। बताया कि कई लड़के लहूलुहान हुए पुलिस जीप तोड़ दी गयी।


पुलिस को भी कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। दुकानदारों ने बताया कि भगदड़ में भीड़ का जत्था दुकानों पर टूट पड़ा जिससे सब तहस नहस हो गया। मेला की सुरक्षा व्यवस्था देख रहे एसआई हरिवंश यादव ने बताया कि अभी किसी के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।
... और पढ़ें

बाराबंकी : सामूहिक दुष्कर्म के बाद की गई थी युवती की हत्या, 10 संदिग्ध हिरासत में

मनोरोगी दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी। जैदपुर थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात में सरसों के खेत में युवती का शव निर्वस्त्र मिला था। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। वहीं सोमवार को मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद गांव ले जाकर कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कराया गया है। घटना की गंभीरता को लेते हुए एसपी सुबह मौके पर पहुंच गए। वहीं आईजी अयोध्या रेंज भी जांच करने के लिए मौके पर व पोस्टमार्टम हाउस पहुंचेेेे। यहां डीएम व एसपी से पूरे मामले की जानकारी ली। घटना को लेकर गांव में तनाव व दहशत का माहौल है। इसको लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

कोठी थाना क्षेत्र के एक गांव में 22 वर्षीय मनोरोगी युवती रविवार सुबह नित्यक्रिया के लिए घर से खेत जाने को निकली थी। इसके बाद शाम को उसके गांव से करीब चार सौ मीटर दूरी पर जैदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सरसों के खेत में युवती का निर्वस्त्र शव बरामद हुआ था। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर जांच की थी। वहीं सोमवार सुबह करीब दस बजे एसपी यमुना प्रसाद, एएसपी मनोज पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे। मामले में जैदपुर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का केस दर्ज किया। पुलिस ने शक के आधार पर करीब 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू की है। सोमवार दोपहर आईजी अयोध्या रेंज संजीव गुप्ता भी घटनास्थल और शहर में पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर मौजूद मृतका के परिवारजनों से बात कर पूरे प्रकरण की जानकारी ली। इस दौरान डीएम डॉ. आदर्श सिंह, एसपी यमुना प्रसाद, एएसपी आरएस गौतम भी मौजूद रहे। उधर एहतियात के तौर पर मृतका के गांव में जैदपुर सहित सफदरगंज, सतरिख, कोठी, रामसनेहीघाट और असंद्रा थाने की पुलिस तैनात है। आईजी ने बताया कि केस दर्ज कर वारदात का खुलासा करने के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं। दुष्कर्म के संबंध में आईजी कहना है कि उन्होंने अभी पीएम रिपोर्ट नहीं देखी है।

तीन डॉक्टरों के पैनल किया पोस्टमार्टम
तीन डॉक्टरों के पैनल व वीडियोग्राफी के बीच युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। इस दौरान एक मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहीं। सूत्र बताते हैं कि युवती के नाजुक अंग में चोटें और अत्यधिक रक्तस्राव, गले को घोटना और मुंह को दबाने की पुष्टि पीएम रिपोर्ट में हुई है। पीएम रिपोर्ट और परिस्थितियों के साक्ष्य के अनुसार युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के संकेत मिल रहे हैं। घटनास्थल का हाल भी यही बयां कर रहा है कि आरोपियों ने युवती को खेत में घसीटा है जिसके चलते सरसों की फसल बर्बाद हुई है। हालांकि पुलिस अभी पीएम रिपोर्ट के बारे में कुछ भी बोलने से बच रही है।

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि जैदपुर इलाके में हुए युवती हत्याकांड में अज्ञात के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू की है। घटना का खुलासा करने के लिए पांच टीमें लगी हैं, जल्द ही अभियुक्त पकड़े जाएंगे।
... और पढ़ें
जांच करते पुलिसकर्मी। जांच करते पुलिसकर्मी।

बाराबंकी में लापता युवती की गला घोंटकर हत्या, खेत में मिला शव

रविवार सुबह घर से लापता हुई युवती की हत्या कर दी गई। उसका शव शाम को गांव के बाहर एक खेत में पड़ा हुआ मिला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला घोटकर हत्या किये जाने की आशंका जताई जा रही है। सूचना पाकर एसपी भी मौके पर पहुंचे, कहा कि मामले के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमें लगाई गई हैं। दलित युवती की हत्या के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

पुलिस के अनुसार जैदपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव के बाहर खेत में रविवार शाम को एक 22 वर्षीय युवती का शव पाया गया। युवती का शव मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवती के शव की शिनाख्त कराई। वह कोठी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बताई जा रही है। जिस खेत मेें युवती का शव मिला है, उससे गांव की दूरी करीब चार सौ मीटर बताई जा रही है।

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच के लिए पांच टीम गठित कर दी। दलित परिवार की युवती की हत्या और शिनाख्त होने के बाद उसके गांव में कोहराम मच गया है। युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

परिवारीजनों ने बताया कि युवती सुबह नौ बजे घर से लापता हो गई थी। उसके बाद लौटने का इंतजार किया जा रहा था लेकिन परिवारीजनों ने इसकी कोई शिकायत पुलिस से नहीं की थी। पुलिस का कहना है कि इससे पहले भी युवती कई बार अपने घर से लापता हो चुकी है। परिवारीजनों का कहना है कि युवती के कपड़े अस्तव्यस्त हैं जिससे उसके साथ अनहोनी की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही जैदपुर विधायक गौरव रावत गांव पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाया।

एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि रविवार सुबह नौ बजे घर से निकली एक युवती का शव शाम को गांव के बाहर खेत में मिला है। उसके गले पर चोट के निशान पाए गए हैं जिससे उसकी गला घोटकर हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। दुष्कर्म की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी। फिलहाल मामले की जांच के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं, जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
... और पढ़ें

बाराबंकीः युवक ने दुल्हन दिलाने के नाम पर लाखों ठगे, ये है पूरा मामला

बाराबंकी के सुबेहा क्षेत्र में एक दिव्यांग से उसके पुत्र का विवाह कराने के नाम पर एक लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पिता-पुत्र को रांची ले जाकर आरोपी युवक ने घटना की। पीड़ित ने शिकायत पुलिस से करने की बात कही है।

उधर पुलिस ने मामले की जानकारी से इंकार किया है। यह ठगी सुबेहा क्षेत्र के अहीर गांव निवासी दिव्यांग राम लल्लन दीक्षित के साथ हुई। राम लल्लन की पत्नी रामलली ने पड़ोसी गांव के एक युवक पर आरोप लगाया है।

रामलली का कहना है कि उसके पुत्र के विवाह के लिए पड़ोसी गांव का युवक तीन महीने से आश्वासन दे रहा था। इसके लिए परिवार ने खेत बेच कर एक लाख रुपये की व्यवस्था की। 11 नवंबर को रिश्तेदारों के साथ झारखंड के रांची शहर दूल्हन लाने गए थे।

रांची में उस युवक ने 80 हजार रुपये लेकर कुछ समय में आने की बात कही। दो दिन तक इंतजार के बाद भी वापस नहीं लौटा। इसके बाद रामलल्लन, उनकी पत्नी व पुत्र लौट आए और सुबेहा पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की है। थाना प्रभारी संतोष कुमार ने सूचना मिलने से इंकार किया है। कहा कि शिकायत मिलने पर जांच के बाद कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

मुंबई की युवती का था सूटकेस में फेंका शव, पति ने की थी बेरहमी से हत्या, गिरफ्तार

मुंबई की युवती मालन बादशाह शेख उर्फ आयशा की हत्या इंदिरानगर के फरीदीनगर में पांच जुलाई को की गई थी। उसका शव सूटकेस में सात जुलाई को बाराबंकी के सफेदाबाद में मिला था। बाराबंकी नगर कोतवाली की पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो कई सुराग हाथ लगे।

पुलिस ने इस मामले में आयशा के पति समीर खान को गिरफ्तार किया। समीर ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। उसने बताया कि पांच जुलाई को विवाद के बाद उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद शव के टुकड़े कर सूटकेस में रखकर रात में सफेदाबाद में फेंक दिया था।

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू व अन्य सामान बरामद कर लिया है। बाराबंकी एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने रविवार को वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम दिया है। एसपी के मुताबिक, सात जुलाई को एक युवती का शव कई टुकड़ों में सूटकेस व पॉलीथिन में पैक शहर से लगे हाईवे किनारे सफेदाबाद में बरामद हुआ था।

छानबीन में सूटकेस में जनेश्वर मिश्र पार्क के तीन टिकट और बिजली के पुराने बिल मिले। पार्क से पता चला कि टिकट 24 या 25 दिसंबर को खरीदे गए, लेकिन उस समय का सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पाया। जर्जर हालत में मिले बिजली बिल से मीटर का अधूरा नंबर पता चला।
... और पढ़ें

बाराबंकीः फार्म हाउस में महिला के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में आरोपी समीर खान

बाराबंकीः बेटा व बहू ने मां की हत्या कर नहर में फेंका शव, इस बात से थे नाराज

बाराबंकी में दस दिन से लापता एक वृद्ध महिला का शव नहर में बरामद हुआ है। शनिवार की सुबह मामले की जानकारी पर पहुंचे पुलिस ने शव को नहर से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस जांच में पता लगा है कि  बेटे व बहू ने महिला की गला दबाकर हत्या की थी।

वारदात के पीछे महिला द्वारा अपना घर बेचने का कारण बताया जा रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच के साथ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।पुलिस के मुताबिक मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के भिखारीपुर मजरे चंद्र सिहाली से 10 दिन पूर्व लापता हुई वृद्धा का शव शनिवार की सुबह फतेहपुर थाना क्षेत्र के गुरसेल गांव के पास नहर में मिला है।

बताया जा रहा है कि मकान बेचने के विरोध पर बेटे व बहू ने गला दबाकर हत्या करने के बाद बुजुर्ग महिला का शव नहर में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी पुत्र व उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। एसओ मनोज शर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

बाराबंकी : रिश्तों को कलंकित करते हुए पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

बाराबंकी में रिश्तों को कलंकित करते हुए एक वहशी बाप ने अपनी ही बेटी के साथ मुंह काला कर डाला। मामले की जानकारी हुई तो आरोपी की पत्नी ने उसके खिलाफ पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

जैदपुर थाने के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक धनंजय सिंह के मुताबिक कस्बे के एक मोहल्ला निवासी एक महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस से शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि उसने अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ बीते नौ जुलाई की रात दुष्कर्म किया है। 

आरोप है कि जब पिता रात में घर पहुंचा तो अपनी बेटी के कमरे में चला गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर बेटी के साथ रेप करने की धारा में आरोपी पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। और पीड़ित किशोरी को मेडिकल के लिए जिला महिला चिकित्सालय में भेजा है। अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है मेडिकल रिपोर्ट आने की वाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अवैध संबंधों में बाधा बने पति को प्रेमी संग मिलकर मौत के घाट उतारा, मचा हड़कंप

अवैध संबंधों में बाधा बने पति की प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने हत्या कर दी। धारदार हथियार से कत्ल के बाद शव को धान के खेत में ठिकाने लगा दिया गया। मंगलवार को धान के खेत में क्षत विक्षत शव मिलने पर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं मृतक के भाई की तहरीर पर पत्नी-प्रेमी समेत तीन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। मामला बाराबंकी में कुर्सी थाना क्षेत्र के सेमरी मजरे खरिहानी गांव का है। यहां के निवासी रामप्रकाश यादव (41) की पत्नी के दूसरे से संबंध थे। इसको लेकर राम प्रकाश का पत्नी से आए दिन विवाद होता रहता था।

इसी को लेकर पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर राम प्रकाश की धारदार हथियार से हत्या कर दी। उसके बाद उसी के धान के खेत में शव का छुपा दिया। मंगलवार की सुबह राम प्रकाश के परिवारीजन खेत गए थे। वहां धान के खेत में राम प्रकाश का क्षत-विक्षत शव देखकर अवाक रह गए।
... और पढ़ें

बाराबंकी में पुलिस से मुठभेड़, दो बदमाश ढेर, दोनों पर घोषित था इनाम

बाइक लूट कर भाग रहे बदमाशों को मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया। इस दौरान गोली लगने से एक इंस्पेक्टर समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। मोहम्मदपुर खाला थाने में लूट के दौरान घायल शिक्षमित्र की मौत समेत कई मामलों में यह दोनों बदमाश वांछित थे। मुठभेड़ में दोनों घायल पुलिसकर्मियों व शातिर अपराधियों को जिला अस्पताल लाया गया।

जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस कर्मियों को ट्राॅमा सेंटर रेफर कर दिया। दोनों शातिर अपराधी सीतापुर जिले के रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के हैं। इसमें एक पर 75 हजार तो दूसरे पर 25 हजार का इनाम था। इन बदमाशों पर चार दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी अजय कुमार साहनी ने बताया कि मोहम्मदपुर खाला थाना इलाके के सूरतगंज कस्बे में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सीतापुर जनपद के दो पेशेवर इनामी अपराधी ढेर हो गए। इस मुठभेड़ में पुलिस के बड्डुपुर थाना क्षेत्र के इंस्पेक्टर सुमित कुमार श्रीवास्तव और सिपाही शमशुल हसन को भी गोली लगने से घायल हो गए।
... और पढ़ें

जिला जेल में बन्दी ने लगाई फांसी, एक सिपाही निलंबित

जिला जेल में बंदी ने लगाई फांसी, एक रक्षक निलंबित
बाराबंकी। सगे भाई की हत्या के आरोप में जेल में बंद एक आरोपी शुक्रवार दोपहर फांसी के फंद से लटका मिला। इस घटना से जेल में हड़कंप मच गया। जेल में गोशाला के पास पेड़ में बंधे फंदे से लटके बंदी के शव को उतारने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। इस मामले में एक बंदी रक्षक को निलंबित किया गया है।

जेल अधीक्षक आरके जायसवाल के मुताबिक सगे भाई की हत्या के आरोप में 23 मार्च को रामधन (48) निवासी ग्राम नयापुरवा कोतवाली बदोसराय को जिला जेल भेजा गया था। रामधन पर 20 मार्च को अपने भाई तिलकराम की धारदार हथियार से हत्या करने का आरोप था। शुक्रवार दोपहर जेल परिसर में गोशाला के पास कटहल के पेड़ में रस्सी का फंदा लगाकार रामधन ने जान दे दी है। सूचना मिलने पर शव नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

तहसीलदार जितेंद्र कुमार और कोतवाल धर्मेद्र सिंह रघुवंशी ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जेल अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में लापरवाही मिलने पर जेल के बंदी रक्षक ओमप्रकाश यादव को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे मामले की न्यायिक जांच भी कराई जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक डीआईजी जेल लखनऊ रेंज श्रीपर्णा गांगुली ने फोन पर जेल अधीक्षक से घटना की जानकारी ली और जांच के निर्देश दिए।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X