गलत एफआईआर कराने पर बांदा के खनिज अधिकारी निलंबित

टीम डिजिटल, अमर उजाला, कानपुर Updated Tue, 07 Nov 2017 12:51 AM IST
गलत एफआईआर कराने पर बांदा के खनिज अधिकारी निलंबित
डेमो पिक
अवैध खनन की एफआईआर में खदान की गाटा संख्या का गलत ढंग से उल्लेख करने पर यहां के जिला खनिज अधिकारी रामपदारथ सिंह को प्रदेश सरकार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसी मामले में पहली नवंबर को डीएम ने खनिज अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी की थी।
प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव (भूतत्व एवं खनिकर्म) राज प्रताप सिंह द्वारा सोमवार (6 नवंबर) को जारी निलंबन शासनादेश में कहा गया है कि लमेहटा (अतर्रा) तहसील में गाटा संख्या 1039 (रकबा 7.69 एकड़) पर बालू खनन का अनुज्ञा पत्र जारी किया गया था। इस खदान के पट्टाधारक द्वारा गाटा संख्या 765 पर अवैध खनन किए जाने के मामले में खनिज अधिकारी श्री सिंह ने दुरभि संधि करते हुए बदौसा थाने में दर्ज कराई एफआईआर में पट्टाधारक को संदेह का लाभ देने के उद्देश्य से एफआईआर में गाटा संख्या का उल्लेख गलत ढंग से दर्ज किया।


इस आरोप में उन पर अनुशासनिक कार्रवाई प्रस्तावित है। अत: उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। शासनादेश में कहा गया है कि निलंबन अवधि में वह भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय, लखनऊ से संबद्ध रहेंगे। गौरतलब है कि इसी मामले में डीएम ने पहली नवंबर को खनिज अधिकारी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगते हुए कहा था कि क्यों ने उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को सूचित किया जाए ? उधर, देर रात खनिज अधिकारी ने बताया कि उन्होंने गोरखपुर की कंपनी नार्दन एक्सप्रेस-वे की एक दिन पूर्व एफआईआर कराई है। इसी से कंपनी ने उन्हें निलंबित कराया है।

Spotlight

Most Read

Shimla

छुट्टी पर आए सेना के सूबेदार ने रिवॉल्वर से किए हवाई फायर

छुट्टी पर आए सेना के एक सूबेदार ने अपने घर के आंगन में लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायर कर दिए।

24 फरवरी 2018

Related Videos

दूल्हे की इस हरकत पर दुल्हन के पिता ने की आत्महत्या की कोशिश

बांदा में दहेज की मांग पूरी न होने पर बेटी की शादी टूटने से आहत पिता ने आत्महत्या करने की कोशिश की।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen