विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

शर्मनाक! अमेठी में नाबालिग से गैंगरेप

अमेठी में एक दलित लड़की की रेप के बाद गला रेतकर हत्या, अर्धनग्न हालत में मिली लाश

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के जनपद आगमन से एक दिन पहले एक दलित छात्रा की बुधवार रात गला रेत कर हत्या कर दी गई। वो पड़ोस के गांव में नौटंकी देखकर आधी रात को घर लौटी थी। छात्रा का शव घर से तीन सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक गड्ढे में अर्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला।

बृहस्पतिवार सुबह ग्रामीणों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। छात्रा की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी पर पहुंचे एसपी के समझाने पर तीन घंटे बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

संग्रामपुर क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय दलित युवती बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। परिवारीजनों के मुताबिक बुधवार रात पड़ोस के गांव में नौटंकी का कार्यक्रम था। रात करीब दस बजे वह नौटंकी देखने के लिए अपने छोटे भाई और परिवारीजनों के साथ गई थी। आधी रात के बाद आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते वह परिवारीजनों के साथ कार्यक्रम से घर लौट आई। घर आकर वह माता-पिता की चारपाई के बगल में लगी एक चारपाई पर सो गई।

बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पड़ोस का एक व्यक्ति खेत जा रहा था। उसने रास्ते में युवती का शव खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में पड़ा देखा। उसने ग्रामीणों को वहीं से शोर मचाकर बुलाया। मौके पर पहुंचे परिवारीजन शव देखकर चिल्लाने लगे। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।
... और पढ़ें

लखनऊ: सीसीटीवी फुटेज देने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, महिला की हत्या

अमेठी में पुरानी रंजिश में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के पूरे पयासी मजरे नुवांवा गांव में सोमवार रात पुरानी रंजिश को लेकर युवक की हत्या कर दी गई। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध नामजद केस दर्ज किया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी राजा राम द्विवेदी और घनश्याम द्विवेदी के परिवार से पुरानी रंजिश चली आ रही है। आरोप है कि सोमवार रात करीब 9:30 बजे बेनीवाल द्विवेदी, विवेक द्विवेदी, घनश्याम द्विवेदी व अविनाश द्विवेदी लाठी डंडे से लैस होकर राजाराम द्विवेदी के घर के सामने गाली गलौज कर रहे थे।

इसे सुनकर राजाराम का 30 वर्षीय पुत्र प्रेम नारायण द्विवेदी घर से बाहर निकला और गाली देने वालों से आपत्ति जताई। प्रेम के बाहर निकलते ही उपरोक्त लोग उस पर टूट पड़े और पिटाई शुरू कर दी। इसी बीच भाई का शोर सुनकर लखन लाल द्विवेदी छत से नीचे की ओर भागे। शोर मचाने पर उपरोक्त लोग भाग खड़े हुए। परिजन प्रेम नारायण के पास पहुंचे तो वो बेहोश था।

उसे गंभीर हालत में मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई लखन लाल द्विवेदी की तहरीर पर पुलिस ने नामजद चारों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। शव का पंचनामा कराकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर नामजद लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें
मृतक प्रेम नारायण द्विवेदी (फाइल फोटो) मृतक प्रेम नारायण द्विवेदी (फाइल फोटो)

अमेठी पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दो इनामी सहित तीन गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहे थे फरार

अमेठी में सोमवार सुबह पुलिस व बदमाशों के बीच हुए एनकाउंटर में दो इनामी बदमाशों सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनकाउंटर में बदमाश कन्हैया यादव के पैर में गोली लगी है जबकि सोनू यादव नाम का सिपाही भी घायल हो गया है।

सोमवार सुबह पुलिस को बदमाशों के कोतवाली क्षेत्र में होने की बात पता चली जिस पर पुलिस टीम ने पहुंचकर उन्हें सरेंडर के लिए कहा तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान एक बदमाश घायल हो गया। हालांकि, तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार किया गया बदमाश कन्हैया यादव निवासी बनकटा थाना अमेठी पर 25 हजार, सुनील यादव निवासी बनकटा थाना अमेठी पर 12 हजार रुपये इनाम है। संदीप पाल जिले के पूरे दुरई मजरे टीकरमाफी का रहने वाला था। ये सभी लंबे समय से फरार चल रहे थे। पुलिस को इनकी तलाश थी।
... और पढ़ें

सराफा व्यवसायी से लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़, दो घायल

अमेठी में सोमवार शाम दुकान बंद कर अपने घर जा रहे सराफा व्यवसायी की आंखों में मिर्च झोंककर बदमाशों ने उससे 50 हजार रुपये व जेवरों से भरा बैग लूट लिया।

घटना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के पास रसूलाबाद के जंगल में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में उन्हें घायल कर गिरफ्तार कर लिया।

मुठभेड़ में दो बदमाश सहित एसओजी विनोद यादव घायल हो गए हैं। उनके हाथ में गोली लगी है जबकि दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लूट की घटना सोमवार को तब हुई जब सराफा व्यवसायी मो. फैसल दुकान बंद कर शाम को घर जा रहे थे तभी उनकी आंखों में मिर्च झोंककर बदमाशों ने उनसे 50 हजार रुपये व जेवरों भरा बैग लूट लिया।

पुलिस को बदमाशों के पास से लूट का सामान और असलहे बरामद हुए हैं।
... और पढ़ें

सुबह देर तक नहीं खुला शिक्षक के कमरे का दरवाजा, पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो फंदे से लटका मिला शव

अमेठी: तेज रफ्तार ट्रेन के सामने प्रेमी युगल ने कूदकर दी जान, दोनों की मौके पर ही मौत

शिक्षक के कमरे के बाहर लगी भीड़।
लखनऊ वाराणसी रेल खंड स्थित स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर के समीप सोमवार भोर प्रेमी युगल ने ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस और जीआरपी मामले की छानबीन में जुट गई। मृत युवक-युवती की पहचान हो गई है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

सोमवार भोर करीब पांच बजे एंटी कोचिंग रैक सीआर आसनसोल ट्रेन (मालगाड़ी) लखनऊ-वाराणसी ट्रैक पर वाराणसी की ओर जा रही थी। स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर 937/4 किलोमीटर पर कोतवाली क्षेत्र के देवीपाटन मंदिर और ओझा का पुरवा के बीच अचानक पहुंचे प्रेमी युगल ने ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। नानस्टॉप ट्रेन की चपेट में आए प्रेमी युगल की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद लोको पायलट ने 5:10 बजे अमेठी स्टेशन पर ट्रेन रोककर मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर अनिल कुमार प्रजापति को दी।

स्टेशन मास्टर की सूचना पर सीओ पीयूषकांत राय, प्रभारी निरीक्षक श्यामसुंदर और जीआरपी प्रतापगढ़ के प्रभारी निरीक्षक फूल सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पास ही स्थित सरसों के खेत के पास लावारिस हालत में बाइक (यूपी 36-के 4144) खड़ी मिली। घटना की जानकारी होने पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। पहले पुलिस ने शवों की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने संदिग्ध खड़ी बाइक की तलाशी ली तो डिक्की से मिली आरसी में कालिका प्रसाद प्रजापति निवासी पूरे शनिचरा मजरे डेहरा थाना संग्रामपुर के नाम बाइक दर्ज थी।

सूचना पर पहुंचे परिवारीजनों ने मृत युवक की पहचान अर्जुन प्रजापति (21) पुत्र कालिका प्रजापति के रूप में की। प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने बताया कि मृत युवती की पहचान थाना क्षेत्र के गांव सोइया की रहने वाली पिंकी कोरी (20) के रूप में हुई है। ग्राम प्रधान से इसकी पुष्टि होने के बाद युवती के परिवारीजनों को सूचित कर दिया गया है। घटनास्थल पर मृत युवक का मोबाइल भी बरामद हुआ है। कोतवाली पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
... और पढ़ें

अमेठी में सिरफिरे युवक ने युवती को जिंदा जलाया, मौत, इस बात से था नाराज

अमेठी में स्थानीय थाने के टोपरी मजरे भनियापुर गांव की रहने वाली युवती की शादी तय होने से नाराज सिरफिरे युवक ने पांच दिन पहले उसे जिंदा फूंक दिया। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। युवती के पिता की तहरीर पर रविवार रात केस दर्ज कर गौरीगंज पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। 

गौरीगंज थाने के टोपरी मजरे भनियापुर गांव निवासी छविलाल की 18 वर्षीय पुत्री सरिता पिछले 31 अक्तूबर को घर के अंदर सो रही थी। रात में छोटा मटेरा मजरे भनियापुर निवासी रिंकू दीवार फांद कर घर में घुस गया।

रिंकू ने सरिता पर शादी नहीं करने का दबाव बनाया। सरिता के मना करने पर आक्रोशित रिंकू ने उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। सरिता की चीख-पुकार सुनकर परिवारीजन दौड़े तो रिंकू मौके से भाग निकला।

परिवारीजनों ने किसी तरह आग पर काबू पाने के बाद सरिता को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालात नाजुक देख चिकित्सकों ने ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान एक नवंबर की रात सरिता की मौत हो गई।

 
... और पढ़ें

अमेठीः शातिरों ने सर्राफा दुकान से दिनदहाड़े उड़ाए 2 लाख रुपये

अमेठी में कोतवाली क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास मंगलवार को सर्राफा व्यवसायी की दुकान से शातिरों ने दिन-दहाड़े दो लाख रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है।

कोतवाली क्षेत्र के कस्बा निवासी अरविंद सोनी की दुकान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जाने वाली गली में हैं। मंगलवार सुबह उनका बेटा उत्कर्ष दुकान खोल कर बैठा था। इसी बीच दो शातिर ग्राहक बनकर दुकान में दाखिल हुए। एक युवक ने चांदी का ताबीज दिखाने को कहा।

उत्कर्ष कॉल करने के लिए बगल वाली दुकान में गया इसी बीच दुकान के बाहर खड़े युवक ने नौकर को बाहर बुलाया और मेडिकल स्टोर का पता पूछने लगा। नौकर जब बाहर निकला तो दुकान के अंदर बैठे युवक ने दीपावली पर पूजन किए गणेश लक्ष्मी के पास रखे 2 लाख रुपये उड़ा दिए।

उसके बाद शातिर उत्कर्ष को ताबीज के 80 रुपये देकर आनन-फानन में फरार हो गए। उत्कर्ष ने जब लक्ष्मी गणेश के पास देखा तो नोटों की गड्ढी वहां नहीं थी। उसने तत्काल मामले की सूचना अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में दी।
... और पढ़ें

26 लाख की लूट मामला: हिरासत में मौत मामले में अमेठी पुलिस के खिलाफ केस दर्ज, होगी जांच

अमेठी के पीपरपुर क्षेत्र में पिछले दिनों यूको बैंक के मैनेजर से दिनदहाड़े हुई 26 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने एक व्यवसायी को उसके बेटों के सामने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। इससे भड़के परिवारीजन व ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

घंटों हंगामे के बाद नगर कोतवाली में मृत व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल (52) के भाई ओम प्रकाश की तहरीर पर पीपरपुर थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। डीएम अमेठी प्रशांत शर्मा ने देर शाम मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

यूको बैंक भादर के मैनेजर मुनीश व कैशियर अंशू से बीते 5 अक्तूबर को परसोइया गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने 26 लाख रुपये लूट लिए थे। इस मामले में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पीपरपुर थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच ने इसी मामले में मंगलवार तड़के करीब तीन बजे प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र के बिराहिनपुर गांव के ऑटो पार्ट्स व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल (52) के घर दबिश दी।

दरवाजा तोड़कर घर से सत्य प्रकाश व उनके बेटे राहुल व साहिल को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। वहां पुलिस ने सत्य प्रकाश को इतना टॉर्चर किया कि उनकी हालत बिगड़ गई। तब पुलिस सत्य प्रकाश को लेकर सीएचसी भादर पहुंची, जहां से हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस जिला अस्पताल सुल्तानपुर पहुंची, जहां इमरजेंसी में तैनात डॉ. अमित सिंह ने सत्य प्रकाश को मृत घोषित कर दिया। बेटे राहुल ने वहीं से घरवालों की सूचना दी।
... और पढ़ें

अमेठी में दबंगों का तांडव, विधवा व उसकी बेटियों को जमकर पीटा, एक की हालत नाजुक

अमेठी: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत व एक घायल

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X