बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

अमेठी

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अमेठी: किशोरी को अगवा कर पांच दिन तक दुष्कर्म, केस दर्ज

अमेठी शहर स्थित एक मोहल्ला निवासी किशोरी नौ जुलाई की रात घर के समीप हैंडपंप पर पानी भरने गई थी। इसी बीच पहले से घात लगाए बैठा एक युवक उसे उठा ले गया। आरोप है कि एक मकान में पांच दिन तक उसे रखकर दुष्कर्म करता रहा।

पांच दिन बाद किसी तरह किशोरी वहां से भाग निकली। केस दर्ज कर पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

कोतवाली क्षेत्र के शहर स्थित एक मोहल्ला की रहने वाली किशोरी पांच दिन पूर्व रात में अपने घर के समीप लगे हैंडपंप से पानी भरने गई थी। इसी बीच शहर के ही रहने वाले रवि उर्फ रफी मोहम्मद ने उसे अगवा कर लिया।

किशोरी के गायब होने के बाद घर वालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। पांच दिन बाद बुधवार रात किशोरी घर वापस आई तो उसने पूरी दास्तान घर वालों को सुनाई। किशोरी ने बताया कि रफी ने पांच दिन तक उसके साथ दुष्कर्म किया। परिजन उसे लेकर थाने गए और नामजद तहरीर दी। तहरीर मिलते ही पुलिस ने केस दर्ज कर पीड़िता को महिला सिपाही के साथ चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर पीड़िता को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है। कहा कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अमेठी: खेत के बंटवारे को लेकर छोटे भाई को तलवार से काट डाला, परिवार में मचा कोहराम

खेत के बंटवारे के विवाद में शनिवार को एक व्यक्ति ने परिजनों के साथ मिलकर छोटे भाई पर तलवार व कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इस हमले में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घटनास्थल प्रतापगढ़ के अंतू क्षेत्र में होने के कारण वहां की पुलिस के साथ संग्रामपुर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

भूमि विवाद में मारे गए युवक का नाम रामसरन गुप्ता (46) है। संग्रामपुर क्षेत्र के गांव पूरे शीतलाबक्स मजरा पुन्नपुर निवासी राम सरन की मां का गत माह निधन हो गया था। मुंबई में काम कर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाला रामसरन मां के निधन की सूचना पर 28 मई को गांव लौटा था। मां की मौत के बाद रामसरन और उसके बड़े भाई रामखेलावन के बीच भूमि बंटवारे का विवाद शुरू हो गया।

परिजनों के मुताबिक रामखेलावन ने बंटवारे की बात कहकर शनिवार को रामसरन को खेत में बुलाया था। रामसरन अपने पुत्र आदित्य के साथ गांव से लगे प्रतापगढ़ के अंतू क्षेत्र में पड़ने वाले अपने खेत पहुंचा। पत्नी मालती के मुताबिक खेत में पहले से तलवार व कुल्हाड़ी लेकर बैठे रामखेलावन, अपनी पत्नी उर्मिला, पुत्र पिंटू व पुत्र बधू सीमा ने रामसरन पर हमला बोल दिया। पिता पर हमला होते देख आदित्य शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागा। शोर सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े।

ग्रामीणों को आते देख रामखेलावन व उसके परिवार के लोग भाग निकले। गंभीर रूप से घायल रामसरन को परिवारीजन एंबुलेंस की मदद से अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। राम सरन की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने अंतू पुलिस के साथ संग्रामपुर पुलिस को दी। घटनास्थल प्रतापगढ़ के अंतू क्षेत्र में होने की वजह से वहां की पुलिस रामसरन की पत्नी मालती की तहरीर पर राम खेलावन, उर्मिला, पिंटू व सीमा के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

अंतू पुलिस के मेमो के आधार पर संग्रामपुर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। सीओ अर्पित कपूर ने बताया कि केस अंतू थाने में दर्ज हुआ है। पूरे प्रकरण में अंतू पुलिस के सहयोग के लिए संग्रामपुर प्रभारी निरीक्षक को कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक रामसरन के परिवार पत्नी मालती, पुत्री कोमल, सोनम और पुत्र आदित्य है।
... और पढ़ें

अमेठी: जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा 30000 रुपये की घूस लेते गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने पकड़ा

विजिलेंस टीम ने अमेठी में डीपीआरओ (जिला पंचायत अधिकारी) श्रेया मिश्रा को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस टीम उन्हें अपने साथ लेकर चली गई और जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर अमेठी शहर स्थित होटल इंटरनेशनल में पूछताछ कर रही है।

पूरी कार्रवाई बेहद गोपनीय तरीके से की गई है। मामले की जानकारी जिलाधिकारी तक को नहीं थी। वहीं, जिला स्तरीय अधिकारी की गिरफ्तारी से प्रसाशनिक अमले में हड़कंप मच गया है। डीपीआरओ आफिस अमेठी के विकास भवन में स्थित है।

विजिलेंस की टीम बुधवार शाम करीब 5:00 बजे होटल इंटरनेशनल एंड रेस्टोरेंट्स पहुंची और गुरुवार सुबह करीब 11:00 बजे दो गाड़ियों से गौरीगंज की ओर रवाना हो गई। टीम में कुल 12 से 13 सदस्य मौजूद थे।

गौरीगंज पुलिस टीम को विजिलेंस की टीम ने पहले सूचना दे दी थी। गौरीगंज पुलिस टीम में कोतवाली के गौतम और ममता रावत मौजूद हैं।
... और पढ़ें

अमेठी : सगे बड़े भाई को पीट पीट कर मार डाला, देवर समेत एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

स्थानीय थाना क्षेत्र के मठिया गांव के पास पहले से घात लगाए बैठे एक हमलावर ने अपने सगे बड़े भाई को पीट पीट कर लहूलुहान कर दिया। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पत्नी की तहरीर पर देवर समेत एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

गौरीगज थाना के भटगवां गांव निवासी राम शंकर साहू (50) रविवार सुबह घर से जामो थाना क्षेत्र स्थित मडारीशाह मजार पर दर्शन करने के लिए अपनी मोपेड से निकले थे। वह अभी बलभद्रपुर-जनापुर मार्ग पर स्थित दिगंबरपुरी मठिया गांव के समीप पहुंचे ही थे पहले से मौजूद सगे भाई शिवशंकर उर्फ ननकऊ अपने एक साथी के साथ मिलकर उन पर लाठी डंडा से हमला कर दिया।
 
आसपास के लोग उधर दौड़े तो दोनों वहां से भाग निकले। मौके पर पहुंचे लोगों ने इसकी सूचना 112 पीआरवी कर्मियों को दी। सूचना पर पहुंचे पीआरवी कर्मी गंभीर रुप से घायल रामशंकर को स्थानीय सीएचसी ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची मृतक की पत्नी सन्तोष कुमारी ने अपने देवर शिव शंकर उर्फ ननकऊ तथा एक अज्ञात के खिलाफ पति की हत्या करने की तहरीर पुलिस को दी।
 
पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। एसओ जामो धीरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि हत्या का केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

साइकिल की दुकान करता था मृतक
मृतक की बहू प्रिया ने बताया कि उनकेे ससुर गांव के बाहर सड़क पर साइकिल की दुकान करते थे। वह प्रत्येक सप्ताह बृहस्पतिवार एवं रविवार को मडारी शाह बाबा की मजार पर दर्शन करने जाते थे। आज सुबह साढ़े सात बजे वह घर से दर्शन के लिए निकले थे जहां रास्ते में उनकी हत्या कर दी गई। मृतक के पुत्र प्रदीप कुमार (25) तथा देवराज (20) परिवार के भरण पोषण के लिए दिल्ली में प्राइवेट नौकरी कहते हैं। विपिन (13) तथा विकास (11) घर पर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।
... और पढ़ें

अमेठी: घर के बरामदे में सो रहे ग्राम प्रधान के सिर व सीने में मारी गोली, घटनास्थल पर ही मौत

अमेठी जिले के मुसाफिरखाना क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर गांव में शुक्रवार को घर के बरामदे में सो रहे ग्राम प्रधान के सिर व सीने में गोली मार दी गयी जिससे ग्राम प्रधान की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने घटना की छानबीन शुरू की। रात में पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने घटना की जानकारी ली। एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। घटना से जहां परिजनों में कोहराम मचा है, वही गांव के लोग स्तब्ध हैं।

कोतवाली क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर के गुरु शरण यादव ग्राम प्रधान थे। वे रोज की तरह भोजन के बाद रात में घर के बरामदे में सो रहे थे। शुक्रवार की रात लगभग 12 पहुंचे अज्ञात लोगों ने प्रधान के सिर व सीने पर गोली मार दी। गोली आवाज सुनकर प्रधान की पत्नी केवला घर से निकली तो, वे खून से लथपथ पड़े थे।

इसी समय छत पर सो रहा प्रधान का लड़का गिरेंद्र भी पहुंच गया। जब तक परिवार के लोग एकत्र हुए प्रधान गुरुशरण (59) की मौत हो चुकी थी। घटना से घर में कोहराम मच गया। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी। देखते ही देखते गांव के लोग एकत्र हो गए।

सूचना पर कोतवाली पुलिस, क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार पहुंच गए। घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक ने मातहतों से जानकारी कर आवश्यक निर्देश दिए। रात में ही एहतियातन पीएसी बुलाकर गांव में तैनात कर दी गयी। घटना की तहरीर प्रधान के बड़े पुत्र सत्येंद्र ने अज्ञात के खिलाफ दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

अमेठी: गला रेतकर महिला की हत्या, घर में बिखरा मिला सारा सामान, जांच जारी

अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना स्थानीय थाना क्षेत्र के पूरब देवकली गांव में एक वृद्ध महिला की गला रेत कर हत्या कर दी गई। महिला का शव घर के भीतर चारपाई पर बिस्तर से ढका मिला। घर में रखी पेटी सहित जरूरी सामान बिखरा हुआ पड़ा मिला। मामले में लूटपाट किए जाने की बात सामने आ रही है।

घटना की जानकारी मिलने पर सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा करवाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पूरब देवकली में हलीमा पत्नी स्वर्गीय नादिर (60) घर में अकेले रहती थी।

शुक्रवार की रात रोजाना की तरह वह घर के कमरे में अकेले सोई हुई थी। सुबह काफी देर तक वो बाहर नहीं निकली तो आसपास के लोग अन्दर गए तो देखा कि वह घर के भीतर चारपाई पर बिस्तर से ढकी पड़ी हुई थीं।

बिस्तर उठाने पर देखा तो उनका गला किसी धारदार हथियार से रेता हुआ था और बिस्तर खून से लथपथ था। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

स्थानीय लोगों की माने तो घर में तितर बितर पड़े बिखरे पड़े सामान, खुले पड़े बक्शे से प्रतीत होता है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर के भीतर लूटपाट करने के बाद वृद्ध महिला की हत्या की गई है जबकि पुलिस ने बेटी के लड़के नाती जमीर अहमद की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

घटना की खबर पाकर अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी विनोद कुमार पाण्डेय, सीओ मुसाफिरखाना मनोज कुमार सहित आसपास थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पाण्डेय का कहना है कि महिला के गले पर कटे का निशान मिला है। घटना के खुलासे के लिए चार टीमें गठित कर दी गई हैं। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

अमेठी : चोरी के शक में बेटी को मार डाला, पिता के साथ बुआ ने डंडे से जमकर पीटा

अमेठी में पिता और बुआ ने मिलकर रिश्तों का कत्ल कर डाला। एक हजार रुपए चोरी के आरोप में पिता और बुआ ने किशोरी को डंडों से इस कदर पीटा कि उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद घटना की जांच शुरु कर दी है़।

जामो थाना क्षेत्र के भवानीगढ़ गांव निवासी जैनुद्दीन की पुत्री इशरत जहां (17) वर्ष की लाठी डंडे से पीटकर हत्या की गई है़। स्थानीय लोगों के अनुसार जैनुद्दीन के घर में कल एक हजार रुपए गायब हो गए थे। ढूंढ़ने के बाद भी जब पैसे नहीं मिले तो पिता जैनुद्दीन को बेटी पर शक हो गया। उसने बेटी से पूछा लेकिन बेटी ने इंकार कर दिया जिसके बाद पिता आवेश में आ गया और उसने अपनी बहन के साथ मिलकर बेटी को जमकर पीटा। जिससे बेटी के सिर में गंभीर चोटें आईं और उसने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है़। उधर पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी बेटी की तबियत खराब थी। वो उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहा था। उसी समय दुपट्टा गाड़ी में फंस गया और वो गिर पड़ी। सीएचसी जगदीशपुर लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतका की बहन ने बताया कि बुआ ने मारा पीटा था जिससे मौत हो गई है।

एएसपी विनोद कुमार पांडेय  ने बताया कि ग्रामीणों व बहन के आरोपों के साथ-साथ पिता द्वारा बताई जा रही बातों की जांच की जा रही है।  पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ही हत्या के सही कारणों का पता चल सकेगा। रिपोर्ट व जांच के आधार पर दोषियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अमेठी: बाइक से जा रहे रिटायर्ड फौजी के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर हत्या

अमेठी: छह साल की मासूम बच्ची से दरिंदे ने किया दुष्कर्म, मरणासन्न अवस्था में छोड़कर हुआ फरार, हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में हैवानियत का मामला सामने आया है। यहां एक दरिंदे ने मासूम बच्ची को हवस का शिकार बनाया है। बच्ची को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के अनुसार, अमेठी जिले के जगदीशपुर कोतवाली इलाके में यह घटना हुई है। यहां एक आरोपी ने छह साल की मासूम बच्ची को हवस का शिकार बनाया। आरोपी पीड़िता को मरणासन्न अवस्था में छोड़कर फरार हो गया। 

मासूम बच्ची मेला देखने गई थी, आरोपी ने उसे बहला फुसलाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। गंभीर हालत में मासूम बच्ची को परिजन सीएचसी जगदीशपुर लेकर पहुंचे। 

बच्ची की गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
 
... और पढ़ें

अमेठी: स्मैक का कारोबार कर रहा था मकान लेकर गांव में शरण लेने वाला युवक, सच सामने आने पर की फायरिंग

स्मैक की तस्करी व इसकी बिक्री से जुड़े एक युवक ने शनिवार को अमेठी थाना क्षेत्र के खजुरी गांव में फायरिंग की। ग्रामीणों के दौड़ाने पर आरोपी तमंचा फेंककर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस तमंचा कब्जे में लेकर स्मैक का कारोबार करने वाले आरोपी की तलाश में जुटी है।

गौरीगंज कस्बा निवासी प्रदीप जायसवाल ने कुछ दिन पूर्व अपनी मां व भाई के साथ यह कहते हुए अमेठी के खजुरी गांव में शरण ली कि बरसात में उसका मकान गिर गया है। इस बीच लोगों को पता चला कि वह परिवार के साथ गांव में स्मैक बेंचकर युवाओं को नशेड़ी बना रहा है।

शनिवार को उसने स्मैक खरीदने पहुंचे किसी युवक से विवाद होने के बाद फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो युवक रोड किनारे बने कोटेदार घनश्याम तिवारी के मकान में घुस गया।

लोगों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया तो वह तमंचा फेंककर पीछे के रास्ते फरार हो गया। ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तमंचा व मौके से मिले स्मैक को कब्जे में लेकर युवक की तलाश में जुटी है। एसएचओ श्याम सुंदर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

अमेठी: झाड़-फूक कराने गए दो सगे भाइयों की तालाब में डूबने से मौत

अमेठी कोतवाली क्षेत्र के गांव कुसीताली निवासी मोहम्मद यूसुफ के पुत्र मोहम्मद अब्बास (24) और मोहम्मद इस्लाम (17) शनिवार देर शाम अपने मौसी के लड़के हैदर (17) को लेकर अमेठी पावर हाउस स्थित मजार पर झाड़-फूंक कराने गए थे।

इसी बीच रात करीब 9:30 बजे हैदर अचानक पावर हाउस के बगल तालाब में कूद गया। हैदर को बचाने के लिए इस्लाम तालाब में कूदा और जब इस्लाम भी तालाब में डूबने लगा तो बड़ा भाई अब्बास दोनों को बचाने के लिए तालाब में कूद गया।

घटना में अब्बास और इस्लाम की तालाब में डूबने से मौत हो गई। हालांकि घटना में हैदर की जान बच गई। मौके पर स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से दोनों को बाहर निकाला गया। घटना की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर तहसीलदार पहुंचे और घटना का जायजा लिया।
... और पढ़ें

अमेठी: महिला के हाथ-पैर बांधकर उसे धूप में बैठा दिया, वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

सोशल मीडिया पर शनिवार को एक महिला का रस्सी से हाथ-पैर बांधकर धूप में बैठाने का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के दादरा गांव का बताया जा रहा है। महिला के पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मिशन शक्ति कार्यक्रम में भले ही महिलाओं को सशक्त बनाने की कोशिश की जा रही हो लेकिन जिले में शुक्रवार रात से सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो पुलिस प्रशासन की सक्रियता की पोल खोल रहा है। वायरल वीडियो में एक महिला धूप में बैठी दिख रही है। रस्सी से उसके हाथ-पैर बंधे हुए हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि महिला मुसाफिर खाना थाना क्षेत्र के दादरा गांव की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि वीडियो में बंधक बनाई गई महिला का नाम कमलेश व उसके पति का नाम शैलेश बताया जा रहा है।

सूचना अपडेट होते ही पुलिस गांव पहुंची और महिला को बंधक मुक्त कराने के बाद उसकी तहरीर पर शैलेश के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया है। एसएचओ परशुराम ओझा ने बताया कि शैलेष फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

अमेठी: सीबीआई टीम का कंप्यूटर संचालक के घर छापा, सात घंटे तक जांच के बाद युवक को दिल्ली ले गई टीम

रेलवे की साइट हैक कर आरक्षित टिकट बनाने का काम करने वाले युवक के घर बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली से आई सीबीआई टीम ने छापा मारा। सात घंटे तक चली छापामारी के बाद टीम उसे लेकर बाजार शुकुल थाने आई। वहां से देर शाम करीब पांच बजे युवक के घर व दुकान से मिले लैपटॉप, कंप्यूटर व सीपीयू के साथ युवक को लेकर टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

स्थानीय थाना क्षेत्र के गांव किशनी निवासी आसिफ थाना क्षेत्र की जैनबगंज बाजार में अमन कंप्यूटर के नाम से दुकान चलाता है। बुधवार को सीबीआई दिल्ली शाखा की निरीक्षक पूजा बेवल के नेतृत्व में टीम ने आसिफ के घर सुबह साढ़े आठ बजे छापा मारा। टीम के सदस्य सात घंटे तक उसके घर में मौजूद रहकर पूछताछ के साथ कंप्यूटर सिस्टम खंगालती रही।

अपरान्ह करीब साढ़े तीन बजे टीम युवक को लेकर थाने पहुंची तो टीम के कुछ सदस्य उसकी दुकान पर गए। थाने पर टीम ने कागजी कार्रवाई पूरा करने के बाद करीब पांच बजे उसके घर व दुकान से जब्त किए गए लैपटॉप व अन्य कंप्यूटर सिस्टम समेत युवक को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

हालांकि, पूरी कार्रवाई के दौरान टीम ने मीडिया से दूरी बनाए रखा और किसी से बात नहीं की। टीम के जाने के बाद प्रभारी निरीक्षक प्रेमचंद्र सिंह ने बताया कि युवक पर रेलवे की साइट हैक कर आरक्षित टिकट बनाने का आरोप है। युवक काफी दिनों से सीबीआई के राडार पर था।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00