विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अमेठी

बुधवार, 22 जनवरी 2020

बेटी को नहीं मिला इंसाफ तो परिवार ने उठाया ये खतरनाक कदम

लखनऊ में युवती को गोलियों से भूना, पुलिस ने जताया ऑनर किलिंग का शक

लखनऊ में शरीर के इस कटे अंग के मिलने के बाद फैली सनसनी

अमेठी में सिरफिरे युवक ने युवती को जिंदा जलाया, मौत, इस बात से था नाराज

अमेठी में स्थानीय थाने के टोपरी मजरे भनियापुर गांव की रहने वाली युवती की शादी तय होने से नाराज सिरफिरे युवक ने पांच दिन पहले उसे जिंदा फूंक दिया। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई। युवती के पिता की तहरीर पर रविवार रात केस दर्ज कर गौरीगंज पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। 

गौरीगंज थाने के टोपरी मजरे भनियापुर गांव निवासी छविलाल की 18 वर्षीय पुत्री सरिता पिछले 31 अक्तूबर को घर के अंदर सो रही थी। रात में छोटा मटेरा मजरे भनियापुर निवासी रिंकू दीवार फांद कर घर में घुस गया।

रिंकू ने सरिता पर शादी नहीं करने का दबाव बनाया। सरिता के मना करने पर आक्रोशित रिंकू ने उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। सरिता की चीख-पुकार सुनकर परिवारीजन दौड़े तो रिंकू मौके से भाग निकला।

परिवारीजनों ने किसी तरह आग पर काबू पाने के बाद सरिता को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालात नाजुक देख चिकित्सकों ने ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान एक नवंबर की रात सरिता की मौत हो गई।

 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

26 लाख की लूट मामला: हिरासत में मौत मामले में अमेठी पुलिस के खिलाफ केस दर्ज, होगी जांच

अमेठी के पीपरपुर क्षेत्र में पिछले दिनों यूको बैंक के मैनेजर से दिनदहाड़े हुई 26 लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने एक व्यवसायी को उसके बेटों के सामने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। इससे भड़के परिवारीजन व ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

घंटों हंगामे के बाद नगर कोतवाली में मृत व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल (52) के भाई ओम प्रकाश की तहरीर पर पीपरपुर थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। डीएम अमेठी प्रशांत शर्मा ने देर शाम मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

यूको बैंक भादर के मैनेजर मुनीश व कैशियर अंशू से बीते 5 अक्तूबर को परसोइया गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने 26 लाख रुपये लूट लिए थे। इस मामले में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पीपरपुर थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच ने इसी मामले में मंगलवार तड़के करीब तीन बजे प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र के बिराहिनपुर गांव के ऑटो पार्ट्स व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल (52) के घर दबिश दी।

दरवाजा तोड़कर घर से सत्य प्रकाश व उनके बेटे राहुल व साहिल को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। वहां पुलिस ने सत्य प्रकाश को इतना टॉर्चर किया कि उनकी हालत बिगड़ गई। तब पुलिस सत्य प्रकाश को लेकर सीएचसी भादर पहुंची, जहां से हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस जिला अस्पताल सुल्तानपुर पहुंची, जहां इमरजेंसी में तैनात डॉ. अमित सिंह ने सत्य प्रकाश को मृत घोषित कर दिया। बेटे राहुल ने वहीं से घरवालों की सूचना दी।
... और पढ़ें

अमेठी में दबंगों का तांडव, विधवा व उसकी बेटियों को जमकर पीटा, एक की हालत नाजुक

अमेठी: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत व एक घायल

अमेठी: वर्चस्व की लड़ाई में पूर्व व वर्तमान प्रधान पक्ष भिड़े, जमकर बवाल

हादसे का एक दृश्य।
संभावा गांव में प्रधानी के चुनाव की रंजिश को लेकर शुक्रवार रात व शनिवार सुबह दो पक्ष भिड़ गए। शुक्रवार रात करीब 11 बजे हुई मारपीट व फायरिंग में दोनों पक्षों के चार व शनिवार सुबह हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। इस दौरान दो बाइकें भी फूंक दी गईं। 

घायलों में तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें रायबरेली जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। पुलिस ने पूर्व प्रधान पक्ष की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है जबकि वर्तमान प्रधान की ओर से तहरीर नहीं मिलने की बात कही है। गांव में एहतियातन पुलिस तैनात की गई है।

थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत संभावा में प्रधान संजय यादव व पूर्व प्रधान जगनरायन यादव के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत के गांव गोठवा में पारसनाथ के यहां आयोजित प्रीतिभोज में एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। रात्रि करीब पौने 11 बजे पारसनाथ के यहां से निकलते ही दोनों पक्षों के बीच शुरू विवाद मारपीट के साथ ही फायरिंग तक पहुंच गया। 
... और पढ़ें

अमेठी: दबंगों ने घर में घुसकर युवक को पीट-पीटकर मार डाला, इलाके में तनाव

अमेठी में आठ साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म, हालत बेहद नाजुक, आरोपी फरार

अमेठी के मुसाफिरखाना के एक गांव में 8 साल की एक मासूम से एक दरिंदे ने दुष्कर्म किया। खून से लथपथ मासूम को आरोपी उसके गांव के बाहर छोड़कर फरार हो गया। बच्ची किसी तरह घर पहुंची तो परिवारीजनों के होश उड़ गए।

बच्ची को गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। परिवारवालों ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। हालांकि आरोपी का सुराग नहीं लग सका है।

एसओ पारसनाथ सिंह ने बताया कि अपने ननिहाल आई मासूम शाम करीब 4 बजे गांव के पास सड़क किनारे स्थित दुकान से कुछ सामान खरीदने गई थी। लौटते समय एक युवक ने उसे साइकिल पर बैठा लिया और बाग में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद बच्ची को गांव में छोड़कर भाग निकला।

गंभीर हालत में बच्ची घर पहुंची और परिवारीजनों को घटना के बारे में बताया। उसके नाना बच्ची को लेकर कोतवाली पहुंचे और केस दर्ज कराया। पुलिस बच्ची को सीएचसी लेकर गई। महिला चिकित्सक न होने पर जगदीशपुर में भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने पर ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।
... और पढ़ें

अश्लील फोटो वायरल होने से आहत किशोरी ने जान दी, तीन युवकों के खिलाफ केस दर्ज

अमेठी में संग्रामपुर क्षेत्र के युवकों ने एक किशोरी की जबरन अश्लील फोटो ले ली। इसके बाद उस फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इससे आहत होकर किशोरी ने शनिवार रात जहर खाकर जान दे दी। इस घटना से किशोरी के परिवार में कोहराम मच गया। पिता ने तीन युवकों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

पुलिस घटना की तफ्तीश कर रही है।यह घटना संग्रामपुर क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली किशोरी के साथ हुई। उसके पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा कि हरिश्चंद्र यादव, सुनील वर्मा और शिवम वर्मा नामक युवकों ने मिलकर उसकी 15 वर्षीया पुत्री की मोबाइल से जबरन अश्लील फोटो खींच ली थी।

उस फोटो को युवकों ने एक दिन पूर्व सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आरोप है कि फोटो वायरल करने के बाद आरोपी किशोरी पर अनैतिक दबाव बना रहे थे। इस पर किशोरी ने मामले की जानकारी अपनी मां को दी।
... और पढ़ें

अमेठी में एक दलित लड़की की रेप के बाद गला रेतकर हत्या, अर्धनग्न हालत में मिली लाश

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के जनपद आगमन से एक दिन पहले एक दलित छात्रा की बुधवार रात गला रेत कर हत्या कर दी गई। वो पड़ोस के गांव में नौटंकी देखकर आधी रात को घर लौटी थी। छात्रा का शव घर से तीन सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक गड्ढे में अर्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला।

बृहस्पतिवार सुबह ग्रामीणों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। छात्रा की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी पर पहुंचे एसपी के समझाने पर तीन घंटे बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

संग्रामपुर क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय दलित युवती बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। परिवारीजनों के मुताबिक बुधवार रात पड़ोस के गांव में नौटंकी का कार्यक्रम था। रात करीब दस बजे वह नौटंकी देखने के लिए अपने छोटे भाई और परिवारीजनों के साथ गई थी। आधी रात के बाद आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते वह परिवारीजनों के साथ कार्यक्रम से घर लौट आई। घर आकर वह माता-पिता की चारपाई के बगल में लगी एक चारपाई पर सो गई।

बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पड़ोस का एक व्यक्ति खेत जा रहा था। उसने रास्ते में युवती का शव खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में पड़ा देखा। उसने ग्रामीणों को वहीं से शोर मचाकर बुलाया। मौके पर पहुंचे परिवारीजन शव देखकर चिल्लाने लगे। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन