Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   Case filed against former MP Atiq Ahmed's younger son for giving provocative speech

कसा शिकंजा : पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे बेटे पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में केस दर्ज

अमर उजाला ब्यूरो , प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Fri, 29 Oct 2021 05:31 PM IST

सार

पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के एआईएमआईएम की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सभा शहर में आयोजित की गई थी, जिसमें अतीक अहमद के बेटों ने कई आपत्तिजनक बातें कहीं। सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद प्रशासन ने उसका संज्ञान लिया है। 
Prayagraj News :  अतीक अहमद और उसका पुत्र। फाइल फोटो
Prayagraj News : अतीक अहमद और उसका पुत्र। फाइल फोटो - फोटो : प्रयागराज
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर के बाद अब उसके छोटे बेटे अली के खिलाफ भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। करीब एक महीने पहले शहर में एआईएमआईएम चीफ असदउद्दीन ओवैसी की रैली में मंच से भड़काऊ भाषण देने के मामले में उसके खिलाफ करेली थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस की ओर से इस मामले में उसे नोटिस भी तामील करा दिया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल की जा रही है।



करेली क्षेत्र स्थित मजीदिया इस्लामिया कॉलेज में एआईएमआईएम की रैली 25 सितंबर को आयोजित की गई थी। इसमें अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के अलावा उसका छोटा बेटा अली अहमद भी शामिल हुआ था। मंच से भाषण के दौरान अली ने कुछ ऐसी बातें भी कहीं, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गईं थीं। इसमें उसने शायराना अंदाज में तमाम बातें कही थीं। आरोप है कि इसमें से एक बात यह भी है कि जिन्होंने उसका घर गिराया, उन्हीं लोगों से एक-एक ईंट रखवाई जाएगी।

Prayagraj News :  पूर्व सांसद अतीक अहमद से खाली कराई गई सरकारी जमीन पर पीडीए बनाएगा अपार्टमेंट।
Prayagraj News : पूर्व सांसद अतीक अहमद से खाली कराई गई सरकारी जमीन पर पीडीए बनाएगा अपार्टमेंट। - फोटो : प्रयागराज
अली का यह भाषण वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। पुलिस का कहना है कि उसका यह कृत्य धार्मिक भावनाएं भड़काने,  विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के आशय से असत्य कथन व धमकी देने से संबंधित है। इसे ही देखते हुए करेली एसओ अनुराग शर्मा की तहरीर पर अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एसओ ने बताया कि जमानती धाराओं का अपराध होने के कारण इस मामले में आरोपी को 41(1) का नोटिस तामील करा दिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

क्या कहा था अली ने
मंच से भाषण देने के दौरान पहले अली ने अपने पिता की तारीफ में कसीदे पढ़े थे। इसके बाद उसने एक शायरी कही थी। आरोप है कि इसी शायरी के माध्यम से उसने आपत्तिजनक बातें कहीं। उसने कहा था...तैयार रहना कि इक-इक ईंट जिन हाथों ने गिरवाई है इक-इक ईंट उन्हीं हाथों से वापस लगवानी है।

कौन है अली?
अली अतीक का छोटा बेटा है। उससे बड़ा उमर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित अग्रवाल को अगवा कर जेल में पीटने, धमकाने समेत अन्य मामलों में दो साल से वांछित है। उस पर एक लाख का इनाम है। हाल ही में सीबीआई कोर्ट ने उसकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी संपत्तियों को तलाशने का काम शुरू कर दिया है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00