विज्ञापन
विज्ञापन

‘लहू देश के लिए’ के तहत शहरवासियों ने किया रक्तदान

Agra Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
ये ही तो देश भक्ति है। सरहद पर फौजी देशवासियों की रक्षा कर रहे हैं तो यहां हमें करनी है। हमारा एक यूनिट ब्लड किसी की उखड़ी सांसों को जान दे सकता है। यही जोश और जज्बा आगराइट्स में दिखाई दिया। अमर उजाला के ‘जश्न-ए-आजादी’ के तहत मां तुझे प्रणाम में ‘लहू देश के लिए’ देने वालों की लाइन लगी रही। हर किसी में तन समर्पित मन समर्पित और यह जीवन समर्पित, चाहता हूं देश की धरती तुझे कुछ और भी दूं का जोश और जुनून दिखाई दिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
आगरा। हर कोई देश भक्ति का जोश और जज्बा दिखाई दे रहा है। रगो में बह रहा देश के लिए खून किसी की जान भी बचा सकता है। इसी सोच के साथ शहरवासियों ने शहर में आठ जगह लगाए गए रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ‘अमर उजाला’ और गायत्री डेवलेपवेल द्वारा प्रस्तुत और एनआईआईएल फ्लोरेंस के एसोसिएशन में आयोजित ‘जश्न-ए-आजादी’ कार्यक्रम शृंखला मां तुझे प्रणाम की अगली कड़ी में आठ स्थानों पर लगाए गए रक्तदान शिविर मेंविभिन्न सामाजिक, राजनैतिक, धार्मिक संगठनों से जुड़े लोगों के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े व्यक्ति ने रक्तदान किया।
दीक्षा हाउसिंग आगरा कोल्ड स्टोरेज एसो. इलेक्ट्रानिक मीडिया पार्टनर सी टीवी आउटडोर पार्टनर एलेक्स एडवरटाइजर हास्पिटलिटी पार्टनर होटल ग्रांड इंपीरियल, रेडियो पार्टनर बिग एफएम और इवेंट पार्टनर रावी इवेंट रहे।

ये खून किसी की जिंदगी बचाता है
आगरा। शनिवार को अमर उजाला कार्यालय में देश भक्ति का ज्वार उमड़ा। देश के लिए लहू दान करने वालों की कतार लगी थी। दूसरों की जिंदगी बचाने का जज्बा इतना बड़ा था कि लोग समय से पहले ही पहुंच गए थे।
आगरा एन्क्लेव के नीरज शर्मा और कौशल पुर की श्रीमती उमेश पाठक दोनों ही समय से पूर्व ही पहुंच गए थे। पिछले 15 साल से रक्तदान करते आ रहे नीरज शर्मा दो बार प्लेटलेट्स भी दे चुके हैं। देश के लिए अपना लहू देकर वह गौरवांवित थे। उमेश पाठक का कहना था कि हमारा खून किसी का जीवन बचा सके, इससे अच्छी और क्या बात होगी।
पूर्व कांग्रेस नेता बनवारी लाल, ककरैठा का कहना था कि अमर उजाला से बहुत लगाव है इसलिए रक्तदान करने आया हूं। एमबीए की छात्रा निशि, अंजलि और तनवी, साधना मेहरा, वेक अप आगरा के अध्यक्ष शिशिर भगत, दयालबाग के कृष्ण कुमार आदि ने भाग लिया। एसएन मेडिकल कालेज की डा. स्वर्णिमा, डा. अरुण, डा. सुरेन्द्र की टीम ने रक्तदान कराया।

-डा. एमपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में रक्तदान शिविर में एसएन मेडिकल टीम की टीम ने और इंस्टीट्यूट के सहयोग से कर्मचारियों के सहयोग से अमर उजाला ने नया अध्याय जोड़ दिया।
-लोकहितम ब्लड बैंक और लॉयंस ब्लड बैंक में शहरवासी भारी संख्या में ब्लड देने पहुंचे। लोकहितम ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर की व्यवस्था युवा भक्त सेवा समिति के पदाधिकारियों ने संभाली थी। इसमें समिति के अध्यक्ष जय अग्रवाल, लोकहितम् ब्लड बैंक के डॉयरेक्टर राकेश जैन और महासचिव अखिलेश अग्रवाल का भरपूर सहयोग किया।
-लॉयंस ब्लड बैंक पर लंगड़े की चौकी निवासी किशोर कुमार ने कहा कि यह मेरा पहला मौका है और रक्तदान की शुरुआत एक अच्छे पहल पर हुई। यह मेरे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अमर उजाला जब-जब ऐसा कार्यक्रम करेगा, वे उसमें हिस्सा जरूर लेंगे। इसी तरह धर्मेन्द्र कुशवाह ने 12वीं बार रक्तदान किया।
-एसएन मेडिकल कालेज की टीम द्वारा तीन जगह कैंप लगाया गया। अमर उजाला आफिस के साथ ही एमपीएस और एसएन ब्लड बैंक पर रक्तदान करने के लिए शहरवासी पहुंचे। प्रिंसिपल डा. एनसी प्रजापति ने एसएन की टीम को सराहा।
-जिला अस्पताल ब्लड बैंक में सुबह 10 बजे से पहले ही देश के लिए रक्तदान करने वालों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। देशभक्ति के जोश में भरे हुए शहरवासियों ने अपने खून से चार जान बचाने के लिए रक्तदान किया। इस दौरान एसआईसी डा. एके आर्या, ब्लड बैंक इंचार्ज डा. रिचा गुप्ता सहित टीम ने सहयोग किया। इंडियन सिटीजन काउंसिल के अध्यक्ष सुनील लवानियां, सचिव रवि मल्होत्रा, संत निरंकारी मिशन के सचिन ओबराय, भाविप संस्कृति के उपाध्यक्ष रवि शिवहरे आदि का सहयोग रहा।

एनसीसी कैडेट्स ने किया रक्तदान
एनसीसी कैडेट्स ने माल रोड स्थित एनसीसी हेड क्वार्टर के आफीसर्स मेस में लगे शिविर में रक्तदान किया। कैडेट्स का उत्साह देखने लायक था। कर्नल आरबीएस लांबा, सीओ कर्नल केएच ठाकुर ने रक्तदान शिविर का जायजा लिया। सूबेदार एसके श्रेष्ठा और हवलदार वेदप्रकाश ने व्यवस्था संभाली।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Lucknow

सीएम ने दिए निर्देश, कहा- कानपुर व आगरा मेट्रो रेल परियोजना के काम तेजी से पूरे कराएं

मुख्यमंत्री ने की प्रदेश की मेट्रो रेल परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा

22 मई 2019

विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियो- सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ समेत 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें।

22 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election