लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Mohan lal get big victory in Rohru seat

Himachal Election: शिमला जिले में मोहनलाल ब्राक्टा सबसे ज्यादा मतों से जीते

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Published by: शिमला ब्यूरो Updated Fri, 09 Dec 2022 04:09 PM IST
सार

इस बार कांग्रेस के मोहनलाल ब्राक्टा ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। रोहड़ू सीट से चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस विधायक मोहनलाल ब्राक्टा ने रिकॉर्ड 19,339 मतों से जीत हासिल की है। जिले में यह सबसे बड़ी जीत है।

Mohan lal get big victory in Rohru seat
विज्ञापन

विस्तार

 शिमला की आठ विधानसभा सीटों में इस बार कांग्रेस के मोहनलाल ब्राक्टा ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। रोहड़ू सीट से चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस विधायक मोहनलाल ब्राक्टा ने रिकॉर्ड 19,339 मतों से जीत हासिल की है। जिले में यह सबसे बड़ी जीत है। बीते चुनाव में ब्राक्टा ने 9408 मतों से जीत हासिल की थी। जिले में रामपुर सीट ऐसी है जहां इस बार जीत और हार का अंतर सबसे कम रहा।



यहां कांग्रेस प्रत्याशी नंदलाल ने 567 मतों से जीत हासिल की है। शिमला ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य ने लगातार दूसरी जीत के अलावा मतों के हिसाब से भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बीते चुनाव में 4880 मतों से जीत हासिल करने वाले विक्रमादित्य सिंह इस बार 13,860 मतों से विजयी रहे। ग्रामीण में उनका वोट बैंक बढ़ा है।


कसुम्पटी सीट पर सुरेश भारद्वाज के रूप में सशक्त दावेदार उतारने के बावजूद भाजपा कांग्रेस के गढ़ में सेंध नहीं लगा पाई। अनिरुद्ध सिंह ने साल 2017 में हुए चुनाव में 9397 मतों से जीत हासिल की थी। इस बार उन्होंने 8655 मतों से जीत हासिल की है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00