'My Result Plus

इस बात पर फूटा अभिभावकों का गुस्सा, स्कूल नहीं भेजे बच्चे

अमर उजाला ब्यूरो, करसोग (मंडी) Updated Tue, 17 Apr 2018 01:23 PM IST
Mandi govt school students boycott classes to protest against shortage of teachers
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश सरकार शिक्षा का स्तर सुधारने को जहां नए-नए प्रयोग कर रही है, वहीं शिक्षकों की कमी से आहत अभिभावक बच्चों को स्कूल न भेजकर रोष जता रहे हैं।
करसोग खंड-1 की राजकीय प्राथमिक पाठशाला तुंदल और नांज में सालों से चली रही अध्यापकों की कमी के चलते सोमवार को अभिभावकों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। 

उन्होंने शिक्षा विभाग तथा सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए और कहा कि अब हम अपने बच्चों का भविष्य अंधकार में नहीं डाल सकते हैं।

अभिभावकों में उर्मिला देवी, कुंदन लाल, राजेश्वरी, रीमा देवी और किरण आदि का कहना है कि नांज स्कूल में 3 अध्यापकों के पद स्वीकृत हैं, लेकिन कई वर्षों से एक ही अध्यापक पढ़ा रहा है।

एक पद खाली चल रहा है, जबकि एक अध्यापक डेपुटेशन पर रहता है। उधर, तुंदल स्कूल में दो अध्यापक हैं। इनमें एक हमेशा डेपुटेशन पर भेजा जाता है, जिससे शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों की पढ़ाई का स्तर गिरता जा रहा है और पढ़ाई बाधित हो रही है। 
आगे पढ़ें

मसले पर कोई नहीं दिखा रहा गंभीरता

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Bihar

शत्रुघ्न सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर कही ये बड़ी बात

मशहूर अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद उड़ी अफवाहों पर बयान दिया है।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

हिमाचल के रोहड़ू में भीषण अग्निकांड, 40 घर राख

घर में होनेवाला छोटा सा शॉर्ट सर्किट आग के कितने बड़े बवंडर में तबदील हो सकता है ये देखने को मिला हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में। रोहड़ू में आग का ऐसा प्रलय आया कि 40 मकान चंद मिनटों में जलकर राख हो गए।

19 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen