अकाली-भाजपाईयाें ने तिवारी के घर फेंकी चूड़ियां

अमर उजाला, लुधियाना Updated Mon, 20 Jan 2014 09:56 PM IST
akali, BJP, tiwari, house, protest
केंद्र सरकार की तरफ से हिमाचल प्रदेश समेत अन्य पड़ोसी राज्यों को मिल रहे विशेष आर्थिक पैकेज की अवधि बढ़ाने से सत्तापक्ष नाराज है।

सोमवार को अकाली-भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र पर सौतेले व्यवहार का आरोप लगाते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री मनीष तिवारी के घर का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार और तिवारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और साफ किया कि पंजाब से सौतेला व्यवहार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नेताओं ने आरोप लगाया कि तिवारी पंजाब के हितों की रक्षा करने में फेल साबित हुए हैं। कार्यकर्ताओं ने तिवारी की कोठी के आगे लगी पुलिस की बैरिकेडिंग भी तोड़ने का प्रयास कर केंद्रीय मंत्री की कोठी में चूड़ियां फेंकी।  


 
पंजाब को विशेष औद्योगिक पैकेज नहीं मिलने से अकाली दल और भाजपा ने चुनावी माहौल में केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके तहत गठबंधन द्वारा राज्य स्तर पर यूपीए सरकार के मंत्रियों और सांसदों के निवास स्थान का घेराव करने के कार्यक्रम के तहत ही सोमवार को तिवारी के घर के बाहर हंगामा किया गया। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व शिअद के जिला प्रधान हीरा सिंह गाबड़िया और भाजपा के जिला प्रधान परवीन बंसल कर रहे थे।


अकाली भाजपा कार्यकर्ताओं ने सराभा नगर स्थित गुरुद्वारा साहिब में इकट्ठा पहले तिवारी की कोठी तक रोष मार्च किया। इसके बाद तिवारी के निवास के सामने धरना लगा दिया। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने कोठी के सामने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था।


इस अवसर पर परवीन बंसल और गाबड़िया ने कहा कि यूपीए सरकार ने पंजाब को औद्योगिक पैकेज न देकर पंजाब की जनता से धोखाधड़ी की है। केंद्र सरकार लंबे समय से पंजाबियों से भेदभाव की नीति अपनाती आ रही है। पंजाब के लोगों के वोट लेकर कांग्रेस के पंजाब के सांसद जहां मंत्री पदों पर विराजमान है, वहीं संसद में मुंह बंद किए बैठे हैं। इससे पंजाब के लोगों में रोष है।


हिमाचल और उत्तराखंड को अगले तीन वर्ष के लिए पैकेज दिए जाने से पंजाब की इंडस्ट्री को भारी धक्का पहुंचेगा। पंजाब भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक दिनेश सरपाल ने घोषणा की कि मनीष तिवारी के बाद कांग्रेस की दूसरी केंद्रीय मंत्री परनीत कौर के निवास स्थान पर भी उनके प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता शीघ्र धरना देंगे और उन्हें पंजाब की जनता को जवाब देने के लिए मजबूर कर देंगे।


इस अवसर पर विधायक रणजीत ढिल्लाें, पूर्व कैबिनेट मंत्री सतपाल गोसाईं, शक्ति शर्मा, रविन्द्र अरोड़ा, मदन मोहन व्यास, लुधियाना डाइंग इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान अशोक मक्कड़, पंजाब भाजयुमो के महामंत्री अमित गोसाईं और जिला भाजयुमो अध्यक्ष हर्ष शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls