टेरर फंडिंगः दो आरोपियों ने कबूला पाकिस्तान से अलगाववादियों को आता था फंड

अमृतपाल सिंह बाली,अमर उजाला/श्रीनगर Updated Tue, 19 Sep 2017 10:21 PM IST
TWO ACCUSED GIVE STATEMENT ABOUT TERROR FUNDING CASE
टेरर फंडिंग में दो ने दर्ज करवाया कबूलनामा - फोटो : FILE PHOTO
कश्मीर टेरर फंडिंग मामले में दो लोगों द्वारा आरोप कबूलने की बात सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सामने दो आरोपियों ने अपना कबूलनामा दर्ज करवाया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीर में हिंसा भड़काने के लिए बाहर से पैसा आता था, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है।

हालांकि इन दोनों आरोपियों का नाम पता नहीं चल पाया है, लेकिन जानकारी है कि इनमें से एक को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया था, जबकि दूसरे को हिरासत में लिया गया था। सूत्रों से जानकारी के अनुसार आरोपी के घर पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा छापेमारी के बाद आरोपी को 24 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था, जिसने बाद में एनआईए के सामने कबूलनामा दर्ज करवाने की इच्छा व्यक्त की थी।

उसने घाटी में स्थित अलगाववादियों के लिए पाकिस्तानी आधारित आतंकी संगठनों की ओर से धन भेजे जाने के तौर-तरीकों का विस्तृत विवरण दिया। गौरतलब है कि ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के समक्ष एक एकांत बयान दर्ज किया गया।

अभियुक्त ने इस बात की पुष्टि की कि वह जांच एजेंसी से बिना किसी दबाव के बयान दे रहा है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई है। कार्यवाही के दौरान अदालत के परिसर में कोई जांच अधिकारी मौजूद नहीं रहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper