विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

बाल शक्ति पुरस्कार 2020: जम्मू के ओंकार सिंह को लेखनी ने दिलवाया सम्मान

बीएसएफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल जम्मू के ओंकार सिंह को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 22 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में बाल शक्ति पुरस्कार -2020 से सम्मान...

25 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जम्मू

सोमवार, 27 जनवरी 2020

सुरक्षा के कडे़ प्रबंध, विशेष नाके लगाए

आरएस पुरा। गणतंत्र दिवस को लेकर उपजिले में प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के साथ विशेष नाके लगाए हैं। इसके साथ ही रात को पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। उपजिले में विशेषकर सीमावर्ती गांव को जोड़ने वाले मार्गों पर कई स्थानों पर पुलिस के अतिरिक्त नाके लगाए जाने पर सीमावर्ती क्षेत्र से जाने वाले वाहनों की जांच-पड़ताल कर जम्मू व आरएस पुरा की ओर भेजा जा रहा है।
सीमावर्ती क्षेत्र में मुस्तैद बीएसएफ के जवान पाकिस्तान क्षेत्र में चल रही गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे जाने के साथ संवेदनशील क्षेत्र में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे। आरएस पुरा कस्बे सहित बस स्टैंड व स्कास्ट में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह केेेेेेेेे लिए विशेष प्रबंध कर दिए गए हैं।
-------
स्कूली बच्चों ने मनाया गणतंत्र दिवस
मीरां साहिब। गांव गाजिया में रामेईस्ट इंस्टीट्यूट आफ स्कूल में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जेके पीपुल सेक्युलर फोरम के प्रधान कुंदन लाल शर्मा मुख्य अतिथि रहे। स्कूल परिसर में ध्वजारोहण करने के साथ बच्चों को गणतंत्र दिवस देश का संविधान लागू किए जाने के बारे में बच्चों को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन भव्य परेड का आयोजन करने पर राष्ट्रपति सलामी देते हैं। प्रधानाचार्य देवेंद्र शर्मा ने कहा कि बच्चों को राष्ट्रीय पर्व के बारे में जानकारी देने से इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है। इस दौरान स्कूली बच्चों देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर शहीदों को याद किया। कार्यक्रम में कई शिक्षक भी मौजूद रहे।
--------
बच्चों को दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
विजयपुर। कस्बे के डीआरएस किड्स इंटरनेशनल स्कूल ने गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया। प्रधानाचार्य रजनी चौधरी, चेयरमैन शिशुपाल चौधरी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और बच्चों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान स्कूली बच्चों ने रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब रंग जमाया। गणतंत्र दिवस के मौके पर बच्चों ने डोगरी, पंजाबी हिमाचली गीतों से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। इस दौरान रजनी चौधरी ने गणतंत्र दिवस पर विचार रखे और देश की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को भारत का संविधान लागू हुआ था। इस दौरान स्कूल स्टाफ, गणमान्य नागरिक, अभिभावक आदि मौजूद थे। संवाद
-----------
माउंट लिट्रा जी स्कूल ने मनाया गणतंत्र दिवस
बाड़ी ब्राह्मणा। बाड़ी ब्राह्मणा इलाके के तरोर क्षेत्र में माउंट लिट्रा जी स्कूल ने गणतंत्र दिवस मनाया। स्कूल के चेयरमैन एके कपूर ने ध्वजारोहण करने के साथ ही बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। बच्चों की तरफ से अखंड भारत के होने की झलक दिखाई गई और विभिन्न किस्म के नाटक और कलाकृतियां पेश कीं।
... और पढ़ें

बीएसएफ ने रिगाल में लगाया चिकित्सा शिविर

मताधिकार का प्रयोग कर सरकार के गठन में दें योगदान

आरएस पुरा। कस्बे में स्थित स्कास्ट के सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें एसडीएम रामलाल शर्मा मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के बारे में जानकारी देने के साथ मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
एसडीएम ने कहा कि आज के दिन को देश के लोकतंत्र का त्योहार कह सकते हैं। देश के संविधान द्वारा हर 18 वर्ष के नागरिक को मतदान करने का अधिकार दिया गया ताकि वह अपने मत का प्रयोग कर देश की सरकार गठन करने में योगदान दे सकें। 25 जनवरी 1950 को देश में चुनाव आयोग का गठन किया गया। 25 जनवरी 2011 को पहली बार राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस दौरान जिन युवाओं ने मतदाता पहचान पत्र के लिए आवेदन किया उन्हें पहचान पत्र वितरित किए गए। इस दौरान तहसीलदार मोहम्मद रियाज खान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
------
नया मतदाता पहचान पत्र नहीं बन पाने पर दिक्कत
मीरां साहिब। सेवानिवृत्त हेडमास्टर व समाजसेवी प्रमोद कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन करना खानापूर्ति है। किसी व्यक्ति को नया पहचान पत्र चाहिए तो उसके लिए आवेदन करने पर नहीं मिलता। मतदाता पहचान पत्र में नाम गलत छपा होने पर भी इस त्रुटि को दूर करने की प्रक्रिया बेहतर नहीं है। चुनाव के तीन-चार माह पहले ही मतदाताओं को नाम दर्ज कराए जाने का प्रावधान रखा गया है। इसके लिए अलग से विभाग का गठन कर नाम दर्ज कराने व गुम हुए पहचान पत्र के स्थान पर नया बनाने के लिए आवेदन जमा कर तीन माह के भीतर नया पहचान पत्र मुहैया कराया जाए। अधिकतर बीएलओ नए मतदाताओं के नाम दर्ज करने के लिए शिविर लगाएं, लेकिन ऐसा नहीं किया जाता। संवाद
फोटो
रैली निकाल कर लोगों को किया जागरूक
अखनूर। कस्बे में मतदाता दिवस शनिवार को स्कूली छात्रों ने रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया। रैली कस्बे के हायर सेकेंडरी स्कूल से प्रधानाचार्य सूरज सिंह राठौर की देखरेख में निकली। इसमें एसडीएम गोपाल सिंह भी शामिल हुए। रैली कस्बे के निर्दोष चौक, बस अड्डा, मुख्य चौक सहित अन्य बाजारों से हो कर निकली। रैली में बच्चों ने मतदान के लिए जागरूक किया। इसमें नारेबाजी की और बैनर ले रखे थे। एसडीएम गोपाल सिंह ने कहा कि 18 साल की आयु पूरी करने वाले युवा को संविधान में वोट देने का अधिकार दिया गया है। अगर किसी युवा का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो तो वह अपने क्षेत्र के बीएलओ से मिले और अपने दर्ज कराए। संवाद
-------
लोगों को बताया मताधिकार की उपयोगिता
अरनिया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोगों को जागरूक करने के लिए कई निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने रैली निकाली। इसमें स्कूल प्रबंधकों सहित पूरे स्टाफ ने भाग लिया। रैली निकाल रहे छात्रों के हाथों में तख्तियों पर वोट हमारा अधिकार सहित कई ऐसे स्लोगन भी लिखे थे, जिससे अपने मत का अधिकार संबंधी लोगों को जागरूक किया जा सके। रैली निकाल रहे बच्चों ने वोट हमारा अधिकार सहित कई ऐसे नारों का उपयोग किया, जिससे घर बैठे लोगों को भी अपने मत अधिकार की गूंज सुनाई दे सके। संवाद
------
फोटो
रैली में बीएलओ भी हुए शामिल
परगवाल। सीमा क्षेत्र परगवाल में शनिवार को हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने मतदाता दिवस पर रैली निकाल लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक किया। रैली में बच्चों के अलावा क्षेत्र के बीएलओ भी शामिल रहे। रैली स्कूल परिसर से मुख्य बाजार होते हुए निकली। इस दौरान बच्चों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिस पर वोट देना सबके लिए अनिवार्य-मेरा वोट मेरा हक और अपना वोट जरूर दें, जैसे स्लोगन लिखे थे। प्रधानाचार्य नीतू गंडोत्रा ने बताया कि रैली का मकसद लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करना है। संवाद
---------
विजयपुर। राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। उसी के चलते राजकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने बाजार में रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस अवसर एसडीएम सीपी कोतवाल, एसडीपीओ लवकरण तनेजा, प्रधानाचार्य फतेह सिंह मौजूद रहे। संवाद
-----------
फोटो
लोगों को वोट का महत्व बताया
रामगढ़। सीमावर्ती क्षेत्र में मतदाता दिवस के मौके पर सरकारी स्कूलों के बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। इसमें नंदपुर हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे भी शामिल हुए। रैली में लोगों को वोट का महत्व और इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानाचार्य प्रकाश लाल थापा सहित कर्मचारी शामिल रहे। संवाद
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः घाटी में मोबाइल फोन व इंटरनेट सेवाएं फिर हुईं शुरू

कश्मीर में गणतंत्र दिवस के दिन कोई अप्रिय घटना न घटे इसके मद्देनजर बंद की गई मोबाइल फोन सेवाओं और 2जी इंटरनेट सेवा कुछ ही घंटे बाद रविवार को फिर से बहाल कर दिया गया। अधिकारियों ने सेवा बहाल करते हुए बताया कि कश्मीर में शाम चार बजे मोबाइल टेलीफोन सेवाएं बहाल कर दी गई।

उन्होंने बताया कि 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को रात लगभग नौ बजे फिर शुरू किया गया। घाटी में 2005 से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा बंद करना सुरक्षा ड्रिल का हिस्सा है। दरअसल 2005 में आतंकवादियों ने मोबाइल फोन के जरिए स्वतंत्रता दिवस समारोह के निकट आईईडी विस्फोट किया था।

इसी बीच गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू किए जाने के कुछ घंटों बाद शनिवार को अधिकारियों ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इन सेवाओं को बंद कर दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त किए जाने संबंधी केन्द्र के फैसले के मद्देनजर लगभग छह महीने तक बंद रहने के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया था, लेकिन सेवा का उपयोग केवल प्रशासन द्वारा मंजूर की गई 301 वेबसाइटों तक पहुंच के लिए ही किया जा सकता है।
... और पढ़ें
कश्मीर में प्रीपेड मोबाइल और इंटरनेट बहाल कश्मीर में प्रीपेड मोबाइल और इंटरनेट बहाल

गणतंत्र दिवस: ऐतिहासिक पलों का गवाह बना जम्मू का एमए स्टेडियम, मुर्मू बोले- पिछला साल बदलाव का था

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने सलामी ली, साथ ही  प्रशासन की प्राथमिकताओं को बताने और प्रदेश की बेहतरी के लिए लोगों को संबोधित किया। समारोह में मुख्य सचिव के अलावा प्रशासनिक सचिव व सियासी दलों के नेता, सिविल सोसायटी के सदस्य व प्रमुख नागरिक भी मौजूद रहे।

अपने संबोधन में उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा कि पिछला साल जम्मू कश्मीर के लिए बदलाव का साल था। अस्थायी प्रावधानों के निरस्तीकरण ने जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों के बीच वित्तीय और कानूनी बाधाओं को दूर कर दिया है। इसने अपने वास्तविक अर्थों में जम्मू और कश्मीर को एकजुट किया है।

यह गणतंत्र दिवस जम्मू कश्मीर के लिए बेहद खास है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद यह पहला गणतंत्र दिवस है। इस वजह से लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है। प्रदेश स्तर का सबसे बड़ा समारोह जम्मू स्थित एमए स्टेडियम में चल रहा है। समारोह में सरकारी कर्मचारियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सरकार की तरफ से बाकायदा आदेश जारी किया गया था। जम्मू शहर में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को समारोह में मौजूद रहे।

आम लोगों के लिए सुविधाजनक माहौल तैयार किया गया है। पार्किंग की सुविधा पर भी खास ध्यान दिया गया है। समारोह में सेना, अर्ध सैनिक बल और पुलिस के दस्ते मार्च पास्ट करते दिखे। वहीं एनसीसी के कैडेट भी मार्च पास्ट करते नजर आए। विद्यार्थियों की तरफ से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं। खासतौर से खेलो इंडिया स्वस्थ इंडिया कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवाओं ने शिरकत की।
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः परम विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किए जाएंगे ये 19 सैन्य अधिकारी

आर्मी वाइस चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और एडजुटेंट जनरल लेफ्टिनेंट जनरल अरविंद दत्ता को परम विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान उक्त तीनों के समेत कुल 19 अधिकारियों को कल गणतंत्र दिवस के मौके पर दिया जाएगा।
 

चार सेना अधिकारियों को इस गणतंत्र दिवस पर बहादुरी के लिए सेना पदक (वीरता) से सम्मानित किया जाएगा, साथ ही 104 सेना के जवानों को भी सेना पदक (वीरता) दिया जाएगा।





 
... और पढ़ें

घाटी के दौरे से लौटे डीजीपी, बोले- गणतंत्र दिवस को लेकर सभी इंतजाम कर लिए गए हैं

19 अधिकारियों को परम विशिष्ट सेवा पदक
जम्मू व कश्मीर में गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंजताम किए गए हैं। इसी संबंध में डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि मैं अभी ही श्रीनगर से जम्मू लौटा हूं। कश्मीर के कई इलाकों का दौरा किया है। गणतंत्र दिवस को लेकर सभी इंतजाम कर लिए गए हैं।
 
बता दें कि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। जम्मू शहर में सेना की गश्त चल रही है। वहीं एरियल सर्वीलांस के लिए ड्रोन से नजर रखी जा रही है। जम्मू संभाग के सबसे बड़े समारोह के आयोजन स्थल एमए स्टेडियम के आसपास वाले तमाम इलाकों में ड्रोन से लगातार नजर रखी जा रही है। इसी तरह से शहर के कई अन्य स्थानों पर भी ड्रोन से नजर रखी जा रही है। गणतंत्र दिवस के लिए विशेष रूप से गठित की गईं क्राइसिस रिस्पॉंस टीमों को पहले से चिह्नित संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया गया है।

इसके अलावा नाकों पर पुलिस और सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी गई है। पुलिस के साथ सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल रखा है। परेड मैदान मिनी स्टेडियम, एमए स्टेडियम, यूनिवर्सिटी मैदान समेत अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पैनी नजर रखी जा रही है। बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। अभी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है। जिसके खिलाफ सुरक्षाबल अभियान चला रहे हैं। साथ ही मारे गए आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है।


पुलवामा जिले के त्राल में हरिगाम गांव में आज सुबह खुफिया एजेंसियों को हरिगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

इससे पहले आतंकियों ने शुक्रवार की रात श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में पुलिस पोस्ट को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इसमें दो जवानों समेत तीन लोग घायल हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया गया। 

शुक्रवार की शाम सफाकदल इलाके के नूरबाग में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को निशाना बनाकर ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा। इस दौरान सीआरपीएफ व पुलिस का एक-एक जवान घायल हो गया। साथ ही वहां से गुजर रहा एक नागरिक भी छर्रे लगने से घायल हो गया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च आपरेशन चलाया। जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई। देर रात तक आपरेशन चलता रहा।
  ... और पढ़ें

बाल शक्ति पुरस्कार 2020: जम्मू के ओंकार सिंह को लेखनी ने दिलवाया सम्मान

बीएसएफ सीनियर सेकेंडरी स्कूल जम्मू के ओंकार सिंह को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा 22 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में बाल शक्ति पुरस्कार -2020 से सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार के लिए 12 से 18 साल के 49 विद्यार्थियों का चयन हुआ। बाल शक्ति पुरस्कार अवार्ड में एक लाख का कैश प्राइज, टेबलेट, मेडल और सर्टिफिकेट दिया गया।  

ओंकार सिंह ने 12 साल की उम्र में पहली किताब 'वेन द टाइम स्टाप्स' शीर्षक से लिखी थी। यह किताब 15 थियोरेटिकल कहानियों और समय के सिद्धांतों की जटिलता पर आधारित है। इस पुस्तक के लिए ओंकार सिंह को कई पुरस्कार मिले, जिसमें वर्ल्ड रिकॉर्ड में यंगेस्ट थियोरेटिकल ऑर्थर का अवार्ड भी शामिल है।

इसी के साथ ओंकार सिंह का चयन इस साल की गणतंत्र दिवस की परेड के लिए भी हुआ है। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलने का अवसर मिलेगा। बीएसएफ स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. एस के शुक्ला का कहना है कि ओंकार ने छोटी सी उम्र में ही उपलब्धियां हासिल की हैं।
... और पढ़ें

जम्मू कश्मीरः बांदीपोरा में लश्कर के सात मददगार गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

आतंकवाद के खिलाफ जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के सात ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले हुई इनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इनके पास से 2 पिस्टल, 6 ग्रेनेड, 2 वायरलेस सेट समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। बांदीपोरा के हाजिन इलाके में सेना और पुलिस ने यह कार्रवाई की। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं। 

बता दें  कि ओवर ग्राउंड वर्कर जिसे संक्षेप में ओजीडब्ल्यू कहा जाता है। ये आम लोगों की तरह रहकर आतंकियों के लिए काम करते हैं। किसी आतंकवादी घटना को अंजाम देने के लिए ये ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों के लिए जमीन तैयार करते हैं।

यह आतंकियों तक सुरक्षाबलों की सूचनाएं पहुंचाने के साथ ही उनके लिए हथियार, पैसा और सुरक्षित ठिकाने का बंदोबस्त करते हैं। आतंकवादियों के साथ ही ये ओजीडब्ल्यू सेना के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं हैं।

सुरक्षाबलों के भारी दवाब के चलते आतंकी और उनके मददगार ओवर ग्राउंड वर्कर छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि आम लोगों के साथ उनका संपर्क ही न होने पाए। इसके चलते पथराव की घटनाएं भी कम हुई हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद इनपुट के अनुसार, घाटी में फिलहाल 300 आतंकी सक्रिय हैं। ओजीडब्ल्यू की संख्या छह हजार से अधिक है। यह ओजीडब्ल्यू ही आतंकियों को मदद पहुंचाने के साथ घाटी में हिंसा और पत्थरबाजी को भी बढ़ावा देते हैं।
... और पढ़ें

उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा- केवल मतदान न करें चुनावी प्रक्रिया के भागीदार भी बनें

खुले रहे 'हैलो गैंग' के राज, फर्जी ऑनलाइन कंपनी से जम्मू-पुणे सहित दस राज्यों के व्यापारियों से ठगी

ऑनलाइन फर्जी ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाने वाला हैलो गैंग लोगों को झांसे में लेने के लिए फर्जी बिल्टी और विजिटिंग कार्ड तैयार करता था। उनकी फोटो लोगों के व्हाट्स एप नंबर पर भेजते थे।

इससे लोग गैंग की बातों में फंस जाते थे। उनके खाते में रकम जमा कर देते थे। उधर, गैंग के शिकार जम्मू और महाराष्ट्र के तीन और पीड़ित सामने आए हैं। उनके साथ 1.20 लाख रुपये की ठगी गई थी।

ऑनलाइन ट्रांसपोर्ट, माल भाड़ा, मूवर्स एंड पैकर्स कंपनी के नाम पर दस राज्यों के 500 से अधिक लोगों से 1.5 करोड़ की ठगी करने वाले हैलो गैंग के तीन सरगना और छह सदस्यों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। इनमें आदेश सिंह, हरेंद्र, रिषभ, प्रेम सिंह, मुनेंद्र, सचिन सोलंकी, दुर्गेश कुमार, गौरव कुमार और दिलीप कुमार थे।
 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us