लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Reasi Police Arrested Hybrid Terrorist Arms and Ammunition Recovered

Hybrid Terrorist: रियासी में हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा और नकदी बरामद

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू/रियासी Published by: kumar गुलशन कुमार Updated Thu, 15 Sep 2022 12:19 PM IST
सार

रियासी में पुलिस ने एक हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी के खुलासे पर एक ठिकाने से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किया गया है।

Hybrid Terrorist Arrested
Hybrid Terrorist Arrested - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पुलिस ने एक हाइब्रिड आतंकी जफर इकबाल को वीरवार को गिरफ्तार कर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। उसकी निशानदेही पर दो पिस्टल, ग्रेनेड व 1.81 लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं। इस पैसे का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में किया जाना था। 



पुलिस ने बताया है कि आतंकी का एक भाई राजोरी में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया था, और एक अन्य रिश्तेदार भी पाकिस्तान में है जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा है। पुलिस के अनुसार, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि माहौर तहसील के बल गांव में रहने वाला जफर इकबाल पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के संपर्क में है।


वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। पुलिस ने 58आरआर और सीआरपीएफ की 126वीं बटालियन के जवानों के साथ मिल कर अंगराला के जंगलों में उसकी तलाश शुरू  कर दी। इस दौरान जफर को पलसू नाला से पकड़ लिया। पुलिस स्टेशन में उससे पूछताछ की गई, तो उस ने कई राज उगले। 

जफर की निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने दो पिस्टल ग्लॉक, चार मैगजीन पिस्टल ग्लॉक, 22 कारतूस और एक ग्रेनेड बरामद किया। साथ ही एक लाख 81 हजार रुपये नकद भी बरामद किए। आतंकी जफर का एक भाई मोहम्मद इशाक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-ताइबा में शामिल था, जो राजोरी में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया था। उसका एक रिश्तेदार अब्दुल रशीद भी पाकिस्तान में है, और आतंकी समूहों के साथ काम कर रहा है। 

ये होते हैं हाइब्रिड आतंकी 

ये आतंकी गैर सूचीबद्ध कट्टरपंथी लोग होते हैं जो अपने आकाओं के इशारे पर आतंकी हमले करते हैं और बिना कोई निशान छोड़े सामान्य जीवन में लौट जाते हैं।

जफर आतंकी संगठनों के साथ संपर्क में था। उसके पकड़े जाने से क्षेत्र में दोबारा आतंकवाद पनपने व किसी हमले का खतरा टल गया है। -अमित गुप्ता, एसएसपी रियासी।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00