J&K: आतंकियों ने बदली घुसपैठ की रणनीति, अब अकेले-अकेले घुसपैठ की फिराक में हैं आतंकी

amarujala.com- Presented by: चंद्रा पाण्डेय Updated Tue, 31 Oct 2017 12:06 PM IST
pak terrorist change the plan of Infiltration in india
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार मिल रही असफलता से आतंकियों ने घुसपैठ की रणनीति बदल दी है। अब आतंकी ग्रुप के बजाय, अकेले-अकेले घुसपैठ करेंगे, ताकि हमलों को अंजाम दे सकें। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर करीब 50 खूंखार आतंकी घात लगाकर बैठे हुए हैं। वह अब अकेले-अकेले हमला कर अधिक नुकसान करना चाहते हैं। पिछले एक साल में आतंकियों ने कई बार जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के बार्डर पर घुसपैठ की है।

हर बार आतंकी मारे गए हैं या फिर वापस भागने को मजबूर हो गए हैं। इस वजह से अब आतंकी अकेले आने की साजिश रच रहे हैं, ताकि घुसपैठ करने पर कम नुकसान हो। आतंकी संगठन के आकाओं ने आतंकियों को यह नया फरमान जारी किया है। आतंकी संगठन चाहते हैं कि अगर कहीं आतंकी पकड़ा भी जाए तो नुकसान कम हो। लेकिन यदि वो घुसपैठ में सफल हो जाए तो अधिक नुकसान करे। वह अधिक से अधिक जान माल को नुकसान पहुंचाए।

यह सभी आतंकी आत्मघाती हमलों की ट्रेनिंग लेकर बैठे हुए हैं। करीब 150 किलोमीटर लंबे बार्डर पर करीब 50 आतंकी हर तीन किलोमीटर की दूरी पर घात लगाकर बैठे हुए हैं, जो घुसपैठ कर हमला करने की फिराक में हैं। उल्लेखनीय है कि सांबा, अरनिया, आरएसपुरा आदि में आतंकियों की घुसपैठ को बीएसएफ ने नाकाम किया है। इससे आतंकियों पर पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई का दबाव बढ़ा है। इसलिए अब आतंकी संगठनों ने आतंकियों से कहा है कि जैसे भी जाएं, जम्मू जिलों के बार्डर से घुसपैठ करें और हमला करें। इसके लिए वह ग्रुप में न जाए, अकेले-अकेले घुसपैठ करें। 

Spotlight

Most Read

Bihar

लालू के सामने आई एक और मुसीबत, ED ने दूसरे दामाद राहुल को भेजा नोटिस

प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव के दूसरे दामाद राहुल यादव को समन भेजा है।

16 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: LoC से वापस आई पुंछ - रावलकोट के बीच चलने वाली बस

पुछ को पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर के रावलकोट से जोड़ने वाली बस को एक बार फिर रोक दिया गया। ये बस सोमवार को पुंछ से रावलकोट जाने के लिए चली, लेकिन एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही क्रास बार्डर फायरिंग के मद्देनजर इसे वापस भेज दिया गया।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper