विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बिना इजाजत हरियाणा से बद्दी आ रहे उद्योगपति सहित तीन पर केस

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में पुलिस ने एक बड़े उद्योगपति समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही इन्हें 28 दिन के लिए बरोटीवाला स्थित क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार ये लोग लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान बिना परमिशन हरियाणा से हिमाचल में प्रवेश कर रहे थे। शुक्रवार सुबह बद्दी बैरियर पर इंचार्ज एएसआई प्रताप सिंह ने वाहन को चेकिंग के लिए रोका।

इसमें तीन लोग सवार थे। तीनों गाड़ी से पंचकूला (हरियाणा) से बिना परमिशन बद्दी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। इन्हें बैरियर पर पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में पुलिस ने पाया कि ये कुछ दिन से चोरी-छिपे बद्दी बैरियर से हरियाणा से आना-जाना कर रहे थे। इनके पास सिर्फ बीबीएन में शिफ्ट के दौरान चलने की परमिशन थी। उधर, एसपी रोहित मालपानी ने बताया कि उद्योगपति गलत तरीके से हिमाचल में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

प्रदेश की सभी सीमाओं को बाहरी वाहनों केे लिए प्रतिबंधित किया गया है। सिर्फ मान्यता प्राप्त वाहनों को ही प्रवेश करने की अनुमति है। उद्योगपति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। गाड़ी को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। तीनों को बरोटीवाला स्थित क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है।
... और पढ़ें

गाड़ी में लिफ्ट लेकर पिंजौर से बरोटीवाला पहुंचे तीन कामगार, केस दर्ज

पड़ोसी राज्यों से प्रवेश पर मनाही के बावजूद हरियाणा से लोग औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन पहुंच रहे हैं। ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर क्वारंटीन केंद्र भेजा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला बरोटीवाला थाना क्षेत्र के दसोरामाजरा हिलटॉप क्षेत्र में सामने आया। एक उद्योग के तीन कामगारों को पुलिस ने ढूंढ निकाला। इन्हें एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में आवागमन में मनाही का ज्ञान होने के बावजूद तीनों यहां पहुंचे हैं। बरोटीवाला थाना के एएसआई कल्याण सिंह की अगुवाई वाली टीम यूनिट-3 दसोरामाजरा पहुंची। यहां तीन लोग हरियाणा के पिंजौर से ड्यूटी पर पाए गए।

इनकी उपस्थित रजिस्टर में दर्ज थी। पूछताछ में बताया कि यह शाहपुर तक किसी एचआर नंबर की गाड़ी में लिफ्ट लेकर आए हैं। वहां से पैदल उद्योग पहुंचे हैं। तीनों को सरकार के कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बाहरी राज्यों से आने वालों पर लगाई पाबंदियों की जानकारी थी। बावजूद इसके ये यहां पहुंचे। उधर, पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि सरकार व डीएम के आदेशों की अवहेलना करने के तहत इनके खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों को क्वारंटीन केंद्र भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

नशेड़ी अधेड़ ने की पत्नी और बेटे की हत्या, मौके से फरार आरोपी गिरफ्तार

नशेड़ी अधेड़ ने तेजधार हथियार से पत्नी और 19 साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी। वारदात नालागढ़ उपमंडल के जगतपुर पंचायत के टमकवाला गांव की है। दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के आरोपी मौके से फरार हो गया, जिसे पुलिस ने खेतों से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार रणजीत सिंह (46) पुत्र गुरुदेव निवासी गांव टमकवाला ने अपनी पत्नी समती देवी (45) और पुत्र गगनदीप (19) की निर्मम हत्या कर डाली है।

इस घटना का पता तब चला, जब समीप के खेत से गांव की एक महिला गुजरी। महिला ने देखा कि गगनदीप खून से लथपथ पड़ा है। महिला ने तुरंत इसकी सूचना पंचायत प्रधान को दी। पंचायत प्रधान ने पुलिस को सूचना दी।

डीएसपी नालागढ़ चमन लाल सहित पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को तलाश किया और गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी रणजीत नशे का आदी है और नशा मुक्ति केंद्र में रह चुका था। वह अक्सर अपने परिवार वालों के साथ मारपीट करता था। 

डीएसपी नालागढ़ चमन लाल ने बताया की मृतकों के सिर के ऊपर किसी तेजधार हथियार से वार किए गए हैं। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर शवों को कब्जे में ले लिया है। प्रथम दृष्टया यह मामला घरेलू कलह का प्रतीत होता है, लेकिन पुलिस हर पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है।
... और पढ़ें

प्रधान पद की दावेदार महिला प्रत्याशी पर जानलेवा हमला

सोलन जिले के नालागढ़ क्षेत्र की बगलैहड़ पंचायत के आमवाला गांव में प्रधान पद की दावेदार महिला प्रत्याशी पर नकाबपोश दो लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। महिला के पेट और बाजू पर नुकीली चीज से वार किया गया है। उसके शोर मचाने पर दोनों नकाबपोश मौके से भाग गए। बताया जा रहा है कि महिला प्रत्याशी प्रधान और उपप्रधान दोनों पदों के लिए चुनाव लड़ रही है। 

जख्मी हालत में महिला का पति उपचार के लिए उसे नालागढ़ अस्पताल ले गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को घर भेज दिया गया है। महिला ने किसी पर भी शक नहीं जताया है। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बगलैहड़ पंचायत के आमवाला गांव की प्रधान और उपप्रधान पद की दावेदार महिला मीना कुमारी दोपहर 12 बजे अपनी दुकान से घर जा रही थीं।

जैसे ही वह सड़क पर आईं तो दो नकाबपोश बाइक पर आए और उनका रास्ता रोक लिया। एक नकाबपोश ने ब्लेड या अन्य कोई धारदार हथियार से महिला के पेट, बाजू और हाथों पर वार किया। इससे वह लहूलुहान हो गईं। महिला के शोर मचाने पर नकाबपोश मौके से भाग गए।

घायल अवस्था में महिला को उपचार के लिए नालागढ़ अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। महिला ने अभी तक किसी पर भी शक जाहिर नहीं किया है। एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने महिला के बयान पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
हमले में घायल महिला नालागढ़ अस्पताल में उपचाराधीन। हमले में घायल महिला नालागढ़ अस्पताल में उपचाराधीन।

नकली दस्तावेजों की मदद से की 200 करोड़ की जाली बिलिंग का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड दबोचा

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सतर्कता महानिदेशालय बद्दी ने अलग-अलग तरीकों से टैक्स चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह ने नकली दस्तावेजों को अंजाम देकर लगभग 200 करोड़ की जाली बिलिंग की थी। इस गड़बड़झाले में हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा की 25 कंपनियां शामिल हैं, जिनका रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया गया है। इस गिरोह के मास्टरमाइंड को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मास्टरमाइंड चंडीगढ़ का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

सतर्कता ब्यूरो ने इस गोलमाल का पर्दाफाश करने के लिए पंजाब, हिमाचल, हरियाणा और दिल्ली की विभिन्न लोकेशन पर दबिश दी थी। जीएसटी इंटेलीजेंस बद्दी के उपनिदेशक हरविंद्र पाल सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि लगभग 25 कंपनियां इस गड़बड़झाले में शामिल थे, जिन्होने जाली बिलों को बढ़ावा दिया। इन उद्योगों का रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया गया है। अगले दिनों में सतर्कता विभाग और कई जगह छापेमारी कर ऐसे लोगों पर शिकंजा कसेगा, जो नकली बिल बनाने में शामिल हैं। सरकारी दस्तावेजों के साथ धोखा करने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर जीएसटी हड़पने वालों को पकड़ा जाएगा और जाली बिलिंग करने वालों से वसूली करेंगे। 
... और पढ़ें

भाजपा नेता के पुत्र और साथियों ने पीटे ढाबा संचालक, क्रॉस एफआईआर दर्ज

हिमाचल के सोलन जिले के नालागढ़ के पंजेहरा में एक ढाबे पर खाना खाने के बाद पैसों के लेन-देन को लेकर ढाबा संचालक और भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के पुत्र व उसके साथियों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में ढाबा संचालक, उसका बेटा और भाई बुरी तरह से घायल हुए हैं। इन्हें नालागढ़ अस्पताल में भर्ती किया गया है। मारपीट के दौरान हवाई फायर करने की भी सूचना है। पुलिस ने c मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार यह घटना बुधवार देर शाम की है। नेता के पुत्र ने पंजेहरा स्थित शेरे पंजाब ढाबे के संचालक अमरजीत को कहा कि उसके दो दोस्त यहां खाना खाएंगे। इसका भुगतान वह खुद करेगा। ढाबा संचालक अमरजीत सिंह ने उन्हें खाना खिलाया। खाना खाने के बाद ये दोनों दोस्त पैसे देने काउंटर पर आए। इनमें एक ने पैसे देने की बात कही तो दूसरा उसे रोकने लगा। इस पर अमरजीत ने कहा कि पैसे बाद में नेता के बेटे से ले लूंगा। इस दौरान नशे की हालत में एक युवक होटल में खाना खा रही एक पर्यटक महिला के ऊपर गिर गया। इस पर सारे पर्यटक खाना छोड़ कर चले गए। इस पर अमरजीत सिंह के बेटे ओंकार ने इन दोनों युवकों को बाहर निकाल दिया।

कुछ ही देर बाद भाजपा नेता का बेटा और भतीजा अपने एक दर्जन साथियों के साथ आया और ढाबे पर हमला बोल दिया। पहले अमरजीत की धुनाई की, उसके बाद उसके बेटे की पीठ पर धारदार हथियार से हमला किया, जिससे वे लहूलुहान हो गए। ओंकार को बेहोशी की हालत में नालागढ़ अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से पीजीआई रेफर कर दिया गया है। सूचना मिलते ही अमरजीत का भाई शेरा भी मौके पर पहुंचा। इन लोगों ने उसकी भी धुनाई कर दी। आरोप है कि उसे जाति सूचक शब्द कहे। इन लोगों ने उसे जख्मी करने के बाद हवा में फायर भी किया। वहीं, जसवीर सिंह ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में कहा कि अमरजीत, उसके बेटे ओंकार व भाई शेरा ने उसे और उसके साथियों के साथ मारपीट की। इससे उन्हें चोटें आई हैं। डीएसपी विवेक ने क्रॉस मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।
... और पढ़ें

सड़क पर टहलने निकले व्यक्ति को अज्ञात लोगों ने मारी गोली

जिला कांगड़ा की लंबागांव पंचायत के दंसलू गांव में शनिवार रात घर के पास ही घूमने निकले व्यक्ति की आंखों में स्प्रे डालकर उसे अपहृत करने का प्रयास किया। मास्क पहनने के चलते स्प्रे का असर कम हुआ और जब उसने शोर मचाया तो हमलावर उसके पेट में गोली मारकर फरार हो गए। घायल का टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार विनय शर्मा (44) रोजाना की तरह खाना खाकर घर के साथ तलवाड़ की ओर जाने वाली सड़क पर घूमने निकला। तभी लंबागांव की तरफ से आ रही एक गाड़ी पास आकर रुकी। उसमें से तीन युवक बाहर निकले, जिन्होंने पहले तलवाड़ का रास्ता पूछा और फिर उसके मुंह पर स्प्रे छिड़ककर उसको जबरदस्ती गाड़ी में डालने लगे।

मास्क पहनने के कारण स्प्रे का असर नहीं हुआ और विनय अपना बचाव करते हुए आरोपियों से भिड़ गया व शोर मचा दिया। इतने में आरोपियों ने विनय पर गोली चला दी, जो उसके पेट में लगी। गांव के लोग भी शोर सुनकर मौके पर पहुंच गए। लोगों के आते ही आरोपी लंबागांव की तरफ भाग गए।

सूचना मिलते ही लंबागांव पुलिस के अलावा एसपी विमुक्त रंजन और डीएसपी बीडी भाटिया भी रात को ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने गोली के खाली खोल को भी घटनास्थल से बरामद किया है। घायल विनय को रात को ही पहले जयसिंहपुर अस्पताल लाया गया, जहां से उसे टांडा भेज दिया। डीएसपी बैजनाथ भाटिया ने बताया लंबागांव पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।
... और पढ़ें

परिचालक से मारपीट और वर्दी फाड़ने पर छह माह का कारावास

नालागढ़ के न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने एचआरटीसी के परिचालक के साथ मारपीट करने के मामले में एक आरोपी को छह माह का कारावास व 2 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। सहायक जिला न्यायवादी गीतांजलि ने बताया कि वर्ष 2012 में एचआरटीसी की बस नालागढ़ से शिमला जा रही थी। इस बस में परिचालक रामलोक ड्यूटी पर थे।

जैसे ही वह छियाछी के पास पहुंचे तो वहां विनोद कुमार बस में चढ़ने लगे। उसी दौरान कुछ सवारियां उतर रही थीं। परिचालक रामलोक ने विनोद को कहा कि वह पहले सवारियों को उतरने दे, उसके बाद बस में चढ़े। इतने में विनोद कुमार भड़क गया और परिचालक के साथ झगड़ा करने लगा।

देखते ही देखते मारपीट पर उतर आया और उसकी वर्दी तक फाड़ दी। साथ ही उसने मारपीट की और परिचालक की टिकट काटने वाली मशीन भी तोड़ दी। परिचालक ने रामशहर थाने में विनोद के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया।

मामले की सुनवाई करते हुए न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) जितेंद्र सैणी ने विनोद कुमार को धारा 353  के तहत छह माह का कारावास व 500 रुपये जुर्माना, 332 के तहत छह माह का कारावास व 500 रुपये जुर्माना, 506 के तहत छह माह का कारावास व 500 रुपये जुर्माना तथा 3 पीडीपी के तहत छह माह की कारावास व 500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।
... और पढ़ें

मां ने प्रेमी संग नौ साल के बेटे की कर डाली हत्या, मासूम ने आपत्तिजनक हालत में देखा था दोनों को

नालागढ़ के निक्कूवाल में मां ने अपने नौ साल के बेटे की प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर दी। बेटे ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इस पर दोनों ने उसकी दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को खेत में फेंक दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार घटना 14 सितंबर की है। उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के गांव मुल्ला खेड़ा निवासी राम आसरा ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह तीन साल से किराये के मकान में रहता है।

उसके चार लड़के और एक लड़की है। 9 साल का बेटा तीसरी कक्षा में पढ़ता था। यह 14 सितंबर को अचानक गायब हो गया। जब उसने पत्नी से पूछा तो उसने बताया कि वो बुआ के घर गया है। 15 सितंबर को उसने बुआ से बेटे के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि 14 सितंबर को वो उसके घर आया ही नहीं। इस पर 16 सितंबर को दूसरे बेटे अमनदीप और अन्य लोगों की मदद से बेटे की खोज शुरू की। इसी दौरान उसका शव खेतों में मिला। 

सीसीटीवी से हुआ वारदात का खुलासा 
बेटे का शव मिलने के बाद बाद राम आसरा ने आकाश अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग को देखा। इसमें आरोपी और उसकी पत्नी दिखते हैं। अशोक उसके घर की ओर आता है और उसके बाद उसका 9 वर्षीय बेटा भी घर की ओर आता हुआ कैमरे में दिखाई देता है। इसके बाद बेटा वापस बाहर नहीं आया। बाद में उसका शव खेत में मिला। एसपी रोहित मालपानी ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

भाजपा से जमीन धोखाधड़ी के मामले में विक्रेता गिरफ्तार

जिला भाजपा द्वारा कार्यालय निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन में हुई धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने रविवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी सिरमौर क्षेत्र से हुई है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। मुख्य आरोपी दीनानाथ की गिरफ्तारी के बाद अब इस मामले में जालसाजी की कई और परतें खुलने की उम्मीद है।

एएसपी अशोक वर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी दीनानाथ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि दीनानाथ ने भाजपा द्वारा जिला कार्यालय के लिए देखी जमीन के 85 लाख लेने के बावजूद जमीन किसी महिला को 26 लाख में बेच दी। करीब 1 बीघा जमीन का भाजपा के साथ 90 लाख में सौदा तय हुआ था। इस जालसाजी को लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष आशुतोष वैद्य की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी जमीन मालिक दीनानाथ और भाजपा के एक पूर्व पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
... और पढ़ें

मंदिर में केरोसिन डाल लगा दी आग, पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश

धर्मपुर के रौडी गांव में शरारती तत्वों ने केरोसिन डालकर काली माता मंदिर और पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश की। यह घटना सोमवार देर रात की है, लेकिन पुलिस को इसकी शिकायत शुक्रवार को दी गई है। शरारती तत्वों ने मूर्तियों को उठाकर मंदिर से थोड़ी दूरी पर फेंक दिया। मंदिर में रखा कुछ सामान भी गायब था। पुजारी के सोने वाले कमरे को भी रोशनदान से केरोसिन डालकर जलाने की कोशिश की। पुजारी ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाबा जोमन दास गिरी ने बताया कि वह करीब 20 वर्षों से काली माता मंदिर गांव आंजी में पुजारी हैं। वह अकेले रहते हैं। सोमवार देर रात को जब वह सो रहे थे तो केरोसिन छिड़ककर अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में आग लगा दी। इससे मंदिर में रखा काफी सामान जल गया। मंदिर में रखी मूर्तियों को भी काफी नुकसान हुआ है। शरारती तत्वों ने मूर्तियों को उठाकर मंदिर से थोड़ी दूरी पर फेंक दिया। इन्हें दिन के समय तलाश करने पर बरामद किया गया। उधर, थाना प्रभारी धर्मपुर दयाराम ठाकुर ने बताया कि मामला दर्ज कर मौके की जांच की जा रही है।

स्थानीय निवासी नहीं कर सकता हरकत : दिनेश 
रौडी पंचायत के उपप्रधान दिनेश शर्मा ने बताया कि बाबा पिछले काफी समय से मंदिर में रह रहे हैं। गांव के बहुत कम लोग मंदिर जाते हैं। इस तरह की हरकत कोई स्थानीय निवासी नहीं कर सकता है। मामले की जांच में सही आरोपियों का पता चल जाएगा।
... और पढ़ें

नशे में धुत अधेड़ ने पत्नी पर दागी गोली, अस्पताल में तोड़ा दम

सोलन जिले के धर्मपुर थाना के तहत एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर गोली दाग दी। रविवार देर रात हुई इस घटना में गंभीर रूप से घायल महिला ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी नशे में था।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घायल महिला को निजी अस्पताल में दाखिल किया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुनकर गांव वाले अपने घरों से बाहर निकले। मृतक महिला की पहचान शकुंतला देवी के रूप में हुई है।

जबकि आरोपी 61 वर्षीय मेहर सिंह ठाकुर को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही इस्तेमाल की गई टोपीदार बंदूक को भी बरामद कर लिया है। घटना धर्मपुर की है। उधर परवाणू के डीएसपी योगेश रोल्टा ने पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

फर्जी डिग्री मामले में करनाल के दो लोग हिरासत में, दोनों हैं क्वारंटीन

 मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले की जांच कर रही पुलिस ने हरियाणा के करनाल से दो लोगों को हिरासत में लिया है। इन दोनों के तार फर्जी डिग्री मामले से जुड़े हैं। विवि के मालिक राजकुमार राणा से पूछताछ के बाद दोनों पर शिकंजा कसा गया है। हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी फिलहाल हरियाणा में क्वारंटीन हैं। इनकी क्वारंटीन अवधि पूरी होते ही पुलिस दोनों को गिरफ्तार करेगी। पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश में भी दबिश दी है। हालांकि, यहां मामले से जुड़ी कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

फर्जी डिग्री मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार शर्मा की अगुवाई में 12 सदस्यीय टीम राजस्थान के माउंट आबू में माधव विवि में पड़ताल करने गई है। यहां से भारी मात्रा में डिग्रियां और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस ने माधव विश्वविद्यालय से इस मामले से जुड़ी 15 फाइलें बरामद की हैं। फर्जी डिग्रियों के सैंपल भी लिए गए हैं। टीम के शुक्रवार देर रात या शनिवार सुबह तक सोलन पहुंचने जाने की उम्मीद है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव का कहना है कि फर्जी डिग्री मामले की जांच तेजी से चल रही है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X