विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सोलन

मंगलवार, 28 जनवरी 2020

पत्नी से मारपीट के आरोपी ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या, निगला कीटनाशक

पत्नी से मारपीट के आरोप में पुलिस कस्टडी में चल रहे आरोपी ने बायला पंचायत के सांगरी गांव में कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी पर महिला पुलिस थाना बद्दी में मामला दर्ज है और वह 21 सितंबर तक पुलिस रिमांड में था।

पुलिस टीम गुरुवार को आरोपी को उसके घर पत्नी से मारपीट में इस्तेमाल हथियार को बरामद करने लाई थी। यहां उसने अपने कपड़े ले जाने का बहाना बनाया और कमरे में अकेला चला गया। जहां पहले से ही रखा कीटनाशक उसने खा लिया।

पुलिस ने जब तक उसे देखा गया उसके मुंह से झाग निकल रही थी। उसने दम तोड़ दिया। एसपी ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। जानकारी के अनुसार हरिकृष्ण (50) निवासी सांगरी तहसील रामशहर ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की थी।

उसने पत्नी का दांत भी तोड़ दिया था। मामला महिला पुलिस थाना बद्दी को सौंपा गया। गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत से 21 सितंबर तक रिमांड मिला था। बताया जा रहा है कि घर में रखा करीब 250 ग्राम कीटनाशक उसने निगल लिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि पुलिस कस्टडी में चल रहे आरोपी ने कीटनाशक निगलकर सुसाइड कर लिया है। मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। 
... और पढ़ें

सोशल मीडिया में दुर्गा माता पर अभद्र टिप्पणी, पुलिस में शिकायत दर्ज

सोशल मीडिया में दुर्गा माता पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष के खिलाफ पुलिस स्टेशन बद्दी में शिकायत की गई है। कांग्रेस नेता ने यह पोस्ट केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के किसी भाषण के अंक को संपादित करते हुए फेसबुक पर डाली थी जिसे बाद में डिलीट कर दिया लेकिन तब तक हजारों लोगों ने इसके स्क्रीन शॉट ले लिए थे। जिला भाजपा सचिव बलविंद्र ठाकुर ने कांग्रेस नेता को फटकार लगाते हुए कमेंट में लिखा कि डिलीट दिस। इसके बाद विवाद बढ़ता देख कांग्रेस युवा नेता ने यह विवादित पोस्ट डिलीट कर दी।

हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष केसी सडयाल, महामंत्री आकाशदीप सडयाल, प्रदेश सचिव ऋषि ठाकुर धर्म जागरण मंच के संदीप सचदेवा, बद्दी विकास मंच के अध्यक्ष बेअंत ठाकुर, शहरी भाजपा अध्यक्ष तरसेम चौधरी व बद्दी सुधार सभा के अध्यक्ष संजीव कौशल ने कहा कि मां दुर्गा के प्रति ऐसी अशोभनीय टिप्पणियां उचित नहीं हैं। हिंदू जागरण मंच के बद्दी इकाई के अध्यक्ष हरभजन सिंह ठाकुर ने कहा कि मंच ने पुलिस स्टेशन बद्दी में शिकायत पत्र सौंपा है। थाना प्रभारी बद्दी लखवीर सिंह ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को निशाना बना रहे ठग, पुलिस ने किया सचेत, इन बातों का रखें ध्यान

बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर खरीदारी करने वाले लोगों को ठग अपना निशाना बना रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद हिमाचल साइबर क्राइम विंग ने इस संबंध में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

साइबर क्राइम विंग के अनुसार शॉपिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि साइट पर या तो कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन आएगा या फिर ऑनलाइन ही पैसा जमा करना होगा।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति फोन कॉल, एसएमएस या ईमेल के जरिये संपर्क कर सामान मंगवाने की जानकारी देकर ग्राहक से बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर जैसी जानकारी मांगे तो उससे साझा न करें।

सीआईडी के अधिकारियों का कहना है कि संभव है कि ऑनलाइन शॉपिंग साइटों से ग्राहक का डाटा लीक हो रहा है और उसी लीक डाटा की मदद से ठग उपभोक्ता को निशाना बना रहे हैं। 
... और पढ़ें

बंदूक से चली गोली, जमीन से टकराकर छर्रे लगने से महिला घायल

उपमंडल के टिक्करी गांव में बंदूक से गोली चलने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर बंदूक को कब्जे में ले लिया है। एएसपी एनके शर्मा ने बताया कि सुरेंद्र सिंह निवासी टिक्करी ने अपने पड़ोसी मिस्त्री रामप्रकाश से फसल की सुरक्षा के लिए बंदूक मांगी थी, जिससे अचानक एक फायर चल गया।

गोली निकलने के बाद गोली का छर्रा फर्श पर टकराकर साथ ही खड़ी सुरेंद्र सिंह की मां की टांग में धंस गया, जिससे वह घायल हो गईं। इस संबंध में सुरेंद्र की पत्नी सुषमा देवी ने बताया कि रामप्रकाश उनके घर पर लकड़ी का काम कर रहा है, जिससे उसके पति ने जंगली जानवरों को भगाने के लिए बंदूक ली थी और इस बंदूक से गलती से गोली चल गई।

जिससे उसकी सास घायल हो गई है। एएसपी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस बंदूक के लाइसेंस की जांच कर रही है। इसके साथ ही आरोपी से बंदूक लेने के उद्देश्य का भी पता लगाया जा रहा है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

नालागढ़ कोर्ट परिसर से फरार आरोपी दो दिन बाद गिरफ्तार

अतिरिक्त जिला सत्र एवं न्यायाधीश नालागढ़ की अदालत परिसर में बाथरूम का शीशा तोड़कर फरार हुए हत्या के आरोपी को दो दिन बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट से भागने के बाद आरोपी कंबल ओढ़कर करीब 10 किलोमीटर पैदल चलकर बीबीएन क्षेत्र के हररायपुर स्थित भट्ठे पर पहुंच गया।

यहां आरोपी पहले काम करता था। यहां पहुंचने पर लोगों ने इसे पहचान लिया और पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बद्दी डीएसपी अंकित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने झाड़ियों में छिपे बैठे आरोपी को दबोच लिया। पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी ने इसकी पुष्टि की है। 

उल्लेखनीय है कि 14 जून, 2015 को बद्दी थाना पुलिस में गंगो मांझी उर्फ सुदामा पुत्र अवध निवासी गांव 116 खुरारी आंचल, तहसील भगवतीपुर भीड़ी जिला दरभंगा बिहार के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जो बाद में भादंसं 302 में तब्दील हुआ।

आरोपी को दो पुलिस कर्मी अदालत में पेश करने के लिए लाए थे। अदालत की तीसरी मंजिल पर पहुंचने के बाद आरोपी ने शौच का बहाना बनाया और शौचालय में जा घुसा। यहां खिड़की का शीशा तोड़कर कूद गया और पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गया था।
... और पढ़ें

हनी ट्रैप: पहले महिला ने पीड़ित को अपने चंगुल में फंसाया, फिर अश्लील तस्वीरें खींची, वीडियो भी बनाया

हिमाचल के सोलन जिले में धर्मपुर पुलिस ने अंतरराज्यीय हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में पुलिस ने हरियाणा के कैथल के रहने वाले गिरोह के दो सदस्यों प्रीतम सिंह व राज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल कुछ समय पहले क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति को महिला ने सोशल मीडिया के जरिये अपने चंगुल में फंसा लिया।

धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ाने के बाद व्यक्ति को अपने पास बुलाया। इसी दौरान जब वह महिला से मिलने पहुंचा तो वहां मौके पर एक पुरुष भी आ पहुंचा, जिसने पीड़ित व्यक्ति की महिला के साथ आपत्तिजनक तस्वीरें खींचीं। साथ ही वीडियो भी बना लिया। उससे एक लाख 60 हजार रुपये की राशि भी ले ली।

इतना ही नहीं, पीड़ित को धमकी भी दी कि अगर वह जल्द ही पांच लाख की राशि और नहीं देगा तो मामला पुलिस में दर्ज हो जाएगा। साथ ही उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी। घर लौटा व्यक्ति सदमे में आ गया। पांच दिन तक फोन भी बंद रखा, लेकिन हनी ट्रैप गिरोह लगातार उस पर पांच लाख देने का दबाव बनाता रहा।
... और पढ़ें

30 हजार की रिश्वत लेते दमकल अधिकारी गिरफ्तार, विजिलेंस ने कसा शिकंजा

हिमाचल के सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में रिश्वत लेने वाले अधिकारियों की फेहरिस्त में एक और अधिकारी का नाम शुमार हो गया है। दमकल केंद्र बद्दी के प्रभारी को विजिलेंस टीम ने 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई टीम ने एक होटल में की। आरोपी झाड़माजरी के एक उद्योग से एनओसी की एवज में रिश्वत मांग रहा था।

दो महीने से उद्योग की फाइल लटकाई हुई थी। शनिवार को इस बारे में डील होना तय थी जहां पर विजिलेंस टीम ने यह कार्रवाई देर शाम अमल में लाई। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बद्दी स्थित दमकल केंद्र में इससे पहले भी एक पूर्व अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। इस बार विजिलेंस की टीम ने मौजूदा दमकल अधिकारी को 30 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

फिलहाल विजिलेंस टीम दमकल अधिकारी को अपने साथ ले गई है और मामले की जांच में जुट गई है। डीएसपी विजिलेंस संतोष शर्मा की अगुवाई वाली टीम में इंस्पेक्टर हंसराज, संदीप शर्मा, अजय भारद्वाज, संदीप कुमार, तेज राम शर्मा, सब इंस्पेक्टर कमल शर्मा, एचएचसी सुधीर और संजीव शामिल रहे। जिला पुलिस बद्दी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एनके शर्मा ने पुष्टि कर बताया कि विजिलेंस टीम ने यह कार्रवाई अमल में लाई है।
... और पढ़ें

पुलिस कर्मी को गाड़ी से कुचलने की कोशिश, चालक समेत पांच गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर
कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर चंबाघाट में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश करने और फिर नाका तोड़ने पर चालक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं और शिमला घूमने के बाद घर वापस जा रहे थे। घटना रविवार देर शाम की है। 
 चंबाघाट के समीप नाके पर पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात था और निरीक्षण के लिए गाड़ी को रोकने का इशारा किया तो चालक ने रोकने के बजाय गाड़ी तेजी से आगे भगा ली।

पुलिसकर्मी गाड़ी की चपेट में आने से बाल-बाल बचा। एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार ने बताया कि रविवार शाम एक पुलिस कर्मचारी चंबाघाट से कुछ ही दूरी पर शिमला की तरफ एनएच पेट्रोलिंग पर था। इस बीच एक पंजाब के नंबर की गाड़ी शिमला की तरफ से तेज रफ्तार से आई। जब पुलिस कर्मी ने उसे रुकने के लिए हाथ दिया तो उक्त चालक ने पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन कर्मी एकदम से पीछे हट गया। पुलिस कर्मी ने चंबाघाट में तैनात अन्य पुलिस टीम को तुरंत सूचना वायरलेस से दी।

जब अन्य पुलिस टीम ने चंबाघाट में उक्त गाड़ी को बैरीकेड लगाकर रोकने की कोशिश की तो वह बैरीकेड तोड़कर भी वहां से भाग निकले। इसके बाद इसकी सूचना सिटी चौकी में नाका लगाकर गाड़ी को रुकवाया। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें गाड़ी सहित पुलिस थाना सोलन ले गई। आरोपियों में करण दीप सिंह निवासी गोगा अनी सिंह सभा जीरा सूरजपुर, सागर ओबरॉय, कुणाल ओबरॉय निवासी आदर्श नगर फिरोजपुर, उदय मदान निवासी जैन गली तहसील जीरा जिला फिरोजपुर, तनुष करारा निवासी वार्ड नंबर 9 मोहल्ला चवेरिया तहसील जीरा फिरोजपुर शामिल हैं। पुलिस ने पांचों आरोपी सोमवार को कोर्ट में पेश किए। यहां से उन्हेें 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया। 
... और पढ़ें

जीएसटी, सिक्योरिटी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दिल्ली से काबू

हिमाचल में जीएसटी और सिक्योरिटी के नाम पर एक कंपनी प्रबंधन के साथ हुई लाखों की ठगी मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने इंश्योरेंस एजेंट बनकर पीड़ित व्यक्ति को फोन किया था। पीड़ित व्यक्ति से जीएसटी और सिक्योरिटी के नाम पर 12 लाख धोखे से अपने खाते में डलवा दिए थे।

जब पीड़ित व्यक्ति को ठगी की जानकारी लगी तो इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच के बाद तीन आरोपियों को पकड़ लिया है। इन्हें अब कोर्ट में पेश किया जा रहा है। जैन ट्रेडिंग कंपनी साई रोड बद्दी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि किसी इंश्योरेंस एजेंट का फोन आया और कहा कि आपको 17,62,611 रुपये की लाटरी लगी है।

इस पर उसने धोखाधड़ी से उनको जीएसटी और सिक्योरिटी के नाम पर उनसे 12 लाख रुपये धोखे से अपने खाते में जमा करवा लिए। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत बद्दी पुलिस को दी थी। पुलिस ने शिकायत पर जांच करने के बाद मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान नुसाद निवासी मलकोली जिला देवरिया उत्तर प्रदेश, संजय सिंह गंगवार निवासी तहसील विलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश, मान सिंह गांव मौजपुर जिला अलवर राजस्थान के रूप में की गई है। इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

एएसपी बद्दी एनके शर्मा ने बताया कि नौ अक्तूबर को बद्दी थाने में जैन ट्रेडिंग कंपनी ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था। इस पर एसएचओ बद्दी लखबीर सिंह की टीम ने तीन आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जिन्हें कोर्ट में पेश किया जा रहा है।
... और पढ़ें

सोशल मीडिया पर आत्मदाह की धमकी का वीडियो वायरल, पढ़ें पूरा मामला

शहर के वार्ड नंबर-10 के एक निवासी का सोशल मीडिया पर आत्मदाह की इजाजत मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है। उक्त व्यक्ति ने अपने परिवार के साथ वीडियो बनाकर मुख्यमंत्री से आत्मदाह की अनुमति मांगी है। यह वीडियो वार्ड-10 निवासी का है।

उक्त व्यक्ति ने वीडियो में सदर पुलिस थाना के अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित का कहना है कि उसने यहां पर पिछले वर्ष एक फ्लैट खरीदा था। उसके बाद उसके पड़ोस में एक अन्य परिवार ने भी फ्लैट खरीदा। उसका पड़ोसियों के साथ झगड़ा चल रहा है।

उसने अपने पड़ोसियों पर डराने-धमकाने का आरोप लगाया है। उक्त व्यक्ति ने कह रहा है कि उसके पड़ोसी का बेटे ने उसकी पत्नी से कई बार अश्लील हरकतें और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया।

जब उन्होंने पुलिस थाना में शिकायत दी तो उन्हें न्याय नहीं मिला, उलटा पुलिस भी उन्हें डराने लगी। अब उसने वीडियो वायरल कर केंद्र और राज्य सरकार से अपनी जान देने की अनुमति की मांग की है।

एएसपी सोलन डॉ. शिव कुमार ने कहा कि उन्हें रविवार देर शाम वायरल वीडियो की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पर गई थी। उक्त व्यक्ति से बातचीत भी की गई। बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में क्रॉस एफआईआर दर्ज की गई है।
... और पढ़ें

लिटफेस्ट के आयोजक और वक्ताओं के खिलाफ थाने में दी शिकायत

कसौली में आयोजित खुशवंत सिंह लिटफेस्ट पर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। कसौली क्लब में आयोजित लिटफेस्ट कार्यक्रम में पहुंची लेखिका एवं साहित्यकार तवलीन सिंह, लेखक राधा कुमार, साहित्यकार सादिया देहलवी और उनके साथ आए वक्ताओं व आयोजक राहुल सिंह के खिलाफ बजरंग दल ने कसौली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

शिकायत में बजरंग दल ने कहा है कि आयोजक और लिटफेस्ट में आए वक्ताओं ने देश और केंद्र सरकार के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी की है। इसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।  11 से 13 अक्तूबर तक चले लिटफेस्ट में साहित्यकार तवलीन सिंह ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर सवाल उठाए और कहा कि केंद्र सरकार इसे पुन: बहाल करे। लेखक राधा कुमार ने कहा कि कश्मीर के लोग आजादी चाहते हैं।
 
... और पढ़ें

पेट्रोल पंप मालिक से साढ़े चार लाख छीन शातिर फरार

राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 पर प्लानिया के समीप पेट्रोल पंप के मालिक से एक शातिर करीब साढे़ चार लाख रुपये के नोटों से भरे बैग को छीनकर मौके से फरार हो गया। मामला शनिवार देर रात का है। शिव फिलिंग स्टेशन पेट्रोल पंप के मालिक अपने कार्यालय से रात के समय अकेला नोटों से भरा बैग लेकर पैदल घर जा रहा था।

उक्त व्यक्ति को अकेला देख, शातिर ने पेट्रोल पंप से करीब 200 मीटर दूरी पर उक्त व्यक्ति को धक्का दिया और बैग छीन कर मौके से फरार हो गया। उक्त व्यक्ति के चीखने-चिल्लाने के बाद मौके पर स्थानीय लोग भी एकत्रित हो गए। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। वहीं पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन