महाठग अनुभव मित्तल का किया अनुसरण और ढाई लाख लोगों को लगा दिया 500 करोड़ का चूना

ब्यूरो/अमर उजाला, नोएडा Updated Fri, 17 Feb 2017 09:42 AM IST
webwork company was following anubhav mittal in 500 crore online fraud case
क्लिक का काला कारोबार कर रही कंपनियों केबीच ज्यादा से ज्यादा लोगों को लूटने की होड़ मची है। वेबवर्क और उसके वेब पोर्टल ड्डस्रस्रह्यड्ढशशद्म.ष्शद्व के जरिए लगभग ढाई लाख लोगों से 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी करने वाली कंपनी, अनुभव मित्तल की एबलेज कंपनी और उसके सोशल ट्रेड डॉट बिज पोर्टल का अनुसरण करती थी। यही वजह है कि एसटीएफ ने जैसे ही एबलेज कंपनी का भंडाफोड़ किया, वेबवर्क अलर्ट हो गई।
एसटीएफ ने 2 फरवरी 2017 को एबलेज कंपनी के मालिक अनुभव मित्तल, सीईओ श्रीधर प्रसाद व तकनीकी प्रमुख महेश दयाल को गिरफ्तार कर प्रेसवार्ता की थी। एसटीएफ ने प्रेसवार्ता में ही कहा था कि उन्हें इस तरह की और कंपनियों की शिकायत मिली है, जिसकी जांच की जाएगी। इससे वेबवर्क के मालिक अलर्ट हो गए। लिहाजा इन्होंने दस दिन में कई बैंक खातों में करोड़ों रुपये के ट्रांजेक्शन कर रकम ठिकाने लगा दी।

तीन खातों में 26.25 करोड़ रुपये फ्रीज
नोएडा पुलिस ने बृहस्पतिवार को वेबवर्क के पांच बैंक खातों को फ्रीज करा दिया है। इसमें सेक्टर-18 का आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक, सिटी बैंक और बाराखंभा रोड दिल्ली का विजया बैंक शामिल है। आईसीआईसीआई बैंक के खाते में पुलिस को 15.09 करोड़ रुपये, एक्सिस बैंक खाते में 01 करोड़ रुपये और विजया बैंक खाते में 10.14 करोड़ रुपये जमा हैं, जिन्हें फ्रीज करा दिया गया है।
आगे पढ़ें

12 दिन में 18.45 करोड़ रुपये ठिकाने लगाए

Spotlight

Most Read

Panchkula

कार सवार झपटमार स्कूटर चालक से बैग छीनकर फरार

कार सवार झपटमार स्कूटर चालक से बैग छीनकर फरार

22 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस शख्स को अगर आपने देखा है तो दिल्ली पुलिस को दें खबर, मिलेगा ये इनाम

दिल्ली पुलिस ने चलती बस में दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा के बगल में बैठकर अश्लील हरकत करने वाले शख्स पर 25 हजार रुपये इनाम का एलान किया है। दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में एक पोस्टर भी जारी किया है जिसमें शख्स का चेहरा नजर आ रहा है।

18 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen