मोबाइल पर मैसेज आया और खुल गई लड़की की पोल

अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 31 Jan 2014 07:11 PM IST
bba student caught in atm loot case
दिल्ली की शाहदरा पुलिस ने बृहस्पतिवार को एटीएम पर झांसा देकर लोगों के खाते से रुपये निकालने के आरोप में बीबीए फाइनल ईयर की छात्रा और उसके सहयोगी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

इनकी पहचान सबोली निवासी वैशाली (20) और नीरज तिवारी (23) के रूप में हुई। पुलिस ने इनके पास से 15 हजार रुपये बरामद किए।

यह भी पढ़ें:चोरों ने मचाई धूम, एक रात में 17 चोरियां

आरोपी युवक की दरियागंज में किताब की दुकान है। दोनों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राजधानी के कई इलाकों में ठगी के मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

जिला के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वीवी चौधरी ने बताया कि रामनगर निवासी रेशमा परवीन (26) बृहस्पतिवार को शाहदरा रेलवे स्टेशन स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से रुपये निकालने गई। इसी दौरान वहां एक युवती पहुंची और खुद को बैंक कर्मी बताते हुए रेशमा को एटीएम से रुपये निकालने के तरीके बताने का झांसा देने लगी।

यह भी पढ़ें:ड्रॉ निकला था फ्लैट, खूशी से झूमते हुए जा रही थी तभी..

आरोप है कि युवती ने रेशमा के एटीएम से निकलते ही उसके खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए। इसी दौरान मोबाइल पर रुपये निकाले जाने का मैसेज आते ही रेशमा तुरंत एटीएम पर आई और आरोपी युवती को पकड़ लिया।

आरोपी युवती को घिरा हुआ देख सेंट्रो कार में उसका इंतजार कर रहा एक युवक वहां आ गया और उसे छुड़ाने का प्रयास करने लगा। शोर सुनकर वहां अन्य लोग पहुंच गए और दोनों को पकड़ लिया। रेशमा ने पुलिस को सूचना दी।

युवती इस तरह करती थी ठगी
वैशाली ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाती थी, जिन्हें एटीएम से रुपये निकलने में दिक्कत होती थी। इसके बाद जब लोग रुपये निकालकर जाने लगते थे तो वह लोगों से कहती थी कि उनका ट्रांजेक्शन प्रोसेस चालू है। इसे बंद करने के लिए वह लोगों से दोबारा कार्ड मशीन में डालकर पिन नंबर डलवा लेती थी। इसके बाद खाता मालिक के जाते ही वह रुपये निकाल लेती थी। पुलिस का कहना है कि इस दौरान वैशाली का सहयोगी नीरज बाहर मौजूद रहकर लोगों पर नजर रखता था। पुलिस के मुताबिक कई एटीएम से वैशाली की सीसीटीवी फुटेज मिली है।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर महिला के पर्स से मिले 20 जिंदा कारतूस

गणतंत्र दिवस से ठीक 4 दिन पहले दिल्ली मेट्रो स्टेशन में एक ‌महिला के पर्स से 20 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

22 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper