धवन-जैन-टंडन... एक बार फिर 3 ग्रुप में बंटी चंडीगढ़ भाजपा, कई बगावत पर उतरे

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Mon, 15 Jan 2018 10:14 AM IST
once again chandigarh bjp divide in three groups
Chandigarh BJP - फोटो : File Photo
मेयर चुनाव के बाद भी भाजपा में बवाल थमा नहीं है। सांसद किरण खेर, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन और हरमोहन धवन गुट ने भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन ने कहा कि टंडन ने हाल ही में कहा है कि उन्हें (धवन) राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निष्कासित कर दिया गया है, जो कि सरासर झूठ है। टंडन को इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। वह तीन साल से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं और उन्हें हर बैठक के लिए निमंत्रण आता है।

धवन ने कहा कि टंडन जी आप चाहें तो पार्टी से निकलवा सकते हैं, आपकी राष्ट्रीय नेताओं में मजबूत पकड़ है। धवन ने दावा किया कि उनकी पहचान जनता से है न कि पार्टी या किसी पद से। वह बताना चाहते हैं कि 25 सितंबर 2017 को कार्यकारिणी की अंतिम बैठक हुई थी। इसके निमंत्रण की प्रति अभी भी उनके पास है। टंडन राष्ट्रीय कार्यालय से इसकी पुष्टि भी करवा सकते हैं।

आपके पास नहीं है अधिकार
धवन ने प्रेस बयान में कहा है कि पिछले एक साल से आप (टंडन) ने एक भी कार्यक्रम और कोर ग्रुप की बैठक में नहीं बुलाया है क्योंकि यह टंडन के अधिकार क्षेत्र में आता है। धवन ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकालने का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पास है न कि टंडन के पास। धवन ने संजय टंडन को कहा कि झूठ बोलने की कोई सीमा होती है पर आपने तो सारी हदें ही पार कर दीं। उधर, भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन का कहना है कि वह धवन के आरोपों पर कोई भी कमेंट नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कभी भी नहीं कहा है कि धवन को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकाल दिया गया है क्योंकि कार्यकारिणी से निकालने का अधिकार उनके पास नहीं है।
आगे पढ़ें

कोई शिकायत पत्र हाईकमान को नहीं लिखा : टंडन 

Spotlight

Most Read

Lucknow

ताबड़तोड़ डकैतियों से हिली सरकार, प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को किया तलब

राजधानी में एक हफ्ते के अंदर हुई ताबड़तोड़ डकैती की वारदातों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ का ये चेहरा देख चौंक उठेंगे आप!

‘द ग्रीन सिटी ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आकर्षक और खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। ये शहर आधुनिक भारत का पहला योजनाबद्ध शहर है। लेकिन इस शहर को खूबसूरत बनाये रखने वाले मजदूर कैसे रहते हैं यह देख आप हैरान हो जायेंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper