लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Ropar sarpanch turns out to be mastermind of UCO bank robbery

Patiala: रोपड़ का सरपंच निकला यूको बैंक में लूट का मास्टरमाइंड, गैंग बनाकर देता वारदात को अंजाम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटियाला (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Wed, 30 Nov 2022 01:50 AM IST
सार

पुलिस के मुताबिक 35 साल का सरपंच अमनदीप सिंह 10वीं पास है। इस गैंग के गुर्गों के खिलाफ कत्ल, लूटपाट और नशा तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें यह गिरफ्तार होकर जेल भी जा चुके हैं। आरोपी दिलप्रीत सिंह भाना के खिलाफ कत्ल केस दर्ज है।

मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
मामले की जानकारी देते पुलिस अधिकारी। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

घन्नौर के यूको बैंक में लाखों की लूट का मास्टरमाइंड जिला रोपड़ के गांव हफिजाबाद का मौजूदा सरपंच अमनदीप सिंह निकला, जिसने अपने गैंग के साथ मिलकर बड़े शातिराना ढंग से पूरी वारदात को अंजाम दिया। यही नहीं जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव संघौल में 10 नवंबर 2022 को गन प्वाइंट पर एसबीआई बैंक में हुई पांच लाख की डकैती मामले में यह सरपंच वांटेड था। 



बताया जा रहा है कि इस सरपंच की पंजाब में पूर्व सरकार के साथ काफी नजदीकियां रही हैं। सरपंच के खिलाफ सात मुकदमे जिला रोपड़ के थाना चमकौर साहिब में दर्ज हैं। ऐसे में सरपंच की इसके गैंग मेंबरों साथ गिरफ्तारी से पुलिस को काफी राहत मिली है। एसएसपी वरूण शर्मा ने इसकी पुष्टि करते बताया कि सरपंच अमनदीप सिंह के दो साथियों को कुछ समय पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद इसने आरोपी दिलप्रीत सिंह भाना के साथ मिलकर नया गैंग बना लिया था। 


पुलिस के मुताबिक 35 साल का सरपंच अमनदीप सिंह 10वीं पास है। इस गैंग के गुर्गों के खिलाफ कत्ल, लूटपाट और नशा तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें यह गिरफ्तार होकर जेल भी जा चुके हैं। आरोपी दिलप्रीत सिंह भाना के खिलाफ कत्ल केस दर्ज है, जो साल 2017-18 में रोपड़ जेल में रहा है और आरोपी नरिंदर सिंह के खिलाफ भी लूटपाट, लड़ाई-झगड़े, मारपीट और असलाह एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। 

गैंग ने फतेहगढ़ साहिब के गांव संघौल में बैंक में पांच लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान गैंग ने बैंक गार्ड पर हमला कर उससे 12 बोर राइफल छीन ली थी और फरार हो गए थे। इस संबंध में फतेहगढ़ साहिब के थाना खमानो में केस दर्ज है। 18 नवंबर 2022 को पिस्टल के बल पर गांव दुमणा जिला रोपड़ के डाकखाने में तैनात महिला पोस्टमाटर से 25 हजार रुपये का कैश लूट लिया था। इस संबंध में थाना मोरिंडा जिला रोपड़ (रूपनगर) में केस दर्ज है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00