बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

फगवाड़ा: उत्तराखंड से पंजाब भेजे जा रहे थे हथियार, पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन गुर्गों को दबोचा

संवाद न्यूज एजेंसी, लुधियाना (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Tue, 20 Jul 2021 03:24 AM IST

सार

फगवाड़ा सीआईए को बड़ी सफलता हाथ लगी है। उत्तराखंड से हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का सीआईए ने भंडाफोड़ किया। इस दौरान तीन गुर्गों को गिरफ्तार भी किया। आरोपी जेल में बंद गैंगस्टरों के इशारे पर हथियार तस्करी करते थे। 
विज्ञापन
फगवाड़ा सीआईए की गिरफ्त में तीनों आरोपी।
फगवाड़ा सीआईए की गिरफ्त में तीनों आरोपी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
ख़बर सुनें

विस्तार

अपराधियों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए सीआईए स्टाफ ने जेलों में बंद गैंगस्टरों के इशारे पर काम करने वाले तीन गुर्गों को गिरफ्तार करके उत्तराखंड के रुड़की से पंजाब में हथियार तस्करी कर रहे नेटवर्क का भंडाफोड़ किया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ थाना सदर फगवाड़ा में मामला दर्ज किया गया है।
विज्ञापन


एसएसपी कपूरथला हरकमलप्रीत सिंह खख ने जानकारी दी कि सीआईए फगवाड़ा के प्रभारी एसआई सिकंदर सिंह को सूचना मिली थी कि उत्तराखंड निवासी अरशद सलमानी अपने साथियों के साथ जेलों में बंद कुछ गैंगस्टरों के संपर्क में हैं और एक्टिवा पर फगवाड़ा की तरफ या तो गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करने या डकैती की वारदात को अंजाम देने आ रहा है।


एसएसपी खख ने कहा कि सीआईए और सदर पुलिस स्टेशन फगवाड़ा की संयुक्त पुलिस टीमों ने तुरंत एक विशेष चेकिंग का आयोजन किया। जब अपराधियों ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से पिस्टल, दो मैगजीन और एक एक्टिवा बरामद की है। 

प्रारंभिक जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया कि गिरोह का नेतृत्व अरशद सलमानी कर रहा था और होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमनदीप सिंह बब्बू के कहने पर वे रुड़की से गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करते थे। एसएसपी ने बताया कि इनके खिलाफ थाना सदर फगवाड़ा में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी और जांच के बाद गिरोह के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए उनकी रिमांड की मांग करेगी। इसके अलावा अमनदीप सिंह बब्बू को होशियारपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us