रेलवे भर्ती का पेपर लीक, चौंकाने वाला खुलासा

ब्यूरो/अमर उजाला, रोहतक Updated Mon, 01 Dec 2014 08:29 AM IST
exam paper leak of Railway staff recruitment, 2 arrested
ख़बर सुनें
रेलवे बोर्ड के ग्रुप डी में कर्मचारियों की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। घटना हरियाणा के रोहतक की है। गुप्तचर विभाग की टीम और रोहतक पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पेपर लीक करने के आरोपी दो युवकों को आसन गांव से गिरफ्तार किया गया है।
इनके कब्जे से आंसर-की समेत कई संदिग्ध चीजें भी बरामद की गई हैं। दोनों के पास पेपर शुरू होने से करीब पौना घंटे पहले ही आंसर की पहुंच गई थी। आंसर-की को उन्होंने करीब 30 लड़कों तक इंटरनेट के जरिए पहुंचा दिया था। पेपर हल कर आंसर-की पहुंचाने का सौदा प्रति कैंडीडेट दो लाख रुपये में तय किया गया था और कुछ पैसा एडवांस भी लिया गया।

देर रात तक पुलिस की जांच चलती रही। रविवार को रेलवे बोर्ड की ओर से ग्रुप डी में कर्मचारियों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ली गई। देशभर में सेंटर बनाए गए। गुप्तचर विभाग की स्पेशल ब्रांच रोहतक रेंज प्रभारी को सूचना मिली कि  पेपर लीक करने का खेल रोहतक में भी चल रहा है।

कुछ संदिग्धों से गुप्त जानकारी जुटाई गई। दो युवकों के नाम सामने आए तो पुलिस ने उनकी लोकेशन का पता किया। गुप्तचर शाखा प्रभारी ने रोहतक पुलिस की सीआईए-2 की टीम के साथ रविवार सुबह साढ़े 10 बजे दोनों को थाना सदर रोहतक के गांव आसन से काबू कर लिया। मौके पर ही दोनों के कब्जे से आंसर-की भी मिली। दोनों की पहचान विशाल उर्फ मोनू और देवेंद्र के रूप में हुई।
आगे पढ़ें

6 लोगों का गिरोह, नेटवर्क काफी मजबूत

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

Unnao

शहर के चार घरों में डकैती

कु वैत में नौकरी करने वाले परिवार को भी निशाने पर लिया - कच्छा बनियान में था गिरोह, डंडे-कुल्हाड़ी से लैस थे नकाबपोश -परिवारों को कब्जे में लेकर की वारदात, विरोध पर किया लहूलुहान

22 मई 2018

Related Videos

VIDEO: इस एलान के बाद अब मुसलमान सिर्फ मस्जिद में पढ़ सकेंगे नमाज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नमाज को लेकर बयान दिया है। खट्टर ने कहा है कि हरियाणा में सार्वजनिक जगहों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। सिर्फ मस्जिदों में ही नमाज पढ़ी जाए।

6 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen