विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पाकिस्तान से आई चार किलो हेरोइन बरामद, तस्कर के मोबाइल में पाकिस्तानी नंबर मिले

तस्कर मलकीत सिंह उर्फ काला की निशानदेही पर बीएसएफ ने फेंसिंग (बाड़) पार खेत से चार किलो हेरोइन बरामद की है। यह हेरोइन पाकिस्तानी तस्करों ने पकड़े गए तस्कर के कहने पर खेत में छिपाकर रखी थी। आरोपी के मोबाइल फोन से पाकिस्तान के 13 तस्करों के बैंक खाते के नंबर और उनके संपर्क नंबर भी बरामद हुए हैं। 

मलकीत के साथ सीमांत गांव कामल वाला के दो और लोग भी तस्करी में शामिल हैं, जो फरार हैं। थाना सदर पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई शुरू की है।

एसएसपी भूपिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि सीआईए स्टाफ ने 10 जनवरी को पुलिस लाइन के बाहर स्थित चुंगी के नजदीक आरोपी मलकीत सिंह उर्फ काला निवासी टिंडी वाला को सौ ग्राम हेरोइन समेत गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी मलकीत सिंह को अदालत में पेश कर 15 जनवरी तक का रिमांड हासिल किया था। 
... और पढ़ें

लोहड़ी की रात गुरदासपुर में बड़ी वारदात, परिवार को बंधक बना कार, नकदी और गहने लूटे

गुरदासपुर के विकास खंड काहनूवान के गांव झंडा लुबाना में लोहड़ी की रात नकाबपोशों ने घर में घुसकर परिवार को बंधक बना लिया। आरोपी एक स्विफ्ट कार, स्कूटी, 70 हजार की नकदी और गहने लूटकर फरार हो गए। आरोपियों ने परिवार को कमरे में बंद दिया और घर में बाहर से कुंडी लगाकर फरार हो गए। 

परिवार ने किसी तरह पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी। थाना भैणी मिया खां के एसएचओ सुदेश कुमार पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे लेकिन तब तक लुटेरे भाग चुके थे। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। 

गांव झंडा लुबाना निवासी गुरदीप सिंह पुत्र अजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि लोहड़ी की रात करीब साढ़े नौ बजे वह अपनी पत्नी परमजीत कौर व रिश्तेदार पलकप्रीत कौर के साथ कमरे में बैठे थे। इस दौरान नकाबपोश चुपचाप घर में घुस आए और उन पर पिस्तौल तान दी। वह कुछ करते उससे पहले ही लुटेरों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। 

लुटेरों ने बंधक बनाकर उनका मोबाइल छीन लिया। दूसरे मोबाइल फोन से सिम निकाल दिया। इसके बाद लुटेरे स्विफ्ट कार, स्कूटी, 75 हजार की नकदी और सोने के गहने लूटकर फरार हो गए। लुटेरों के जाने के बाद उन्होंने किसी तरह पुलिस को सूचित किया। गुरुवार सुबह डीएसपी कुलविंदर सिंह विर्क डॉग स्क्वायड टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। थाना प्रभारी सुदेश कुमार ने बताया कि अजीत सिंह के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्जकर लिया गया है। उन्होंने बताया कि लुटेरे करीब डेढ़ घंटा घर में रहे। पुलिस ने स्कूटी बरामद कर ली है। 
... और पढ़ें

पंजाब : नाती की खुशी में कर रहा था फायरिंग, बहन के पोते की गोली लगने से मौत 

पंजाब में खुशी समागम में गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई। मरने वाला युवक बठिंडा के गांव राईया में अपने चाचा के साथ उसके ननिहाल गांव में खुशी समागम में शिरकत करने गया था। थाना तलवंडी साबो पुलिस ने मृतक हरजीत सिंह (23) निवासी गांव शाहिदा वाला जिला सिरसा के चाचा गुरसेवक सिंह के बयान पर उसके मामा सुरजीत सिंह निवासी गांव राईया के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 

थाना तलवंडी साबो पुलिस को दर्ज करवाए बयान में गुरसेवक सिंह ने बताया कि वह अपने भतीजे हरजीत सिंह के साथ दस जनवरी को अपने ननिहाल गांव रईया में अपने मामा सुरजीत सिंह के नाती होने की खुशी में रखे समागम में शिरकत करने आया था। समागम के दौराना उसके मामा सुरजीत सिंह ने अपने 22 बोर की रिवाल्वर से फायर करने शुरू कर दिए। इसी दौरान एक फायर उसके भतीजे हरजीत सिंह को लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

थाना तलवंडी साबो पुलिस के एएसआई गोबिंद सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृतक के चाचा गुरसेवक सिंह के बयान पर उसके मामा सुरजीत सिंह के खिलाफ धारा 304/336/आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। 
... और पढ़ें

हरियाणा : सोनीपत में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तीन को लगी गोली, तीन अन्य घायल

सोनीपत के न्यू तारानगर में दो पक्षों के विवाद में जमकर डंडे चलने के साथ ही फायरिंग भी की गई। फायरिंग में डेयरी संचालक व दूसरे पक्ष के दो युवकों को गोली लगी है। तीनों को अलग-अलग निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में डेयरी संचालक के माता-पिता व पत्नी को भी डंडों से घायल करने का आरोप है। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान पर मुकदमा दर्जकर लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की गहनता से जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

न्यू तारानगर में रविवार देर रात दो पक्षों में फायरिंग के साथ ही जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें दोनों पक्षों के तीन लोगों को गोली लगी है। वहीं तीन अन्य डंडों से हमले के कारण घायल हैं। मामले में एक पक्ष से घायल सुंदर ने सिविल लाइन थाना पुलिस को बताया कि वह सरगथल का रहने वाला है और न्यू तारानगर में रहकर डेयरी चलाता है।

रविवार रात को करीब नौ बजे उसका ममेरा भाई जनता कालोनी निवासी अनुज उसके घर आया था। इसी दौरान मूलरूप से गांव सिटावली फिलहाल उत्तम नगर निवासी पार्थिव अपने साथी गांव जठेड़ी के दीपक व अन्य के साथ आ गया। आरोपियों ने गली में आकर उसकी डेयरी के बारे में पूछा तो वह बाहर आ गया। उसके बाहर निकलते ही हमलावरों ने हमला कर दिया। उन्होंने उस पर गोली चला दी। जो उसके पैरों में जाकर लगी। वहीं उसे बचाने आए पिता धर्मपाल, मां पताशो व पत्नी मीनू पर डंडों से हमला कर दिया। बाद में फरार हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में दो नामजद समेत अन्य पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

वहीं दूसरे पक्ष के पार्थिव और दीपक को भी गोली लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पार्थिव के पैर व दीपक के पेट के नीचे गोली लगी है। मामले में पार्थिव के बयान पर सुंदर व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उनका कहना है कि वह लेनदेन के मामले में गली में गए थे। जहां पर उन पर हमला किया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान पर मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है। 

न्यू तारानगर में गोली लगने से दोनों पक्षों के तीन लोग घायल हैं। वहीं तीन अन्य को डंडे से चोट मारी गई है। जिस पर दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की गहनता से जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।  - दर्पण सिंह, थाना प्रभारी सिविल लाइन सोनीपत।

... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

रेवाड़ी : युवक ने बहन पर की अश्लील टिप्पणी तो झुब्ध 10वीं के छात्र ने आग लगाकर जान दी

हरियाणा के रेवाड़ी में बड़ी बहन के बारे में की गई अश्लील टिप्पणी से क्षुब्ध 10वीं के छात्र ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। बुरी तरह से झुलसे छात्र को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने उपचार के दौरान ही छात्र के बयान दर्ज कर लिए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार शहर के एक मोहल्ला निवासी दसवीं कक्षा का छात्र 15 जनवरी की शाम को नारनौल रोड स्थित पंप से पेट्रोल लेकर आ रहा था। रास्ते में रामपुरा मोड़ निवासी रोहित ने उसे रोक लिया और उसकी बड़ी बहन के बारे में अश्लील टिप्पणी की। बहन के बारे में अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करने से खफा छात्र ने घर आकर खुद पर पेट्रोल डालकर स्वयं को आग लगा ली थी, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया था। 

परिजनों ने उसे उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। जहां से रेफर कर दिया गया था। परिजनों ने छात्र को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। सूचना के बाद रामपुरा थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई और छात्र के बयान दर्जकर किए। छात्र ने रोहित द्वारा बहन पर की गई अश्लील टिप्पणी करने व आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। 

हालत गंभीर होने के कारण उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान सोमवार को छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया और आरोपी रोहित के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

पंजाब के होशियारपुर में भीषण हादसा, मासूम भांजे समेत दो चचेरे भाइयों और दोस्त की मौत

पंजाब के होशियारपुर जिले के तलवाड़ा-हाजीपुर रोड पर शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे निजी बस और मारुति जेन कार की टक्कर हो गई। इससे कार में सवार दो चचेरे भाइयों और उनके साढ़े तीन वर्ष के भांजे के अलावा दोस्त की मौत हो गई। हादसे में कार सवार चचेरे भाइयों के पालतू बंदर की भी जान चली गई। वहीं बस चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। थाना तलवाड़ा पुलिस ने एक मृतक के भाई की शिकायत पर बस चालक के खिलाफ केस दर्जकर तलाश शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी अजमेर सिंह के अनुसार शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे करतार बस सर्विस की बस तलवाड़ा से जालंधर के लिए रवाना हुई थी। वहीं मारुति जेन कार हाजीपुर की ओर से तलवाड़ा की ओर जा रही थी। दोनों वाहनों की अड्डा बैरियर के समीप कंडी नहर के पुल के पास टक्कर हो गई। हादसे में कार में सवार साढ़े तीन वर्ष के आर्यन पुत्र रमेश लाल निवासी गांव बागड़ियां जिला गुरदासपुर, सरबजीत सिंह (23) पुत्र प्रीतम सिंह निवासी रौली, सुशील कुमार (20) पुत्र बलवीर सिंह निवासी रौली और कुलदीप सिंह (19) पुत्र रघुवीर सिंह निवासी सराभा नगर जालंधर और एक बंदर की मौत हो गई। 

हादसे के बाद बस चालक मक्खन सिंह पुत्र जोगा सिंह निवासी आनंदपुर साहिब वाहन छोड़कर फरार हो गया। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा और मृतकों के परिजनों को सूचना दी। थाना प्रभारी के मुताबिक सुरजीत सिंह निवासी रौली तलवाड़ा ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसका भाई भाई सरबजीत सिंह उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित सड़क बनाने वाली निजी कंपनी में काम करता था।

वह कंपनी में ग्रेडर ऑपरेटर था। कुलदीप भी उसके भाई सरबजीत सिंह के साथ काम करता था। कुलदीप एक सप्ताह पहले कानपुर से अपने घर जालंधर आ गया था। गुरुवार को सरबजीत कानपुर से घर लौटते समय जालंधर में रुका और अपने साथ दोस्त कुलदीप को ले आया था। शुक्रवार की सुबह सरबजीत सिंह अपने चचेरे भाई सुशील कुमार, दोस्त कुलदीप सिंह, भांजे आर्यन और पालतू बंदर के साथ मारुति जेन में सवार होकर नकदी निकालने गांव से तलवाड़ा जा रहा था। इस दौरान अड्डा बैरियर के समीप कंडी नहर के पुल के पास हादसा हो गया। पुलिस ने सुरजीत सिंह की शिकायत पर बस चालक मक्खन सिंह के खिलाफ केस दर्जकर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 
... और पढ़ें

सामान चुराने के लिए तोड़े छह लग्जरी गाड़ियों के शीशे, सीसीटीवी फुटेज में दिखी करतूत

चंडीगढ़ में आधी रात को गाड़ियों के शीशे तोड़कर चोरी करने का मामला सामने आया है। चंडीगढ़ के सेक्टर-32/ए में तीन हुड़दंगबाजों ने दो दिन पहले इनोवा, होंडा अमेज समेत छह गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए और कीमती सामान चोरी कर फरार हो गए थे। मामले में अब एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें तीनों आरोपी वारदात को अंजाम देते दिख रहे हैं। 

चंडीगढ़ सेक्टर-34 थाना पुलिस फुटेज को कब्जे में लेकर आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है। जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता अमित सहगल सेक्टर-32/ए निवासी हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर-19 के बाजार में उनका कपड़े का कारोबार है। उनके घर के सामने उनकी होंडा अमेज कार खड़ी थी। 


बुधवार सुबह गाड़ी धोने वाले ने बताया कि कार का शीशा टूटा है। इसके बाद उन्होंने देखा कि ड्राइवर के पिछली तरफ का शीशा टूटा हुआ है। अंदर चेक किया तो कार में रखा सारा सामान बिखरा हुआ था और जैकेट समेत कुछ जरूरी कागजात गायब थे। इस दौरान पड़ोस में मकान नंबर 387 व 402 के बाहर खड़ी बलेनो और इनोवा गाड़ी का शीशा भी टूटा मिला। पिछली गली में खड़ी तीन-चार और गाड़ियों के शीशे तोड़कर हुड़दंगबाज फरार हो गए थे। मामले में अब सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया तो उसमें तीन युवक दिख रहे हैं। 

सीसीटीवी फुटेज से साफ हुआ कि आरोपी तड़के करीब 3.35 बजे कारों के अंदर टार्च से झांक रहे थे और जिस गाड़ी में कोई सामान दिखता उसका शीशा तोड़ देते थे। शिकायतकर्ता अमित सहगल का आरोप है कि इससे पहले भी आरोपी कारों के शीशे तोड़ चुके हैं। मामले की शिकायत भी पुलिस को दी गई है।
... और पढ़ें

पत्नी के घर पहुंच पति ने खुद को लगाई आग, एक माह पहले की थी शादी, अब घरवालों ने बताई वजह

चंडीगढ़ में सीसीटीवी में कैद आरोपी।

सुल्तानपुर लोधी में बारामूला व कुपवाड़ा के तीन लोग गिरफ्तार, साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला व कुपवाड़ा निवासी तीन लोगों को थाना तलवंडी चौधरियां की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर साढ़े तीन किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच तेज कर दी है। एसएचओ जसबीर सिंह ने बताया कि एएसआई हरजिंदर सिंह पुलिस कर्मियों के साथ टी-प्वाइंट न्यू तहसील कांप्लेक्स के समीप गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर ने मौके पर आकर जानकारी दी कि एक ट्रक में तीन कश्मीरी व्यक्ति सवार हैं, जो नशीले पदार्थ व हेरोइन की अपूर्ति करते हैं।

इस समय भी वह नशे की भारी खेप के साथ आ रहे हैं। इतने में तलवंडी चौधरियां की दानामंडी की तरफ से वही ट्रक आता दिखाई दिया। इस पर एएसआई ने पुलिस फोर्स समेत ट्रक को रुकने का इशारा किया तो ट्रक चला रहा युवक जल्दी से ट्रक से उतरकर भागने लगा तो पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया।

ट्रक में देखा तो अंदर दो लोग और बैठे थे, जिन्हें नीचे उतारकर नाम पता पूछा तो ड्राइवर ने सलमान शेख निवासी शीलू बारामूला, शाहबाज शाह निवासी शीलू बारामूला और तीसरे व्यक्ति ने अपना नाम पीर मोहम्मद मकबूल निवासी कुपवाड़ा बताया। इन तीनों की तलाशी लेने पर इनके पास से 3.5 किलो हेरोइन की खेप बरामद हुई। तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

गुरदासपुर में खेत में पेड़ से लटका मिला 16 साल के लड़के का शव, इलाके में सनसनी

गुरदासपुर के थाना बहरामपुर के गांव जग्गूचक्क टांडा में किशोर का शव खेत में पेड़ से लटका मिला। सूचना पर थाना बहरामपुर की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान मनप्रीत सिंह (16) पुत्र सुखविंदर सिंह निवासी जग्गूचक्क टांडा के रूप में हुई है। 

मनप्रीत के पिता सुखविंदर सिंह ने बताया कि उनका बेटा मनप्रीत सरकारी स्कूल दीनानागर में 12वीं कक्षा में पढ़ता था। उसने बचपन से ही अमृत बाणा पहन रखा है। वह गांव के गुरुद्वारा साहिब में सुबह शाम सेवा करने जाता था। बुधवार को दशम पातशाही श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की तैयारियों में मनप्रीत जुटा हुआ था। मनप्रीत ने गुरु पर्व के मौके पर गतके के जौहर दिखाने थे। इसके कारण वह देर शाम तक गुरुद्वारा साहिब में अभ्यास करता था।

सोमवार शाम को भी वह गुरुद्वारा साहिब में सेवा करने के बाद गतका की प्रैक्टिस कर रहा था। अक्सर वह देर शाम लौटता था लेकिन सोमवार को नहीं आया। जब उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में जाकर ग्रंथी से पूछा तो उन्होंने बताया कि मनप्रीत रोज की तरह सात बजे चला गया था। पूरे गांव में ढूंढा गया लेकिन मनप्रीत के बारे में कुछ पता नहीं था। 

मंगलवार सुबह आठ बजे गांव के एक व्यक्ति ने खेत में पेड़ से मनप्रीत का शव लटका देखा। गांव के लोगों की मदद से शव को नीचे उतारा गया। सुखविंदर सिंह ने बताया कि न तो उनकी और न ही उनके बेटे की किसी के साथ कोई रंजिश थी। वहीं डीएसपी महेश सैनी ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर काम कर रही है। प्राथमिक जांच में यह आत्महत्या का ही मामला लग रहा है। 
... और पढ़ें

इमोशनल अत्याचार: होटल में छापा पड़ते ही दोस्तों में आई दरार... ब्लैकमेलिंग से परेशान वकील ने दुनिया छोड़ी

शक के कारण कैसे जान से प्यारे दोस्त भी दुश्मन बन जाते हैं, जीरकपुर का वकील आत्महत्या केस इसी की बानगी है। पेशे से वकील दीपक अरोड़ा अपने पांच दोस्तों के साथ होटल के व्यापार में भाग्य आजमाने उतर गए। पार्टनरशिप में होटल शुरू कर दिया। सबकुछ अच्छा ही चल रहा था। लेकिन एक दिन पुलिस का छापा पड़ा और सबकुछ बदल गया। जिस्मफरोशी के आरोप में थाने में रिपोर्ट दर्ज हो गई। दोस्त एक दूसरे पर ही शक करने लगे। आखिरकार सबका शक दीपक पर गहरा गया।

उन्हें लगा कि दीपक ने ही पुलिस से मुखबिरी की है। इसी वजह से पुलिस होटल में घुसी और उनके धंधे की वाट लग गई। दीपक को किनारे करने के लिए उसके दोस्तों ने ही साजिश रचनी शुरू कर दी। उसकी चेकबुक चुराई। उस पर इमोशनल अत्याचार शुरू कर दिया। प्रताड़ित करने वालों में बलटाना चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह भी शामिल हो गए। दीपक यह सब सह नहीं सका और ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर सोमवार को होटल में ही पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। अपने सुसाइड नोट में दीपक ने अपना दर्द बयां करते हुए सभी के नाम भी लिखे। 

दीपक की जिंदगी खत्म होने के बाद कानूनी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर
सोमवार को दीपक ने जान दी थी। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही उसके पांच दोस्तों देविंदर सिंह उर्फ देव राणा, प्रेम मनोचा, मनी गुप्ता, रवि अरोड़ा और विपिन छाबड़ा के खिलाफ भी केस दर्जकर लिया गया। उन पर दीपक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। 

परिजनों ने लगाई थी पुलिस से गुहार
वकील दीपक अरोड़ा के परिजनों ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें भी ब्लैकमेल करने के आरोप थे। परिवार ने बताया कि दीपक के पार्टनरों ने उनकी चेकबुक चुरा ली थी। उसमें मोटी रकम भरकर दीपक के जाली दस्तखत कर उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था। परेशान होकर दीपक अरोड़ा ने सोमवार को जीरकपुर स्थित अपने एक दोस्त के दफ्तर में फंदा लगाकर जान दे दी थी। उधर, एसपी देहात रवजोत कौर ग्रेवाल ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर छह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है और विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

पंजाब के मोगा में महिला से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर चाकू से गला रेतकर की हत्या

मोगा के थाना सिटी के अंतर्गत शहर से करीब तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक गांव में प्रवासी मजदूर ने मंगलवार की तड़के करीब चार बजे तलाकशुदा महिला के कमरे में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी ने चाकू से महिला का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने मृतका की मां के बयान पर हत्या का मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दिए बयान में मृतका की मां ने बताया करीब तीन माह पहले उसकी बेटी का अपने पति के साथ तलाक हुआ था। करीब दस दिन पहले उसकी बेटी अपनी चार वर्षीय पुत्री के साथ गांव में किराए के कमरे पर रहना शुरू किया था। उसकी बेटी मोगा में एक सैलून पर काम सीखती थी। 

सोमवार की शाम वह अपनी बेटी के पास रहने आई थी। रात को खाना खाने के बाद वह अपनी बेटी और नातिन के साथ सो गई। मृतका की मां के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब चार बजे वह कमरे के बाहर बने बाथरूम में गई। इसी बीच साथ वाले कमरे में रहने वाला प्रवासी मजदूर संजीत कुमार उसके कमरे में घुस आया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। आरोपी संजीत कुमार ने पहले बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। जब बेटी ने उसका विरोध किया तो आरोपी ने चाकू से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। 

बेटी की चीख सुनकर जब उसने दरवाजे की दरार से झांक कर देखा तो संजीत कुमार उसकी बेटी के साथ जबरदस्ती कर रहा है। इस पर उसने कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

थाना सिटी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी संजीत कुमार को काबू कर लिया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसवंत सिंह के मुताबिक आरोपी संजीत सिंह गोबिंदपुर वैशाली मीहांसर, जिला हाजीपुर (बिहार) का रहने वाला है। आरोपी ने दुष्कर्म करने की नीयत से वारदात को अंजाम दिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 
... और पढ़ें

प्लेन के साथ सेल्फी लेने की चाह में फांदी एयरफोर्स स्टेशन की दीवार, पकड़ा गया

पंजाब के जीरकपुर के पभात क्षेत्र के साथ लगते चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांद कर एक संदिग्ध अंदर घुस गया। एयरफोर्स पुलिस ने उसे पकड़ कर जीरकपुर पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी के खिलाफ जीरकपुर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है। 

आरोपी चंडीगढ़ की मिल्क कलोनी धनास का रहने वाला बताया जा रहा है और वह हवाई जहाज के साथ सेल्फी लेने के लिए एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ की दीवार फांदकर अंदर घुसा था। हालांकि एयरफोर्स और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं, वहीं जीरकपुर पुलिस भी आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विकास राणा उर्फ काकू (22) 18 जनवरी देर रात करीब 2:30 बजे एयरफोर्स की दीवार फांदकर भीतर घुस गया। वहां गश्त कर रहे एयरफोर्स कर्मियों ने कुछ हरकत महसूस की। थोड़ी देर बाद एयरफोर्स कर्मियों ने स्टेशन के भीतर घुसे विकास को काबू कर लिया और आला अफसरों को इसकी जानकारी दी। एयरफोर्स पुलिस को भी जानकारी दी गई। 

जानकारी के अनुसार, युवक ट्रक पर कंडक्टर का काम करता है। वह गोदाम क्षेत्र में माल लेकर आया था। वह हवाई जहाज के साथ सेल्फी लेने के लिए ही एयरफोर्स स्टेशन में घुसा था। दोपहर बाद संदिग्ध से पूछताछ के बाद एयरफोर्स पुलिस ने उसे जीरकपुर पुलिस के हवाले कर दिया।

मामले के जांच अधिकारी एएसआई रविन्द्र सिंह ने बताया कि युवक के खिलाफ एयरफोर्स के उच्च अधिकारियों की शिकायत पर धारा 447, 448, 459, 450, 451, 452, 453, 454, 455, 456, 457, 458, 459, 460, 461 आईपीसी व धारा 3, 7 ऑफ इंडियन ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X