ट्रैफिक पुलिस की शर्मनाक करतूत, बुजुर्ग बेहोश

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Wed, 29 Jan 2014 10:46 AM IST
chandigarh Traffic constable Hit punch to elderly,
चालान काटने के लिए ट्रैफिक पुलिस के जवान ने मनीमाजरा में एक्टिवा पर जा रहे एक 75 साल के बुजुर्ग की छाती पर मुक्का मार दिया। इससे बुजुर्ग का संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर कर बेहोश हो गया।

पुलिस की दरिंदगी देखकर वहां से गुजर रहे लोगों और दुकानदारों ने कांस्टेबल को घेर लिया। इसके विरोध में लोगों ने चंडीगढ़-कालका हाईवे पर हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट के पास जाम लगा दिया।

मौके पर डीएसपी ट्रैफिक कमलदीप, डीएसपी ईस्ट अंजिता चैंपियाल मौके पर पहुंची। उनके समझाने पर लोगों ने दो घंटे बाद जाम खोला। वहीं इतना हंगामा होने के बाद भी पुलिस स्कूटर से गिरे बुजुर्ग को अस्पताल नही ले गई। बुजुर्ग जाम के दौरान दो घंटे तक सड़क पर ही लेटा रहा।

घटना मंगलवार दोपहर तीन बजे की है। मनीमाजरा के जट्टा मोहल्ले के 75 साल के गुरनाम सिंह आंखों की जांच करवाने के लिए एनएसी के एक अस्पताल में जा रहे थे।

गुरनाम सिंह ने बताया कि उन्होंने जैसे ही अपने एक्टिवा पर फन रिपब्लिक और हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट के बीच बने शिवालिक एनक्लेव को जाने वाले छोटे चौराहे से यू टर्न लिया तो सामने खड़े ट्रैफिक कांस्टेबल यशवीर ने उनको रोक लिया।

गुरनाम सिंह ने चालान काटने का विरोध जताया। वे जैसे ही एक्टिवा स्टार्ट कर जाने लगे तो कांस्टेबल यशवीर ने उनकी छाती पर मुक्का मार दिया। इससे वे अपने स्कूटर के साथ सड़क पर गिर गए।  

बुजुर्ग को नहीं ले गए अस्पताल
घटना के चश्मदीद जगदीश शर्मा ने बताया कि पहले ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग के साथ अभद्र व्यवहार किया। वहीं जब उन्होंने सड़क पर गिरे बुजुर्ग को अस्पताल ले जाने की बात कही तो किसी पुलिसवाले ने उनकी बात नही सुनी। इस दौरान मौके पर काफी लोग इकट्ठे हो। मौके पर पीसीआर भी पहुंची लेकिन उसने भी बुजुर्ग को अस्पताल नही पहुंचाया।

मौके पर पहुंचे व्यापारी :
घटना की सूचना मिलते ही गुरनाम के बड़े बेटे सुरजीत सिंह ढिल्लों जोकि जिला कांग्रेस के उपप्रधान और मनीमाजरा व्यापार मंडल के चेयरमैन भी हैं, मौके पर पहुंचे।

उन्होंने घटनास्थल पर मनीमाजरा कांग्रेस के नेता चितरंजन चंचल, संजय भजनी, दाता राम सैनी, व्यापार मंडल के प्रधान ओम प्रधान बुद्धिराजा, महासचिव स्वर्ण सिंह आदि को बुला लिया।

सभी ने मिलकर कालका, चंडीगढ़ हाईवे पर जाम लगा दिया। उन्होंने चंडीगढ़ पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।  सूचना मिलते ही मनीमाजरा थाना प्रभारी चरणजीत सिंह मौके पर पहुंचे उन्होंने लोगों को समझा कर जाम खुलवाने की कोशिश की। लेकिन इन लोगों ने पहले कांस्टेबल यशवीर को सस्पेंड करने की मांग की।

मामले बिगड़ते देखकर मौके पर भारी पुलिस बल और वज्रा गाड़ी पहुंची। उसके बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी ने लोगों को समझा कर गुरनाम सिंह को सड़क से उठाकर अस्पताल पहुंचाया।

गुरनाम सिंह के बेटे और अन्य चश्मदीद लोगों को पुलिस मनीमाजरा थाना लेकर गई और उनके बयान दर्ज करवाए। गुरनाम सिंह के बेटे सुरजीत सिंह ने बताया कि डीएसपी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सुरजीत का कहना है कि अगर कार्रवाई नहीं की तो दोबारा रोष प्रदर्शन किया जाएगा।    

डीएसपी ईस्ट अंजिता चैंपियाल ने कहा ‌कि आरोपी कांस्टेबल पर जो कार्यवाही बनेगी, की जाएगी।

आरोपी कांस्टेबल यशवीर के अनुसार बुजुर्ग के स्कूटर के टायर में हवा कम थी। मैंने हैंडल पकड़कर उन्हें रोकने की कोशिश की तो हम दोनों ही गिर गए। मैंने छाती पर मुक्का नहीं मारा।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ का ये चेहरा देख चौंक उठेंगे आप!

‘द ग्रीन सिटी ऑफ इंडिया’ के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आकर्षक और खूबसूरत जगहों की कोई कमी नहीं है। ये शहर आधुनिक भारत का पहला योजनाबद्ध शहर है। लेकिन इस शहर को खूबसूरत बनाये रखने वाले मजदूर कैसे रहते हैं यह देख आप हैरान हो जायेंगे।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper