बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
अक्षय तृतीया पर कराएं मां लक्ष्मी का 108 श्री सूक्तम पाठ एवं हवन, होगी अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की प्राप्ति - 14 मई 2021
Myjyotish

अक्षय तृतीया पर कराएं मां लक्ष्मी का 108 श्री सूक्तम पाठ एवं हवन, होगी अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की प्राप्ति - 14 मई 2021

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कालाढूंगी ः महिला की हत्या कर शव खेत में जलाया, मृतका की शिनाख्त में जुटी पुलिस

महिला की हत्या कर उसका शव बेलपोखरा के एक खेत में जला दिया गया। मृतका की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया मामले की जांच के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं। एक टीम समीपवर्ती राज्य यूपी भेजी गई है, जो गुमशुदा महिलाओं का रिकॉर्ड चेक करेगी। अन्य टीमों को अलग-अलग कार्य सौंपे गए हैं।

बेलपोखरा गांव में सड़क के समीप खेत में शुक्रवार की सुबह महिला का जला शव देखकर लोग चौंक गए। ग्रामीणों ने घटना से पुलिस को अवगत कराया। राहगीरों ने बताया कि खेत से धुआं उठता देखकर वे घटनास्थल के समीप पहुंचे थे। बेलपोखरा रोड पर करीब सौ मीटर चलने के बाद खेत में सड़क से 20 कदम दूरी पर शव फेंका गया था। कयास लगाया जा रहा है कि कातिलों ने महिला की हत्या अन्यत्र करने के बाद यहां खेत में जलाया है। 

एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, सीओ पंकज गैरोला, रामनगर कोतवाल रवि सैनी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। फोरेंसिक  टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। इस मामले में  बैलपड़ाव पुलिस चौकी प्रभारी दिनेश जोशी का मानना है कि घटना सुबह 4 से 5 बजे के बीच हो सकती है। महिला की हत्या कर शव खेत में फेंकने के मामले में अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 
... और पढ़ें

शिक्षिका को अश्लील फोटो भेजकर दी वायरल करने की धमकी, कोर्ट ने सुनाई तीन साल कैद की सजा

नैनीताल में अदालत ने शिक्षिका को आपत्तिजनक फोटो और अश्लील मैसेज भेजने के एक अभियुक्त को आईपीसी और आईटी एक्ट की अलग-अलग धाराओं में तीन-तीन साल के कठोर कारावास और एक-एक हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

मामले में एक अन्य आरोपी को संदेह के लाभ के आधार पर दोषमुक्त करार दिया है। अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे सहायक अभियोजन अधिकारी मोहन सिंह रावत ने बताया कि 4 फरवरी 2016 को कुसुमखेड़ा क्षेत्र निवासी हल्द्वानी के एक निजी विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका ने मुखानी पुलिस को तहरीर सौंपी।

कहा कि एक व्यक्ति कई दिनों से उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज और आपत्तिजनक फोटो भेजकर परेशान कर रहा है। आरोप था कि वह पीड़िता के आपत्तिजनक फोटो बनाकर उन्हें वायरल करने की धमकी भी दे रहा है।
... और पढ़ें

वो हमेशा कहती थी कि 'मेरे न हुए तो मार डालूंगी', प्रेमी ने की बेवफाई तो इस खौफनाक तरीके से लिया बदला

नैनीताल: दो पक्षों में खूनी संघर्ष, धारदार हथियारों से एक दूसरे पर किया हमला, एक की मौत

नैनीताल के तल्लीताल क्षेत्र में रमजान के पहले दिन दो पक्षों में हुई कहासुनी खूनी संघर्ष में बदल गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर धारदार हथियारों से हमला किया, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। गंभीर घायल दो लोगों को इलाज के लिए हल्द्वानी रेफर किया गया। इसमें एक व्यक्ति की रास्ते में मौत हो गई। खूनी संघर्ष के बाद क्षेत्र में बने तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी है। विवाद का कारण पता नहीं चल सका है।

तल्लीताल के पास हरिनगर क्षेत्र (स्लॉटर हाउस) में बुधवार को पहले रोजे की नमाज के बाद शादाब और शाहिल मस्जिद से घर को जा रहे थे। मस्जिद से कुछ दूर कुछ युवकों की दोनों की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। फिर हाथापाई के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हॉकी और धारदार हथियारों से हमला शुरू कर दिया। इससे मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के शामिन अंसारी, नवाब, शाहिल, शादाब और आरिश घायल हो गए। सूचना मिलने पर तल्लीताल पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने मामला शांत कर घायलों को इलाज के लिए बीडी पांडे अस्पताल भेजा। अस्पताल में पीएमएस डॉ. केएस धामी की देखरेख में डॉक्टरों की टीम ने घायलों का प्राथमिक इलाज किया। शामिन और शादाब की हालत गंभीर होने के कारण हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। इनमें शामिन अंसारी (28) की रास्ते में एंबुलेंस में ही मौत हो गई। मृतक वेल्डिंग का काम करता था। एसओ विजय मेहता ने बताया कि हरिनगर निवासी जिशान की तहरीर पर शाहिल, आरिफ, शहाबुद्दीन, बबली और इमरान पर आईपीसी धारा 147, 148, 302, 307 (34) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। सुरक्षा की दृष्टि से स्लॉटर हाउस क्षेत्र में पुलिस तैनात कर दी गई है।
... और पढ़ें

हरिद्वार: सीरियल में रोल दिलाने के नाम पर नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश, ऑडिशन के लिए रामनगर से लाया था आरोपी

टीवी सीरियल में एक फिल्म अभिनेत्री की छोटी बहन का रोल दिलाने के लिए होने वाले ऑडिशन के नाम पर एक आरोपी ने कक्षा 11 की नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म की कोशिश की। पीड़िता की सूचना पर हरिद्वार नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को होटल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। 

नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर किच्छा रोड निवासी विनोद आर्य ने कुछ दिनों पहले एक विज्ञापन दिया था। विज्ञापन में कहा गया था कि महिला हिंसा सीरियल में काम करने के लिए युवती की आवश्यकता है। विज्ञापन में आरोपी ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया था। विज्ञापन देखने के बाद रामनगर की नाबालिग कक्षा 11 की छात्रा ने उसे फोन किया। फोन पर बात होने के बाद आरोपी ने कहा कि वह एक सीरियल बना रहा है।

इस सीरियल में एक जानीमानी अभिनेत्री मुख्य नायिका हैं और वह उसकी छोटी बहन का रोल दिला सकता है। बातचीत होने के बाद आरोपी ने छात्रा को कहा कि ऑडिशन हरिद्वार में होगा और उसके लिए वहां चलना होगा। मंगलवार को आरोपी छात्रा को लेकर हरिद्वार के शिवमूर्ति चौक के पास एक होटल में पहुंचा और यहां पर उससे अश्लील हरकतें करने लगा। छात्रा को आरोपी की नियत पर शक हुआ तो उसने अपने पिता को फोन से इसकी जानकारी दी। छात्रा के पिता ने शहर कोतवाल अमरजीत सिंह को फोन करके घटना के बारे में बताया।

कोतवाल अमरजीत सिंह अपनी टीम के साथ होटल में पहुंचे और आरोपी को पकड़ लिया। जबकि छात्रा को अपनी सुपुर्दगी में ले लिया। इसके बाद छात्रा से पूछताछ की तो उसने बताया कि आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी कई न्यूज चैनलों में काम करता है। 
... और पढ़ें

Nainital News : बेतालघाट ब्लाक में दो बाबाओं ने किया बच्चे के अपहरण का प्रयास, मजदूर ने बचाया

बेतालघाट ब्लॉक में रतौड़ा गांव के मंदिर में में रहने वाले दो बाबाओं ने गांव के उसी बालक (12) का अपहरण कर लिया, जो उन्हें खाना खिलाता था। काफी ढूंढखोज के बाद किशोर को दूसरे गांव हल्सों के मंदिर से बरामद कर लिया गया। राजस्व पुलिस ने आरोपी बाबाओं को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों बाबाओं को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।  

राजस्व पुलिस के अनुसार शुक्रवार देर रात करीब 2:30 बजे गांव के मंदिर में रहने वाले एक बाबा और उसके चेले ने हिमांशु मेहरा पुत्र शंकर सिंह मेहरा को अगवा कर लिया। वे हिमांशु को गांव से तीन किमी दूर हल्सों गांव के मंदिर में ले गए और उसे वहां बंद कर लिया। हिमांशु के  परिजन अपने परिचित के घर जागर में गए थे। जब वे लौटे और उन्हें हिमांशु घर पर नहीं मिला तो वे परेशान हो गए।

उन्होंने ग्रामीणों के साथ रातभर हिमांशु की खोजबीन की और राजस्व पुलिस को सूचना दी। शनिवार सुबह तक हिमांशु का पता नहीं चला तो गांव के सभी लोग इकट्ठा हो गए। वे हिमांशु को ढूंढते हुए कोसी नदी के किनारे पहुंचे, जहां उसके कपड़े मिले। इधर, हल्सों गांव में मंदिर के पास काम पर गए मजदूर विनोद शर्मा को मंदिर के कमरे से दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनाई दी। विनोद ने ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी।

ग्रामीणों ने कमरे का ताला तोड़कर देखा तो वहां हिमांशु बंद था। जैसे ही उसने परिजनों को देखा वह गले लगकर रोने लगा। हिमांशु ने बाबाओं के कपड़े पहने हुए थे। यह देख परिजन और ग्रामीण भड़क गए और वे हिमांशु को रतौड़ा ले आए। पटवारी प्रवीण ह्यांकी ने बाबाओं को हिरासत में ले लिया।

दोनों के खिलाफ अपहरण के आरोप में धारा 363 अ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पटवारी ने बताया कि सोमवार को दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि  आरोपी बाबा टिहरी निवासी पूरन गिरि (62) दो साल से हल्सों गांव के मंदिर में रह रहा था। उसका चेला पौड़ी निवासी संध्या गिरि (19) दो महीने पहले ही आया था और रतौड़ा गांव में रह रहा था।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: हल्द्वानी में ढाबा मालिक की गोली मारकर हत्या, पत्नी के मायके के सामने हुई वारदात

उत्तराखंड में हल्द्वानी के चांदमारी काठगोदाम में बृहस्पतिवार की शाम ढाबा मालिक की सीने में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात पत्नी के मायके के पास हुई। पिता और बहन पत्नी पर हत्या की साजिश का आरोप लगा रहे हैं।

चांदमारी निवासी अमित कुमार (32) पुत्र मंगल प्रसाद ने सलड़ी में ढाबा खोल रखा था। बृहस्पतिवार शाम वह ढाबे से लौटने के बाद रुद्रपुर तहसील में कार्यरत अपनी बहन शालिनी को लेने के लिए बाइक से काठगोदाम के लिए निकला लेकिन पुल पर जाम होने के कारण वह नहीं जा सका।

बहन खुद ही घर चली आई। इस बीच, किसी व्यक्ति ने घर पहुंचकर शालिनी को सूचना दी कि उसका भाई गली में लहूलुहान पड़ा है। बहन मौके पर पहुंची तो भाई लहूलुहान पड़ा था। उसकी बाइक दूर खड़ी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद काठगोदाम पुलिस मौके पर पहुंची।
... और पढ़ें

नैनीताल: तीन युवकों ने घर से किया किशोरी का अपहरण, अगले दिन जंगल से बदहवास हालत में मिली पीड़िता 

प्रतीकात्मक तस्वीर
उत्तराखंड में नैनीताल के बेतालघाट ब्लॉक के एक गांव से तीन युवक बुधवार शाम 14 वर्षीय किशोरी को अगवा कर ले गए और बाद में उसे जंगल में फेंक दिया। बृहस्पतिवार की सुबह किशोरी बदहवास हालत में जंगल में मिली। परिजनों ने किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई है।

किशोरी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि बुधवार शाम पास के गांव के तीन युवक उनके घर पहुंचे और उनकी बेटी को जबरन उठा ले गए। घटना के समय बेटी घर में अकेली थी। परिजन जब घर लौटे तो किशोरी को घर पर नहीं पाकर उन्होंने ग्रामीणों को सूचना देने के साथ ही उसकी खोजबीन की लेकिन किशोरी का कुछ पता नहीं चला।


बृहस्पतिवार सुबह बेतालघाट जा रहे कुछ लोगों ने जंगल में किशोरी को बदहवास पड़ा देखा। उनकी सूचना पर ग्रामीण और परिजन मौके पर पहुंचे और किशोरी को 108 एंबुलेंस से सीएचसी बेतालघाट ले गए। बेतालघाट पुलिस और पटवारी को भी सूचना दे दी गई। सूचना पर थानाध्यक्ष प्रेम विश्वकर्मा और राजस्व उपनिरीक्षक प्रवीण ह्यांकी मौके पर पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली। 
... और पढ़ें

यूपी के सांसद ने लगाया उत्तराखंड पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप, सीएम ने दिए जांच के निर्देश

जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली सरकार पर अब उसी की पार्टी के सांसद और विधायक सवालिया निशान लगा रहे हैं। बिल्सी जिला बदायूं (यूपी) के विधायक के बाद अब आंवला, जिला बरेली (यूपी) के सांसद ने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर पुलिस पर खनन वाहनों से अवैध वसूली का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं।

यूपी के वाहन स्वामियों की शिकायत पर दो दिन पहले बिल्सी के विधायक पंडित राधाकृष्ण शर्मा ने उत्तराखंड के सीएम, पीएमओ को पत्र भेजा था। उन्होंने नैनीताल जनपद की लालकुआं और ऊधमसिंह नगर के कई कोतवाली और थाना क्षेत्र में पुलिस की ओर से की जा रही वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत की थी। अब आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने सीएम को लिखे पत्र में कहा कि लालकुआं से गौला नदी से खनन कर रेता बजरी ले जाने वाले वाहनों से हर थाने चौकी पर वसूली हो रही है।

थाना लालकुआं, पतंनगर, किच्छा, पुलभट्टा एवं थाना बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर कोतवाली, थाना केलाखेड़ा, दिनेशपुर, लालपुर चौकी तक ट्रक मालिकों, ड्राइवरों से महीना वसूली की जाती है। वसूली के लिए गाड़ी मालिकों/ड्राइवर की सूचना देने के लिए चौकी, थानों में प्राइवेट लड़के भी रखे गए हैं। चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति कर बेगुनाह ट्रक चालक और मालिकों के ट्रक बंद कर दिए जाते हैं। यूपी से हर रोज 100 से 200 व्यक्ति अवैध खनन की 10 टायरा ट्रक निकलवाने के लिए कारों से उत्तराखंड के बाजपुर जाते हैं। इससे यूपी और उत्तराखंड के व्यापारियों में रोष व्याप्त है।
... और पढ़ें

किशोरी के साथ किच्छा में दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किए बयान

किशोरियों से दुष्कर्म के दो मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं दोनों किशोरियों को पुलिस ने उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने तहरीर देकर कहा कि उनकी 15 साल की बेटी आठ अगस्त को सामान लेने दुकान में गई थी, जो वापस नहीं लौटी। बाद में पता चला कि उसकी बेटी को राजपुरा निवासी धर्मेंद्र उर्फ बाबू बहला फुसलाकर ले गया है।

पिता ने इस मामले में धर्मेंद्र की मां से पूछा तो उसने दो दिन में बेटी को वापस भेजने का भरोसा दिया। बेटी तय समय पर घर वापस लौट आई। उसने बताया कि उसे धर्मेंद्र अपनी बहन के घर किच्छा ले गया था। नौ अगस्त की रात उसने दुष्कर्म किया। इस मामले मेें पुलिस ने धारा 363, 366, 376, पाक्सो एक्ट के तहत धर्मेंद्र उर्फ बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मुकदमे की विवेचना उपनिरीक्षक कुमकुम धानिक कर रही है। पुुलिस आरोपी धर्मेंद्र की तलाश करने के लिए छापा मार रही है। पुलिस ने किशोरी के बयान दर्ज किए हैं।

इधर, कोतवाली के उपनिरीक्षक रमेश चंद्र पंत ने बताया कि आठ अगस्त को फूलचौड़ निवासी अग्रपाल टीपी नगर की एक किशोरी को बहला फुसलाकर ले गया था। अग्रपाल मूलरूप से बहेड़ी का है और उसने किशोरी को बरेली में रखा था। पुलिस ने दोनों को देवलचौड़ से पकड़ लिया। इस मामले में पुलिस ने अग्रपाल के खिलाफ धारा 376 का मुकदमा दर्ज कर अदालत मेे पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया।
... और पढ़ें

हल्द्वानी: नौवीं कक्षा के छात्र ने घर बुलाकर सात साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज 

हल्द्वानी मंडी क्षेत्र सात साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी नौवीं कक्षा का छात्र है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर छात्र को पकड़ लिया। पुलिस के समक्ष उसने अपना जुर्म कबूल किया है।

पुलिस के अनुसार, मंडी क्षेत्र का रहने वाला 14 साल का किशोर नौवीं में पढ़ता है। आरोप है कि उसने पड़ोस में रहने वाली करीब सात साल की बच्ची को बहला फुसलाकर अपने कमरे में बुलाया और दुष्कर्म किया। बच्ची रोते हुए घर पहुंची। मां ने कपड़े पर लगा खून देखकर पूछा तो बच्ची ने आपबीती सुनाई।

बच्ची के पिता ने मंडी चौकी पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आरोपी किशोर को पकड़ लिया। पता चला कि बच्ची मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है। उसके पिता मजदूरी करते हैं।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: बेटी से दुष्कर्म के आरोप में डॉक्टर और उसका भाई गिरफ्तार, पत्नी ने की थी शिकायत

उत्तराखंड की हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने एक साल की जांच के बाद दुष्कर्म के आरोप में शहर के डॉक्टर और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि डॉक्टर ने अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किया था। दोनों को पुलिस ने बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में दोनों को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के अनुसार भोटिया पड़ाव क्षेत्र निवासी एक अस्पताल के मालिक डॉक्टर की शादी वाराणसी की एक महिला डॉक्टर से हुई थी। डॉक्टर की एक सात साल की बेटी है। पुलिस को दी तहरीर में महिला डॉक्टर ने कहा था कि दो साल पहले डॉक्टर अपनी बेटी को वाराणसी से लेकर आए थे। आरोप है कि इस दौरान नशे में डॉक्टर ने बेटी से दुष्कर्म किया। घटना 23 मार्च 2018 की बताई जा रही है।

इस मामले में डॉक्टर के भाई ने भी साथ दिया था। विरोध करने पर डॉक्टर ने बेटी की पिटाई भी की। घटना की जानकारी पर डॉक्टर की पत्नी ने पति और उसके भाई के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। 

इस मुकदमे को वाराणसी से हल्द्वानी कोतवाली स्थानांतरित किया गया। कोतवाली की उपनिरीक्षक गुरविंदर कौर ने छह सितंबर 2019 से मुकदमे की विवेचना शुरू की। इस बीच वह कई बार बयान लेने के लिए वाराणसी भी गईं। कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि मामले में पुलिस ने डॉक्टर और उनके भाई को घर से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ धारा 323, 506, 376(2) डी-5एमएनजी -6 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।
... और पढ़ें

Coronavirus in Uttarakhand : क्वारंटीन सेंटर में घुसकर मनचले ने युवती से की छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन