बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

सामूहिक समारोह में एक दूजे के हुए 20 जोडे़

अमर उजाला ब्यूरो, शाहजहांपुर Updated Mon, 05 Jun 2017 12:41 AM IST
विज्ञापन
सामूहिक विवाह
सामू‌हिक व‌िवाह - फोटो : शाहजहांपुर ब्यूरो

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
गांव इनायतपुर स्थित सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड की ओर से शनिवार रात आदर्श सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। इसमें 20 जोड़ों की शादी कराई गई और कंपनी की ओर से नव दंपतियों को तमाम सामान भेंट किया गया। नगर विकास एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।
विज्ञापन

समारोह में 20 कन्याओं और वर पक्ष के लोगों ने समारोह में भाग लिया। भव्य सजावट वाले मंच पर वर-वधू ने एक-दूसरे को माला पहनाकर सुख दुख में साथ रहने का वचन लिया। संसदीय कार्य मंत्री ने सभी नव वधुओं को पायल और बिछिया भेंट किए। कंपनी की ओर से नव दंपति को बेड, अलमारी, बक्से सहित गृहस्थी का सामान भेंट किया। वर, वधू पक्ष के लोगों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई। 

सुरेश खन्ना ने सुखबीर एग्रो एनर्जी के इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि गरीब लोगों के सामने कन्या का विवाह करने में तमाम समस्याएं होती हैं। कारखाने की ओर से सामूहिक विवाह का आयोजन कर गरीबों को बड़ी राहत दी गई है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। पुवायां के विधायक चेतराम, तिलहर के विधायक रोशनलाल वर्मा, सुखबीर ग्रुप के एमडी जसवीर आंवला, सुखबीर आंवला, आस्ट्रेलिया से आए जसमीत सिंह, एनर्जी के कार्यकारी उपाध्यक्ष संजय वशिष्ठ, एचआर हेड विजय दीक्षित, आरएल शर्मा, पुवायां के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता, धीरज शर्मा, धीरज प्रताप सिंह, पंकज सराफ, सुनील बंसल, डॉ. प्रसून मिश्रा, जसविंदर सिंह, आशीष शर्मा, अजीत सराफ, दिनेश अवस्थी, निर्मल सिंह, अशेाक सिंह, सतवंत सिंह, बल्देव सिंह आदि ने भी नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया। राधिकेश दास ने भजन प्रस्तुत किए। पंडित शिवलाल शास्त्री ने विवाह कार्यक्रम संपन्न कराया। संचालन राजेश शुक्ला ने किया।

यह जोड़े विवाह बंधन में बंधे
समारोह में पुवाया के गांव धारा की सुनीता देवी का पचदेवरा के विष्णु, गंगसरा की लड़ैती देवी का दिउरिया के सोनेलाल, सिसनौर की प्रेमवती का तेंदुवई के सूरज कुमार, पुरेना की रूपा देवी का आंवला के प्रेमकुमार, टकेली की रेनू का पड़सर के चमनलाल, धारा की ममता देवी का पिपरिया के संतोष, फरेंदा की झुमकी देवी का मगरेना के दयाराम, आजादनगर की वैशाली का आजादनगर के ही सौरभ, जनकापुर की श्यामलती का गुटैया के ओमदेव, जनकापुर की सोनी का रूरिया घुरिया के  अरविंद, रायपुर की आरती का मढ़िया के बृजेश कुमार, गंगसरा की काजल का खड़ुआ के पवन, गुटैया की सलोनी देवी का दौलतपुर के रामनिवास, गुटैया की कंचन का कुरिगवां के बृजेश, बलिया की ज्योति का गंगसरा के नवीन कुमार, भीखमपुर की चंद्रावती का धारा के शिवकुमार, आनंदवाटिका की प्रतिमा देवी का बीसलपुर के मूंगालाल, मैलानी की संध्या का पुवायां के राहुल, धारा की रामचहेती का गांव के ही भाईलाल और धारा की अर्चना का भिलावां के अजीत कुमार के साथ विवाह संपन्न हुआ।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us