दहेज के लिए विवाहिता को पीट कर निकाला

Allahabad Bureauइलाहाबाद ब्यूरो Updated Thu, 24 Jan 2019 01:11 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
अदालत के आदेश पर छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
विज्ञापन

अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। दहेज के लिए ससुरालियों ने एक विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। अदालत के आदेश पर करीब छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
करारी कोतवाली क्षेत्र के अमीनपुर संवरों गांव निवासी मकसूद ने अपनी बेटी कैसर जहां की शादी चरवा कोतवाली के सिरियावां मलाक भायल गांव में की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले कम दहेज लाने का ताना देकर उसे प्रताड़ित करने लगे। इस बाबत कैसर ने मायके वालों को बताया तो वह ससुरालियों को समझाया। इसके बाद भी ससुराल वाले मांग पर अड़े रहे। आरोप है कि पिछले साल फरवरी में ससुरालियों ने कैसर को मारपीट कर घर से निकाल दिया। शिकायत पुलिस से की गई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की तो कैसर ने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर करारी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
------
हनुमत पॉली क्लीनिक में पकड़ी गई बिजली चोरी, केस
मीटर बाईपास कर क्लीनिक में की जा रही जा रही थी बिजली चोरी
मंझनपुर (ब्यूरो)। जिला अस्पताल के सामने संचालित हनुमत पॉली क्लीनिक में मीटर बाईपास कर बिजली चोरी करने का मामला सामने आया है। मंझनपुर विद्युत उपकेंद्र के अवर अभियंता विनम्र पटेल ने चोरी पकड़ी है। जेई की तहरीर पर क्लीनिक संचालक डॉ. अवधेश पांडेय के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
मंझनपुर स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय के सामने डॉ अवधेश पांडेय ने क्लीनिक खोल रखी है। क्लीनिक संचालन के लिए उन्होंने 20 किलोवाट का बिजली कनेक्शन भी लिया है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों उन्होंने खराबी का हवाला देकर बिजली विभाग से मीटर बदलने का आवेदन किया। चूंकि कुछ ही दिन पहले मीटर बदला गया था। इसलिए विभाग को गड़बड़ी की आशंका हुई। सोमवार को एसडीओ धीरज यादव की अगुवाई में जेई विनम्र पटेल और एई (मीटर) अविनाश अग्रहरि की टीम निरीक्षण करने पहुंच गई। निरीक्षण में पाया गया कि मीटर फुंका था। मीटर को बाईपास कर क्लीनिक में बिजली चोरी की जा रही थी। इस पर अवर अभियंता ने मंगलवार को क्लीनिक संचालक के खिलाफ बिजली चोरी की तहरीर दे दी। नगर कोतवाल ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us