Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Kanpur ›   Kanpur Manish Gupta Murder Case News: businessman died due to police beating Update news

मनीष गुप्ता हत्याकांड: मृतक की पत्नी को विधायक सुरेंद्र मैथानी ने दिया दस लाख का चेक, शिवपाल ने भी की मुलाकात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Published by: शिखा पांडेय Updated Thu, 30 Sep 2021 11:45 AM IST

सार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मनीष के परिजनों में पत्नी मीनाक्षी, बेटा अभिराज, पिता नंदकिशोर, भाई सौरव, भांजा दुर्गेश बाजपेई, मित्र दीपक श्रीवास्तव, रंजीत सिंह अधिवक्ता व बहनोई रोहित पुलिस लाइन में मुलाकात की।
मीनाक्षी गुप्ता को दस लाख का चेक सौंपते भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी
मीनाक्षी गुप्ता को दस लाख का चेक सौंपते भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

यूपी के गोरखपुर में पुलिस की पिटाई के बाद प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। बीते सोमवार मनीष गुप्ता (36) की देर रात पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी। आरोप हैकि हालत खराब होने के बाद पुलिस मनीष को लेकर एक निजी अस्पताल गई थी, जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने उन्हें मेडिकल कॉलेज एंबुलेंस से अकेले ही भेज दिया था, जहां डॉक्टरों ने मनीष को मृत घोषित कर दिया। मामला राजनीतिक होने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मृतक के परिजनों से मिलने कानपुर पहुंचे। यहां पढ़ें दिनभर की अपडेट्स...

भाजपा विधायक ने सौंपा दस लाख का चेक
मृतक की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता को भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने दस लाख रुपये का चेक सौंपा। वहीं प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव व राज्यसभा सदस्य सुखराम सिंह यादव ने भी पीड़िता के घर पहुंच परिजनों और मीनाक्षी से मुलाकात की।



मुख्यमंत्री ने मान लीं सभी मांगें
मुख्यमंत्री से मिलने के बाद मृतक की पत्नी मीनाक्षी मीडिया से रूबरू हुईं। उन्होंने बताया कि सीएम ने नौकरी, मुआवजा और केस ट्रांसफर की मांग मान ली है। साथ ही मामले में सीबीआई से जांच की मांग पर भी हामी भर दी है।

राहुल गांधी बोले- न्याय लेकर रहेंगे
मनीष गुप्ता मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि- मीनाक्षी गुप्ता जी का दर्दनाक वीडियो देखकर बहुत दुख हुआ। मनीष गुप्ता जी के परिवार को मेरी शोक संवेदनाएं। भाजपा सरकार के अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई में मैं आपके साथ हूं। न्याय लेकर रहेंगे- अधिकार है, एहसान नहीं!


पुलिस लाइन पहुंचा पीड़ित परिवार
मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पीड़ित परिवार पुलिस लाइन पहुंच गया है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम खत्म होने के बाद वापसी के दौरान परिवार को हेलीपैड पर मिलवाया जाएगा।


मुख्यमंत्री से मिलेंगे मनीष के परिजन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मनीष के परिजनों में पत्नी मीनाक्षी, बेटा अभिराज, पिता नंदकिशोर, भाई सौरव, भांजा दुर्गेश बाजपेई, मित्र दीपक श्रीवास्तव, रंजीत सिंह अधिवक्ता व बहनोई रोहित पुलिस लाइन में मुलाकात करेंगे। 

योगीराज में पुलिस जान ले रही
मनीष की पत्नी से मिले के बाद अखिलेश मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए। अखिलेश ने कहा कि योगीराज में पुलिस रक्षा नहीं कर रही है, जांन ले रही है। हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में मामले की जांच होनी चाहिए। परिवार की मदद के लिए सरकार को दो करोड़ रुपये देने चाहिए। समाजवादी पार्टी भी परिवार को 20 लाख रुपये देगी। अखिलेश ने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चहिए।

मायावती ने किया ट्वीट
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि- यूपी सीएम के गृह जनपद गोरखपुर की पुलिस द्वारा तीन व्यापारियों के साथ होटल में बर्बरता व उसमें से एक की मौत के प्रथम दृष्टया दोषी पुलिसवालों को बचाने के लिए मामले को दबाने का प्रयास घोर अनुचित है। घटना की गंभीरता व परिवार की व्यथा को देखते हुए मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।
 

मनीष के घर के बाहर लगी भीड़, धक्का-मुक्की
मनीष गुप्ता के घर के बाहर भारी संख्या में मौजूद मीडियाकर्मी, स्थानीय लोग व सपा कार्यकर्ताओं के चलते गलियां खचाखच भरी हैं। लोग एक दूसरे से धक्का-मुक्की करने के साथ ही आपस में झड़प करते नजर आए।

मनीष गुप्ता के घर पहुंचे अखिलेश यादव
मृतक कारोबारी मनीष गुप्ता के परिवार से मिलने आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे हैं। इससे पहले आज सुबह से ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मनीष गुप्ता के घर के बाहर मौजूद हैं। सपा कार्यकर्ताओं द्वारा यहां नारेबाजी की गई तो मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने उन लोगों से इस मामले का राजनीतिकरण न करने की अपील की थी। इस वक्त अखिलेश यादव मनीष गुप्ता के परिजनों से उनके घर में मुलाकात कर रहे हैं। अखिलेश यादव विधायक इरफान सोलंकी के जरिए डीसीपी साउथ रवीना त्यागी को भीतर बुलाने की बात कही, लेकिन डीसीपी मनीष के घर के बाहर मौजूद नहीं थीं। लिहाजा इरफान सोलंकी को वापस जाना पड़ा।

आज तड़के हुआ मनीष का अंतिम संस्कार
प्रशासन से इस बात का आश्वासन मिलने पर कि परिवार की सभी बातें मानी जाएंगी, परिवार मनीष का अंतिम संस्कार करने को राजी हो गया। इसके बाद आज सुबह 4.00 बजे ही मनीष का भैरव घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बात आई सामने
कारोबारी मनीष की मौत सिर पर चोट लगने से हुई। इसके अलावा शरीर पर भी घाव के निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इसकी पुष्टि हुई है। दो डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम किया है। जानकारी के मुताबिक, दिनभर की कवायद के बाद शाम छह बजे पोस्टमार्टम शुरू किया गया। रिपोर्ट में सिर में चोट के अलावा शरीर पर घाव के निशान सामने आए हैं। इससे एक बात तो साफ है कि सिर्फ गिरने भर से ऐसी चोट संभव नहीं है। दूसरे, होटल के कमरे में गिरने से इस तरह की चोट पर भी सवाल उठ रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रियंका और अखिलेश यादव ने फोन पर की बात 
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़ित परिजनों से फोन पर बातचीत की। उन्होंने उनको ढांढस बंधाया। प्रियंका गांधी ने फोन पर कहा कि इस मामले के लिए कांग्रेस अच्छा वकील नियुक्त करेगी।  प्रियंका गांधी ने ट्विट कर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने लिखा कि गोरखपुर में एक कारोबारी को पुलिस ने इतना पीटा कि उनकी मृत्यु हो गई। घटना से पूरे प्रदेश के आमजनों में भय व्याप्त है। इस सरकार में जंगलराज का ये आलम है कि पुलिस अपराधियों पर नरम रहती है और आमजनों से बर्बर व्यवहार करती है। सरकार को पीड़ित की पत्नी की सारी मांगें पूरी करनी चाहिए। 

मृतक की पत्नी की छह मांगे 
- 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए
- सरकारी नौकरी दी जाए
- केस को कानपुर नगर में ट्रांसफर किया जाए
- हत्याकांड की सीबीआई जांच हो
- जिस होटल में हत्याकांड को अंजाम दिया गया उस पर कार्रवाई की जाए
- दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00