प्रधान की हत्या से 'कानपुर में बड़ा बवाल', डरती रही पुलिस और निहत्थे ग्रामीणों ने गिरा दी दीवार

टीम डिजिटल, अमर उजाला, कानपुर Updated Tue, 28 Nov 2017 01:15 PM IST
village pradhan murder in kanpur bilhaur
मृतक की फाइल फोटो, मौके पर लगी पुलिस फोर्स और भीड़ लगाए गांववाले
जमीन के विवाद में ग्राम प्रधान की चाचा ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी भागकर घर पहुंचा और एक कमरे में खुद को बंद कर लिया। पुलिस ने घेराबंदी की तो आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी। रुक-रुककर चार राउंड गोलियां चलाईं। इससे पुलिस को पीछे हटना पड़ा। तीन घंटे की मशक्कत के बाद रात आठ बजे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

कानपुर के बिल्हौर विकास खंड क्षेत्र के गजना ग्राम प्रधान डिंपल कटियार उर्फ सूर्यप्रकाश (42) का अपने चाचा ओमप्रकाश कटियार (55) से लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। सोमवार शाम पांच बजे ओमप्रकाश ट्रैक्टर से विवादित भूमि की जुताई के लिए जा रहा था, तभी गांव के बाहर प्रधान डिंपल ने चाचा को रोक लिया। कहासुनी के दौरान ओमप्रकाश घर में रखी राइफल उठा लाया और भतीजे को गोली मार दी। डिंपल के पेट में गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

जब तक परिजन और मोहल्ले वाले कुछ समझ पाते तब तक ओमप्रकाश ने स्वयं को घर के एक कमरे में बंद कर लिया। इधर, ग्राम प्रधान की मौत की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए। मौके पर एसपीआरए जेपी सिंह, सीओ, इंस्पेक्टर फोर्स के साथ पहुंच गए। इसी बीच कमरे से ओमप्रकाश रुक-रुककर फायरिंग करने लगा। एक गोली सामने खड़ी बस में जा धंसी। अंधेरा होने और फायरिंग देख पुलिस पीछे हट गई। तीन घंटे बाद रात आठ बजे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। ओमप्रकाश ने बताया कि गांववाले उसे मार डालते इसलिए वह फायरिंग कर रहा था। 
 
आगे पढ़ें

पुलिस का रवैया काफी निराशाजनक रहा

Spotlight

Most Read

Una

तेज रफ्तारी कार ने रौंदा आठ वर्षीय बच्चा

तेज रफ्तारी कार ने रौंदा आठ वर्षीय बच्चा

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बागपत में बच्चे के साथ कुकर्म, 60 हजार रुपये के लेन-देन का मामला

बागपत में एक युवक ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक की हैवानियत यहीं नहीं रुकी उसने हत्या के बाद बच्चे के शव के साथ कुकर्म भी किया है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper