इंजन ने कुशीनगर एक्सप्रेस का साथ छोड़ा

अमर उजाला ब्यूरो Updated Thu, 01 Dec 2016 01:37 AM IST
Kushinagar Express engine dumped
train, jhansi news - फोटो : demo
बुधवार को गोरखपुर से लोकमान्य तिलक (मुंबई) जाने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस की कपलिंग टूटने से इंजन बोगियों से अलग हो गया। गनीमत रही कि उस समय ट्रेन धीमी गति से चल रही थी, इससे कोई हादसा नहीं हो सका। ट्रेन 45 मिनट तक मौके पर खड़ी रही, इस कारण यात्रियों ने हंगामा भी किया। ट्रेन पहले ही 32 घंटे की देरी से झांसी पहुंची थी।
कानपुर के गंगाघाट पर चल रहे ब्रिज मरम्मत कार्य के चलते गोरखपुर से मुंबई के बीच चलने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है। इससे ट्रेन का समय पालन बिगड़ा चल रहा है। बुधवार को मंगलवार को कुशीनगर एक्सप्रेस 32 घंटे देरी से दिन में 3.24 बजे झांसी स्टेशन पर आई। तकनीकी कारणों से यह ट्रेन 4.40 बजे रवाना हो सकी। यह ट्रेन जब धीमी गति से बी केबिन के पास से गुजर रही थी, तभी कपलिंग टूटने से इंजन आगे निकल गया और बोगियां पीछे रह गईं। झटका लगते ही ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया। गनीमत रही कि ट्रेन स्पीड में नहीं थी, नहीं तो वह पटरी से भी उतर सकती थी। ट्रेन के इंजन से अलग होने का पता लगने पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच सीएंडडब्लू कर्मचारी व आरपीएफ मौके पर पहुंच गए। बाद में कर्मचारियों की मदद से इंजन को पीछे लाकर दुबारा बोगियों से जोड़ा गया। घटना के कारण ट्रेन 45 मिनट तक और लेट हो गई।  

जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कपलिंग टूटने से इंजन गाड़ी से अलग हो गया। गड़बड़ी को ठीक कर गाड़ी को रवाना कर दिया गया। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Meerut

मेरठ में राष्ट्रोदय आज, अनूठे रिकॉर्ड की साक्षी बनेगी क्रांतिधरा

सर संघ चालक मोहन भागवत तीन लाख स्वयं सेवकों को आज संबेधित करेंगे।

25 फरवरी 2018

Related Videos

आचरण के हिसाब से सीनियर नेता नहीं यशवंत सिन्हा: डॉ महेंद्र नाथ पांडेय

झांसी पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि यशवंत सिन्हा अब आचरण के हिसाब से पार्टी के सीनियर नेता नहीं रहे। यह बात उन्होंने यशवंत सिन्हा के गैर राजनैतिक पार्टी बनाने की घोषणा पर किए सवाल पर कहीं।

16 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen