कोहरे की मार से दो ट्रेन रद्द कई लेट 

अमर उजाला ब्यूरो हाथरस।  Updated Thu, 09 Nov 2017 11:29 PM IST
Two trains canceled by fog hit several latees
धुंध - फोटो : Amar Ujala
बीते कुछ दिनों से कोहरे के कारण हाथरस जंक्शन स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार यात्रियों के लिए लंबा होता जा रहा है। कोहरे का असर अब रेल यातायात पर दिखाई देने लगा है। गुरुवार को जहां दो ट्रेनें कोहरे के कारण रद्द रहीं वहीं क ई ट्रेने काफी देर के इंतजार के बाद स्टेशन पर पहुंची। 

गुरुवार को कोहरे की मार से दिल्ली की ओर जाने वाली महानंदा और अमृतसर-कटियार एक्सप्रेस रद्द रही। वहीं कालका, मुरी, ऊंचाहार व गोमती एक्सप्रेस कई घंटे लेट रहीं। कालका एक्सप्रेस तीन घंटे, मुरी एक्सप्रेस तीन घंटे, ऊंचाहार एक्सप्रेस डेढ़ घंटे और गोमती एक्सप्रेस पांच घंटे लेट रही। दिल्ली की आने जाने वाली ट्रेनों के कई घंटे लेट होने के कारण उनकी वापसी भी लेट हो रही है और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम के बदले मिजाज से रेल यातायात के और अधिक प्रभावित होने की आशंका है।

कोहरे के कहर से थमी रही ट्रैफिक की चाल
कोहरे के साथ सर्दी लगातार परवान चढ़ रही है। दो दिन से एक तरफ घने कोहरे ने सुबह-शाम वातावरण को अपने आगोश में ले रखा है। वहीं अब बिना धूप के ठिठुरन का अहसास होने लगा है। ठंड से बचाव के लिए लोगों ने संसाधन तलाशने शुरू कर दिए हैं। गुरुवार की सुबह लोग सोकर जागे तो घने कोहरे को देखकर बाहर निकलने से उनके कदम ठिठक गए। 

अबकी बार घने कोहरे ने लगभग एक माह पहले ही दस्तक दे दी है। बुधवार को पड़े घने कोहरे के बाद दूसरे दिन भी गुरुवार को जिलेभर में वातावरण में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से तापमान भी लगातार गिर रहा है। ऐसे में सुबह लोग जल्द ही आसमान में सूरज के दिखाई देने का इंतजार करते हैं। हालांकि अधिकतर लोग सुबह के समय घरों की छतों पर नजर आते हैं।

बच्चे और वृद्ध लोग सुबह और शाम गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं, वहीं बाजारों में भी गर्म कपड़ों की बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरूवार को घने कोहरे की वजह से सड़क पर चलना भी दुश्वार हो गया। कुछ मीटर की दूरी पर भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। हाइवे पर वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे थे। घने कोहरे को देख लोग अनुमान लगा रहे हैं, कि जल्द ही कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी। 

Spotlight

Most Read

Gorakhpur

मानबेला : अफसरों के जाते ही किसानों ने उखाड़ फेंका कब्जे का खूंटा

जीडीए ने पैमाइश के बाद खूंटा गाड़कर राप्ती नगर विस्तार आवासीय योजना के आवंटियों को दिया था कब्जा

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बच्चों के झगड़े में बड़ों ने यहां निकाली लाठियां

हाथरस में दो पक्षों के बीच जमकर लाठियां चलीं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां भांजी । जिसके हाथ में जो आया उससे एक दूसरे को खूब पीटा। बच्चों को लेकर ये झगड़ा हुआ।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper