95 लाख से बनेगा निरीक्षण भवन

Hardoi Updated Thu, 23 Jan 2014 05:49 AM IST
सवायजपुर(हरदोई)। कटियारी क्षेत्र में स्थित तहसील मुख्यालय पर निरीक्षण भवन बनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसको लेकर पीडब्लूडी के अधिकारियों ने प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण कर नापजोख की। करीब 95 लाख से बनने वाले इस भवन के तैयार होने के बाद इस क्षेत्र में अफसरों को रुकने के लिए इधर उधर नहीं जाना होगा।
सपा के राष्ट्रीय महासचिव/सांसद नरेश अग्रवाल ने 30 नवंबर को क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान लोगों से वायदा किया था कि इस क्षेत्र को गोद लेकर यहां विकास क राएंगे। उन्होंने सबसे पहले तहसील मुख्यालय पर निरीक्षण भवन बनवाने के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा था। इसमें कहा था कि बाढ़ प्रभावित इस क्षेत्र में तहसील मुख्यालय पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के रुकने के लिए निरीक्षण भवन जरूरी है। इस मामले में डीएम ने पीडब्लूडी के अधिकारी को तत्काल निरीक्षण कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये थे। डीएम ने एसडीएम सवायजपुर को तत्काल ढाई बीघा नि:शुल्क भूमि चयन करने के निर्देश दिए। पीडब्लूडी इकाई प्रथम के अधिशाषी अभियंता मन्नीलाल यादव ने राजस्व कर्मचारियों के साथ कटरा बिल्हौर हाइवे पर गौरखेड़ा भूमि गाटा संख्या 275, 2475 वर्ग मीटर को सही कराया। अधिशाषी अभियंता ने बताया कि इस भूमि के प्रपत्र तहसील से उन्हें मिल गये हैं। बताया कि करीब 95 लाख रुपये से बनने वाले निरीक्षण भवन में दो बेडरूम वाले सूट होंगे। इसके अलावा एक जेई निवास, एक चौकीदार कक्ष, डाइनिंग हाल तथा मीटिंग हाल, एक किचन तथा कमरों से अटैच बाथरूम व दो गाड़ी खड़ी करने के लिए गैरेज बनेंगे। बताया कि डाकबंगला का स्टीमेट जल्द बना डीएम को भेज देंगे। वहां से शासन में पत्रावली जाने के बाद बजट स्वीकृत होते ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018