दो लाख के कतरन थमा 20 हजार की टप्पेबाजी

अमर उजाला, फतेहपुर Updated Sun, 05 Mar 2017 12:29 AM IST
Clipping the ends of two million 20 thousand Tppebaji
बैंक के बाहर बैठा किसान कतरन दिखाता हुआ - फोटो : amar ujala
गांव की बीओबी शाखा में शनिवार को बरैची गांव के एक किसान से चार पहिया सवार दो टप्पेबाजों ने 20 हजार रुपये झटक लिए। वे उसे बदले में दो लाख रुपये की नोट गड्डी बताकर कतरन थमा चले गए। किसान ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।


किसान राजबहादुर यादव करीब 12 बजे बीओबी शाखा में रकम निकालने पहुंचे थे। उनके पास लुधियाना में रहने वाले बेटे सुभाष ने होली त्योहार मनाने के लिए 20 हजार रुपये भेजे थे। मंदिर के पास साइकिल खड़ी कर वह बैंक परिसर से निकासी पर्ची लेकर वापस मंदिर पहुंचे। पढ़े-लिखे लोगों से पर्ची भरने की गुजारिश कर रहे थे। इसी बीच पहले से एक कार सवार दो युवक उनके पास आए। पर्ची भर दी। बकौल राज बहादुर वह बैंक में गए और 20 हजार रुपये निकालकर वापस साइकिल लेने पहुंचे।

वहां दोनों युवक खड़े मिले। एक के हाथ में रुमाल में कुछ था। उसने रुमाल देते हुए कहा कि बाबा इसमें दो लाख रुपया है। लाइन बहुत लंबी है। हमारी पत्नी बीमार है। आप अपने खाते में यह रुपया जमा कर दो, हम कल पर्ची ले लेंगे। तब तक के लिए यह बीस हजार रुपया हमें दे दो। दोनों रुपये लेकर चले गए। बकौल राजबहादुर, जब वह काउंटर पर पहुंचे तो लिपिक ने बताया कि इसमें तो केवल पांच सौ रुपये की एक नोट है, बाकी कतरन। बीओबी शाखा प्रबंधक मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में केवल टप्पेबाजों की पीठ ही दिखाई दे रही है। किसान ने विजयीपुर चौकी में टप्पेबाजों के खिलाफ  तहरीर दी है।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

तेज धमाके के बाद खुला दिल्ली की 150 फुट लंबी सुरंग का राज, ये थी बनाए जाने की वजह

राजधानी दिल्ली के द्वारका में 150 फुट लंबी सुरंग मिलने से सनसनी मच गई है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी पुलिस के इस सिपाही ने किया खाकी को शर्मसार

फतेहपुर में एक बार फिर पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही ने एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिसवाले ने युवक की पिटाई इसलिए कर दी क्योंकि युवक की बाइक से सिपाही को टक्कर लग गई।

18 जनवरी 2018