चंदौली महोत्सव’ शुरू

ब्यूरो अमर उजाला चंदौली Updated Sat, 04 Apr 2015 01:59 AM IST
Chandauli Festival begins
ख़बर सुनें
चंदौली महोत्सव’ का आगाज शुक्रवार को पालीटेक्निक कालेज के मैदान पर बच्चों के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ। तीन दिवसीय आयोजन के पहले दिन जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए स्कूली बच्चों ने नृत्य, गीत, संगीत व नाटकों का मंचन कर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।
जिलाधिकारी एनके सिंह ने अपराह्न दो बजे मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ ही दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।



सर्वप्रथम जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया। वैष्णवी ने गायन से लोगों का मन मोह दिया।

मां खंडवारी देवी इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने भजन को मोहक ढंग से प्रस्तुत कर लोगों की खूब वाहवाही लूटी। इसी तरह कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सदर की बालिकाओं ने नृत्य व नाटक की जबर्दस्त प्रस्तुति की।

जिस पर खूब तालियां बजीं। डेढ़ावल की बालिकाओं ने धोबी गीत गाया। चकिया कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने टीम इंडिया की पोशाक पहनकर समूह नृत्य किया। इसके अलावा कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने जिम्नास्टिक कला का प्रदर्शन मंच पर किया।


इस अवसर पर जिलाधिकारी एनके सिंह ने कहा कि जनपद के युवा प्रतिभाओं को मंच और मौका देने के लिए इस महोत्सव का आयोजन किया गया है। ग्रामीण इलाकों में प्रतिभाएं हैं, लेकिन वह मौका नहीं मिलने के कारण एक निश्चित दायरे में ही रहकर कुंठित होने लगती हैं।

इस मंच के माध्यम से ऐसे हुनरमंद युवाओं को मौका देकर उन्हें आगे बढ़ाने का जिला प्रशासन प्रयास करेगा। युवाओं से आह्वान किया कि वह ऊर्जा से ओत-प्रोत होकर बेझिझक अपने अंदर की प्रतिभा को इस जनसमूह के समक्ष रखें, ताकि लोग यह जान सकें कि यह जनपद प्रतिभाओं से कितना सम्पन्न है। इस दौरान डीएम ने नौगढ़ क्षेत्र के जमसौती से आई पांच महिलाओं को वृद्धा पेंशन की स्वीकृति प्रदान की।

इस अवसर पर विधायक मनोज सिंह, एडीएम देवकृष्ण तिवारी, एएसपी जियालाल, सीडीओ जगदीश सिंह, जिला सेवायोजन अधिकारी मुकेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी आरएन चतुर्वेदी, डायट प्राचार्य अमरनाथ राय आदि उपस्थित रहे। संचालन राजेंद्र पांडेय, शैलेष दूबे व राकेश यादव रौशन ने संयुक्त रुप से किया। उधर देर रात सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन मंडलायुक्त आरएम श्रीवास्तव ने किया।




क्रास कंट्री रेस में चंद्रदेव व पूजा अव्वल
चंदौली। ‘चंदौली महोत्सव’ के पहले दिन सुबह सात बजे नगर के सकलडीहा रोड पर क्रास कंट्री रेस का आयोजन किया गया। इसे डीएम एनके सिंह ने हरी झंडी दिखाई।

रेस में बालक व बालिका वर्ग में कुल 371 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें कुल 320 पुरुष व 51 महिलाओं ने भाग लिया। इस दौरान प्रतिभागियों ने पूरी ताकत के साथ रेस में अव्वल स्थान पाने की जबर्दस्त कोशिश की। बालक वर्ग में चंद्रदेव यादव तथा बालिका वर्ग में पूजा गुप्ता प्रथम स्थान पर रहीं।


क्रास कंट्री रेस में बालक वर्ग के लिए दस किलोमीटर और बालिका वर्ग के लिए पांच किलोमीटर दूरी निर्धारित की गई थी। महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज के मैदान पर सुबह रेस में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों की जबर्दस्त भीड़ उमड़ पड़ी थी, जिला खेल विभाग ने तय समय पर प्रतिभागियों पर ट्रैक पर खड़ा किया।

इसके बाद डीएम ने रेस को जैसी ही हरी झंडी दिखाई। प्रतिभागी बर्थरा तक पहुंचने के बाद पुन: महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज पर पहुंचे।

उक्त प्रतियोगिता में चंद्रदेव यादव प्रथम, नीरज यादव द्वितीय व अनिल कुमार तीसरे स्थान पर रहे। वहीं बालिका वर्ग में पूजा गुप्ता प्रथम, आरजू शाक्य द्वितीय, सुनैना मौर्या तीसरे स्थान पर रहीं। रेस शुरू होने से पहले जो प्रतिभागी नंगे पांव थे, जिलाधिकारी उन्हें जूते प्रदान किए और उनका खूब उत्साहवर्धन किया। दूसरी ओर महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज के मैदान पर वालीबाल प्रतियोगिता के तहत मैच भी आयोजित हुए। फाइनल मैच भरछा व बभनियांव के बीच खेला गया।

इसमें बभनियांव की टीम विजयी रही। इस अवसर पर तहसीलदार सुक्रमा प्रसाद विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार गुलाब चन्द्रा, सीओ सदर राजेश तिवारी, मदन यादव, शिवशंकर यादव आदि उपस्थित रहे। संचालन जिला क्रीड़ाधिकारी अतुल सिन्हा ने किया।

Recommended

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए हरियाणा सीएम ने बढ़ाए हाथ, दिए 10 करोड़ रुपये

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बाढ़ से जूझ रहे केरल राज्य की मदद को हाथ बढ़ाए हैं और तुरंत 10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है।

18 अगस्त 2018

Related Videos

चंदौली में दरोगा से दुर्व्यवहार, BJP वालंटियर और SP चंदौली पर लगा आरोप

चंदौली में 05 अगस्त को मुगलसराय स्टेशन के नए नामकरण समारोह में अमित शाह और सीएम योगी की सभा के दौरान यूपी पुलिस के दरोगा के साथ दुर्व्यवहार किया गया। दरोगा ने बीजेपी वालंटियर और एसपी चंदौली पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया।

7 अगस्त 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree