लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Bareilly ›   Location of the girl who accused Swami Chinmayanand found in Delhi

यूपीः पूर्व गृह राज्यमंत्री पर आरोप लगाने वाली लड़की की लोकेशन दिल्ली में मिली, तलाश में जुटी पुलिस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शाहजहांपुर Published by: Vikas Kumar Updated Wed, 28 Aug 2019 10:16 PM IST
पूर्व केंद्रीय गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद
पूर्व केंद्रीय गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

एसएस लॉ कॉलेज की लापता छात्रा को लेकर पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद व अन्य के खिलाफ अपहरण व धमकाने की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मामला तूल पकड़ गया है। छात्रा की तलाश में लगीं टीमों में से दो ने दिल्ली के द्वारका के गोल्डन पैलेस होटल से छात्रा के फुटेज खंगाले हैं। हालांकि छात्रा के परिजन बेटी की फुटेज होने से इनकार कर रहे हैं।



24 अगस्त को छात्रा ने फेसबुक पर शाम चार बजे वीडियो वायरल करने के बाद अपनी मां के मोबाइल पर 73524***** से कॉल की थी। उसने मां को बताया कि उसके मोबाइल की बैटरी डाउन है और रिचार्ज भी नहीं है। छात्रा के पिता ने बताया कि अपनी मां से बात करते समय उसकी आवाज से लग रहा था कि वह घबराई हुई है, लेकिन उसने यह नहीं बताया कि वह है कहां पर। इसके बाद पलटकर उसी नंबर पर मां ने कॉल की तो उसे एक युवक ने रिसीव किया और बताया कि वह दिल्ली के महिपालपुर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट तीन नंबर लाल बत्ती प्वाइंट पर है और उससे एक लड़की ने फोन लेकर बात की थी। लेकिन जिस जगह उसने बात की थी, वहां से वह चला आया है। 


ये भी पढ़ेंः छात्रा के गायब होने का मामला, पूर्व भाजपा सांसद स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इसी सुराग के आधार पर पुलिस ने छात्रा की तलाश के लिए दो टीमें दिल्ली भेज दीं। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ने द्वारका के गोल्डन पैलेस में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। पुलिस के मुताबिक छात्रा होटल में एक लड़के के साथ मौजूद थी। छात्रा और उस युवक की आईडी से रूम बुक किया गया था। हालांकि छात्रा के पिता का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज धुंधली है और उसमें बेटी का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। आधार कार्ड की फोटो कॉपी में भी चेहरा काला नजर आ रहा है। पुलिस का कहना है कि जब तक टीम होटल पहुंची, तब तक छात्रा व युवक होटल से जा चुके थे।

छात्रा के परिचितों के नंबर सर्विलांस पर लगाए गए
छात्रा की तलाश में लगी टीमें छात्रा की सकुशल बरामदगी के लिए छात्रा के संपर्क के लोगों के मोबाइल कॉल पर नजर रखी जा रही हैं। छात्रा और जिस युवक के साथ छात्रा बताई जा रही है, उसका मोबाइल नंबर व मिलने-जुलने वालों के नंबर सर्विलांस पर लगाए गए हैं। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस फूंक फूंक कर कदम आगे बढ़ा रही है।

तिलहर से युवक को पुलिस ने उठाया, पूछताछ जारी
छात्रा के अपहरण और स्वामी चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह की ओर से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगे जाने की दर्ज कराई गई रिपोर्ट को पुलिस एक ही पहलू से जोड़कर  देख रही है और इसी के चलते पुलिस टीम ने मंगलवार रात तिलहर में छापा मारकर रंगदारी से जुड़े मामले में एक युवक को उठाया। वहीं एक युवक पहले से हिरासत में है उससे भी पूछताछ चल रही है, लेकिन अभी क्या सुराग मिला इस पर पुलिस चुप्पी साधे है।

चिन्मयानंद के वकील ने कहा, षडयंत्रकारी जल्द होंगे बेनकाब
मुमुक्षु आश्रम के अधिवक्ता ओम सिंह ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद से मांगी गई फिरौती का मेसेज जिस मोबाइल नंबर से आया था, उसे ट्रेस कर लिया गया है। वह मोबाइल जिस युवक का है, छात्रा भी उसी युवक के साथ है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच एजेंसी पर भरोसा है और जल्द ही षडयंत्रकारी सामने आएंगे।

ये भी पढ़ेंः संकट में स्वामी: पहले भी आरोपों में घिर चुके हैं पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, आखिर कहां है छात्रा

स्वामी चिन्मयानंद के हवाले से अधिवक्ता ने अमर उजाला को बताया कि छात्रा का अपहरण नहीं किया गया बल्कि षडयंत्र के तहत स्वामी पर आरोप लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोबाइल की ईएमआई से ट्रेस किए गए युवक के साथ छात्रा दिल्ली में है, लेकिन पुलिस टीम के हाथ नहीं लगे। उन्होंने दावा किया कि जिस होटल में दोनों लोग रुके थे, उसमें छात्रा की आईडी लगाई गई। इतना सब कुछ जांच में सही पाए जाने पर स्वामी पर अपहरण का आरोप लगाना उचित नहीं है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00