कानपुर की फर्टिलाइजर कंपनी सहित आठ को जारी होंगे नोटिस

बरेली।   Updated Sun, 05 Mar 2017 01:08 AM IST
Fertilizer Company will release eight notices of Kanpur
Fertilizer Company will release eight notices of Kanpur - फोटो : बरेली, अमर उजाला
देवचरा में पकड़े गए 62 हजार लीटर नेफ्था, डीजल और पेट्रोल को निस्तारित करने के बारे में डीएसओ ने डीएम को रिपोर्ट सौंप दी है। जिसमें कहा है कि इस ज्वलनशील पेट्रोलियम पदार्थ को ज्यादा समय तक रखना उचित नहीं होगा। इसलिए इसको धारा 6 (ए) के तहत अपने स्तर से निस्तारित करने की प्रक्रिया अपनाएं। इस समय इस पेट्रोलियम पदार्थ को टैंकरों में भरकर थाना तथा अन्य खुले स्थान पर सुरक्षित रखवा दिया गया है। मार्च का महीना शुरू होते ही गर्मी बढ़ने लगी है। अधिक समय तक अवैध भंडारण के कारण आगजनी जैसी कोई भी घटना हो सकती है। इसीलिए इस पेट्रोलियम पदार्थ को निस्तारित कराने की प्रक्रिया अपनाई जाए।
इस रिपोर्ट के आधार पर डीएम की ओर से सोमवार को सुनवाई और नोटिस जारी करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। नोटिस नेफ्था इस्तेमाल करने वाली कानपुर की बजरंग उर्वरक फैक्ट्री, गुजरात की मुंद्रा रिफायनरी और पकड़े गए सातों आरोपियों को जारी किए जाएंगे। जिसमें उनको एक सप्ताह के अंदर जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में अपना पक्ष रखेंगे। उसी के बाद डीएम के स्तर से इस ज्वलनशील पदार्थ को निस्तारण की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Spotlight

Most Read

International

पाकिस्‍तानी शौहर ने मनाया ऐसा हैवानियत भरा सुहागरात, रिसेप्‍शन के दिन मर गई दुल्‍हन

ये कहानी एक ऐसे हैवान पति की है जिसने सुहागरात को अपनी पत्नी के साथ ऐसा अत्याचार किया कि उसकी जान ही निकल गई...

18 जनवरी 2018

Related Videos

लखनऊ के चिनहट में डकैतों ने तीन को मारी गोली, बहनों को किया अगवा

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीती रात डकैतों ने क्रूरता की हद पार करते हुए एक घर में तीन लोगों को गोली मार दी और दो नाबालिगों बहनों का अपहरण भी कर लिया। हालांकि, पुलिस ने दावा किया है कि देर रात दोनों बहनें घर लौट आई हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper