नदी में डूबे पांच लोगों में चार के शव मिले

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Tue, 21 Sep 2021 12:32 AM IST
four dead body found in river
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सआदतगंज (बाराबंकी)। एसडीआरएफ और 32वीं वाहिनी फ्लड कम्पनी की संयुक्त टीम के 30 घंटे के चले रेस्क्यू ऑपरेशन में नदी में डूबे पांच लोगों में से महिला सहित चार शव बरामद हुए। शेष बचे एक युवक की तलाश में संयुक्त टीम का अभियान देर शाम तक जारी रहा। बरामद सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
विज्ञापन

मसौली थाना क्षेत्र के कस्बा सआदतगंज में रविवार को कल्याणी नदी के भोहरा घाट पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नरायणधर पांडेय, मुन्नी पत्नी मदन पटवा व उसके दो पुत्र नीलेश कुमार पटवा, सूरज पटवा व धर्मेंद्र कश्यप डूब गए थे। घटना की सूचना के बाद प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव ने अपने सहयोगियों व क्षेत्रीय गोताखोरों के साथ नदी में तलाश शुरू कराई।

इस दौरान देर शाम एक महिला का शव बरामद हुआ था। अन्य का पता न चलने पर शाम को एसडीआरएफ के उप निरीक्षक नीतीश चंद्र शुक्ला की अगुवाई में आयी 12 सदस्यीय टीम और 32वीं वाहिनी पीएसी की फ्लड कम्पनी एचसीपी राजन प्रसाद यादव की अगुवाई में 16 सदस्यीय टीम ने रात से रेस्क्यू ऑपरेशन चालू कर दिया।
इस दौरान 30 घंटे के चले रेस्क्यू ऑपरेशन में दोनों सगे भाई नीलेश पटवा, सूरज पटवा व धर्मेंद्र कश्यप का भी शव सोमवार को बरामद किया गया। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि कल्याणी नदी में डूबने वाले पांच लोगों में से चार के शव बरामद कर लिए गए हैं। लापता एक व्यक्ति की तलाश में गोताखोरों की टीम लगी है।
40 फिट गहरे कुंड से तीन शव बरामद
रेस्क्यू ऑपरेशन में 32वीं वाहिनी फ्लड कम्पनी के एचसीपी राजन प्रसाद ने बताया कि घटनास्थल से करीब 30 मीटर की दूरी पर स्थित कुंड में तीनों के शव बरामद हुए। इस कुंड की गहराई 40 फिट से अधिक है। उन्होंने बताया कि शेष बचे एक व्यक्ति की तलाश का क्रम जारी है।
इस दौरान एसडीएम सिरौलीगौसपुर सुरेंद्र पाल, सीओ रामनगर दिनेश चंद्र दुबे और प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव, उप निरीक्षक कन्हैया पांडेय ने पूरे दिन नदी के किनारे खड़े होकर रेस्क्यू ऑपरेशन का नेतृत्व किया।
एक ही परिवार के तीन सदस्यों के डूबने से टूट गया परिवार
कस्बे के पुरानी बाजार में रहने वाले गरीब मदन पटवा पर मानो गम का पहाड़ टूट पड़ा हो। रविवार सुबह सभी घर से नहाकर हंसी-खुशी विसर्जन के लिए गए थे लेकिन किसी को क्या पता था कि शाम को कोई वापस घर नहीं आएगा। मदन पटवा की पत्नी मुन्नी देवी, बड़ा पुत्र नीलेश व सूरज कुल तीन लोग गए थे।
ये सभी नदी में डूब गए। कुछ साल पहले मदन के एक लड़के की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। यह सुनकर हर किसी की आंखें नम हैं। वहीं पीड़ित परिवार में सांत्वना देने के लिए पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, एमएलसी राजेश यादव पहुंचे।
कल्याणी नदी में डूबा एक और युवक, लापता
रामसनेहीघाट। गोकुला पुल के निकट स्थित बूढ़वा बाबा पर सोमवार की सुबह जल चढ़ाने आया एक युवक कल्याणी नदी में नहाते समय डूब गया। सूचना के बाद पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाश शुरू कराई लेकिन तेज बहाव होने के कारण उसका पता नहीं चल सका। युवक की पहचान भानपुर गांव निवासी सहजराम (35) के रूप में हुई है।
बताते है कि जल चढ़ाने से पहले वह कल्याणी नदी में सीढ़ियों के पास नहाने लगा। इसी बीच वह फिसलकर नदी में जा गिरा। जब तक लोग बचाने के लिए दौड़ते वह उसी नदी में डूब गया। सूचना पाकर एसडीएम जितेंद्र कटियार व कोतवाल अजय त्रिपाठी कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के गोताखोरों को बुलाकर नदी में उसकी तलाश कराई लेकिन दोपहर तक उसका कुछ पता नहीं चलने पर एनडीआरएफ टीम को बुलाया गया है।
एक माह में डूब गए 20 लोग
बीते एक माह पर नजर डाले तो करीब 20 लोगों की नदी, नाला व नहर में डूबने से मौत हो गई। बीते दो दिनों के अंतराल में ही नौ लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। भारी बारिश के चलते जगह-जगह हुए जलभराव भी लोगों के लिए समस्या के रूप में उभरा है। इसी का नतीजा है कि पानी का अंदाजा न लगने के चलते लोगों की डूबने से मौत हो जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00