पेड़ से लटकता मिला छात्र का शव

अमर उजाला ब्यूरो, इलाहाबाद Updated Sun, 05 Mar 2017 01:54 AM IST
The body was found hanging from tree in allahabad
धार्मिक स्थल पर तैनात पुलिस व टूटा लटकता लाउडस्पीकर। - फोटो : amar ujala
शनिवार की सुबह नदी के किनारे स्थित गूलर के पेड़ से एक छात्र का शव लटकता हुआ मिला। लटकते शव को देखकर इलाके में अफरा-तफरी मच गई। एक तरफ जहां इलाकाई पुलिस इस प्रकरण को आत्महत्या का मामला मान रही है, वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों द्वारा छात्र को मारकर लटकाने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।

संदीप पाल (20) बभनपट्टी ग्राम पंचायत अंतर्गत भौंरहा मजरे के रहने वाले रमाशंकर पाल का इकलौता पुत्र था। वह स्नातक प्रथम वर्ष का छात्र था। उसकी शादी 2 जून को संबंधित थाना क्षेत्र के मोजरा गंाव में होने वाली थी। संदीप सूरत में रहकर नौकरी भी करता था। उसकी 6 मार्च से परीक्षा थी। इसलिए वह 2 मार्च को अपने घर आ गया था। पिता रमाशंकर की तबीयत खराब थी, इसलिए संदीप उन्हें शुक्रवार को कोरांव लाकर उनका उपचार कराया था। कोरांव से घर वापस आने के बाद वह अपने परिजनाें के साथ भोजन भी किया। भोजन के बाद संदीप शौच के लिए घर से बाहर निकला और फिर वापस नहीं आया। सुबह जब ग्रामीण संदीप के घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर स्थित नदी के पास शौच के लिए गए तो नदी के किनारे स्थित गूलर के पेड़ से लटकती उसकी लाश देखी गई।

इस समाचार से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणाें का कहना है कि संदीप बहुत सौम्य स्वभाव का लड़का था। उसे किसी प्रकार की न तो कोई परेशानी थी और न ही उसका किसी से विवाद ही था। संपत्ति के बंटवारे को लेकर उसका अपने परिवार वालों से विवाद चल रहा था। अभी रमाशंकर, दयाशंकर व हीरामणि तीनों भाइयों की भेड़ें एक में ही थी। इस वर्ष लगभग दो लाख रुपयों की भेड़ें बेची गई थीं। इस पैसे में अब तक रमाशंकर का हिस्सा नहीं दिया गया था। फिलहाल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या अथवा आत्महत्या का मामला प्रकाश में आएगा। लेकिन समाचार लिखे जाने तक संदीप के पिता रमाशंकर द्वारा इलाकाई पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई थी।

जिस रस्सी से संदीप की लाश गूलर के पेड़ से लटक रही थी, उस रस्सी को लाश उतारने के बाद मृतक के चाचा दयाशंकर के द्वारा नदी में फेक दिया गया। थानाध्यक्ष कृष्ण पाल सिंह द्वारा काफी खोजबीन किए जाने के बावजूद रस्सी बरामद नहीं की जा सकी। ग्रामीणों को आशंका है कि रस्सी के माध्यम से मृतक के हत्या अथवा आत्महत्या की गुत्थी सुलझ सकती थी। हो सकता है इसीलिए उसे जानबूझकर नदी में फेंका गया हो।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों संग लखनऊ स्थित आवास पर जन्मदिन मनाया। अखिलेश यादव ने उन्हें मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में लगी आग, कई टेंट जलकर हुए खाक

इलाहाबाद में चल रहे माघ मेले में रविवार दोपहर आग लगने से दहशत फैल गयी। माना जा रहा है कि आग दीये से लगी। फायर बिग्रेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से कई टेंट जलकर खाक हो गए वहीं इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper