लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   Keshav inspected BPCL plant, inaugurated Corona Victim Assistance Center

बीपीसीएल प्लांट का केशव ने लिया जायजा, किया कोरोना पीड़ित सहायता केंद्र का उद्घाटन

अमर उजाला नेटवर्क, प्रयागराज Published by: विनोद सिंह Updated Sun, 02 May 2021 01:25 AM IST
सार

  • भाजपा महानगर की ओर से कोविड संक्रमित मरीजों के लिए तैयार किया गया है सेवा केंद्र 

prayagraj news : मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण का शुभारंभ करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।
prayagraj news : मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण का शुभारंभ करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। - फोटो : prayagraj
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को नैनी स्थित बीपीसीएल ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्लांट में मौजूद अफसरों से ऑक्सीजन का अधिक से अधिक मात्रा में उत्पादन करने सहित प्रयागराज ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के लिए भी ऑक्सीजन की आपूर्ति करने को कहा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार हर तरह का सहयोग देने के लिए तैयार है। 



इसी क्रम में डिप्टी सीएम ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से स्टेनली रोड स्थित सारस्वत पैलेस में बनाए गए कोरोना पीड़ित सेवा केंद्र का उद्घाटन भी किया। यहां भाजपा महानगर की ओर से कोविड संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड की व्यवस्था की गई है। इसमें दोनों समय का भोजन, नाश्ता, काढ़ा, भाप, जरूरी दवा आदि का प्रबंध पार्टी की ओर से ही किया जाएगा।


इस मौके पर उन्होंने सेवा ही संगठन की अवधारणा कहते हुए कोविड-क्वारंटीन सेंटर को जनता  के लिए समर्पित किया। साथ ही सेवा के लिए टोल फ्री नंबर 7347743424 एवं 7518099039 जारी किया। कहा,यह सेवा केंद्र हर प्रकार से सहायता देने का कार्य करेगा। प्रयागराज में कोविड-के अंतर्गत आने वाली समस्याओं में तेजी से सुधार किया जा रहा है।  सरकार इस दिशा में बड़ी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही है। बहुत ही जल्द स्थिति सामान्य हो जाएगी। यहां  लगातार पॉजिटिव केस कम हो रहे हैं।

prayagraj news : मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण का शुभारंभ करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।
prayagraj news : मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण का शुभारंभ करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। - फोटो : prayagraj

केशव ने विपक्ष पर लगाया भ्रम फैलाने का आरोप

डिप्टी सीएम केशव ने आरोप लगाया कि वैक्सीन को लेकर विपक्ष की ओर से जनता के बीच में गलत एवं भ्रम फैलाने  का काम न किया जाता तो शायद ऐसी भयावह स्थिति न होती। कहीं न कहीं विपक्ष इस स्थिति के लिए जिम्मेदार है। भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने सेवाकार्य को स्थान देने के लिए सारस्वत पैलेस के मालिक राजन चतुर्वेदी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। वहां मौजूद लोगों ने कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए भारतीय जनता पार्टी के  कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं हाई कोर्ट के जज, वकीलों सहित प्रयागराज के सम्मानित नागरिकों के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।  

सांसद और भाजपा पदाधिकारियों से किया वर्चुअल संवाद

प्रयागराज। डिप्टी सीएम ने शनिवार को सांसद केशरी देवी पटेल एवं अन्य पार्टी पदाधिकारियों, नेताओं के साथ वर्चुअल संवाद किया। इस दौरान सभी से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करने की बात भी कही। वर्चुअल संवाद में पूर्व विधायक गुरु प्रसाद मौर्या, रणजीत सिंह ,आरती राय, बरखा  प्रकाश, संदीप चौहान, पार्षद पवन श्रीवास्तव, अरुण अग्रवाल, दिलीप श्रीवास्तव, आशीष गुप्ता, रवि केसरवानी आदि मौजूद रहे। कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद डिप्टी सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

कंपनी को बंद करने के आदेश पर पुनर्विचार करने को सौंपा ज्ञापन

भारत पम्पस एंड कम्प्रेसर्स लिमिटेड बीपीसीएल के गैस सिलेंडर प्लांट में शनिवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निरीक्षण के दौरान इम्प्लाइज यूनियन ने उन्हें पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में भारत सरकार की ओर से कम्पनी को बंद करने का आदेश निरस्त कराने, ऑक्सीजन सिलिंडर के ऑर्डर बीएचईएल के बजाय सीधे कंपनी को देने, बीएचईएल की ओर से दबाव बनाकर कंपनी की टेक्नालॉजी को लेने से रोकने या कम्पनी का विलय कर टेक्नालॉजी लेने जैसे मुद्दे शामिल रहे। इस अवसर पर यूनियन अध्यक्ष श्रीराम यादव, आरएलडी दुबे समेत अन्य कर्मचारी नेता व अधिकारी मौजूद थे। संवाद
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00