बारात के दौरान रोड लाइट से छू गया हाईटेंशन तार, एक की मौत, पांच झुलसे

अमर उजाला ब्यूरो, इलाहाबाद Updated Sun, 05 Mar 2017 01:54 AM IST
During the procession Road Light touches high tension wire, a death, a five-scorched
बिजली का करंट - फोटो : SELF
यमुनापार में मेजा के छतवा गांव में शनिवार देररात बारात में नाचते-गाते लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। करंट रोड लाइट में उतर आया था, जिससे लाइट उठाए मजदूर अचानक झटका खाकर जमीन पर गिरने लगे। इस दौरान बाराती उन्हें पकड़ने दौड़े वे भी करंट की चपेट में आ गए। हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच गंभीर रूप से झुलसे गए हैं। खबर पाकर मेजा पुलिस पहुंची। जहां कुछ देर पहले बाराती डीजे की धुन पर थिरक रहे थे, वहीं हादसे के बाद मातम पसर गया।

छतवा गांव निवासी रामबाबू निषाद की बेटी शिवकृति की शादी मिर्जापुर में नीबी नौगांव निवासी जय कुमार पुत्र रामनरेश के साथ तय हुई। शनिवार को बारात आई थी। बाराती डीजे की धुन पर नाचते हुए द्वारचार के लिए कन्यापक्ष के घर जा रहे थे। रामबाबू के घर से लगभग पचास मीटर पहले रात के अंधेरे में सिर पर रोड लाइट उठाए मजदूरों और बारातियों की नजर ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार पर नहीं गई। रोड लाइट के तार से छूते ही करंट उतर आया।

एक के बाद रोड लाइट उठाए मजदूर झटका खाकर जमीन पर गिरने लगे। अफरातफरी मच गई। भगदड़ में लोगों को कुछ समझ ही नहीं आया। कुछ बाराती भी उन्हें उठाने दौड़े तो वे भी करंट की चपेट में आ गए। कुछ देर बाद लोग समझे तो रोड लाइट का जनरेटर बंद कराया गया। बगल के गांव का मजदूर अशोक कुमार (45) की सांसें थम चुकी थीं, जबकि  शिवपाल, शिवाकांत, मोहित, टिंकल, उमाशंकर गंभीर रूप से झुलसे थे। उनको अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे के चलते शादी की रस्में भी रोक दी गईं थी।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

धोखे से अपने खाते में डलवाए 7710 डॉलर 

मनी ट्रांसफर का व्यवसाय करने वाले एक व्यक्ति को गुड़गांव के तीन युवकों ने अमेरिका से मंगाए 7710 डॉलर (करीब पांच लाख रुपये) अपने साथ लाए ग्राहक की बजाए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए।

21 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper